सबसे अलग कैसे देखें जबरदस्त तरीका

आज के जमाने में हर कोई एक – दूसरे से अलग दिखना चाहता है साथ ही दुनिया में सबसे अलग होना चाहता है क्योंकि सभी में यह ख्वाहिश होती है कि वह लोगों से अलग दिखे और इसके लिए वह लोग बहुत -सी चीजों का इस्तेमाल भी करते हैं।

जो उन्हें लोगों से अलग बनाती है और वह लोग कुछ समय के लिए लोगों से अलग दिखने लगते है पर भी उन्ही में मिल जाते हैं पर यह सब करने से आपके शरीर पर उनका बुरा प्रभाव पड़ता है।

यदि आप सच में सबसे अलग दिखना चाहते हैं तो आपको अपने जीवन में कुछ उपाय करने चाहिए साथ ही अपने नेचर को भी बदलना चाहिए जिनसे आप सबसे अलग दिख सकते हैं।

वैसे तो दुनिया बहुत बड़ी है और हमें इसमें अपने जैसे दिखने वाले बहुत से लोग मिल भी जाते हैं पर आप अपनी पर्सनैलिटी को कुछ उपाय करके दूसरों से अलग बना सकते हैं।

इसके लिए आपको अपने बॉडी लैंग्वेज के साथ पूरे शरीर पर ध्यान देना होता है जिससे आप दूसरों से अलग दिख सकते हैं और आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे सबसे अलग दिखे।

सबसे अलग बनने के टिप्स

sabse alag dikhne ka tarika

1. यदि आप सबसे अलग दिखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने व्यवहार में सुधार करना होगा आप को सबसे साथ प्यार से बात करनी होगी क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो आप दूसरों से अलग दिख पायेगे।

2. हमे अपनी भाषा को भी सुधरना चाहिए और सभी से नरमी के साथ पेश आना चाहिए क्योंकि यदि आपके व्यवहार में नरमी होंगी तो आपको लोग ज्यादा पसंद करेंगे और आप दूसरों से भी अलग दिखेंगे।

3. यदि आप अपने चेहरे को कैट लुक देते हैं तो इससे भी आप लोगों से अलग दिख सकते हैं और यह लुक लोगों को पसंद भी जल्दी आता है आप अपनी आंखों को भी कैट की तरह बना सकते हैं इससे भी आप सबसे अलग दिखेगे।

4. चेहरे पर हमेशा मुस्कान रखें क्योंकि यदि आपके चेहरे पर हमेशा एक प्यारी मुस्कान होगी तो लोग आपकी तरफ जल्दी आकर्षित होगे और आप दूसरों से भी अलग दिखेगे।

5. अपने पहनने के तरीके को बदलें साथ ही कुछ हटकर पहने जो आपको सबसे अलग बनाये आप अपने कपड़ों में ऐसे रगों और आउटफिट का चुनाव करें जो आपके ऊपर अच्छे लगे जिससे आप सबसे अलग दिख सके।

6. आपको अपनी हॉबी हमेशा दूसरो से अलग रखनी है क्योंकि यदि आपकी हॉबी दूसरो से अलग होगी तो आप दूसरों से अलग दिख सकेगे।

7. अपने व्यवहार में दिखावा ना करे क्योंकि यदि आप दिखावा करते हैं तो आपको लोग कम पसंद करते हैं इसीलिए आपको हमेशा सादगी के साथ रहना चाहिए इससे आप हमेशा अलग दिख सकते है।

8. आप अपने चेहरे को सुदर बना सकते है और इसके लिए आप फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं इससे आपका चेहरा सुंदर होगा और आप दूसरो से अलग दिख सकते है।

9. अपने स्वाभाव में दयालुता स्वभाव लाये क्योंकि यदि आप दयालु होंगे तो लोग आपको काफी ज्यादा पसंद करेंगे और आप दूसरों से भी अलग दिख सकेंगे।

10. यदि आप आत्म निर्भर होते हैं तो आप दूसरों से अलग दिख सकते हैं इसीलिए हमेशा आपको आत्मनिर्भर बनना चाहिए जिससे आप सबसे अलग दिख सके।

11. हमेशा तनाव मुक्त रहे यदि आप तनावमुक्त रहते हैं तो आप दूसरों से अलग दिख सकते है क्योंकि भागदौड़ भरी जिंदगी में सभी लोग इतने ज्यादा व्यस्त रहते हैं कि उन्हें हजारों टेंशन होती हैं इसलिए हमें अपने दिमाग को शांत रखना चाहिए जिससे आप दूसरों से अलग दिख सके।

सबसे अलग दिखने के लिए क्या उपाय करे

sabse alag kaise dikhe

आज की दुनिया में सभी लोग एक – दूसरे से अलग दिखना चाहते हैं पर काम के चलते वह लोग ऐसा कर नहीं पाते हैं पर आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे कुछ उपाय करके दूसरों से अलग दिख सकते है।

1. स्टाइलिश बने

यदि आप सबसे अलग दिखना चाहते हैं तो स्टाइलिश बने क्योंकि भाग दौड़ भरी जिंदगी में सभी लोग अपने पहनावे पर ध्यान नहीं दे पाते हैं पर यदि आप अपने पहनावे को स्टाइलिश बनायेगे।

तो आप इससे दूसरे से अलग दिख सकते है इसके लिए आप ऐसे आउटफिट का चुनाव करें जो आपको सबसे अलग दिखने में मदद करें आप सलवार सूट या फिर साड़ी को भी पहन सकते हैं।

साड़ी एक ऐसी चीज है जो आपको अलग दिखने में काफी ज्यादा मदद करती है आप चाहे तो शॉर्ट कुर्ते और शॉर्ट टॉप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर आप लॉग स्कर्ट को भी पहन सकते हैं।

आपको इन कपड़ों के साथ स्टाइलिश जूतिया पहननी चाहिए आप चाहे तो जयपुरी जूती को भी पहन सकती है क्योंकि यदि आपके पैर सुंदर दिखेंगे तो यह भी आप को सबसे अलग दिखने में मदद करते हैं या फिर आप किसी ऐसे जूते -चप्पल का चुनाव करें जो आपको सबसे अलग दिखाने में मदद करे।

2. बॉडी लैग्वेज

हमें अपने बॉडी लैंग्वेज पर भी ध्यान रखना चाहिए और हमेशा दूसरों से बात करते समय उनसे आंखों में आंखें डाल कर बात करनी चाहिए क्योकि यदि आप आंखें झुका कर बात करते हैं।

तो इससे आप लूजलेस दिख सकते हैं साथ ही हमें दूसरों से बात करते समय अपने आप पर संतुलन रखना चाहिए ना कि अपनी बॉडी लैंग्वेज को खो देना चाहिए यदि आप अपने आप पर काबू रखते हैं तो आप दूसरों से अलग नजर आ सकते हैं।

हमे बाहर चलते समय हमेशा तनकर चलना चाहिए जिससे आप दूसरों से अलग दिख सकते हैं।

3. व्यवहार में नरमी लाये

यदि आप सबसे अलग दिखना चाहते हैं तो अपने व्यवहार में नरमी लाए क्योंकि यदि आप दूसरों से बात करते समय उनके साथ नरमी के साथ पेश आते हैं तो इससे आप दूसरों से अलग नजर आ सकते हैं।

और आपको हमेशा अपने चेहरे पर एक मुस्कान रखनी चाहिए और अपने गुस्से पर काबू करना चाहिए क्योंकि यदि आप किसी पर अपना गुस्सा निकालते हैं तो इससे आपकी छवि खराब हो सकती है।

इसीलिए हमें हमेशा दूसरों से बात करते समय अपने व्यवहार में नरमी रखनी चाहिए जिससे आप सबसे अलग दिख सकते हैं।

4. दूसरो से अलग सोच रखे

यदि आप अपनी सोच दूसरों से अलग रखते हैं तो भी आप सबसे अलग दिख पाते हैं क्योंकि यदि आपकी सोच सामने वाले से अलग होती है तो आपको अलग दिखाने में काफी ज्यादा मदद मिलती है।

इसीलिए हमको हमेशा कुछ नया सोचना चाहिए और अपने दिमाग को भी शांत रखना चाहिए क्योंकि यदि आपका दिमाग शांत होगा तो आप के अंदर नयी – नयी बातें आती रहेंगी।

और आप कुछ नया सोच सकोगे इसलिए हमें हमेशा अपने दिमाग को शांत रखना चाहिए जिससे आप दूसरों से अलग दिख सकें।

5. बालों की तरफ आकर्षित करे

आप को सबसे अलग दिखाने में बाल भी आपकी काफी ज्यादा मदद करते हैं क्योंकि यदि आपके बाल सबसे अलग होंगे तो लोग आपकी तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं और इससे आप दूसरों से अलग भी नजर आते हैं।

आप अपने बालों पर रेड कलर करवा सकते हैं साथ ही उन्हें घुंघराले या फिर सीधा भी रख सकते हैं आप चाहें तो अपने बालों पर विभिन्न प्रकार की चोटियां भी बना सकते हैं।

जिससे आप दूसरों से अलग दिख सकते हैं यदि आप अपने बालों को खुला छोड़ देते हैं तो इससे भी आप में एक अलग लुक आ जाता है और आप सबसे अलग दिखाते हैं।

6. शान्त स्वाभाव के बने

यदि आप दूसरों से बात करते समय कम बोलते हैं तो इससे भी आप सबसे अलग दिख सकते हैं क्योंकि लोगों में ज्यादा बात करने की आदत होती है और आपको इसी आदत में बदलाव करना है।

आप शांत बनकर भी दूसरों से अलग दिख सकते है इसीलिए हमें हमेशा कम बात करनी चाहिए और अपने काम पर ध्यान देना चाहिए ऐसा करने से आप सबसे अलग दिखते है।

7. आत्मनिर्भर बने

हमें हमेशा दूसरों पर निर्भर नहीं रहना चाहिए बल्कि आत्मनिर्भर बनना चाहिए यदि आप आत्मनिर्भर होंगे तो आप सबसे अलग दिख सकेंगे क्योंकि आत्मनिर्भर बनना आज की दुनिया में बहुत जरूरी है।

यदि आप दूसरों पर निर्भर रहते हैं तो इससे आपको हमेशा निराशा और दूसरों की बातों को सुनना पड़ता है और यदि आप आत्मनिर्भर होते हैं तो आपको किसी के ऊपर निर्भर नहीं रहना पड़ता है और इससे आप दूसरों से अलग दिख सकते हैं।

8. इज्जत देना सीखे

यदि आप दूसरों को इज्जत देना सीख जाते हैं तो आप सबसे अलग दिख सकते हैं क्योंकि यदि आप किसी को इज्जत देते हैं तभी वह आपको इज्जत देता है यदि आप सामने वाले इग्नोर करते है।

तो सामने वाला भी आपके साथ भी वही करता है इसीलिए हमें हमेशा दूसरों को इज्जत देना चाहिए जिससे आप दूसरों पर अलग दिख सकते हैं।

क्योंकि आज की दुनिया में सभी चाहते हैं कि उसे इज्जत मिले साथ ही यदि आप लोगों को इज्जत देते हैं तो आप सबसे अलग दिख सकते हैं।

9. दिखावे से बचे

हमें कभी भी दिखावा नहीं करना चाहिए क्योंकि यदि आप दूसरों के सामने दिखावा करते हैं तो लोग आप को बेवकूफ समझते हैं इसीलिए हमें हमेशा अंदरूनी बनना चाहिए।

और सामने वाले को अपने मन की बात नहीं बतानी चाहिए आप ऐसा करके भी दूसरों से अलग हो सकते हैं या फिर अलग दिख सकते है।

Final Thoughts:

तो दोस्तों ये था सबसे अलग कैसे दिखें, हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप अपनी पर्सनालिटी को और भी ज्यादा बेहतर बना सकते हो और साथ ही हमने आपको कुछ अन्य टिप्स भी दिए जिसको आप फॉलो करे.

अगर आपको हमसे कोई भी सवाल पूछना है तब उसको आप हमारे साथ कमेंट में पूछ सकते हो और हम आपको जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X