शीघ्रपतन रोकने के घरेलू उपाय, इलाज, दवा – Premature Ejaculation Treatment

शीघ्रपतन रोकने के घरेलू उपाय, इलाज, दवा – नमस्कार दोस्तों आज का पोस्ट बहुत लोगों के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक और फायदेमंद साबित होगा क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम पुरुष गुप्त रोग के बारे में बात करेंगे और आज का हमारा टॉपिक है शीघ्रपतन कैसे रोकें या शीघ्रपतन ठीक कैसे करें.

दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको शीघ्रपतन को ठीक करने के घरेलू उपाय इलाज और दवा बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप शीघ्रपतन की परेशानी को रोकने में कामयाब हो जाओगे और इसकी समस्या को हमेशा के लिए दूर कर पाओगे.

दोस्तों जो व्यक्ति को शीघ्रपतन की प्रॉब्लम होती है उनको अपनी शादीशुदा जिंदगी मैं बहुत ज्यादा प्रॉब्लम होती है क्योंकि वह लोग सही से अपनी कामुक इच्छा को पूरी नहीं कर पाते हैं. जिसकी वजह से उनको बहुत ज्यादा टेंशन होती है और वह लोग बहुत ज्यादा परेशान रहते हैं.

जल्दी शीघ्रपतन होने से आदमी का सेल्फ कॉन्फिडेंस बहुत ज्यादा डाउन हो जाता है और वह अपने आप को कमजोर समझने लगता है. अगर आप लोगों को भी शीघ्रपतन की समस्या है तब हम आपसे यह रिक्वेस्ट करेंगे कि आप इस पोस्ट को पूरे अंत तक पढ़े ताकि आपको हमारे घरेलू उपाय और इलाज से फायदा हो पाए.

पढ़े – स्वप्नदोष रोकने के घरेलू उपाय, रामबाण इलाज

शीघ्रपतन रोकने के घरेलू उपाय, इलाज, दवा

Premature Ejaculation Treatment in Hindi

जिन लोगों को पता नहीं है कि शीघ्र पतन क्या होता है उन लोगों को हम यह कहना चाहते हैं कि संभोग के समय जल्दी से वीर्य पतन हो जाए तो इसको हम शीघ्रपतन कहते हैं. इंग्लिश में उसको premature ejaculation कहा जाता है.

आप अपने आप सम्भोग करते वक़्त जितना रिलैक्स रखोगे उतना ही आपको फायदा होगा और आप लम्बे समय तक टिके रहोगे. दोस्तों यहाँ पर आपको ज्यादा नर्वस नहीं होना है और अपने आप में सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ाना है. इससे आप शीघ्रपतन को रोकने में कामयाब हो पाओगे.

ये केवल आपके मन में एक दर बैठ जाता है की हमारा वीर्य बहुत जल्दी निकल जाता है और फिर सम्भोग करते वक़्त आपके साथ ये ही होता है. इसलिए आपको अपने मन से ये बात बिलकुल निकल देनी है और अपने बॉडी को रिलैक्स रखना है आपको इससे बहुत ही ज्यादा फायदा होगा.

१. अश्लील बंशलोचन और सत्व गिलोय बराबर मात्रा में ले और उसको कूट लीजिये. हर रोज 2 ग्राम शहद के साथ आपको इसको लेना चाहिए. इससे आपका वीर्य गाढ़ा होता है और आपकी शीघ्रपतन की समस्या भी धीरे-धीरे ठीक होने लग जाती है.

२. देसी अंडे का हलवा देसी घी में बनाकर सर्दियों में हफ्ते में तीन बार खाने से मर्दाना ताकत में बढ़ोतरी होती है.

३. सिंघाड़े का हलवा देसी घी में बनाकर 50 ग्राम 1 महीने तक खाएं. मुझे आपका वीर्य गाढ़ा होगा और आपकी शीघ्रपतन की प्रॉब्लम ठीक हो जाएगी.

४. संभोग करते समय आप ज्यादा उत्साह में ना आएं क्योंकि यही सबसे बड़ी वजह आपका बहुत जल्दी शीघ्रपतन होने का. आप को अपने आप को कंट्रोल में रखना होगा और धीरे-धीरे जब आपको
इसकी आदत हो जाएगी तब आपको शीघ्रपतन की प्रॉब्लम कभी भी नहीं होगी और आप लंबे समय तक संभोग कर सकते हैं.

५. ज्यादा गर्म खाना खाने से परहेज करें जैसे कि अंडा, चिकन इससे भी आपको फायदा होगा.

पढ़े – बार बार टॉयलेट आने का इलाज

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था शीघ्रपतन रोकने के घरेलू उपाय इलाज और दवा ( Premature Ejaculation Treatment ). हम उम्मीद करते हैं कि आज का यह पोस्ट पढ़ने के बाद आप लोगों को पता चल गया होगा कि शीघ्रपतन को रोकने का तरीका क्या होता है और इसको ठीक या दूर कैसे करते हैं.

अगर आप लोगों ने हमारे बताए गए घरेलू नुस्खे को अच्छे से फॉलो किया तब आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखना शुरू हो जाएगा और आपको कभी भी शीघ्रपतन की समस्या नहीं होगी. दोस्तों यह बहुत ही जबरदस्त आयुर्वेदिक उपचार हैं और इससे बहुत लोगों को फायदा हुआ है.

यदि आपके किसी मित्र को या आपके घर परिवार में किसी को भी शीघ्रपतन की समस्या है और उनको पता नहीं है कि इसको ठीक करने का उपाय क्या है तब उन लोगों के साथ इस पोस्ट को जरुर शेयर करें ताकि वह लोग भी अपने शीघ्रपतन को रोक सके.