Submit Hindi Blog Guest Post | हिंदी ब्लॉग गेस्ट पोस्ट

Hindi Blog Guest Post – हेल्लो फ्रेंड्स यदि आपको लिखने का शौक है या आप एक ब्लॉगर हो तो आप हमारे इस ब्लॉग पर अपना गेस्ट पोस्ट सबमिट कर सकते हो. हमारे ये ब्लॉग काफी अच्छा है और हर महीने लाखों लोग इस ब्लॉग पर विजिट करते है तो इससे आपको काफी अच्छी पॉपुलैरिटी मिलेगी और यदि आपका कोई ब्लॉग या वेबसाइट है तब आपको ट्रैफिक भी मिलेगा.

सबसे पहली बात तो आपको गेस्ट पोस्ट करना चाहिए की नहीं ये सवाल बहुत लोगो के मन में उठता है. तो चलो इस पॉइंट पर थोडा बात कर लेते है.

जी हां यदि आपको लिखने का शौक है तो क्यों नहीं, और यदि आपका कोई ब्लॉग या वेबसाइट है तब तो आपको गेस्ट पोस्ट करना चाहिए. खासकरके यदि आपका हिंदी ब्लॉग या वेबसाइट है तो आपको हमारे ब्लॉग पर गेस्ट पोस्ट जरुर लिखना चाहिए इससे आपको फ्री में प्रमोशन मिलेगा.

यदि आपको किसी भी प्रकार का डाउट है तो आप हमारे ईमेल भी कर सकते हो और हम उसका तुरंत जवाब देने की कोशिश करेंगे. यदि आपको हमसे बात करनी है तो आप ईमेल में अपना नंबर भी दे सकते हो और हम आपकी पूरी मदद करेंगे.

हमारी ईमेल है  – [email protected]

आप ईमेल में अपने गेस्ट पोस्ट आईडिया हमारे साथ शेयर कर सकते हो और फिर हम बात करके आपकी पोस्ट को पब्लिश कर देंगे.  यदि आप हमसे कोई भी सवाल पूछना चाहते हो तब भी आप हमे ईमेल कर सकते हो और हम उसका जवाब आपको अवश्य देंगे.

हम हमारे इस ब्लॉग पर केवल हिंदी आर्टिकल्स पब्लिश करते है तो इस बात का आप लोग ध्यान जरुर रखे. हमारे केटेगरी जिसपर हम गेस्ट पोस्ट accept करेंगे उसके बारे में हम आपको निचे बता रहे है.

Hindi Blog Guest Post Category

hindi blog guest post

  1. How to articles ( कैसे करे आर्टिकल्स)
  2. Yoga
  3. Meditation
  4. Business Ideas
  5. Make Money Online ( पैसे कैसे कमाए)
  6. Beauty and fashion
  7. Technology
  8. Career related articles
  9. Nibandh
  10. Kavita or Poem
  11. Youtube
  12. Health and Fitness

दोस्तों ये कुछ केटेगरी है जिनपर हम गेस्ट पोस्ट accept करेंगे और इसके अलावा भी यदि आपके पास कोई भी दूसरा गेस्ट पोस्ट आईडिया है तो आप हमे ईमेल जरुर करे और आपको १००% उसका रिप्लाई जरुर मिलेगा ये हमारा वादा है पक्का.

गैस पोस्टिंग के नियम:

1. आपका आर्टिकल कम से कम 1500 या 2000 वर्ल्ड का होना चाहिए. इससे कम शब्दों के आर्टिकल हम गेस्ट पोस्ट के लिए स्वीकार नहीं करते हैं.

2. आपकी पोस्ट हिंदी फॉन्ट में होना चाहिए. लेकिन कुछ ऐसे शब्द होते हैं जिनको हम हिंदी में नहीं लिख पाते हैं ऐसे शब्द को आप इंग्लिश में लिख सकते हो.

लेकिन ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें की आपकी पोस्ट अधिक से अधिक हिंदी फॉन्ट में होना चाहिए.

3. आपका आर्टिकल बिल्कुल ओरिजिनल होना चाहिए और वह कहीं से भी कॉपी किया हुआ नहीं होना चाहिए. कॉपी किए हुए आर्टिकल को हम एक्सेप्ट नहीं करते हैं.

4. हम हमारे ब्लॉग पर हमेशा क्वालिटी गेस्ट पोस्ट एक्सेप्ट करते हैं. इसलिए यदि आप कोई गेस्ट पोस्ट हमारे ब्लॉग के लिए लिखना चाहते हो तब उसको आप हाई क्वालिटी का बनाएं. और पोस्ट पर अच्छे से रिसर्च करके उसे लिखें.

यदि आपका ब्लॉग पोस्ट हाई क्वालिटी का होगा तब उसको हम बहुत जल्दी एक्सेप्ट कर लेते हैं.

5. अपनी गैस पोस्ट लिखने के बाद आप उसे एक बार अवश्य पढ़ लीजिए. पोस्ट में स्पेलिंग मिस्टेक नहीं होनी चाहिए.

क्योंकि हमने देखा है कि बहुत सारे लोग हमें जो आर्टिकल भेजते हैं उनमें बहुत ज्यादा गलतियां होती है इससे हमारा काफी समय बर्बाद होता है.

6. पोस्ट में जहां पर स्क्रीनशॉट की जरूरत हो वहां पर आप स्क्रीनशॉट हमें प्रदान करें.

7. पोस्ट के अंत में अपना नाम, अपने ब्लॉग या वेबसाइट का नाम भेजना बिल्कुल ना भूलें. ताकि हम आपके बारे में हमारे दर्शकों को जानकारी दे पाए.

हमारे ब्लॉग पर गेस्ट पोस्ट करने के फायदे

1. आपको अपनी टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा
2. हमारे दर्शक आपके बारे में जान पाएंगे और जुड़ पाएंगे.
3. आपकी वेबसाइट पर रेफरल ट्रैफिक जाएगा.
4. आपको हमारी वेबसाइट से एक हाई क्वालिटी dofollow backlink भी मिलेगा जिससे आपकी ब्लॉक की रैंकिंग और ट्रैफिक दोनों में बढ़त होगी.

साथ ही साथ आपके ब्लॉक की SEO वैल्यू भी इंप्रूव होगी जिससे कि भविष्य में आपके ब्लॉग को बहुत ज्यादा फायदा होगा.

हिंदी ब्लॉग पर गेस्ट पोस्ट कैसे करे

How To Submit Guest Post On This Blog

आप अपने आर्टिकल को ms word में या फिर google docs में लिखकर हमारी ईमेल पर  ईमेल पर भेज सकते हो. हमारी ईमेल आपको निचे लिखी हुई मिल जाएगी.

Special Offer For You:

गेस्ट पोस्ट के अलावा यदि आप हमारे लिए आर्टिकल लिखना चाहते हो तब हम पर आर्टिकल के हिसाब से पैसे भी देते हैं.

हमारे साथ ऐसे बहुत सारे ब्लॉगर और कंटेंट राइटर जुड़े हुए हैं जो हमारे लिए काम करते हैं और हम उनको पेमेंट भी करते हैं.

जितनी ज्यादा हाई क्वालिटी आर्टिकल आप हमें लिखकर दोगे उतनी ही ज्यादा पैसे आप कमा सकते हो. लेकिन एक बात का जरूर ध्यान रखें कि पोस्ट कहीं से भी कॉपी नहीं होनी चाहिए और अच्छे से रिचार्ज करके आर्टिकल को लिखना होगा.

हम हम कॉपिड आर्टिकल को बिल्कुल भी स्वीकार नहीं करते हैं स्टाफ को विशेष ध्यान रखना होगा.

यह पैसा कमाने का बहुत ही अच्छा तरीका है आप सभी लोगों के लिए. आर्टिकल के रेट जानने के लिए आप हमें ईमेल कर सकते हैं.

Final Words:

तो फिर दोस्तों हम उम्मीद करते है की आप सभी लोग हमारे इस ब्लॉग पर अपना महत्वपूर्ण योगदान जरुर करोगे और अच्छे अच्छे गेस्ट पोस्ट हमारे साथ शेयर करोगे. धन्येवाद दोस्तों.

तो अभी ईमेल करे और अपने डाउट क्लियर करे हो सके तो अपना नंबर भी जरुर शेयर करे.

हमारा ईमेल id – [email protected]

Thank you friends.

Spread the love