वीडियो देखकर पैसे कैसे कमाए बेस्ट ऐप्स

वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप्स: दोस्तों पिछले आर्टिकल में हमने आपको गेम खेल कर पैसे कमाने का तरीका और लूडो गेम से पैसे कमाने के पांच तरीके बताए थे, और आज हम आपको फिर से पैसे कमाने का एक नया ऑनलाइन तरीका बताने वाले हैं जिसका टॉपिक है वीडियो देखकर पैसे कैसे कमाए

इंटरनेट ने आज कई लोगों की लाइफ बदल दी है आज हम इंटरनेट के जरिए वह काम आसानी से कर पाते हैं! जिन्हें सोचना भी पहले मुश्किल लगता था अब देखिए ना पैसे कमाने के आज हमारे सामने इतने तरीके आ चुके हैं।

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? यदि आप सर्च करते हैं आपको कई तरीकों की बड़ी लिस्ट मिल जाएगी। और उनमें से ही एक तरीका है वीडियो देखकर ऑनलाइन पैसे कमाने का यदि आप खाली टाइमपास के लिए वीडियो देखते हैं।

तो शायद इस लेख को पढ़ने के बाद अब आप पैसे कमाने के लिए वीडियोस को देखेंगे, तो आइए जानते हैं

वीडियो देखकर पैसा कैसे कमाए ?

video dekhkar paise kaise kamaye

वीडियो देखकर इंटरनेट से ऑनलाइन पैसा कमाने के दो तरीके हैं Apps & Website आप वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले कुछ Genuine एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर वेबसाइट के जरिए वीडियो देखकर कमाई कर सकते हैं।

जब आप किसी भी Trusted साइट्स को ढूंढ लेते हैं तो आपको पैसा कमाने के लिए पहले उसमें एक अकाउंट बनाकर उसकी सभी terms& conditions को स्वीकार करना होता है।

उसके बाद आपको उस ऐप में वीडियोस देखने को मिलती है जिन वीडियोस को यदि आप क्लिक करके देखते हैं तो उन वीडियोस के आपको पॉइंट मिलते हैं। उन प्वाइंट्स को बाद में आप Cash में Convert कर सकते हैं और उसे किसी Payment मेथड जैसे PayPal के जरिए अपने अकाउंट में ले सकते हैं।

कई सारी साइट्स , Apps वीडियो देख कर कमाए गए पैसों को गिफ्ट कार्ड्स के रूप में भी आप की Earnings को रिडीम करने की सुविधा देती हैं।

वीडियो देखकर महीने का कितना कमाया जा सकता है?

अब काम शुरू करने से पहले आपके जहन में यह सवाल जरूर आ सकता है। तो बता दें वीडियो साइट से आप महीने का सामान्यतः 100 से $200 कमा सकते हैं। हालांकि इन sites में आप अपना समय जितना अधिक देंगे उतने आपकी कमाई के मौके अधिक होते हैं।

इन साइट्स को आप क्योंकि अपने फ्री टाइम में ही इस्तेमाल करेंगे तो पार्ट टाइम में महीने का 10,000 भी यदि आप यहां से निकाल देते हैं तो आपके लिए एक्स्ट्रा incomeका बेहतरीन जरिया बन सकता है तो चलिए अब हम जानते हैं

वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप्स

video dekhkar paise kamane wala apps

1. Irazoo

irazoo

वीडियो देखकर ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए irazoo काफी पॉपुलर है, जिसमें आपको Short वीडियोस, मूवी ट्रेलर तथा अन्य इंटरेस्टिंग वीडियोस देखने का पैसा मिलता है।

हालांकि इस साइट से आप कुछ अन्य छोटे-मोटे टास्क जैसे गेम्स खेलना, सर्वे करना, जैसे कार्यों को भी खाली समय में करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

यदि आप यहां पर वीडियोस देखते हैं तो आपको वीडियोस देखने का पॉइंट्स मिलता है इन पॉइंट्स को बाद में आप cash में ट्रांसफर कर सकते हैं। जब आपके irazoo में 3,000 पॉइंट हो जाते हैं उन्हें आप अपने Paypal अकाउंट ट्रांसफर करके अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं।

पूरी दुनिया में इस्तेमाल की जाने वाली यह एक ट्रस्टेड वेबसाइट है जिसमें आप भी एक बार ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

पहली बार यदि आप इस वेबसाइट में साइन अप करते हैं तो आपको 500 रुपए बोनस के तौर पर मिल जाते हैं।

2. Swagbucks

swagbucks
Swagbucks एक काफी पुरानी तथा सबसे trusted Online पैसे कमाने वाली साइट्स में से एक है जिसकी शुरुआत 10 साल पहले हुई थी। अब तक पूरे विश्व में 2 करोड़ से भी ज्यादा इसके एक्टिव यूजर्स हैं Swagbucks के अनुसार वह अब तक 348 मिलियन डॉलर कैश और गिफ्ट कार्ड्स के तौर पर अपने यूजर्स को दे चुका है।

आप भी इस भरोसे मंद वेबसाइट पर काम कर सकते हैं। वैसे यहां पर सर्वे करना, जैसे कई Tasks हैं जिनसे आप Earning कर सकते हैं। लेकिन यदि आप वीडियो देखकर पैसा कमाना चाहते हैं तो भी आपको 10 से अधिक कैटेगरी यहां पर देखने को मिलेंगी।

आप अपने इंटरेस्ट के मुताबिक किसी भी कैटेगरी पर क्लिक करते हैं तो आपको वीडियोस की कुछ प्ले लिस्ट show हो जाएगी। आप किसी भी प्ले लिस्ट पर क्लिक करें, आपको उस प्ले लिस्ट को देखने का लगभग आधे से 1 घंटे का समय लगता है।

और वीडियोस देखने के बदले में आपको कुछ पॉइंट्स मिलते हैं। इन पॉइंट्स को आप बाद में Gift Cards या Paypal कैश में बदलकर Earnings को रिडीम कर सकते हैं।

Swagbucks से पैसे कैसे निकाले?

आपके Swagbucks अकाउंट में कम से कम $25 बैलेंस होना चाहिए।

आप उस अमाउंट को Paypal के जरिए अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

3. InboxDollers

inboxdollars

इंटरनेट की दुनिया में यह भी यूजर्स के लिए सबसे पुरानी Money Making& trusted sites से एक है जिसकी शुरुआत साल 2000 में की गई थी। अब तक इनबॉक्स डॉलर्स नामक यह वेबसाइट अपने यूजर्स को $50 मिलियन दे चुकी है।

Swagbucks की तरह inboxDollers साइट में भी आपको पैसे कमाने के लिए कई सारे तरीके मिलते हैं। जिनमें से आप वीडियो देख कर भी पैसा कमा सकते हैं। आपको अलग-अलग कैटेगरी की वीडियो जैसे मूवी, ट्रेलर्स ,ट्यूटोरियल्स इत्यादि देखने को मिलते हैं। पहली बार यदि आप इनबॉक्स डॉलर साइट में रजिस्टर करते हैं तो आपको $5 का बोनस मिलता है।

इनबॉक्स डॉलर से पैसा कैसे मिलता है?

इनबॉक्स डॉलर में पैसे रिडीम करने के लिए कम से कम आपके अकाउंट में $30 बैलेंस होना चाहिए।

इन कमाए गए पैसों को आप अपने Paypal अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

4. Vindale Research

vindale research

वैसे तो यह वेबसाइट एक सर्वे कंपनी के तौर पर जानी जाती है लेकिन यहां भी आप वीडियोस देखकर ऑनलाइन कैसे कमा सकते हैं।

अन्य साइट्स की तुलना में सीधे आप इस वेबसाइट से वीडियोस नहीं देख सकते! इसके लिए पहले आपको वीडियो सेक्शन में Qualify करना होगा, उसके बाद आपको सर्वे पेज में वीडियोस का एक Tab मिलता है।

यहां पर आपको जितनी वीडियोस दिखाई देती है, आप किसी भी वीडियो पर क्लिक कर सकते हैं आमतौर पर यह शॉर्ट वीडियोस होती है जिनमें एक वीडियो का आपको 0.05 डॉलर तक पैसा दिया जाता है।

यदि आप एक newbie हैं और अब तक आपने इसमें अकाउंट नहीं बनाया है तो आप पहली बार में जब रजिस्टर करते हैं तो आपको $1 का साइनअप बोनस मिल जाता है।

Vindale Research से कमाए पैसे कैसे निकाले?

इस साइट पर यदि आप वीडियोस देखते हैं या किसी टास्क को करके ऑनलाइन Earning करते हैं । तो आप अपने कमाए गए पैसों को पेपल अकाउंट के जरिए ट्रांसफर कर सकते हैं।

5. My points

mypoints

Swagbucks साइट की तरह ही माई पॉइंट्स में भी आपको वीडियो देखकर पैसा कमाने के लिए प्ले लिस्ट देखनी पड़ती है! इस साईट की खास बात यह है कि आप इसे डेस्कटॉप वर्जन पर अपने कंप्यूटर में तो देख ही सकते हैं साथ ही इसके मोबाइल ऐप My Points Tv को डाउनलोड कर सकते हैं।

इसमें आप कमाए गए पैसों को gift cards&Cash में कन्वर्ट कर सकते हैं। my points आपको एक दिन में Unlimited Videos देखने का मौका नहीं देता है आप 1 दिन में अधिकतम 500 पॉइंट्स की ही वीडियो देख सकते हैं।

हालांकि अधिक पॉइंट्स Earn करना चाहते हैं, तो आपको इस साइट में अन्य Tasks भी मिल जाएंगे। ऐप में काम करना बहुत ही आसान है, सबसे पहले आपको इस साइट पर अकाउंट बनाना होता है अपने नाम और ईमेल एड्रेस से, और शुरुआत में आपको 10$ का Amazon या Visa गिफ्ट कार्ड साइन अप करने के दौरान मिल जाता है।

Mypoints से पैसा कैसे निकालें?

आप कमाए गई पैसों को गिफ्ट कार्ड्स में कन्वर्ट कर सकते हैं या फिर Cash के तौर पर लेने के लिए आप Paypal अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

6. Earnably

earnably

Earnably भी एक दुनिया की सबसे जानी मानी वीडियो देखकर यूजर्स को ऑनलाइन पैसे देने वाली साइट्स में से एक है। आप इसकी पार्टनर वेबसाइट Hideout.tv दोनों में वीडियो ऐड देखकर कमाई कर सकते हैं।

बता दें कमाए गई पॉइंट्स को Redeem करने के लिए आपको Earnably और Hideout टीवी इन दोनों में अकाउंट बनाना होता है जिससे यह दोनों अकाउंट आपस में लिंक हो जाते है।

हालांकि पैसे Redeem करने के लिए आपको hideout site में कमाए गए पॉइंट्स को Earnably में मैनुअली ट्रांसफर करना होता है।

आप इस साइट का यदि अपने दोस्तों को रेफरल लिंक शेयर करते हैं,और वे इस वेबसाइट में साइन अप करते हैं तो जब भी वे किसी ऑफर को कंप्लीट करते हैं तो उसका 10% आपको कमीशन मिलता है।

Earnably से पैसे कैसे निकाले?

Cash payment, Gifts cards, wallet जैसे तरीकों से आप इस वेबसाइट में काम करके कमाए गई प्वाइंट्स को Redeem कर सकते हैं।

7. Adwallet

adwallet

Adwallet भी एक नया और स्मार्ट तरीका है ऑनलाइन वीडियोस देखकर कमाई करने का Adwallet साइट अपने यूजर्स को शॉर्ट वीडियोस देखने का मौका देती है।

जब आप Adwallet साइट पर अपना अकाउंट बनाने की शुरुआत करते हैं, तो Adwallet कंपनी से आपको एक मैसेज रिसीव होता है, जिसमें आपको एक शॉर्ट वीडियो Watch करने का ऑप्शन मिलता है।

आप Adwallet में ऑनलाइन वीडियोस देखने के साथ-साथ पैसा कमाने के लिए इस वेबसाइट में दिए गए सर्वे में भी भाग ले सकते हैं। Adwallet में आपको एक वीडियो देखने का लगभग dollar 0.50 से लेकर 3$ का अमाउंट मिलता है ।

यदि आप कुछ दिनों तक लगातार इस प्लेटफार्म पर वीडियोस देखते हैं तो $10 होने के बाद आप इन पैसों को गिफ्ट कार्ड के तौर पर रिडीम करने या अपने पेपल अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

इसके साथ ही इस में डायरेक्ट बैंक में ट्रांसफर करने का भी ऑप्शन दिया गया है साथ ही जब आप इस अपने किसी दोस्त को यह साइट रेफर करते हैं तो $1 आपको रेफरल बोनस के तौर पर मिल जाता है।

खाली समय में देखें अब वीडियो ऐड और पैसे कमाए

आप ट्रैफिक में फंसे हो या फिर किसी का इंतजार कर रहे हो वीडियो से पैसे कमाने के इन तरीकों को जानने के बाद अब शायद आप अपना खाली समय यदि वीडियो देखने में यूज करते हैं तो आप उनसे कमाई कर सकते हैं।

ऊपर हमने जो लिस्ट आपको एप्स तथा वेबसाइट की दी है इनमें से आपको जो भी वेबसाइट अधिक पसंद आए उसकी पूरी जानकारी लेकर आप उसका इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं। और हां अपनी Earnings को बढ़ाने के लिए आप एक ही बारी में अलग-अलग साइट्स में अकाउंट बनाकर वहां पर वीडियो देखना शुरू कर सकते हैं।

आपकी और दोस्तों:

तो दोस्तों ये था विडियो देखकर पैसे कैसे कमाए, हमने आपको इस पोस्ट में विडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप्स के बारे में पूरी जानकारी दी है और हमने आपके साथ केवल वही ऐप्स के नाम शेयर किये है जो की जेन्युइन है और पेमेंट हमेशा करते है|

यदि आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को १ लिखे अवश्य करे और अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर भी शेयर जरुर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने फ्री टाइम में विडियो देखकर पैसे कमा सके धन्येवाद दोस्तों|

Leave a Comment

Your email address will not be published.