मोबाइल का वायरस हटाने वाला ऐप्स डाउनलोड करें

वायरस हटाने वाला एप्स डाउनलोड – हेलो फ्रेंड्स आज का पोस्ट आप सभी लोगों के लिए बहुत ही ज्यादा इंपॉर्टेंट होने वाला है क्योंकि आज इस पोस्ट में हम आपके साथ मोबाइल फोन से वायरस हटाने वाले बेस्ट और फ्री एप्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल फोन से भयानक से भयानक वायरस को साफ कर सकते हो. दोस्तों आज के टाइम पर हम लोग अपने मोबाइल से दूर नहीं रह पाते हैं क्योंकि मोबाइल हमारे जीवन में बहुत सारे ऐसे काम करने में हमारी मदद करता है जिसको हम इग्नोर नहीं कर पाते हैं.

जब किसी के मोबाइल में वायरस आ जाता है तब उनका फोन स्लो चलने लगता है, या फिर उनका फोन बार-बार हैंग होना स्टार्ट हो जाता है. इसके अलावा उनके फोन पर pop up ऐड खुलना शुरू हो जाते हैं.

यदि आपके फोन में भी ऐसा कुछ होता है तब बहुत ज्यादा चांस है कि आप के फोन में वायरस घुस गया है. अब यदि आप अपने फोन को बचाना चाहते हो तब आपको इस वायरस को दूर करना होगा और अपने मोबाइल से इस को हटाना होगा.

लेकिन प्रॉब्लम की बात यह है कि अक्सर लोग जब उनके मोबाइल में वायरस होने का डाउट होता है तब अपने मोबाइल को फैक्ट्री रिसेट कर देते हैं. लेकिन फोन को रिसेट करने से आपकी सभी ऐप्स, वीडियो और फोटो डिलीट हो जाते हैं.

लेकिन आपको ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है और ना ही आपको अपने मोबाइल को फैक्ट्री रिसेट करना पड़ेगा. आप बिना फैक्ट्री रिसेट करें ही अपने मोबाइल से वायरस को निकाल सकते हो.

दोस्तों आजकल आपको तो पता ही है कि गूगल प्ले स्टोर पर कितने बढ़िया बढ़िया एप्स मौजूद है. और इनमें से ही कुछ ऐप आपके मोबाइल से वायरस हटाने का काम बहुत ही बढ़िया तरीके से करते हैं.

इन ऐप का इस्तेमाल करके आप चुटकियों में अपने फोन से वायरस को हटा सकते हो. आज की इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ ऐसे ही बेस्ट वायरस हटाने वाले ऐप के बारे में बताएंगे.

जिनको आप फ्री में अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हो. दोस्तों यह आप इतने बढ़िया है की इसको रन करने के बाद आपके मोबाइल फोन से भयानक से भयानक वायरस भी चुटकियों में डिलीट हो जाता है.

तो चलिए दोस्तों बिना कोई समय बर्बाद करते हुए आज के इस महत्वपूर्ण पोस्ट की शुरुआत करते हैं. दोस्तों हम आपसे यह रिक्वेस्ट करेंगे कि इस पोस्ट को एक बार पूरा जरूर पढ़ लीजिए और हमारे बताए गए ऐप के बारे में जानकारी प्राप्त कर लीजिए फिर उसके बाद आप लोग उस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अपना वायरस हटा सकते हैं.

मोबाइल से वायरस हटाने वाले एप्स डाउनलोड करें

Free Mobile Virus Cleaner Apps Download

virus hatane wala apps download

1. Virus Cleaner

virus cleaner

दोस्तों यह बहुत ही अच्छा एंटीवायरस क्लीनर और मोबाइल बूस्टर है. इस ऐप की मदद से आप ना केवल अपने मोबाइल से किसी भी प्रकार के वायरस को हटा सकते हो बल्कि अपने मोबाइल की स्पीड को भी बढ़ा सकते हो.

इस ऐप को अभी तक कुल 1,625,195 लोगों ने इंस्टॉल किया है और इसकी रेटिंग 4.7 है जो की बहुत बढ़िया है. इसके साथ साथ ऐप मैं एप लॉकर का फीचर भी है जिसकी मदद से आप अपने किसी भी एंड्राइड ऐप को लॉक कर सकते हो.

इस एप के कुछ एहम फीचर

  • Antivirus
  • Super Cleaner
  • Phone Booster
  • File Scan
  • WiFi Security
  • Safe Browsing

Download Link

2. Clean Master

clean master

दोस्तों हो सकता है कि आपने इस ऐप का नाम सुना हो, यह वायरस हटाने का बहुत ही पॉपुलर एंटीवायरस ऐप है जो कि आप free मैं गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो.

इस ऐप को अभी तक टोटल 44,438,780 लोगों ने इंस्टॉल किया है और इसकी रेटिंग 4.7 है जोकि लाजवाब है.

इस ऐप के अंदर भी आपको एंटीवायरस, फोन क्लीनर और एप लॉक का फीचर मिल जाता है. इस ऐप की खास बात यह है कि आपके फोन में अगर कोई वायरस है तब उसको क्लीन करता है और फ्यूचर में यदि आप कोई ऐप डाउनलोड करते हो तब उसमें कोई वायरस यदि होगा तब उस वायरस को ब्लॉक कर देता है.

जिसकी वजह से आपके फोन में वायरस घुस नहीं पाता है. दोस्तों यह बहुत ही बढ़िया और बेस्ट ऐप है जिसको आप इस्तेमाल कर सकते हो.

इस एप के जरुरी फीचर

  • JUNK CLEANER (JUNK FILES)
  • FREE ANTIVIRUS
  • WiFi SECURITY
  • BOOST MOBILE
  • BATTERY SAVER

Download Link

3. Avast Antivirus

avast antivirus

यह भी एक बहुत ही जाना माना एंटीवायरस एप है जो कि बहुत ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. यह आपकी फोन की पूरी सिक्योरिटी के लिए बहुत ही अच्छा ऐप है जिसको आप फ्री में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो.

यह बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है और इस ऐप को अभी तक टोटल 5,769,109 लोगों ने इंस्टॉल किया है और इसकी रेटिंग भी बहुत बढ़िया है.

इस एप के सभी फीचर

  • Antivirus Engine
  • App Lock
  • Junk Cleaner
  • Web Shield
  • Wi-Fi Security
  • Virus Cleaner

Download Link

4. 360 Security

360 security

इस ऐप को 360 मोबाइल सिक्योरिटी कंपनी के द्वारा बनाया गया है, यह भी एक बहुत पॉपुलर ऐप है जोकि बहुत तेजी से ग्रो कर रहा है.

अभी तक 360 सिक्योरिटी ऐप को 16,757,739 लोगों ने अपने फोन में इंस्टॉल करके अपने मोबाइल को सेफ रखते हैं.

इस ऐप की रेटिंग 4.6 है जो कि हम समझते हैं काफी अच्छी है. इस ऐप के अंदर आपको वायरस हटाने की फीचर, फोन बूस्टर और क्लीनर मिल जाता है.

इस एप के खास फीचर

  • Security & Antivirus
  • Junk File Cleaner
  • WiFi Security
  • Speed Booster

Download Link

5. AVG AntiVirus

avg antivirus

यह भी एक बहुत ही जानी-मानी कंपनी द्वारा बनाई गई एंटी वायरस रिमूवल एंड्राइड ऐप है जोकि प्ले स्टोर पर आपको फ्री में उपलब्ध किया जा रहा है.

यदि आप कंप्यूटर या लैपटॉप इस्तेमाल करते हो तब आपने इस एंटीवायरस कंपनी का नाम अवश्य सुना होगा यह पूरे दुनिया भर में बहुत ज्यादा प्रसिद्ध कंपनी है जो किसी भी प्रकार का वायरस हटाने का काम बहुत ही आसानी से कर देती है.

इस ऐप को कुल रेटिंग 4.7 की मिली है और इसको अभी तक टोटल 6,624,329 लोगों ने अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर रखा है.

इस ऐप के कुछ बेस्ट फीचर

  • Virus Removal
  • Wifi security
  • Phone Speed booster
  • Complete mobile security

Download Link

रिलेटेड पोस्ट:

फोटो बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड

हिंदी को इंग्लिश में ट्रांसलेट करने वाला ऐप्स

Best Dating Apps List Hindi

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह थे कुछ बहुत ही जबरदस्त और बेस्ट वायरस हटाने वाले एप्स जिनको आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड फ्री में कर सकते हो. हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट जरूर अच्छी लगी होगी यदि आपको यह पोस्ट उपयोगी लगी तब प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक जरुर करें और अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी अवश्य शेयर करें.

दोस्तों हमने जो भी एप का नाम आपके साथ शेयर किया है वो बिलकुल फ्री है और किसी भी मोबाइल से वायरस को हटाने का काम बढ़िया तरीके से करते है.

इसके अलावा फ्यूचर में भी आपके फोन की वायरस से प्रोटेक्शन करते है ताकि आपके फोन में कभी भी कोई वायरस घुस ना पाए.

ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपनी मोबाइल को वायरस से बचा पाए. इसके अलावा यदि आपको कोई दूसरे वायरस निकालने वाले ऐप के बारे में पता है तब उस ऐप का नाम हमको कमेंट में जरूर बताएं इससे लोगों की मदद होगी. धन्येवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.