प्यार कैसे करे | प्यार करने का सही तरीका

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि अपने पति, पत्नी, बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को प्यार कैसे करें.

दोस्तों प्यार की फीलिंग ऐसी होती है जिसको हम लफ्जों में बयां नहीं कर सकते हैं लेकिन हमारे व्यवहार से हमारे पार्टनर को हमारे प्यार के बारे में पता चल जाता है.

दोस्तों किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाए रखने हैं उसमें प्यार और रोमांस का होना बहुत ज्यादा जरूरी है. यदि किसी रिश्ते में प्यार की कमी होने लग जाती है तब वह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता है.

इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ प्यार कैसे करते हैं और प्यार करने का सही तरीका बताने वाले हैं इसलिए हम आपसे रिक्वेस्ट करेंगे कि इस पोस्ट को एक बार पूरा अवश्य पढ़ें.

सच्चा प्यार क्या होता है

दोस्तों इस से पहले कि हम आपको बताएं कि प्यार कैसे किया जाता है हम आपको यह बताना चाहते हैं कि सच्चा प्यार किसे कहते हैं.

दोस्तों प्यार अक्सर एक लड़का और लड़की में होता है. जब किसी को किसी से सच्चे दिल से प्यार होता है तब उसको उस व्यक्ति के प्रति मन के अंदर बहुत अच्छी भावना और फीलिंग उत्पन्न होती है.

जिसे हम प्यार करते हैं उसके बारे में कभी बुरा नहीं सोचते और भगवान से यही दुआ करते हैं कि उनको हमेशा सही सलामत रखे.

आजकल आपने देखा होगा कि बहुत से जवान लड़का और लड़की घर से भागकर या फिर कोर्ट में लव मैरिज करते हैं.

ऐसा अक्सर इसलिए होता है क्योंकि उनके घर वाले उन लोगों की शादी कराने के लिए राजी नहीं होते हैं इसलिए मजबूरन उनको घर से भागकर कोर्ट मैरिज या किसी मंदिर में शादी करनी पड़ती है.

इसका सबसे बड़ा कारण यह होता है कि वह लड़का और लड़की एक दूसरे की बिगर जी नहीं पाते हैं. वह लोग अपने जीवनसाथी के रूप में केवल अपने पार्टनर को ही चुनते हैं.

वह किसी दूसरे के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताना नहीं चाहते हैं, वह हमेशा हमेशा एक दूसरे के बनकर
रहना चाहते हैं.

प्यार कैसे करते हैं

प्यार करने का सही तरीका

pyar kaise kare

1. दिल की बात समझे

दोस्तों प्यार करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने पार्टनर की दिल की बातों को समझो. उनकी कहे बिना यह उनके मन की बात को जान लेना ही सच्चा प्यार कहलाता है.

जब आप अपने बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड, हसबैंड यह वाइफ की दिल की बात जानने में कामयाब हो जाओगे समझ जाना हो उस दिन सामने वाला व्यक्ति भी आपसे बहुत ज्यादा प्यार करने लगेगा.

एक सच्चा प्रेमी वही होता है जो अपनी प्रेमिका की बात को बिना भोले समझ लेता है.

2. रोमांटिक बातें करें

जब कभी भी आप अपने पार्टनर के साथ बैठे हैं या फिर उसके साथ फोन पर बातें करें तब रोमांटिक बातें करना ना भूलें इससे प्यार की फीलिंग और ज्यादा बढ़ जाती है.

कभी-कभी अक्सर यही होता है कि समय के साथ हमारा रोमांस कम होने लग जाता है जिसकी वजह से प्यार में कमी होने लग जाती है.

जब कभी भी आप को मौका मिले तो आप पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें अवश्य किया करें जिससे उनको बहुत अच्छा लगेगा.

3. प्यार से गले लगे

दोस्तों एक प्यार करने वाले की ख्वाहिश हमेशा यही रहती है कि उसका प्रेमी उसको प्यार से गले लगाएं इससे उनकी सारी दुख तकलीफ, मन की घबराहट और दुख तकलीफ दूर हो जाती है.

जब कभी भी आप अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से बहुत दिनों के बाद मिले तब उसको प्यार से गले लगाएं इससे उनके मन को बहुत सुकून मिलेगा.

क्योंकि अक्सर ऐसा होता है कि प्यार करने वाला लड़का और लड़की एक दूसरे के साथ नहीं रहते हैं क्योंकि उनकी अभी तक शादी नहीं हुई होती है.

ऐसे में वह दोनों को एक दूसरे की बहुत ज्यादा याद आती है. तब जैसे ही आप अपने पार्टनर से मिले तो उसको प्यार से गले अवश्य लगाएं.

इसके अलावा आप अपने पति या पत्नी को भी गले लगा सकते हैं.

4. हाथ थाम कर चलें

जब कभी भी आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जाते हो तब हमेशा उनका हाथ पकड़ कर चले इससे प्यार की एक बहुत अच्छी फीलिंग उत्पन्न होती है.

इसके अलावा जब कभी भी आप सिनेमा घर जाएं तभी आप एक दूसरे का हाथ पकड़कर फिल्म देखें. दोस्तों प्यार करने की टेक्निक बहुत ही अच्छी होती है.

5. फ्लर्टिंग करें

दोस्तों फ्लर्टिंग करना भी प्यार करने की एक कला है जिसमें आप मजाक मस्ती करते हुए सामने वाले को अपना प्यार जताते हैं.

फ्लर्टिंग हमेशा लड़का और लड़की के बीच में देखी जाती है जो लोग एक दूसरे को इंप्रेस करना चाहते हैं. यदि आप किसी लड़के या लड़की को पसंद करते हैं और आप उस को पटाना चाहते हैं तब आपको उनके साथ फ्लर्टिंग करना चाहिए.

लेकिन हमेशा ध्यान रखें कि फ्लर्टिंग जरूरत से ज्यादा ना करें वरना सामने वाला व्यक्ति नाराज भी हो सकता है.

6. फोन पर रोमांटिक बातें

दोस्तों जरूरी नहीं है कि हर कोई हस्बैंड या वाइफ होता है कि वह लोग हमेशा एक दूसरे के साथ रहे. ज्यादातर ऐसा देखा गया है कि बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड जब तक उनकी शादी नहीं हो जाती वह लोग अलग ही रहते हैं.

ऐसे में उनका सहारा फेसबुक व्हाट्सएप और फोन होता है. तब जब कभी भी आप अपने प्रेमी या प्रेमिका से फोन पर बात करें तो उनके साथ रोमांटिक बातें जरूर करें इससे उनके मन को बहुत अच्छा लगेगा और आप दोनों के बीच में प्यार और भी ज्यादा बढ़ेगा.

इसके अलावा बहुत से ऐसे हस्बैंड होते हैं जिनको काम के सिलसिले में अपने घर या गांव से दूर रहना पड़ता है. तब ऐसे में आप अपनी वाइफ के साथ फोन पर रोमांटिक बातें कर सकते हैं.

7. फीलिंग को समझें

दोस्तों प्यार कर रहा हूं फिजिकल होने के अलावा उससे कई ज्यादा अधिक है. यदि हम किसी व्यक्ति से दिन से सच्चा प्यार करते हैं तो उसकी फीलिंग को हमें समझना चाहिए.

जो व्यक्ति अपने पार्टनर की दिल की फीलिंग को समझ नहीं पाता है इसका मतलब यह है कि वह इंसानों से सच्चे दिल से प्यार ही नहीं करता.

यदि आपका पार्टनर किसी कारण परेशान है या दुखी है तब आपको उनकी फीलिंग को समझना चाहिए इससे उनके मन को बहुत ज्यादा दिलासा मिलेगा.

8. आई कांटेक्ट रखें

जब कभी भी आप अपने पार्टनर के साथ बात करते हैं तब हमेशा उनके साथ आई कांटेक्ट बनाकर रखें इसे प्यार की फीलिंग और ज्यादा मजबूत हो जाती है.

जब कोई व्यक्ति किसी व्यक्ति से सच्चे दिल से प्यार करता है तो हमेशा उससे बात करते समय उनके आंख में आंख मिलाकर ही बात करता है.

इसके विपरीत अगर कोई व्यक्ति किसी व्यक्ति से नजरें नहीं मिलाता है तब इसका मतलब साफ है कि उसको उस व्यक्ति में ज्यादा कोई दिलचस्पी नहीं है.

इसलिए हमेशा आपको अपनी पार्टनर के साथ बात करते समय उनकी आंखों में आंखें डाल कर बात करना चाहिए.

9. माथे पर किस करें

दोस्तों अपने प्यार को जताने का यह बहुत ही अच्छा तरीका है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड, पति या पत्नी के माथे पर प्यार से किस कर सकते हो.

इससे उनको यह महसूस होगा कि आप उनके साथ सच्चे दिल से प्यार करते हैं. दोस्तों यह बातें बोलने में भले ही छोटी लगे लेकिन इसका असर सामने वाले के दिल पर बहुत गहरा होता है.

जब कभी भी आप अपने पार्टनर के साथ मिले तब उनके माथे पर प्यार से पप्पी जरूर करें.

10. हमेशा वफादार रहें

दोस्तों प्यार का रिश्ता भरोसे और विश्वास पर कायम रहता है. इसलिए आपको हमेशा अपने पार्टनर के साथ वफादार रहना चाहिए.

क्योंकि सच्चा प्यार बड़ी मुश्किल से मिलता है और यदि इसमें आपकी किसी गलती से आपका प्यार आपसे अलग हो जाता है तो इससे दुख की बात और कोई नहीं हो सकती.

हमेशा कोशिश करें कि आप अपने पार्टनर के साथ पूरे दिन से वफादार बने रहें इससे आपका पार्टनर भी आपके साथ वफादारी करेगा.

रिलेटेड पोस्ट:

हस्बैंड से कैसे करे रोमांटिक बातें

पति से रोमांस कैसे करे

किस करने का सही तरीका स्टेप बाय स्टेप

हस्बैंड को खुश करने के तरीके

प्यार क्या कैसे क्यों और कब होता है?

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों यह था प्यार कैसे करें और प्यार करने का तरीका. हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको प्यार के बारे में बहुत अच्छी जानकारी मिल गई होगी.

यदि आपको हमारी यह बातें अच्छी लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक अवश्य करें और अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर करना ना भूले.

इसके अलावा यदि आप हमसे प्यार और लव से संबंधित कोई भी सवाल है जवाब पूछना चाहते हैं तो उसको हमारे साथ कमेंट में पूछ सकते हैं.

हम आपसे वादा करते हैं कि आपके हर एक सवाल का जवाब हम अवश्य देने की कोशिश करेंगे धन्यवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.