पति को खुश कैसे करे | पति को खुश रखने का तरीका उपाय

पति को खुश करने का तरीका: नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की अपने पति को आप खुश कैसे रख सकते है. दोस्तों हमारे पति हमारे लिए किसी भगवान से कम नहीं होती है और उनकी खुशी में ही हमारी खुशी होती है. हर बीवी चाहती है की वो अपने हस्बैंड को ज्यादा से ज्यादा और हमेशा खुश रखे.

लेकिन प्रॉब्लम की बात ये है की बहुत सारी महिलाओं को अपनी पति को खुश करने का तरीका पता ही नहीं होती है और इसलिए हम आज इस लेख को आप सभी लोगो के साथ शेयर कर रहे है ताकि ज्यादा से ज्यादा औरतों को पता चल पाए की वो अपने पति को खुश कैसे कर सकते है.

हम आपसे एक रिक्वेस्ट करेंगे की आप इस पोस्ट को एक बार पूरा और बहुत ही ध्यान से पढ़े क्यूंकि इसमें हम आपको वो सभी तरीके और उपाय बताने वाले है जिससे आप अपने हस्बैंड को हमेशा बहुत ज्यादा खुश रखने में कामयाब हो जयोगी. तो फिर चलते है और इस पोस्ट को स्टार्ट करते है.

अपने पति को खुश कैसे करे

पति को खुश रखने का तरीका उपाय

पति को खुश कैसे करे

1. पति की रेस्पेक्ट करे

सबसे पहली बात जो की आपको करना चाहिए वो की अपनी पति की रेस्पेक्ट करना चाहिए क्यूंकि ये सबसे ज्यादा जरुरी है. ऐसी बहुत सारी महिलाएं है जो की अपने हस्बैंड की इज्जत नहीं करती है और उनको जो मन में आता है वो बोल देती है.

कुछ पति तो बहुत स्ट्रिक्ट होते है तो शायद उनके सामने तो उनकी बीवी ज्यादा कुछ नहीं बोल पाती है लेकिन जिनके पति बहुत सीधे और भोले होते है उनकी पत्नियाँ उनका बहुत ज्यादा फायदा उठाती है.

थोडा सा भी गुस्सा आने पर अपने पति को कुछ भी अनाप शनाप बोल देती है. ये सबसे बड़ी गलती होती है. पति की रेस्पेक्ट करने से उसको बहुत अच्छा लगता है और इससे वो हमेशा खुश रहते है.

2.  हस्बैंड की बात माने

यदि आप अपने हस्बैंड को खुश करना चाहती तो तो उसका कहना और बात आपको हमेशा मानना चाहिए इससे उनके दिल को बहुत सुकून मिलता है.

बहुत महिलाएं है जो की अपने पति की बात नहीं मानती है जिससे उनको गुस्सा आता है और फिर बहस होनी शुरू हो जाती है. हम एक बात उन महिलाओं को समझाना चाहते है की यदि आप अपने पति की बात नहीं मानोगी तब आप किसकी बात मानोगी.

वो आपकी हर खवाइश को पूरा करता है तो आपका भी फर्ज बनता है की आप अपने पति की बात को हमेशा माने. ये एक छोटा सा बदलाव आपकी मैरिड लाइफ में बहुत बड़ा परिवर्तन ला सकती है.

3. स्वादिष्ट खाना

ये कहावत तो आपने सुना ही होगा की पति का दिल जीतना है तो उसका रास्ता उसके पेट से होकर जाता है. ये आपको भले ही बहुत ज्यादा प्रभावशाली बात ना लगे लेकिन जो बीवी अपने पति को उसके मन पसंद का भोजन बनाकर देती है इससे उनके पति को बहुत अच्छा लगता है और खुश भी रहते है.

आप कोशिश करे की जो भी पकवान आपके हस्बैंड को अच्छा लगता है आप वो उसको बनाकर दे इससे वो जरुर खुश होगा. हम ये नहीं कहते है की हर रोज आपको स्पेशल खाना बनाना है लेकिन समय समय पर आपको अपने पति का मनपसंद भोजन उनको बनाकर देना चाहिए.

4. आलस दूर करे

दोस्तों एक चीज जिससे ज्यादा से ज्यादा पति बहुत ज्यादा चिड़ते है वो की उनकी पत्नी बहुत ज्यादा आलसी होती है. घर का काम हो ना हो उनको आराम करना ज्यादा जरुर लगता है.

जिनकी बीवी बहुत ज्यादा आलसी होती है उनके पति को ये बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता है और इसकी वजह से उनके दिमाग में हमेशा गुस्सा और चिड भरा रहता है.

हम ये नहीं कहते की आपको आराम नहीं करना चाहिए लेकिन कुछ महिलाएं बहुत ही ज्यादा आलसी होती है. घर का पूरा काम करने के बाद आप यदि आराम करती भी हो तो आपके पति को कोई अतेराज नहीं होगा.

5. पति को आजादी दे

आपको अपने पति को थोड़ी सी आजादी देनी चाहिए क्यूंकि कोई भी पति ये नहीं चाहता है की उसके ऊपर बहुत सारी बंदिशे डाली जाये. बहुत सारी पत्नी ऐसी होती है जो की अपने पति को थोड़ी सी भी आजादी नहीं देती है.

यहाँ तक की यदि वो कहते है की मुझे अपने दोस्तों के साथ कही जाना है तो वो डायरेक्ट उनको मना कर देती है इससे उनको बहुत बुरा लगता है. हम ये नहीं कहते है की आपको उनको अपनी मन मानी करने देनी चाहिए लेकिन जिस चीज में आपको लगता है की आपको अपने हस्बैंड को छुट देनी चाहिए तो इसमें ज्यादा संकोक ना करे

6. पति की ख्वाइश पूरी करे

यदि आप अपने पति को हमेशा खुश करना चाहती है तो आपको उसकी ख्वाइश को पूरी करनी चाहिए. फिर चाहे वो किसी भी बात पर हो. यदि आप अपने पति की ख्वाइश को पूरी करती हो तो वो हमेशा खुश रहेगा और ये अपने हस्बैंड को खुश रखने का बहुत ही अच्छा और सरल उपाय और तरीका है.

अब आप समझदार हो की आपके पति की ख्वाइश क्या क्या है आपको ज्यादा से ज्यादा उनको खुश करने की कोशिश करना चाहिए. क्यूंकि जब वो खुश रहेंगे तभी तो वो आपको खुश रख पाएंगे.

रिलेटेड पोस्ट:

पति को रोमांटिक कैसे बनाये

पति पत्नी में का प्यार कैसे बढ़ाये

पति कहना नहीं मानते तो क्या करे

पति को अपनी तरफ आकर्षित कैसे करे

आपकी और दोस्तों:

तो मेरे प्यारे दोस्तों ये था की आप अपने पति को हमेशा खुश कैसे रख सकते हो. यदि आपको हमरे बताये गए ये तरीके और उपाय अच्छी लगी तो इस पोस्ट को १ लाइक जरुर करे और आप अपने विचार हमरे साथ कमेंट में जरुर शेयर करे की आपको ये पोस्ट कैसी लगी.

और यदि आप हमसे अपनी दिल की कोई बात शेयर करना चाहती हो तो आप वो भी हमारे साथ कमेंट में जरुर लिखे हम आपके हर एक सवाल का जवाब जल्दी से जल्दी देने की कोशिश करेंगे.

क्यूंकि हम चाहते ही की आप सभी अपने हस्बैंड को हमेशा खुश और हैप्पी रखे और इसमें हम आपको जितनी हेल्प हो पाए वो करने के लिए तैयार है. धन्येवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.