रोमांस कैसे करे | रोमांस करने का सही तरीका

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि रोमांस कैसे करते हैं. दोस्तों रोमांस हमेशा दो प्यार करने वालों की बीच में होता है जैसे कि हस्बैंड वाइफ या बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड.

दोस्तों किसी भी रिश्ते को लंबे समय तक चलाने के लिए उस रिश्ते में प्यार मोहब्बत और रोमांस कहो ना बहुत ज्यादा जरूरी है. यदि रिश्ते में रोमांस की कमी होने लग जाती है तब प्यार भी धीरे-धीरे कम होने लग जाता है.

यदि आप इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं तो जाहिर सी बात है आप इस टॉपिक पर अच्छे टिप्स और रोमांस करने का सही तरीका जानना चाहते हैं. बहुत से बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड या पति पत्नी ऐसे होते हैं जिनको रोमांस करना आता ही नहीं है.

जरूरी नहीं है कि हर बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड को या हसबैंड वाइफ को शुरुआत से रोमांस करना आता हो. हर कोई एक जैसा नहीं होता है.

लेकिन यदि आपने हमारी इस पोस्ट को पूरा ध्यान से एक बार जरूर पढ़ेंगे तब आप अपने लव पार्टनर को बहुत ज्यादा रोमांटिक बना सकते हैं.

चलिए दोस्तों पीना कोई समय पर बात करते हुए आज के इस महत्वपूर्ण पोस्ट को स्टार्ट करते हैं.

रोमांस क्या होता है? रोमांस का मतलब क्या है?

दोस्तों इससे पहले कि हम रोमांस करने का तरीका जाने सबसे पहले जान लेते हैं कि आखिरकार रोमांस क्या होता है.

दोस्तों दिल में प्यार होने से सामने वाले को यह पता नहीं चलता है कि आप उनके साथ कितना ज्यादा प्यार करते हैं.

अपने प्यार की फीलिंग को एक्सप्रेस करने के लिए आप अपने लव पार्टनर के साथ रोमांस करते हैं. इसे सामने वाले व्यक्ति को पता चलता है कि आप हमसे कितना प्यार करते हो.

जब आप सामने वाले व्यक्ति के साथ अपने प्यार की फीलिंग को एक्सप्रेस यह नहीं करोगे तब तक उसको कैसे पता चलेगा कि आपके मन में उसके लिए कितना ज्यादा प्यार है.

यही प्यार को दिखाने के तरीके को रोमांस कहा जाता है. जिससे आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को अपनी प्यार की फीलिंग रोमांस करके जताते हैं.

रोमांस करने का सही तरीका

romance kaise kare

1. रोमांटिक डेट पर जाएं

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों को अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक समय बिताने का टाइम ही नहीं मिलता है जिसकी वजह से उन दोनों के बीच में प्यार की कमी होने लग जाती है.

ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ कहीं रोमांटिक डेट पर जाएं यह बहुत ही अच्छा तरीका है अपने प्यार को और भी ज्यादा मजबूत करने का.

आप अपने पार्टनर को सरप्राइज रोमांटिक डेट पर भी लेकर जा सकते हैं इससे उनको बहुत खुशी होगी. अचानक से अपने पार्टनर से कहें कि तैयार रहो आज हम एक बहुत ही रोमांटिक डेट पर जा रहे हैं यह सुनकर आपके पार्टनर का मन बहुत ज्यादा खुश होगा.

इसके बाद आप किसी अच्छे रेस्टोरेंट या किसी ऐसी जगह पर जाएं जहां पर आप दोनों के अलावा और कोई ना हो.

2. समुंदर के किनारे जाएं

दोस्तों आपने फिल्मों में जरूर देखा होगा कि प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे के हाथ में हाथ डालकर बीच के किनारे टहल रहे होते हैं और वह दोनों बहुत ज्यादा रोमांटिक महसूस कर रहे होते है.

ठीक इसी तरीके से आप अपनी पार्टनर के साथ किसी अच्छी बीच पर जाएं और वहां पर एक दूसरे का हाथ पकड़ कर बीच के किनारे वॉकिंग करें.

टहलते टहलते आप दोनों एक दूसरे से अपनी दिल की बातें और फीलिंग भी अवश्य शेयर करें. इसके अलावा आप दोनों बीच के किनारे बैठकर प्यार भरी बातें भी कर सकते हैं.

दोस्तों रोमांस करने का यह तरीका बहुत ही नायाब है. यदि आप अपने पार्टनर के साथ इस तरीके से रोमांस करते हो तब उनके मन को बहुत ज्यादा सुकून मिलेगा.

3. गुलाब का फूल दे

दोस्तों आपने देखा ही होगा कि जब कोई लड़का किसी लड़की को प्रपोज करता है तब वह अपने घुटनों पर बैठकर उस लड़की से अपनी दिल की बात कहता है और उसे प्रपोज करता है.

ऐसे में लड़की बहुत ज्यादा इंप्रेस हो जाती है ठीक इसी तरीके से आप अपने पार्टनर के लिए एक अच्छा गुलाब का फूल या फिर गुलदस्ता दे सकते हैं.

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि कुछ समय बीत जाने के बाद बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड या हसबैंड वाइफ के बीच में वह पहले जैसा प्यार की फीलिंग नहीं रहती है.

लेकिन आपको हमेशा ऐसी फीलिंग को जिंदा रहने देना है और जब कभी भी आपका मन करे तब आप अपने पार्टनर के लिए गुलाब का फूल लेकर जा सकते हैं और उनको गिफ्ट कर सकते हैं.

यह करने से आपके पार्टनर को हंड्रेड परसेंट महसूस होगा कि आज भी आप अपने पार्टनर से उतना ही प्यार करते हैं जितना कि पहले क्या करते थे.

4. प्यार से उन्हें बुलाए

दोस्तों चाहे बॉयफ्रेंड हो या गर्लफ्रेंड, पति हो या वाइफ हर कोई अपने पार्टनर को किसी ना किसी प्यार के नाम से बुलाता है इससे उन दोनों के बीच में प्यार की फीलिंग पैदा होती है.

लेकिन ऐसे भी बहुत सारे प्रेमी जोड़े हैं जोकि अपने पार्टनर को उनके नाम से ही बुलाते हैं. हालांकि इसमें कोई बुरी बात नहीं है लेकिन यदि हम अपने पार्टनर को कोई प्यारे से नाम से पुकारते हैं तब उनको काफी अच्छा लगता है.

यदि आपने अभी तक अपने पार्टनर के लिए कोई अच्छा और प्यारा सा नाम नहीं चुना है तब आज ही उसे चुने और अपने पार्टनर को अगली बार वही प्यार वाले नाम से पुकारे.

हम आपको गारंटी देते हैं कि आपका पार्टनर आपसे बहुत ज्यादा खुश हो जाएगा.

5. बेडरूम में रोमांटिक बने

रोमांस की शुरुआत बेडरूम से ही होती है इसलिए आपको अपने बेडरूम को साफ सुथरा और थोड़ा रोमांटिक माहौल में डालना होगा.

इसके लिए आप बेड पर खुशबूदार फूल, रंग बिरंगी लाइट, मखमली चादर, खुशबूदार रूम फ्रेशनर का उपयोग कर सकते हैं.

इसे रोमांस करने का माहौल और भी ज्यादा बेहतर हो जाएगा. यदि आप दोनों हस्बैंड वाइफ हो तब आपको ऐसा अवश्य करना चाहिए इससे आप दोनों के बीच में रोमांस की फीलिंग और भी ज्यादा बढ़ जाएगी.

6. पार्टनर को आई लव यू बोले

दोस्तों अपने प्यार का इजहार करने का सबसे बढ़िया तरीका है अपने पार्टनर से आई लव यू बोलने का. शादी से पहले तो लड़का लड़की को 50 से 60 बार आई लव यू बोलता है.

लेकिन जैसे ही वह लोग पति पत्नी बन जाते हैं तब उसके बाद उनके मुंह से कभी भी आई लव यू नहीं निकलता है.

यह बात बहुत अजीब लगती है. क्या शादी करने के बाद पति पत्नी के बीच में पहले जैसा प्यार नहीं होता? या फिर इसकी वजह क्या है?

दोस्तों यदि आप लोग एक दूसरे के बीच में रोमांस बरकरार रखना चाहते हैं तब जब कभी भी आप को मौका मिले तब आप अपने पार्टनर से आई लव यू जरूर बोले इससे उनके मन को बहुत अच्छा लगेगा.

7. प्यार से गले लगे

दोस्तों अपने पार्टनर को प्यार का एहसास दिलाने के लिए आप उनके साथ बहुत ही रोमांटिक तरीके से गले लग सकते हैं.

दोस्तों आपने पिक्चरों में देखा होगा कि जब प्रेमी अपनी प्रेमिका से बहुत दिनों से दूर रहता है या मिला नहीं होता है तब वह दोनों एक दूसरे से कितना जोर से गले लगते हैं.

और उस समय पर उन दोनों की आंखें बंद रहती है और वह दोनों एक दूसरे कि प्यार और बेचैनी को एक दूसरे से गले लग कर महसूस करते हैं.

ठीक इसी प्रकार जब कभी भी आप अपने पार्टनर से मिले तो उनको जोर से गले मिले उनके मन को बहुत ज्यादा शांति मिलेगी.

दोस्तों रोमांस का मतलब केवल फिजिकल रोमांस नहीं होता आपको इमोशनल रोमांस भी करना बहुत ज्यादा जरूरी है.

8. माथे पर किस करें

दोस्तों रोमांस करने का यह बहुत ही अच्छा तरीका है कि आप अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड या फिर हस्बैंड वाइफ के माथे पर प्यार से किस करें जिससे उनको बहुत अच्छा लगता है.

जब कभी भी आप बात करते हो तब अचानक से बीच में आप उनके माथे पर प्यार भरी पप्पी दे सकते हैं. या फिर यदि आप हस्बैंड वाइफ हो तब जब कभी भी आप काम से बाहर जाते हो या बाहर से घर आते हो तब अपने पार्टनर के माथे पर प्यार भरा किस करें.

हम आपको पक्का वादा करते हैं कि ऐसा करने से उनके मन में जो खुशी मिलेगी उसको हम लफ्जों में बयां नहीं कर सकते हैं.

9. मस्ती करें

दोस्तों कभी कभी हम लोगों को अपने पार्टनर के साथ मस्ती भी करना चाहिए. दोस्तों कभी-कभी ऐसी मस्ती करने में बहुत ज्यादा मजा आता है और अचानक से यह मस्ती कब रोमांस में बदल जाती है हमको पता ही नहीं चलता है.

आप अपने पार्टनर के साथ flirt और मस्ती कर सकते हैं. इससे बहुत जल्दी रोमांटिक मूड बन जाता है.

यदि आपका पार्टनर थोड़ा कम रोमांटिक है तब उसके साथ मस्ती करें और उनको प्यार से परेशान करें इससे हो सकता है कि वह रोमांटिक हो जाए.

10. लव लेटर लिखे

दोस्तों खास करके बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के बीच में दूरियां बहुत ज्यादा होती है और वह लोग एक दूसरे से रोज नहीं मिल पाते. तब ऐसे में आप अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को प्यार भरा और रोमांटिक लव लेटर लिख कर भेज सकते हैं.

लव लेटर में आप अपने दिल की फीलिंग और उनसे उनका हालचाल पूछे. इससे आपके पार्टनर को बहुत अच्छा लगेगा.

इसके अलावा बहुत सारे हस्बैंड ऐसे होते हैं जिनको जॉब या नौकरी के सिलसिले में अपने शहर से बाहर रहना होता है. तब ऐसे में पति और पत्नी को एक दूसरे की बहुत ज्यादा याद आती है.

ऐसे में आप अपने पार्टनर को एक प्यार भरा लव लेटर लिख कर भेज सकते हैं. दोस्तों हालांकि आज के समय पर लव लेटर कौन लिखता है लेकिन जो मजा और प्यार चिट्ठी पढ़ने में है वह मजा आजकल फोन पर बात करने में कहां मिलता है.

11. चैटिंग करें

आजकल सोशल मीडिया का जमाना है, इंटरनेट बहुत सस्ता है और हर किसी के पास स्मार्टफोन है. तब यदि किसी कारणवश आप अपने पार्टनर से नहीं मिल पा रहे तब आप लोग सोशल मीडिया की मदद से एक दूसरे के साथ प्यार भरी और रोमांटिक चैटिंग कर सकते हैं.

इसके अलावा आप फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी अपने पार्टनर के साथ अच्छी-अच्छी प्यार भरी बातें कर सकते हैं.

रोमांस करने का यह भी बहुत ही नायाब तरीका है.

फोन पर रोमांस करने का तरीका

दोस्तों चलिए अब जान लेते हैं कि यदि आप अपने पार्टनर से दूर रहते हैं. या फिर किसी भी कारणवश आप अपने पार्टनर से मिल नहीं पाते हैं तब ऐसे में आप फोन में अपने पार्टनर के साथ रोमांस कैसे कर सकते हैं.

1. पलंग पर सो कर बात करें

दोस्तों यदि आप अपने पार्टनर के साथ फोन पर रोमांस करना चाहते हैं तब आपको इसके लिए पलंग पर आराम से लेट कर अपने पार्टनर के साथ बात करना चाहिए.

इससे आपके अंदर रोमांस की फीलिंग बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी और आपकी बातें सामने वाले को भी बहुत ज्यादा रोमांटिक लगेगी.

हमने देखा है आज के टाइम पर हर बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पलंग पर लेट कर ही रोमांटिक बातें करते हैं इससे माहौल काफी रोमांस भरा हो जाता है.

2. फोन पर किस करें

आप अपने पार्टनर को फोन पर प्यार भरी किस दे सकते हैं इसे आप दोनों के बीच में रोमांस की फीलिंग बढ़ेगी.

जैसे ही आपको अपने पार्टनर पर बहुत ज्यादा प्यार आए तब तुरंत ही उनको एक प्यार भरी किस करें. इससे उनके मन को बहुत ज्यादा शांति मिलेगी और उनके भी मन में प्यार की फीलिंग बहुत ज्यादा पैदा होगी.

3. उनकी तारीफ करें

आपको अपने पार्टनर की तारीफ फोन पर करना चाहिए. जब कभी भी हम अपने पार्टनर की बहुत तारीफ करते हैं तब उनको बहुत अच्छा लगता है.

बात रही रोमांस की तब आप अपने पार्टनर के लिप्स, उनके बाल, उनकी आंखों के बारे में तारीफ कर सकते हैं.

ऐसा करने से आपकी पार्टनर के अंदर बहुत ज्यादा रोमांटिक फीलिंग पैदा होगी.

4. इमेजिन करे

दोस्तों जब कभी भी हम अपने पार्टनर के साथ फोन पर बात करते हैं तब उस समय पर जाहिर सी बात है कि हमारा पाटनर हमारे पास या गरीब नहीं होता है.

तब ऐसे मैं आपको अपने पार्टनर के साथ बात करते समय यह महसूस करना है कि वह आपके पास है. दोस्तों फोन पर रोमांस करने का यह तरीका बहुत ही अच्छा है.

जब कभी भी आप अपने पार्टनर से कुछ कहें या उनकी तारीफ करें तब उस बात को अच्छे से महसूस करने की कोशिश करें ऐसे में आप दोनों का मूड बहुत ज्यादा रोमांटिक हो जाएगा.

रिलेटेड पोस्ट:

फोन पर रोमांटिक बातें कैसे करें

हस्बैंड को रोमांटिक कैसे बनाये

अपने पति को खुश कैसे रखे आसान उपाय

कैसे बढ़ाये पति पत्नी में प्यार जबरदस्त उपाय

पति पत्नी के रिश्ते को बहुत मजबूत कैसे बनाये

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था रोमांस कैसे किया जाता है. हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको रोमांस करने का सही तरीका पता चल गया होगा.

हमने आपको इस पोस्ट में यह भी बताया कि यदि आप अपने पार्टनर से दूर हैं तब आप फोन पर कैसे रोमांस कर सकते हैं.

यदि आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक और शेयर अवश्य करें. हम चाहते हैं कि इस पोस्ट से अधिक से अधिक बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड, हस्बैंड और वाइफ की मदद हो पाए धन्यवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.