पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं (100% Result)

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप अपने पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं,हो सकता है की आपका पति आपसे ज्यादा बात ना करता हो, या फिर इग्नोर करता हो , आपकी ना सुनता हो, अपने माँ बाप की तरफ लेता हो फिर चाहे आप सही क्यों ना हो इत्यादि।

हमें नहीं पता की आप किस वजह से अपने पति को अपना दीवाना बनाना चाहती हो उसका कारण तो केवल आपको ही पता होगा राइट?

लेकिन चाहे कोई भी बात हो आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स, तरीके और उपाय शेयर करने वाले है जिसको फॉलो करके आप अपने हस्बैंड को हमेशा हमेशा के लिए अपना बना सकती हो।

तो फिर चलिए दोस्तों बिना कोई टाइम बर्बाद करते हुए सीधे इस पोस्ट की शुरुवात करते है और हम आपसे ये रिक्वेस्ट करेंगे की पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े ताकि आपको सभी तरीके अच्छे से समझ में आ जाये।

पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं

pati ko apna deewana kaise banaye

1. रोमांटिक बातें करें

हो सकता है की आपका पति आपसे तभी नाराज हो क्यूंकि आप ज्यादा रोमांटिक नहीं हो और ये घर घर की बात है।

आपको अपने पति के साथ कभी कभी रोमांटिक बातें भी करनी चाहिए और अपनी हस्बैंड की इक्छा और अपनी इक्छा दोनों को सामने रखना चाहिए ऐसा करने से आप दोनों का रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत हो जायेगा।

शादी से पहले तो आप फोन पर बहुत ज्यादा रोमांटिक बातें करते होंगे लेकिन शादी के बाद तो हमेशा बहस ही होती है राइट?

तो आपको यदि अपने पति को अपना बनाना है तो उनके साथ आपको थोड़ी देर के लिए ही सही लेकिन रोमांटिक बातें करनी ही चाहिए।

2. उसका सपोर्ट करे

हर मर्द एक ऐसी बीवी चाहता है की वो हमेशा उसका सपोर्ट करे फिर चाहे वो दुःख हो या सुख आपको हमेशा अपने पति का साथ देना है इससे उसको बहुत अच्छा लगेगा।

वो अपने मन ही मन में सोचेगा की यार मेरी वाइफ कितनी अच्छी है चाहे कितना भी बुरा वक़्त क्यों ना हो हमेशा मेरा सपोर्ट करती है और साथ देती है।

हमने देखा है की हस्बैंड के कुछ सपने होते है उनको अपनी लाइफ में कुछ बड़ा काम करना होता है लेकिन उनकी बीवी को उनके सपने से कोई भी मतलब नहीं होता है.

उनको तो केवल टीवी में धारावाहिक देकने से मतलब होता है. आपको ऐसा नहीं करना है सबसे पहले आपके पति के सपने है और उसमे आपको उनका हमेशा सपोर्ट करना चाहिए।

जब आप उनको सपोर्ट करेंगी तभी तो वो आपका सपोर्ट करेगा। हमेशा एक बाद याद रखना की ताली हमेशा दोनों हाथ से बजती है.

3. उनका कहना माने

यदि आप अपने पति का दिल जीतना चाहती हो तब आपका पति जो आपसे बोलता है वह आपको करना चाहिए.

एक अच्छी बीवी होने का गुण यह होता है कि वह अपने पति के बातों को सर आंखों पर रखती है और वह जो कहता है उसको करने के लिए हमेशा तैयार रहती है.

हस्बैंड को ऐसी बीवी बहुत ज्यादा अच्छी लगती है क्योंकि हम भी शादीशुदा हैं और हम जानते हैं कि हम को कितनी अच्छी फीलिंग आती है जब हमारी बीवी हमारा कहना मानते हैं.

अगर आप उसका कहना नहीं मानोगे तब वह आपसे करीब आने की वजह आपसे दूर होता जाएगा जिसकी वजह से भविष्य में आपको ही परेशानी होगी.

4. रोमांस की पहल करें

हमने देखा है कि अक्सर पति ही अपनी बीवी के पास रोमांस करने के लिए जाता है लेकिन उनकी बीवी का रोमांस करने का कोई मूड नहीं होता.

यदि आप अपने पति को अपना दीवाना बनाना चाहती हो तब बिस्तर पर आपको रोमांस की शुरुआत करनी चाहिए इससे आपके पति का दिल खुश हो जाएगा और जो आप बोलोगे वह आपके लिए करने के लिए तैयार हो जाएगा.

हफ्ते में कम से कम दो बार आप रोमांस की पहल करें इससे आपके पति के लाइफ में इतनी ज्यादा खुशी आ जाएगी कि हम आपको बता नहीं सकते.

5. दूरी ना बनाएं

हमने यह भी देखा है कि बीवी को अपने पति के साथ ज्यादा संबंध बनाने में कोई रुचि नहीं होती है. यही एक बहुत बड़ा कारण है जिसकी वजह से उनके पति उनको वैल्यू नहीं देते हैं.

देखो आपके पति का आपके साथ संबंध बनाना उसका हक है अगर आप उसको वह खुशी नहीं दोगे तब उसके पास विकल्प क्या रहेगा.

बहुत सारी महिलाएं होती है कि हमारा पति किसी दूसरी लड़की से बात करता है इसका कारण यह भी हो सकता है कि शायद उनकी बीवी उनको वह खुशी नहीं दे पाती जिसकी उसको तलाश है.

जब कभी भी आपका पति आपके करीब आए तब आपको कभी भी उसे मना नहीं करना चाहिए इससे उसका कॉन्फिडेंस बहुत ज्यादा बढ़ जाता है और यही एक चीज है जो कि आपके पति को आपके इतना करीब ला सकती है जिसका कोई जवाब नहीं.

6. नाइटी पहने

हर मर्द की चाहत होती है कि उनकी बीवी बहुत खूबसूरत दिखाई दे और यदि आप उसको अपने प्यार में मदहोश करना चाहते हैं तो उसके लिए आप सिल्क की लाइटिंग रात को पहना करें.

सिल्क की नाइटी मर्द को बहुत अच्छी लगती है क्योंकि उसमें महिला का फिगर बहुत अच्छी तरीके से दिखाई देता है.

नाइटी में रोमांस करने में मर्द को बहुत खुशी मिलती है तब ऐसे में आप अमेजॉन से अपने लिए एक सिल्क वाली नाइटी खरीद सकती हो और फिर देखना इसका जादू ऐसा होगा कि हम आपको बता नहीं सकते.

7. स्वादिष्ट खाना बनाएं

हर पुरुष की या इच्छा होती है कि उसकी पत्नी उसके लिए बहुत अच्छे-अच्छे पकवान बनाकर खिलाएं. स्वादिष्ट भोजन बनाने वाली महिलाओं को उनके पति बहुत ज्यादा अच्छा मानते हैं.

हम आपसे यह नहीं कह रहे हैं कि रोज आपको स्पेशल डिश बनाना चाहिए लेकिन हफ्ते में दो से तीन बार कोई ना कोई अच्छा और स्वादिष्ट भोजन अपने पति के लिए आपको अवश्य बनाना चाहिए.

यूट्यूब पर गाने और फालतू की वीडियो देखने से बेहतर है कि आप अच्छे अच्छे रेसिपी बनाना सीखे ताकि आप अपने हस्बैंड को अच्छे भोजन का स्वाद दे पाए.

8. आजादी दे

दोस्तों हमने देखा है कि बीवी अपने हस्बैंड को कहीं भी बाहर जाने की ज्यादा परमिशन नहीं देती है, वह कहीं भी जाते हैं तब उन पर रोक टोक करती रहती है.

जिसकी वजह से उनका दिमाग खराब हो जाता है और फिर वह आप से झगड़ा करते हैं. हस्बैंड को फ्रीडम देना चाहिए.

आजादी का मतलब यह नहीं कि हम आपसे कह रहे हैं कि उनको आवारा बना दे लेकिन हर बात में उनको रोका ना करें.

9. शक ना करें

पति पत्नी का रिश्ता एक बहुत ही पवित्र बंधन होता है लेकिन आजकल की महिलाएं अपने पति पर इतना ज्यादा शक करती है की उनका जीना हराम कर देती है.

यदि आपके पास कोई सबूत है तब तो शक करने की वजह होती है लेकिन यदि ऐसी कोई बात नहीं है तब बेफिजूल में अपने पति पर शक करना बहुत गलत बात है.

शक की बीमारी एक ऐसी बीमारी है जिसका कोई भी इलाज नहीं है और इसकी वजह से ना जाने कितने परिवार नष्ट हो चुके हैं.

पति पर भरोसा दिखाएं और फिर देखना आपका पति कितना आपकी तरफ आकर्षित होता जाएगा. क्योंकि वह अपने मन ही मन में सोचेगा कि मेरी बीवी कितनी अच्छी है मुझ पर कभी भी शक नहीं करती.

और कभी ऐसा गलत काम करने की सोचेगा तब उसके दिल में बहुत ज्यादा दुख होगा और वह कभी भी कोई गलत काम नहीं करेगा.

10. पति को किस करें

बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड तो एक दूसरे को बहुत ज्यादा किस करते हैं लेकिन हमने देखा है कि शादी होने के बाद पति तो अपनी पत्नी को किस करने की कोशिश करता है लेकिन बीवी का उसमें ज्यादा कोई इंटरेस्ट नहीं होता.

केवल शारीरिक संबंध बनाने से कुछ नहीं होता किस करना भी बहुत जरूरी होता है जिससे पति और पत्नी के बीच में प्रेम और भी ज्यादा बढ़ जाता है.

रात को सोते समय आपको खुद अपने पति को किस करना चाहिए इससे उसके दिल में आपके लिए इतना ज्यादा प्यार पैदा हो जाएगा कि हम आपको बता नहीं सकते.

जब कोई बीवी अपने हस्बैंड को खुद किस करती है तब उसका कॉन्फिडेंस बहुत ज्यादा बढ़ जाता है.

11. सज सवारकर रहे

हमें पता है कि दिन भर आपको काम से फुर्सत नहीं मिलती है लेकिन फिर भी शाम के समय जब आपका पति काम से घर लौटता है तब आपको थोड़ा मेकअप और अच्छे कपड़े पहन कर तैयार रहना चाहिए।

हम आपसे यह नहीं कह रहे हैं कि आपको बिल्कुल नया कपड़ा पहनना है लेकिन शाम को थोड़ा मुंह धोकर फ्रेश होना चाहिए।

वैसे भी आपके पति को दिनभर ऑफिस में बहुत ज्यादा टेंशन होती है लेकिन जब वह घर पर आपको देखता है तब उसका दिल पूरी तरीके से खुश हो जाना चाहिए।

12. प्यार का नाम दीजिए

दोस्तों आपने देखा होगा कि और बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड एक दूसरे को किसी ना किसी प्यार भरी नाम से पुकारते हैं ऐसा करने से उन दोनों के बीच में एक अजीब सी प्यार की भावना पैदा होती है.

आपको भी अपने पति के लिए कोई प्यार भरा नाम सिलेक्ट करना होगा, हो सकता है कि आप दोनों की लव मैरिज हुई हो तब आपको अपने पति को वही प्यार भरे नाम से बुलाना चाहिए.

ना जाने क्यों हमने खुद यह महसूस किया है जब हमारी बीवी को प्यार भरे नाम से पुकारती है तब हमारे दिल में इतनी ज्यादा खुशी होती है कि हम आप को शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं.

13. पति की रिस्पेक्ट करें

यदि आपके पति आपको वैल्यू नहीं देते हैं तब हो सकता है कि इसमें आपकी कोई गलती हो. और यह भी हो सकता है कि इसमें आपकी कोई भी गलती ना हो लेकिन एक अच्छी बीवी होने का कर्तव्य यह होता है कि आप हमेशा अपने पति की रिस्पेक्ट करें.

जब आप अपने हस्बैंड की रिस्पेक्ट करेंगे तब इसके बदले आपको भी रिस्पेक्ट मिलेगी. हर पति जाता है कि उसकी बीवी उसका मान सम्मान करें.

कभी भी अपने पति की बेइज्जती ना करें इससे उनके मन में बहुत ज्यादा ठेस पहुंचती है जिसकी वजह से वह आपसे नाराज रहते हैं.

14. ज्यादा बहस ना करें

हमने यह भी देखा है कि महिलाएं अपने हस्बैंड के साथ बहुत ज्यादा बहस करती है जिसकी वजह से उन दोनों के बीच में लड़ाई हो जाती है.

यदि आप अपने हस्बैंड को अपना दीवाना बनाना चाहती हो तो ज्यादा उनके साथ बहस ना करें. जब उनको गुस्सा आता है तब थोड़ा सा शांत दिमाग रखें.

यदि आप दोनों एक दूसरे को अनाप-शनाप बोलने लग जाओगे तब घर का माहौल खराब होने लग जाता है.

हम आपसे यह बिल्कुल भी नहीं कह रहे हैं कि किसी भी बात पर बहस ना करें. लेकिन भी फिजूल की बहस करने से आपको दूर रहना चाहिए.

15. उनकी पसंद जाने

हर पति के मन में कोई न कोई ख्वाहिश जरूर होती है तब आपको खुद अपने पति से पूछना है कि तुम को क्या अच्छा लगता है.

उसकी पसंद क्या है और ना पसंद क्या है इसके बारे में आपको सब कुछ अच्छे से पता होना चाहिए. जो चीज उसको अच्छी लगती है वैसा करें और जिस चीज के लिए वह मना करता है उसको ना करें.

एक सिंपल तरीका है जिस को फॉलो करके आप आसानी से अपने पति के दिल में जगह बना सकती हो.

आपकी और दोस्तों

दोस्तों ही था पति को अपना दीवाना कैसे बनाएं, अगर आपने हमारे बताए हुए टिप्स तरीके और उपाय को फॉलो किया तब हमको पूरा यकीन है कि आपका पति आपका हो जाएगा।

इसके अलावा यदि आप हमसे कोई भी सवाल पूछना चाहती हो तब उसको कमेंट में जरूर पोस्ट करें और हम आपको उसका जवाब अवश्य देने की पूरी कोशिश करेंगे।

Click Below To Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.