शादी के लिए लड़का चाहिए नंबर और फोटो

शादी के लिए लड़का चाहिए  –  क्या आप शादी के लिए अच्छा लड़का ढूंड रहे है तो आप सही पोस्ट पर हो क्यूंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की शादी के लिए अच्छा लड़का कैसे ढूंढे और इस पोस्ट में आपको ये भी पता चल जायेगा की उनका कांटेक्ट नंबर और फोटो कैसे देखे.

दोस्तों आज के टाइम पर मैरिज के लिए अच्छा और पढ़ा लिखा लड़का मिलना बहुत मुश्किल हो गया है लेकिन ये नामुमकिन नहीं है केवल आपको लड़का ढूंढने का सही तरीका पता होना चाहिए.

ये पोस्ट हम इस लिए लिख रहे है क्यूंकि आजकल हर माँ बाप अपनी लड़की के लिए अच्छा वर चाहता है लेकिन उनको पता ही नहीं होता की अच्छे लड़के कहा मिलते है तो उन सभी लोगो की हेल्प करने के लिए आज ये पोस्ट हम लिख रहे है.

यदि आपको भी अपनी लड़की ये के लिए अच्छा और पढ़ा लिखा लड़का चाहिए तो आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी और यदि आप खुद वो लड़की है तो आपको भी पता चल जायेगा की अपने लिए एक अच्छा, स्मार्ट और खूबसूरत लड़का कैसे मिलेगा.

तो फिर चलो दोस्तों बिना ज्यादा टाइम लेते हुए सीधे पोस्ट को स्टार्ट करते है.

शादी के लिए लड़का नंबर और फोटो चाहिए

शादी के लिए लड़का चाहिए

दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसी जेन्युइन वेबसाइट के नाम बता रहे है जहाँ पर आपको लाखों अच्छे, पढ़े लिखे, स्मार्ट, सरकारी नौकरी वाले लड़के मिल जायेंगे.

आपको केवल इन वेबसाइट पर जाना है और अपना अकाउंट बनाना होता है और अकाउंट बनाने के लिए केवल आपको ईमेल id चाहिए होती है जो की आजकल तो हर किसी के पास तो होता ही है.

आपको केवल अपना ईमेल id डालकर और अपना पासवर्ड डालकर अपना अकाउंट बनाना होगा और फिर आपका इन वेबसाइट पर अकाउंट बन जायेगा.

इसके बाद आप इन सभी वेबसाइट पर लिस्टेड सभी लड़कों की पूरी प्रोफाइल देख सकते हो जैसे की उनका नाम, जाती, उम्र, फोटो और मोबाइल नंबर इत्यादि.

इन वेबसाइट पर आपको ये भी पता चलेगा की उस लड़के की पसंद क्या है और उसको कैसी लड़की चाहिए. उनके प्रोफाइल पर आपको उस लड़के से रिलेटेड सभी जानकारी मिल जाएगी.

शादी के लिए लड़का इन वेबसाइट पर खोजे

दोस्तों इस पोस्ट में जो भी वेबसाइट हम आपको बताएँगे वो १००% जेन्युइन वेबसाइट है और ये सभी वेबसाइट बहुत पुराणी है और इन वेबसाइट की मद्दद से लाखों लड़कियों की शादी होती है.

दोस्तों यदि आपको एक अच्छा, स्मार्ट और पढ़ा लिखा लड़का चाहिए तो आपको इन वेबसाइट पर जरुर रजिस्टर करना चाहिए. फिर आपको लड़कों की खोज करने के लिए कही और भटकने की जरुरत नहीं पड़ेगी.

आपको इन वेबसाइट पर हिन्दू, मुस्लिम, पंजाबी, बिहारी, up, mp, उत्तराखंड, कश्मीरी, सिख, पारसी हर किसी जाती के लड़के मिल जायेंगे. आप उनकी प्रोफाइल चेक कर सकते हो और उनकी फोटो और कांटेक्ट नंबर भी देख सकते हो.

जब आपको कोई लड़का पसंद आता है तब आप उस लड़के से फोन पर बात भी कर सकते हो या फिर उनको मेसेज कर सकते हो.

ये सभी वेबसाइट बहुत ही trusted sites है जो की लड़के और लड़की को शादी के लिए जोड़ते है. तो चलो अब इन वेबसाइट के नाम देख लेते है.

१. BharatMatrimony.com

दोस्तों bharat matrimony साईट एक बहुत ही अच्छी वेबसाइट है जो की इस फील्ड में बहुत सालों से ऑपरेट करती है. और इस वेबसाइट पर आपको लाखों लड़को की प्रोफाइल देखने को मिल जाएगी.

हमने अपने एक रिश्तेदार के लिए इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाना था और उनको इस वेबसाइट पर एक अच्छा लड़का भी मिल गया था तो आप इस वेबसाइट को जरुर चेक करे आपको १००% कोई ना कोई लड़का जरुर पसंद आ जायेगा.

२. Jeevansaathi.com

दोस्तों jeevan shaathi भी दूसरी बहुत अच्छी साईट है जहाँपर भी आपको अच्छे लड़के शादी करने के लिए मिल जायेंगे. आपको इस वेबसाइट पर जाना है और अपना अकाउंट बना लेना है और फिर आप हजारों लड़को की फोटो और उनके मोबाइल नंबर देख सकते हो.

फिर उसके बाद आपको जो भी लड़का पसंद आता है आप उस लड़के से कांटेक्ट कर सकते हो और आगे की बात कर सकते हो.

३. Shaadi.com

दोस्तों आजकल इंटरनेट पर बहुत सारी डुप्लीकेट साईट उपलब्ध है लेकिन आपको shaadi.com पर ही जाना है क्यूंकि ये ओरिजिनल वेबसाइट है जो की एक trusted साईट है.

इस वेबसाइट की मद्दद से लाखों लडकियों को अच्छे अच्छे वर मिले है और उनकी शादी भी सफलता पूर्वक हो गयी है. आप इस वेबसाइट को जरुर चेक करे और हम आपको पक्का बोलते है की आपको एक बेस्ट, स्मार्ट लड़का मिल जायेगा.

कुछ जरुरी टिप्स

१. हमेशा अपनी प्रोफाइल में सही और पूरी जानकारी दे और कोई गलत जानकारी ना दे इससे आपको जल्दी से जल्दी अच्छे लड़के मिल जायेंगे.

२. हमेशा अपनी ओरिजिनल प्रोफाइल पिक लगाये, बहुत लोग ऐसे होते है जो की नकली या दुसरे की फोटो लगा देते है इससे आपका केवल टाइम बर्बाद होगा और आपको लड़का नहीं मिलेगा.

३. आपकी फोटो साफ और अच्छी होनी चाहिए. आप किसी अच्छे फोटोग्राफर के पास जाये और अपनी एक अच्छी सी फोटो खिचवाए और उसको अपने प्रोफाइल में डाले इससे आपको ज्यादा से ज्यादा लड़कों की रिक्वेस्ट आएगी.

४. कभी भी अपनी लेटेस्ट फोटो ही अपलोड करे और पुराणी फोटो ना लगाये क्यूंकि लड़का आपको वर्त्तमान में कैसे दीखते हो इसके बेसिस पर सेलेक्ट करेगा. वरना यदि आप १० साल पहले की फोटो लगायेंगे तब हो सकता है की बात तो बन जाये लेकिन जब सामने से लड़का लड़की को देखेगा तब रिजेक्शन भी मिल सकता है.

५. अपनी प्रोफाइल में कम से कम ३ से ४ फोटो जरुर अपलोड करे इससे लड़के को आपकी ज्यादा से ज्यादा फोटो देखने को मिलेगी जिससे उनको अपना डिसिशन लेने में हेल्प होगी.

इन पोस्ट को भी आप जरुर पढ़े –

शादी के लिए लड़का कैसा होना चाहिए

लड़के वाले देखने आये तो क्या करे

शादी के लिए अच्छी घरेलू लड़की

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये थी हमारी पोस्ट “शादी के लिए लड़का चाहिए”, हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप सभी को पता चल गया होगा की शादी के लिए लड़का कैसे खोजते है.

दोस्तों इन वेबसाइट पर लाखों लड़कों की प्रोफाइल होती है और आपको चाहे हिन्दू, मुस्लिम, पंजाबी या किसी भी जाती का लड़का चाहिए वो आपको जरुर मिल जायेगा. यदि आपको सरकारी नौर्करी या प्राइवेट जॉब वाला लड़का चाहिए तो वो भी मिल जायेगा आपको केवल इन सभी वेबसाइट पर अपना प्रोफाइल बनाना है.

दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इस पोस्ट को १ लाइक जरुर करे और अपने दोस्तों, घरवालों और रिश्तेदार के साथ whatsapp और फेसबुक पर जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो की हेल्प हो पाए. धन्येवाद दोस्तों.

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published.