Six Pack Abs Kaise Banaye In Hindi – Banane Ke Tarike, Gharelu Upay Tips



सिक्स पैक एब्स कैसे बनाये इन हिंदी  –  क्या आप सिक्स पैक एब्स बनाने के तरीके, घरेलु उपाय और टिप्स जानना कहते है तो आप बिलकुल सही लेख में है क्योंकि आज हम आपको बताएंगे की सिक्स पैक एब्स कैसे बनाते है और इसके लिए आपको क्या करना होगा, कोनसी एक्सरसाइज करनी होगी और कैसा डाइट प्लान कहना होगा।

दोस्तों आज के दौर में लड़को को सिक्स पैक एब्स बनाने का जैसे भूत चढ़ गया है और हर कोई सिक्स पैक एब्स बी बनाने की कोशिश कर रहा है।  और हम तो कहेंगे की इसमे कोई भी बुरी बात नहीं है और अगर आप भी सिक्स पैक एब्स बनाना चाहते है तो आप इस लेख को बहुत ध्यान से पढ़े और निचे दिए गए हर एक उपाय और टिप्स को अच्छे तरीके के फॉलो करे।

पढ़े – बाइसेप्स का साइज कैसे बढ़ाये

दोस्तों लड़के ही नहीं आज कल की लड़कियां भी सिक्स पैक एब्स बनाने में पीछे नहीं होती वो तो अपने फिटनेस के लिए कुछ भी कर सकती है और आपको तो पता ही होगा की लड़कियां अपने फिगर और पेट पर कितना ज्यादा ध्यान देती है।  हमे तो ये सब देखकर बहुत ख़ुशी होती है क्योंकि लोगो को अपने बॉडी के बारे में चिंता हो रही है और वो फिटनेस को अपने डेली रूटीन में शामिल करना चाहते है।

बहुत से लड़के और लडकिया सिक्स पैक एब्स बनाने को एक बहुत ही कठिन काम मानते है पर ऐसा बिलकुल भी नहीं है दोस्तों आप बड़े आसानी से अपने  पेट को कम करके सिक्स पैक एब्स बना सकते है और ये तरीके भी ज्यादा कठिन नहीं है।  आपको सिर्फ़े अपने दिमाग में सेट करना है की मुझको सिक्स पैक एब्स बनाना ही है किसी भी हाल में फिर चाहे इसके लिए मुझे कुछ भी करना पढ़े।

दोस्तों अगर आपने अपना माइंड ऐसा सेट कर तो आप बहुत आसानी से और बहुत जल्दी से सिक्स पैक एब्स बना पाओगे क्योंकि दुनिया में ऐसा कोई भी काम नहीं है की अगर अपने निर्णय ले लिया की मुझको ये काम करना है तो आपको दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती है।

पढ़े – वेट लोस्स टिप्स इन हिंदी

बहुत से लोग तो अपने मनपसंद फिल्म अभिनताओं को देखकर उत्तेजित हो जाते है जैसे की सलमान खान के सिक्स पैक एब्स, आमिर खान और जॉन अब्राहम के सिक्स पैक एब्स देखकर वो भी उनके जैसा सिक्स पैक एब्स बनाना चाहते है।  अगर आपको पता होगा की गगनी फिल्म में आमिर खान ने आठ पैक एब्स बनाया था जो की उनके फांस को बहुत ही अच्छा लगा।

तो अगर आप भी आठ पैक एब्स बनाने के लिए बेक़रार है तो हम आपसे कहेंगे की हर एक की बॉडी एक जैसी नहीं होती तो किसी के केवल सिक्स पैक एब्स दीखते और और किसी के आठ पैक एब्स।  चाहे आपके कितने भी एब्स दिखे इसमें कोई भी बुराई नहीं है ये तो भगवन की दें होती है और आप इसमे कुछ भी नहीं कर सकते है तो आपको निराश होने की कोई भी जरुरत नहीं है।

सबसे ज्यादा मायने ये है की आप अपने बॉडी या शर्रेर को फिट करने में ध्यान लगा रहे है तो आप एक विनर है और आपको किसी की बात नहीं सुन्नी है की आप सिक्स पैक एब्स नहीं बना सकते क्योंकि हम आपसे कहते है की आप जरूर सिक्स पैक एब्स बनाने में सफलता हासिल कर पाएंगे अगर आपने निचे दिए गए तरीके, उपाय और टिप्स को  ध्यान से फॉलो किया तो इसमे कोई शक नहीं है की आप नहीं कर सकते हम आपके साथ है और आप सिक्स पैक एब्स बनाने में जरूर कामयाब होंगे।

पढ़े – बाल लंबे करने के तरीके

तो चलिए दोस्तों ज्यादा समय बर्बाद न करते हुए हम सीधे देखते है की सिक्स पैक एब्स कैसे बनाये और सिक्स पैक बनाने के तरीके, टिप्स, उपाय और घरेलु टोटके।

सिक्स पैक एब्स कैसे बनाये इन हिंदी  – सिक्स पैक एब्स बनाने के तरीके, घरेलु उपाय और टिप्स

  • सही एक्सरसाइज

    • सिक्स पैक एब्स बनाने के लिए आपको सही एक्सरसाइज या वर्कआउट को करना होगा और आपको हफ्ते में कम से कम ३ दिन एब्स एक्सरसाइज करना होगा क्योंकि एब्स बनाने में टाइम लगता है और ऐसा नहीं की आप एक ही हफ्ते में सिक्स पैक एब्स बना सकते है।
    • यदि आपको पता नहीं है की सिक्स पैक एब्स की कोनसी वर्कआउट होती है तो आप अपने जिम ट्रेनर से पूछ सकते है क्योंकि उनको सारे एक्सरसाइज और वर्कऑउट्स पता होते है।
    • एक्सरसाइज को हमेशा सही तरीके से करे वरना आपको सिक्स पैक एबीएस बनाने में बहुत ही दिक्कत होगी क्योंकि चाहे आप कितने भी एक्सरसाइस कर ले पर अगर आप सही तरीके से अगर उन वर्कऑउट्स को नहीं करोगे तो आपको मन छह रिजल्ट्स नहीं मिलेगा  जिससे आप निराश हो जाओगे दोस्तों तो आप हमेश सही एक्सरसाइज को चुने और ध्यान से करे।
    • बॉडी बिल्डिंग कैसे करे
  • सिक्स पैक एब्स वर्कऑउट्स

    • सिक्स पैक बनाने के लिए आप करुन्चेस, लेग राइसेस, प्लांक्स, इंक्लिने बेंच करुन्चेस, हिप राइसेस, केबल करुन्चेस, जैक नाइफ सिटअप्स एक्सरसाइजेज कर सकते है और ये सब बेहतरीन एबीएस एक्सरसाइज है।
    • ये एक्सरसाइज करके आप बहुत ही आसानी से सिक्स पैक एब्स बना सकते है और आपको हर एक एक्सरसाइज के ३ सेट करने होंगे इससे न ज्यादा और न कम।
    •  बहुत से लोगो का मन्ना है की बहुत ज्यादा सेट्स करने से आपके सिक्स पैक एब्स जल्दी बन जायेंगे दोस्तों ये गलत सोच है और ऐसा बिलकुल भी नहीं होता है।
    • बहुत ज्यादा एक्सरसाइज करने  से आप ओवर ट्रेनिंग का खतरा बढ़ जाता है जो की हम बिलकुल भी नहीं चाहते है तो आपको केवल ३ सेट काफी है।
  • सही रेप्स की संख्या

    • जैसे की मैंने कहा की आपको केवल ३ सेट करना है हर एक एक्सरसाइज का तो इसमे आप हर सेट में १२ से १५ रेप्स की संख्या रखे ये सबसे बेस्ट कॉम्बिनेशन होता है और ये आपके एब्स के मसल्स को बहुत अच्छे से टारगेट करेगा।
    • यदि आप कैलकुलेट करे तो हर एक्सरसाइज के ३ सेट को १५ से गुना करे तो ४५ रेप्स होंगे हर एक्सरसाइज के लिए और आप टोटल ७ एक्सरसाइज करेंगे तो ४५ गुना ७ करेंगे तो ये टोटल ३१५ रेप्स होते है जो की काफी होता है अच्छे एब्स बनाने के लिए दोस्तों।
    • ओवर ट्रेनिंग करने के कोई भी जरुरत है और दुसरो की बात में न आये  की ज्यादा एक्सरसाइज  करने से आपको अच्छा रिजल्ट्स मिलेगा ये अक्सर नहीं होता है और इससे इंजरी यानि चोटिल होने के चान्सेस बहुत ज्यादा बढ़ जाती है।
    • जिम कैसे करे
  • ऑयली कहना बंद करे

    • ये बहुत ही जरुरी है दोस्तों अगर आपको सिक्स पैक एब्स बनाना है और बहुत ही जल्दी तो आपको ऑयली कहना यानि तरल परद्रदत्त को कहना बंद करना होगा क्योंकि ऑयली खाने से आपके पेट में चर्बी जमना शुरू हो जाती है जिससे की आपके पेट में चर्बी जमना स्टार्ट हो जाती है।
    • अक्सर बहार की चीजे ज्यादा तली हुए होती है और यह आपके लिए बहुत ही खराब होता है तो हम आप से रिक्वेस्ट करेंगे कि आप बाहर की तली हुई चीजें खाना बिल्कुल से बिल्कुल बंद कर दीजिए आप को कहीं भी फायदा नहीं दे रही बल्कि नुकसान ही करेगी।
    • आपको अपनी सिक्स पैक एब्स बनाने के सपने से काफी दूर ले जाएगी जो हम भी चाहते हैं.आप जैसे बाहरी ठेलो में लगने वाली चीजें जैसे कि समोसे चार्ट पिजा बर्गर इत्यादि को हमेशा के लिए बंद करना होगा।
  • रनिंग करना

  • अगर आपको सिक्स पैक बनाना है तो आपको रोज सुबह उठकर जॉगिंग करनी होगी जोगिंग का दूसरा शब्द है रनिंग आपको रनिंग करने से बहुत फायदा होगा खास करके सुबह के टाइम मैं। आपके पास ज्यादा टाइम नहीं है या फिर आप बहुत बिजी रहते हैं तू जरुरी नहीं है कि आपको सुबह सुबह रनिंग करना है। आपको जैसा वक्त मिले आपको जिस टाइम पर आप कंफर्टेबल फील करोगे आप उस टाइम पर ही जने रनिंग कर सकते हो।
  • मोटापा कम कैसे करे
  • रनिंग करने का सबसे सबसे बड़ा फायदा यह है के आपकी ही शरीर से चर्बी कम होगी जोगी आपको वेट लॉस करने में बहुत हेल्प करेगा। और जब आप और यह फैट कम करने में कामयाब हो जाओगे। आपको सिक्स पैक बनाने में बहुत मदद होगी। बहुत से लोगों को वक्त ना मिलने के कारण वह जोगिंग और रनिंग कॉल करते हैं।
  • और यही कारण है कि वो सिक्स पैक एब्स बनाने में नाकामयाब हो जाते हैं। हम आपसे यह रिक्वेस्ट करेंगे कि आप जरूर टाइम निकालकर जॉगिंग करे और कम से कम आधा घंटा से पौना घंटा आप रोज सुबह उठकर रनिंग करना होगा तभी आप सिक्स पैक एब्स बनाने में कामयाब हो पाओगे।

आप की और दोस्तों

दोस्तों यह था सिक्स पैक एब्स कैसे बनाएं इन हिंदी या सिक्स पैक एप्स बनाने के घरेलू उपाय तरीके टोटके और ट्रिक्स। हम दिल से यह आशा करते हैं कि यह लेख आपको बहुत अच्छा लगा होगा और आप हमारे द्वारा दिए गए तरीके को बहुत ध्यान से फॉलो करेंगे।

पढ़े  – वजन कम कैसे करे

दोस्तों हमने अपनी पूरी कोशिश करेंगे कि आपको तरीके उपाय और टिप्स दिया जिससे कि आप भी सिक्स पैक एब्स बना सकते हैं। आप इस पोस्ट को अपने फ्रेंड के साथ facebook whatsapp और google प्लस पर शेयर करके उनकी हेल्प कर सकते हैं.

यदि आपके मन में कोई भी डाउट या कोई भी क्वेश्चन हो तो आप बेझिझक होकर हमसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं और हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे.

पढ़े  – बॉडी कैसे बनाये इन हिंदी

और दोस्तों आपने हमें बताएं कि यह टिप्स और घरेलू उपाय आपको कैसे लगे हम आपकी राय जानना चाहते हैं ताकि हम कमेंट के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों की हेल्प कर सकें और उनको सिक्स पैक एप्स बनाने में मदद कर सकते हैं.

दोस्तो आपका छोटा सा योगदान किसी को सिक्स पैक एब्स बनाने में हेल्प करेगा दोस्तों हम तो आपसे यह कहना चाहते हैं कि आप जितना दूसरों की मदद करोगे भगवान इतना ही आपकी मदद करेगा. तो फिर आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर और लाइक करें ताकि हम इस लेख को बहुत लोगों के पास पहुंचा सके और उनकी हेल्प कर सकें.

इस पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद और आप हमारी ब्लॉक में रोज आए और नई-नई चीजें सीखें धन्यवाद.