बिना बताये पति की शराब की लत कैसे छुड़ाएं आसान उपाय

शराब की लत को कैसे छुड़ाएं – नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि किसी का भी शराब कैसे छुड़ाएं, दोस्तों शराब किसी भी इंसान के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक होती है और इसको लंबे समय तक पीने से इंसान की मृत्यु भी हो सकती है.

हो सकता है कि आपके घर परिवार में कोई हो जिसका आप शराब पिया दारू छुड़ाना चाहते हो, आजकल की बीवियां बहुत ज्यादा परेशान होती है क्योंकि उनके पति बहुत ज्यादा शराब पीते हैं और वह किसी भी तरीके से अपने पति का शराब छुड़ाना चाहती है.

आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी टिप्स और बातें बताने वाले हैं जिसको फॉलो करके आप किसी का भी दारु पीना छुड़ा सकते हो. चलिए दोस्तों ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आज के इस बहुत ही जरूरी पोस्ट की शुरुआत करते हैं और आप लोग इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना आपको जरूर फायदा होगा.

बिना बताये पति की शराब की लत कैसे छुड़ाएं उपाय

sharab ki lat ko kaise churaye

यदि आप अपने पति का या अपने घर परिवार में अपने पिता भाई या किसी का भी शराब पीना छुड़ाना चाहते हो तब इसके लिए आपको हम एक दवाई का नाम बता रहे हैं पूरी तरीके से आयुर्वेदिक दवाई है.

और यह किसी भी व्यक्ति का शराब छुड़ाने का बहुत ही अच्छा घरेलू उपाय भी है. इस दवाई का सेवन करने से सामने वाले व्यक्ति को किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं होता है और धीरे-धीरे उसकी शराब पीने या किसी भी प्रकार का अन्य नशा करने का मन नहीं होता है.

दोस्तों वैसे तो मार्केट में बहुत सारे दवाई उपलब्ध है लेकिन जिस आयुर्वेदिक और घरेलू दवाई की बात कर रहे हैं वह बहुत ज्यादा पॉपुलर है और इससे लाखों करोड़ों लोगों ने शराब पीना छोड़ दिया है.

यदि आपके पति, पिता या भाई कोई भी बहुत ज्यादा शराब या दारू पीते हैं तब आप उनको यह दवाई जरूर दे सकती हो इससे उनकी शराब आवश्यक छूट जाएगी.

Alcoban – एल्को बेन एक बहुत ही अच्छी होम्योपैथिक और घरेलू दवाई है जो की पूरी तरीके से आयुर्वेदिक है और इसका कोई भी नुकसान और साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिला है.

आप इस दवाई को अपने पति पिता या भाई को किसी को भी चाय या पानी में मिलाकर दे सकती हो. सामने वाले व्यक्ति को पता भी नहीं चलेगा कि उनकी चाय, दूध या पानी में किसी ने कोई दवाई मिलाई है.

क्योंकि इस दवाई का कोई भी स्वाद नहीं होता है इसलिए सामने वाले व्यक्ति को अहसास ही नहीं होता है कि जो चीज हम पी रहे हैं उसमें किसी प्रकार की आयुर्वेदिक दवा मिलाई गई है.

Alcoban से जुड़े कुछ सवाल और जवाब

१. क्या एल्को बेन लेना सेब और सुरक्षित है?

बिल्कुल एल्को बेन पूरी तरीके से नेचुरल और आयुर्वेदिक प्रोडक्ट है जिसका कोई भी साइड इफेक्ट या नुकसान नहीं होता है और आप इसको अपने पति, पिता, भाई यह किसी भी इंसान को दे सकते हो जोकि बहुत ज्यादा शराब पीते हैं और आप उनका शराब छुड़ाना चाहते हो.

यह दवाई पुरुष और महिला दोनों के लिए बहुत ज्यादा सेफ और सुरक्षित है.

२. क्या यह हमारे शरीर पर कोई असर करता है?

नहीं यह आपके शरीर पर किसी भी प्रकार का कोई भी असर नहीं करता है बल्कि यह आपकी मेमोरी पावर को बढ़ाता है आपकी इम्यून सिस्टम को भी अच्छा करता है.

३. किसी गंभीर बीमारी में क्या इसको लेना सुरक्षित है?

यदि आपको किसी भी प्रकार की बीमारी है जैसे कि शुगर, डायबिटीज, ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम तब आप अपने डॉक्टर से इसकी सलाह जरूर ले लीजिए.

४. इसको कितने समय तक देना चाहिए?

वैसे तो एल्को बेन अपना काम बहुत अच्छे से करता है और इसका असर बहुत लंबे समय तक देखने को मिलता है. लेकिन यदि किसी वजह से सामने वाला व्यक्ति फिर से शराब पीना स्टार्ट करता है तब आप इस दवाई को देना फिर से शुरू कर सकते हैं.

५. क्या यह अन्य प्रकार के नशे को छुड़ाने में मदद करता है?

जी हां यह दारु, सिगरेट, तंबाकू, गुटका, गांजा चरस या किसी भी अन्य प्रकार के नशे को छुड़ाने के लिए यह दवाई बहुत ही उपयोगी साबित होती है.

यह दवाई कैसे काम करती है?

१. सबसे पहले तो यह सामने वाले व्यक्ति को शराब पीने की तलब को आना बंद कर देती है.

२. इसके बाद यह इंसान के शरीर में शराब या दारु पीने से होने वाले नुकसान को ठीक करने का काम करती है. जैसे कि शराब पीने से लीवर कमजोर हो जाता है तब यह दवाई उनके लीवर को स्वस्थ बनाने के काम में लग जाती है.

३. इसके बाद यह दवाई उस इंसान को सभी प्रकार के नशे को छोड़ने के लिए मानसिक शक्ति प्रदान करती है जिसकी मदद से वह व्यक्ति शराब या किसी भी अन्य प्रकार के नशे को छोड़ने में कामयाब हो जाता है.

नोट – हम किसी भी प्रकार से alcoban से जुड़े हुए नहीं हैं और उनके प्रोडक्ट को प्रमोट करने का हमको कोई भी पैसा नहीं मिल रहा है.

हम यह जानकारी केवल आप सभी लोगों की मदद करने के लिए प्रदान कर रहे हैं क्योंकि इस दवाई की मदद से बहुत सारी महिलाओं ने अपने पति, पिता, भाई या किसी भी परिवार के सदस्य को शराब से छुटकारा पाने में मदद करी है.

यदि आपको इस दवाई से संबंधित किसी भी प्रकार का सवाल यह जवाब चाहिए तब आप नीचे दिए गए ईमेल आईडी और नंबर पर कांटेक्ट कर सकते हो.

contact number – 09229135024,09229135025

Email id – info@alcoban.in

इस प्रोडक्ट की प्राइस और अधिक जानकारी के लिए आप इस वेबसाइट पर विजिट कर सकते हो.https://www.alcoban.in/index.html

शराब छुड़ाने के कुछ टिप्स और उपाय

1. समझाएं

यदि आप सामने वाले व्यक्ति का दारू या शराब छुड़ाना चाहते हो तब आपको उस व्यक्ति को सपोर्ट करना चाहिए हर बात में. हो सकता है कि वह किसी टेंशन की वजह से शराब पीता हो तब आपको उसको सपोर्ट करना चाहिए कि मैं आपके साथ हूं और आपको शराब पीने की कोई जरूरत नहीं है.

इसे उस व्यक्ति को बहुत अच्छा लगेगा और वह भी अपनी तरफ से कोशिश करेगा जब शराब छोड़ने की.

2. क्वांटिटी कम करें

दोस्तों शराब और दारू ऐसी चीज है जिसको तुरंत छोड़ना बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाता है. ऐसे में आप सामने वाले व्यक्ति को यदि तुरंत दारू या शराब छोड़ने के लिए बोलोगे तब वह इसके लिए तैयार नहीं होगा.

आपको उस व्यक्ति को प्यार से समझाना चाहिए और उसको बोलना चाहिए कि आप शराब पीने की मात्रा को कम कर दीजिए. और धीरे-धीरे कोशिश करें इसको पूरी तरीके से छोड़ने की.

कोशिश करने से आज के समय पर सब कुछ पॉसिबल है तो फिर शराब क्या चीज है. आपको केवल सामने वाले व्यक्ति को बोलना है कि आप शराब पीने की लिमिट को थोड़ा कम कर दीजिए.

जैसे-जैसे वह व्यक्ति शराब की लिमिट को कम करेगा धीरे-धीरे उसका मन अपने आप ही धीरे-धीरे से शराब से हटा जाएगा और इस प्रकार उस इंसान को शराब से छुटकारा मिल जाएगा.

जरुर पढ़े इन पोस्ट को

शराब छुड़ाने की दवा

नशे की लत को कैसे छुड़ाए

बीड़ी या सिगरेट कैसे छोड़े 

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था बिना बताये शराब की लत को कैसे छुड़ाएं या शराब छोड़ने के घरेलू उपाय तरीके और टिप्स, हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छी खासी जानकारी मिल गई होगी.

यदि आपने हमारे बताए गए तरीके और उपाय को फॉलो किया तब हम आपको पक्का बोलते हैं कि आप कितने भी बड़े शराबी का शराब पीना छोड़ा सकते हो. या फिर उसकी शराब पीने की लत को दूर कर सकते हो.

यदि आपके मन में किसी भी प्रकार का सवाल है या आपके मन में किसी भी प्रकार का डाउट है तब आप लोग कमेंट में हमसे अपने सवाल और डाउट जरूर पूछें और हम उसका जवाब आपको जल्दी देने की कोशिश करेंगे.

यदि आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक जरुर करें और अपने दोस्तों घर परिवार वालों के साथ और दूसरी महिलाओं के साथ फेसबुक और व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करें.

ताकि ज्यादा से ज्यादा महिलाएं अपने पति, पिता, भाई या किसी अन्य व्यक्ति को शराब पीने की लत से छुड़ा सकते हैं. धन्यवाद दोस्तों.