4 बेस्ट जल्दी वजन बढ़ाने के लिए प्रोटीन पाउडर

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ वजन बढ़ाने के लिए बेस्ट प्रोटीन पाउडर के बारे में बात करने वाले हैं. चाहे आप लड़का हो या लड़की अगर आपका शरीर दुबला पतला है और आप अपना वजन बढ़ाना चाहते हो तब आपको इस पोस्ट को एक बार पूरा अवश्य जरूर पढ़ना चाहिए.

क्योंकि इस पोस्ट में आपको मार्केट में उपलब्ध सबसे बेस्ट प्रोटीन पाउडर के बारे में जानकारी मिलेगी. दोस्तों दुबला पतला शरीर होने से आपकी पर्सनालिटी बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है आपके ऊपर कोई भी कपड़ा अच्छे से फिटिंग नहीं होता है.

जो भी प्रोडक्ट इस पोस्ट में हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं वह बढ़ो, बच्चों, लड़के और लड़कियों के लिए बिल्कुल safe है और इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है.

इन सभी प्रोडक्ट को हेल्थ मिनिस्ट्री के द्वारा बहुत कड़ी निगरानी में रखा जाता है और इन पर कई प्रकार के क्वालिटी चेक्स होते हैं.

इन सभी प्रोडक्ट में आपको किसी भी प्रकार की हानिकारक केमिकल या स्टेरॉयड का इस्तेमाल नहीं किया जाता है.

जिसकी वजह से आपका वजन बहुत सुरक्षित तरीके से बढ़ता है.

कुछ लोग तो इतनी ज्यादा पतले होते हैं कि उनका समाज में मजाक बनाया जाता है. अगर आपका भी वजन बहुत कम है और यदि आप थोड़ा मोटा होना चाहते हो तब आप सही आर्टिकल पर आए हो.

दोस्तों इस पोस्ट में केवल हम आपके साथ सबसे बढ़िया प्रोडक्ट शेयर कर रहे हैं वरना 15 या 20 प्रोडक्ट शेयर करने का कोई मतलब नहीं है जिसका आपको रिजल्ट ही ना मिले.

हमने इन सभी प्रोडक्ट को खुद पर्सनली ट्राई किया हुआ है इस वजह से हम को पता है कि कौन सा प्रोडक्ट है बढ़िया रिजल्ट देता है और कौन सा नहीं तो चलिए दोस्तों बिना कोई समय पर बात करते हुए सीधे इस पोस्ट की शुरुआत करते हैं.

जल्दी वजन बढ़ाने के लिए बेस्ट प्रोटीन पाउडर

Best protein powder for weight gain in India in Hindi

vajan badhane ke liye protein powder

1. एंडोरा मास

endura mass weight gainer

दोस्तों यह वजन बढ़ाने के लिए मार्केट में सबसे बढ़िया प्रोडक्ट है जो कि बच्चे, लड़के और लड़कियां दोनों इस्तेमाल कर सकते हैं.

हमको पूरा यकीन है कि आपने इसका एडवर्टाइजमेंट टीवी पर अवश्य देखा होगा और भारत में इनके प्रोडक्ट बहुत ज्यादा बिकते हैं.

हमने एंडोरा मास को पर्सनली खुद इस्तेमाल किया हुआ है और इसका रिजल्ट बहुत बढ़िया मिलता है. कुछ ही हफ्ते इस्तेमाल करने के बाद आपको अपनी बॉडी में परिवर्तन देखने को जरूर मिलेगा.

इसकी कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है और यह आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगा. इसके अलावा आप amazon.com से भी इसको खरीद सकते हैं.

दुबले पतले लोगों के लिए बहुत ही अच्छा पाउडर है जिसमें आपको प्रोटीन, विटामिन और मिनरल मिल जाते हैं जो कि आपकी सेहत को बढ़िया बनाते हैं.

2. प्रोटीनेक्स पाउडर

protinex

दोस्तों यह भी एक बहुत ही पॉपुलर प्रोडक्ट है भारतीय मार्केट में. आपको यह हर मेडिकल स्टोर में आसानी से मिल जाएगा.

इसकी भी कीमत ज्यादा नहीं है और इसके रिजल्ट भी काफी बढ़िया है. प्रोटीनेक्स बूढ़े या बच्ची कोई भी खा सकता है.

और इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है, इसमें प्रोटीन की मात्रा थोड़ी अधिक होती है जो कि आपके मांसपेशियों को भी मजबूत बनाती है.

आप सुबह के समय एक चम्मच दूध के साथ इसको ले सकते हैं.

3. मसल ब्लेज मास गेनर

muscleblaze weight gainer

दोस्तों मसल ब्लेज भारत का एक बहुत ही पॉपुलर प्रोटीन ब्रांड है जिसका उपयोग लाखों लोग कर रहे हैं. इस कंपनी की खास बात यह है कि इन के सभी प्रोडक्ट बहुत ज्यादा हाई क्वालिटी वाले होते हैं.

अगर आप जिम जाकर वर्कआउट करते हैं तब आपके लिए ही सबसे बढ़िया प्रोडक्ट है क्योंकि इसमें आपको हाई क्वालिटी का प्रोटीन मिलता है जिससे कि आपकी मांसपेशियों का विकास होता है.

यदि एक बजट फैमिली प्रोडक्ट है जिसको आप ऑनलाइन या किसी भी सप्लीमेंट शॉप से खरीद सकते हो. यूट्यूब पर आपने इसके कई एडवर्टाइजमेंट देखे होंगे.

यह भारत का एकमात्र ब्रांड है जो कि हमेशा अपने क्वालिटी को बहुत सीरियसली लेते हैं जिसकी वजह से इनके प्रोडक्ट का रिजल्ट बहुत बढ़िया मिलता है.

4. ऑप्टिमम न्यूट्रिशन सीरियस मास

optimum nutrition mass gainer

दोस्तों यह दुनिया का सबसे बेस्ट वेट गेनर सप्लीमेंट है जिसको दुनिया भर में सबसे ज्यादा खरीदा जाता है. वैसे तो यह एक विदेशी प्रोडक्ट है लेकिन भारत में यह बहुत ज्यादा पॉपुलर है.

अगर आपका शरीर बहुत ज्यादा दुबला पतला है और आपको जल्दी रिजल्ट चाहिए तब आपको ऑप्टिमम न्यूट्रिशन का सीरियस मास जरूर ट्राई करना चाहिए.

ऑप्टिमम न्यूट्रिशन सप्लीमेंट इंडस्ट्री की नंबर वन कंपनी है पूरी दुनिया में और इन के सभी प्रोडक्ट बहुत हाई क्वालिटी के होते हैं जिसकी वजह से आपको बहुत अच्छा रिजल्ट देखने को मिलता है.

इसको भी आप सुबह या शाम दूध के साथ ले सकते हो और हम आपको गारंटी देते हैं कि 1 हफ्ते के बाद ही आपके शरीर में परिवर्तन देखने को मिलेगा.

वजन बढ़ाने से संबंधित कुछ जरूरी टिप्स

1. अच्छी डाइट प्लान फॉलो करें

दोस्तों इन पाउडर को लेने के साथ आपको अच्छी डाइट प्लान भी फॉलो करना चाहिए तभी आपको जल्दी और बढ़िया रिजल्ट देखने को मिलेगा.

यह एक प्रकार की सप्लीमेंट होते हैं लेकिन कुछ लोग इस पर पूरी तरीके से निर्भर हो जाते हैं जो कि सही नहीं होता है.

यह सभी सप्लीमेंट आपको वजन बढ़ाने में जरूर मदद करते हैं लेकिन इसके साथ आपको अच्छी डाइट लेना बहुत ज्यादा जरूरी है.

2. थोड़ा वर्कआउट करें

आजकल चाहे गांव हो या शहर हर जगह पर आपको जिम मिल जाएंगे, आप थोड़ा समय निकालकर वर्कआउट करने के लिए जिम जा सकते हो इससे आपको और भी जल्दी और परमानेंट रिजल्ट देखने को मिलेगा.

इसे आपका वजन बढ़ने में हेल्प होगी लेकिन इसके बावजूद आपकी फिटनेस इंप्रूव हो जाएगी और आपकी पर्सनैलिटी बढ़िया लगने लगेगी.

यदि किसी कारण से आप जिम नहीं जा सकते हो तब आप घर पर भी वर्कआउट कर सकते हैं. हमने कई लोगों में देखा है जो लोग इन प्रोटीन पाउडर को लेने के साथ-साथ वर्कआउट भी करते हैं तब उनको और भी जल्दी रिजल्ट मिलता है.

3. सब्र करें

दोस्तों कुछ लोगों को बहुत जल्दी-जल्दी रिजल्ट चाहिए होता है और इसके लिए वह लोग जरूरत से ज्यादा पाउडर का सेवन करने लग जाते हैं.

किसी भी चीज को हमेशा लिमिट से इस्तेमाल करना सही होता है वरना आपको इनके साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं.

हमने कुछ लोगों को देखा है जो दिन में चार बार वेट गेनर का इस्तेमाल करते हैं यह गलत बात है. आप दिन में केवल एक या दो टाइम इसका इस्तेमाल करें आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा.

आपकी और दोस्तों:

दोस्तों यह था जल्दी वजन बढ़ाने के लिए प्रोटीन पाउडर, हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको वेट गेनर सप्लीमेंट के बारे में अच्छी जानकारी मिल गई होगी.

इसके अलावा अगर आपके मन में कोई भी सवाल या डाउट है तब उसको आप हमसे कमेंट में जरूर पूछें और हम आपको उसका जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X