पति प्यार नहीं करता तो क्या करे | पति प्यार ना करे तो क्या करे

पति प्यार नहीं करता तो क्या करे – नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे कि जब पति प्यार ना करे तो क्या करना चाहिए. दोस्तों अक्सर यह देखा गया है कि जब किसी की नई नई शादी होती है तब पति अपनी पत्नी को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं.

लेकिन जैसे जैसे समय बीतता जाता है तब पति का प्यार कम होने लग जाता है अब इसके कई कारण और वजह हो सकते हैं आज इस ग्रुप में हम उन्हें कारणों और वजह के बारे में चर्चा करेंगे और देखेंगे कि किस प्रकार आप इस प्रॉब्लम का समाधान कर सकती हो.

दुनिया में ऐसी कोई भी पत्नी नहीं है जो चाहती है कि उसका पति उसको प्यार ना करें, हर पत्नी की यही ख्वाहिश होती है कि उसका पति उसको बेशुमार प्यार दे और हमेशा प्यार करता रहे.

लेकिन किसी वजह के कारण अगर आपका पति प्यार ना करता हो तब ऐसी सिचुएशन में आपको क्या करना चाहिए आज इसके बारे में हम थोड़ी चर्चा करेंगे.

चलिए दोस्तों बिना कोई समय बर्बाद करते हुए इस पोस्ट को स्टार्ट करते हैं और हम आपसे रिक्वेस्ट करेंगे कि इस पोस्ट को आप एक बार पूरा जरूर पढ़ें क्योंकि इससे आपके और आपके पति का रिश्ता अच्छा हो जाएगा और आपका पति आपको बहुत ज्यादा प्यार करने लग जाएगा.

जब पति प्यार नहीं करता तो क्या करे

अगर पति प्यार ना करे तो क्या करना चाहिए

pati pyar nahi karta to kya kare

१. अपने पति का ख्याल रखें

दोस्तों अक्सर यह देखा गया है कि महिलाएं अपने घर के काम में इतना ज्यादा व्यस्त रहती है कि वह लोग अपने पति को समय ही नहीं दे पाती है.

दिनभर वह काम से इतना ज्यादा थक जाती है कि जब उनके पति घर पर आते हैं तब वह अपने पति के साथ ज्यादा बातचीत करती ही नहीं है.

हम समझ सकते हैं कि आपको घर का कितना ज्यादा काम करना पड़ता है लेकिन आपको यह भी समझना चाहिए कि अपने पति का ख्याल आपको रखना चाहिए और जब कभी भी हो काम से घर पर आए तब आपको उनसे बात करना चाहिए और उनका ख्याल रखना चाहिए.

इससे आपके पति को बहुत अच्छा लगेगा और वह भी आपका उतना ही ख्याल रखेगा जितना आप उनका रखती हो.

२. प्यार मोहब्बत की कमी

दोस्तों पति और पत्नी के बीच में प्यार हमेशा बनाए रखना चाहिए अगर इसमें कमी हो जाती है तब पति पत्नी के बीच में प्यार भी कम होने लग जाता है.

अक्सर यह देखा गया है कि पत्नियां अपने पति से रोमांस या प्यार मोहब्बत की बातें करने में कोई दिलचस्पी नहीं रखती है.

जिसकी वजह से उनके पति का इंटरेस्ट भी अपनी पत्नी से कम होने लग जाता है जिसकी वजह से वह भी आप में कम इंटरेस्ट लेना शुरू कर देते हैं.

यदि आप चाहती हो कि आप के पति आप में हमेशा इंटरेस्टेड रहे तब आपको अपनी शादीशुदा जीवन में रोमांस पैदा करना होगा.

आप अपने पति से रोमांटिक बातें करें उनके साथ प्यार भरी बातें करें इससे उनको अच्छा लगेगा और हमको पूरा विश्वास है कि वह भी आपको बहुत ज्यादा प्यार करेंगे.

३. बेवफाई

दोस्तों यह हर महिला पर लागू नहीं होता है लेकिन ऐसी बहुत सारी शादीशुदा महिलाएं हैं जो कि शादी होने के बाद भी दूसरे लड़के या पुरुष के साथ रिलेशनशिप बनाती हैं.

जिसके चलते यदि अगर आपके पति को शक हो जाता है या उनको कहीं से पता चल जाता है तब इसका सीधा-सीधा आपकी घर गिरस्ती पर पड़ता है और फिर पति आपको वह प्यार नहीं देता है जो आपको पहले दिया करता था.

कोई पति यह नहीं चाहता है कि उसकी पत्नी का रिलेशन किसी और लड़के या पुरुष के साथ हो. इसलिए जो महिलाएं ऐसी गलती कर चुकी है या कर रही है तब उनको तुरंत ही इसको बंद करना होगा और तभी आपका पति आपको फिर से प्यार करना शुरू करेगा.

४. अच्छे से बात नहीं करना

बहुत सारे महिलाओं की आदत होती है कि वह अपने पति से कभी भी अच्छे से बात करती ही नहीं. पति भले ही उनको कितना ही प्यार करता हो लेकिन उनकी आदत यह होती है कि हमेशा चढ़कर बात करती है या फिर गुस्सा करती है.

इसे उनके पति को बहुत ज्यादा खराब लगता है और उनका मन पूरी तरीके से उदास हो जाता है. वह सोचते हैं कि मैं अपनी पत्नी से कितना प्यार करता हूं लेकिन वह मुझको समझती ही नहीं और हमेशा गुस्से से या चढ़कर बात करती है.

जिसकी वजह से आपका पति परेशान हो जाता है और फिर वह भी आपको प्यार नहीं करता है. यदि आप चाहते हो कि आपका पति आपसे हमेशा प्यार करता रहे तब आपको अपने पति से हमेशा अच्छी तरीके से बात करना चाहिए.

५. बात नहीं मानना

यदि एक बहुत बड़ी वजह है जिसके कारण पति अपनी पत्नी से प्यार नहीं करते हैं. बहुत सारी महिलाएं अपने पति की बात बिल्कुल नहीं मानती है इसकी वजह से उनके पति को बहुत ज्यादा ठेस पहुंचती है.

यदि यह हमेशा होता रहे तब पति का दिल टूट जाता है और फिर वह भी आपकी कोई भी बात नहीं मानता है और इस प्रकार आपके रिश्ते में दरार पैदा होने लग जाती है.

एक अच्छी पत्नी होने के नाते आपको हमेशा अपने पति की बात मानना चाहिए और उसकी बात सुनना चाहिए और यही एक अच्छी पत्नी के गुण होते है.

जब आप अपने हस्बैंड की हर बात मानना स्टार्ट कर दोगी तब देखना आपका पति भी आपसे बहुत प्यार करने लगेगा और वो भी आपकी हर बात को मानेगा.

६. अधिक खर्चा करना

कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो की एक एक पैसा बचाने की कोशिश करती है और कुछ ऐसी होती है जिनको पैसे बचाने की कोई चिंता ही नहीं होती है.

आपके पति बड़ी मेहनत से एक-एक पैसा कमाते हैं और वह चाहते हैं कि उनकी पत्नी पैसे की बचत करें. लेकिन बहुत सारी पत्नियां ऐसी होती है जिनको पैसे बचाने की आदत कम और खर्चा करने की आदत बहुत ज्यादा होती है.

उनको हर महीने तीन या चार नई साड़ी चाहिए होती है, मेकअप के महंगे महंगे सामान उनको खरीदना होता है जिसने पैसा खर्च करने में वह बहुत कम सोचती है.

पति की तनख्वाह भले कम क्यों ना हो लेकिन उनको अपनी शानो शौकत को हर हाल में पूरा करना होता है फिर चाहे पैसे की बचत हो या ना हो.

दोस्तों यदि आप बहुत ज्यादा खर्चा करती हो तब यह भी एक बहुत बड़ी वजह हो सकती है जिसके कारण आप के पति आप से नाराज रहते होंगे. आपको पैसों की बचत करना चाहिए क्योंकि हमको कभी भी पता नहीं होता है कि जिंदगी में कब और कहां हमको पैसे की जरूरत पड़ जाए.

एक समझदार पत्नी वही होती है जो पैसे की बचत करना चाहती है और पति को भी ऐसी पत्नियां बहुत अच्छी लगती है जो सोच समझकर पैसे को खर्च करती है.

७. सास ससुर से नाराजगी

यह भी एक बहुत बड़ा कारण है जिसकी वजह से पति अपनी पत्नी से दूर होने लग जाता है. क्योंकि ऐसी बहुत सारी महिलाएं हैं जिनकी अपने सास ससुर से बनती ही नहीं है और हमेशा उन में लड़ाई झगड़ा होता रहता है.

कोई भी बेटा यह नहीं चाहेगा कि उसकी पत्नी उसके माता-पिता से लड़ाई झगड़ा या बहुत ज्यादा बहस करें. इसे उनको बहुत ज्यादा तकलीफ होती है और वह बहुत ज्यादा परेशान हो जाते हैं.

यदि आपको किसी भी बात से अपने सास या ससुर से कोई प्रॉब्लम है तब आप अपने पति से इसके बारे में बात करें. आपके पति आपकी बात जरूर सुनेंगे और यदि आप सही हो तब आपका साथ देंगे और यदि आप गलत हो तब आपको समझेंगे.

यदि आपको हमेशा अपने पति का प्यार पाना है तब उसके लिए आपको अपने पूरे परिवार के साथ मिलजुल कर रहना चाहिए और यही एक सुखी परिवार पाने का उपाय होता है.

आपके इए उपयोगी लेख

पति बहुत ज्यादा परेशान करे तो क्या करे

मेरा पति बात नहीं करते में क्या करू

अगर पति मारे तो क्या करना चाहिए

अगर पति Importance ना दे तो क्या करे (Best Tips)

क्या आपका पति आपको धोखा दे रहा है पता लगाये?

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था जब पति प्यार नहीं करता तो क्या करें, यदि आपने हमारी बताए गए उपाय और तरीके को फॉलो किया तब हमको पूरा विश्वास है कि आपका पति आपको फिर से बहुत ज्यादा प्यार करना स्टार्ट कर देगा.

यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक और शेयर जरूर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा पत्नियों को इस पोस्ट से फायदा हो पाए.

यदि आप हमारे साथ अपनी प्रॉब्लम शेयर करना चाहती हो या कोई भी बात करना चाहती हो तब कमेंट में आप अपनी बातें लिख सकती हो और हम उसका आपको जरूर जवाब देंगे. धन्यवाद दोस्तों

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *