सास ससुर का दिल कैसे जीते तरीके – जबरदस्त टोटके उपाय



सास ससुर का दिल कैसे जीते – नमस्कार दोस्तों आज का पोस्ट उन सभी लड़कियों और शादीशुदा महिलाओ के लिए बहुत ही उपयोगी है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की अपने सास ससुर का दिल कैसे जीते.

दोस्तों ये बहुत ही जरुरी है खास करके उन महिलाओ के लिए जिनकी अभी अभी नयी शादी हुई हो क्यूंकि आपको पता नहीं होता है की आपके सास और ससुर का स्वाभाव कैसा है. आप उस घर में नयी नयी आई होती हो.

हर शादीशुदा औरत को पता होता है की शादी करने के बाद उनको अपने पति को खुश रखना होगा और उनकी हर एक उम्मीद और इक्छा को पूरा करना होगा. लेकिन बस इतना ही नहीं है आपको अपने पति के साथ साथ अपने सास ससुर का दिल भी जीतना होगा और तभी आप एक खुश परिवार को बनाने में कामयाब हो पाओगी.

फ्रेंड्स हमको पता है की जब भी किसी लड़की की शादी होती है और वो अपने पति के घर पर आती है तो उसके दिमाग में यही सवाल आता है की में अपने सास और ससुर का दिल कैसे जीतू और कैसे उनको खुश रखु.

हम समझते है की इस टॉपिक पर पोस्ट लिखने से बहुत शादीशुदा औरत को बहुत हेल्प होगी ताकि वो अपने नए घर सबका दिल जीतने में कामयाब हो पाए. आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े आपको बहुत हेल्प होगी. तो चलो फ्रेंड्स पोस्ट की शुरुवात करते है.

पढ़े – अच्छी बहू कैसे बने

सास ससुर का दिल कैसे जीते तरीके

सास ससुर का दिल जीतने के टोटके उपाय

Saas Sasur Ka Dil Kaise Jeete Tarike

१. सेवा करे

सबसे बेस्ट तरीके ये है की आप अपनी सास की सेवा करे इससे आप उनका दिल जीतने में बहुत ही जल्दी कामयाब हो जाओगी. जब कभी भी आपकी सास को तकलीफ हो तो आप उनकी सेवा करे इससे उनको बहुत अच्छा लगेगा.

जैसे की मान लो कभी उनके पैर में दर्द होता हो तो आप तेल से उनके पैरो को मालिश करे इससे आप १००% उनका दिल जीतने में कामयाब हो पाओगी.

ठीक इसी तरह जब आपके ससुर आपके कोई काम करने को कहते है तो आपको तुरंत ही उस काम को पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए.

पढ़े – सास ससुर को खुश कैसे करे

२. समय पर भोजन दे

ये तो बहुत ही जरुरी है की आप अपने पति के साथ साथ अपने सास ससुर को टाइम पर रोज भोजन दिया करे. आपको रोज उनको सुबह, दुपहर और रात का खाना ठीक टाइम पर देना होगा इससे आप उनका दिल जीतने में कामयाब हो जाओगी.

बहुत शादीशुदा औरत ऐसी होती है जो केवल अपने पति का ख्याल रखती है और अपने सास ससुर को इग्नोर करती है लेकिन आपको ऐसी गलती बिलकुल भी नहीं करनी है. आपको अपने पति की और अपने सास ससुर दोनों का अच्छे से ख्याल रखना चाहिए.

३. पति को खुश करो

दोस्तों आप सच मनो या ना मनो आपके सास ससुर के लिए अपने बेटे की खुशी से बढकर कुछ भी नहीं होता है. वो चाहते है की हम जिस लड़की से अपने बेटे की शादी करे वो उसको हमेशा खुश रखे और उसकी हर एक खवाइश को पूरा करे.

तो यदि आप अपने सास ससुर का दिल जीतना चाहते हो तो आपको सबसे पहले तो अपने पति का दिल जीतना चाहिए. जब आपका पति आपसे पूरी तरह से खुश होगा तो समाज लो की आपके सास ससुर ऑटोमेटिकली आपसे खुश हो जायेंगे.

पढ़े – पति अपनी पत्नी से क्या चाहता है

४. घर का काम करे

किसी भी शादीशुदा महिला के लिए अपने घर का पूरा काम करने की जिम्मेदारी होती है. तो आपको भी अपने घर का पूरा काम करना चाहिए और दोस्तों आलास को दूर करे. क्यूंकि हमने देखा है की बहुत सी औरत ऐसी होती है जो की बहुत ज्यादा आलसी होती है.

जिसकी वजह से आपके पति को भी गुस्सा आ सकता है और आपके सास ससुर को भी. आपको अपने बॉडी को फुर्तीला बनाना होगा और अपने घर का काम रोज अच्छे से करना चाहिए. यदि आप ऐसा करती हो तो आपसे हर को खुश होगा.

५. नाराज ना हो

ये हमने बहुत देखा है की यदि सास अपनी बहु से थोडा भी गुस्से से बोलती है तो उनका मुह फुल जाता है. वो अपने पति की हर बात तो सेहन कर लेती है लेकिन जब उनकी सास उनसे थोडा भी ऊँची आवाज़ में बोलती है तो वो और भी ज्यादा गुस्सा हो जाती है.

दोस्तों ऐसा करने से आपके पति को भी अच्छा नहीं लगेगा और हो सकता है की आप अपने सास ससुर का दिल तो नहीं जीत पाओगी साथ ही साथ आपका पति भी आपसे रूठा रहेगा.

क्यूंकि वो नहीं चाहता है की उनके माता पिता और आपके बीच में अनबन होती रहे. तो आपको छोटी छोटी बात को दिल पर नहीं लेना चाहिए. आपको ये सोचना चाहिए की यदि आपकी कोई गलती हो तो आपके सास ससुर आपको नहीं कहेंगे तो और कौन कहेगा. जब आप इस बात को ध्यान में रखोगी तो आपको ये प्रॉब्लम नहीं होगी.

६. बच्चो की देखभाल करे

हलाकि हर माँ अपने बच्चो की अच्छे से देखभाल करती है लेकिन बहुत महिला ऐसी होती है जिनको अपने फैशन करने से फुर्सत ही नहीं मिलती है और फिर चाहे उनके बच्चे दुसरे कमरे में रो क्यों ना रहे हो.

यकीं महीने ऐसी बहुत सी औरत आपको मिल जाएगी जो सोचती है की बच्चो का तो रोना कभी रुकता ही नहीं तो वो लोग उनको इग्नोर करती है लेकिन आपको ये गलती बिलकुल भी नहीं करनी है.

आपके सास ससुर आपके पोता या पोती से बहुत ज्यादा प्यार करते है और यदि आप उनका दिल जीतना चाहती हो तो आपको हमेशा अपने बच्चो का ख्याल रखना चाहिए.

७. संस्कारी बने

जब आपकी शादी होती है तो आपके पति और सास ससुर की उम्मीद होती है की आप एक संस्कारी बहु का कर्तव्य निभाए और आपको भी उनके उम्मीद पर खरा उतरना चाहिए. कोई भी पति या उनके सास ससुर ये नहीं चाहेंगे की उनकी बहु अच्छी ना निकले.

चाहे कुछ भी हो जाये आपको अपने चरित्र और संस्कार को हमेशा अच्छा बनाये रखने की कोशिश करनी चाहिए. ऐसा करने से आप अपने सास ससुर का दिल जरुर जीत पाओगी.

पढ़े – अच्छी बीवी कैसे बने टिप्स

आपकी और फ्रेंड्स

तो फ्रेंड्स ये था अपने सास ससुर का दिल कैसे जीते, यदि आपने हमारे बताये गए सभी टिप्स तरीके और उपाय को अच्छे से फॉलो किया तो बहुत ही जल्दी आप अपने सास ससुर का दिल जीतने में कामयाब हो जाओगी.

दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस पोस्ट को जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा शादीशुदा महिलाओ की हेल्प हो पाए और वो अपने नए घर में सबका दिल जीतने में कामयाब हो पाए. धन्येवाद दोस्तों.