पति के दिल में जगह कैसे बनाये (आसान तरीका)

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि अपने पति के दिल में जगह कैसे बनाएं, दोस्तों हर बीवी की इच्छा होती है कि उसका पति हमेशा उसका साथ दें, हमेशा उसकी इच्छा पूरी करें, उन दोनों के बीच प्रेम बढ़ा रहे हैं, लड़ाई झगड़ा ना हो, उसका सपोर्ट करें इत्यादि।

लेकिन हर बीवी इतनी खुश नसीब नहीं होती है जिसकी वजह से वह अपने पति के दिल में जगह नहीं बना पाती। इसकी वजह कुछ भी हो सकती है शायद आप कोई गलती कर रही हो या फिर आपके पति की गलती है।

कारण तो आपको ही पता होगा कभी पति सही होता है तब पत्नी गलत होती है और कहीं पत्नी सही होती है तब पति गलत होता है।

जिसकी वजह से घर में लड़ाई झगड़े और पति पत्नी के बीच में दूरी होना शुरू हो जाती है। कोई भी महिला भी नहीं चाहेगी कि उसका हस्बैंड उससे नाराज और दूर रहे।

वह जाती है कि घर में हमारा सारा परिवार हंस खेलकर रहे ताकि जिंदगी सुकून से बीत बाय। अगर आपको लगता है कि आप सही हो उसके बावजूद भी आपका पति आप को नजरअंदाज करता है तब ऐसे में आपको बहुत ज्यादा दुख और तकलीफ होती होगी।

हम आपकी दिल की भावना को बहुत अच्छी तरीके से समझ रहे हैं लेकिन इसका सलूशन निकाला जा सकता है जिसके बारे में आज हम इस पोस्ट में बात करेंगे।

हम आपसे रिक्वेस्ट करेंगे कि इस आर्टिकल को आप एक बार पूरा अवश्य पढ़े ताकि आपको सब कुछ अच्छे से समझ में आ जाए।

पति के दिल में जगह कैसे बनाएं

pati ke dil me jagah kaise banaye

1. उसका कहना माने

दोस्तों आप मानो या ना मानो हर पति यही चाहता है कि वह अपनी बीवी से जो भी बोले वह उसका कहना माने लेकिन आजकल की महिलाएं अपने हस्बैंड की ज्यादातर बातें नहीं मानती है.

हम आपसे यह नहीं कह रहे हैं कि आपको उसकी हर एक बात को मानना है लेकिन ज्यादातर आप कोशिश करेगी वह जो आपसे कहते हैं उसका पालन करें और यही एक अच्छी बीवी की निशानी होती है.

जब आप अपने हस्बैंड का कहना मानोगी तब उसके दिल में एक अजीब सा फ्रेम आपके लिए पैदा होगा. ऐसा हम इस वजह से बोल पा रहे हैं उनकी खुद हम एक मर्द है और हमारी शादी हो चुकी है.

तो जो भावना हमारे दिल में है हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं जिससे हमको लगता है कि हमें खुशी मिलती है.

जब आप अपने हस्बैंड का कहना नहीं मानती हो तब उसके दिल में आप के प्रति चीड़ और गुस्से की भावना पैदा होती है जो कि आपके रिलेशनशिप के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है.

2. रोमांटिक बातें करें

मर्द की आदत होती है रोमांटिक बातें करना लेकिन महिलाओं को शादी होने के बाद रोमांटिक बातें करने में कोई इंटरेस्ट नहीं होता है.

अगर आपकी लव मैरिज हुई है तब आपने भी शायद अपने पति के साथ शादी होने से पहले बहुत सारी रोमांटिक बातें करी होगी.

हमको यह समझ में नहीं आता कि शादी हो जाने के बाद ऐसा क्या होता है कि पति और पत्नी के बीच में बिल्कुल भी रोमांटिक बातें होती ही नहीं है.

अगर आपके पति किसी दूसरे शहर में काम करते हैं या फिर कोई गवर्नमेंट जॉब जैसे की फौज मैं काम करते हैं तब आपको फोन पर उनके साथ रोमांटिक बातें अवश्य करना चाहिए इससे उनके मन को बहुत ज्यादा सुकून मिलता है.

भले आप उसके पास नहीं हो लेकिन फोन पर ही सही आप उनके साथ रोमांटिक बातें करके उनका दिल लुभा सकती हो.

3. उसका सपोर्ट करें

पति पत्नी का रिश्ता बहुत ज्यादा पवित्र होता है और ऐसे में आप दोनों को एक दूसरे का सपोर्ट करना चाहिए.

हो सकता है कि आप अपने हस्बैंड की बहुत ज्यादा सपोर्ट करते हैं लेकिन वह आपकी नहीं करते. लेकिन आपको हार नहीं माननी है.

चाहे दुख हो या सुख आपको हमेशा अपने हस्बैंड का सपोर्ट करना चाहिए, निरंतर प्रयास करने से तो जीवन में सब कुछ हासिल किया जा सकता है.

जब आप अपने हस्बैंड की सपोर्ट करते हो तब वह आपकी तरफ खिंचा चला आता है.

4. पति को खुश करें

आपको अपने पति को हमेशा खुश रखने की कोशिश करनी चाहिए, रात को सोते समय उनसे ज्यादा दूरी बनानी नहीं चाहिए.

हमें पता है कि महिलाएं सोचती है कि कैसे अपने पति से दूरी बताएं लेकिन यह बहुत गलत बात है. ऐसा करने से आप कभी भी अपने हस्बैंड के दिल में जगह नहीं बना पाओगे.

जब कभी भी आपके पति को रोमांस करने का मन करता है तब आपको उनका साथ देना चाहिए. हमने देखा है कि जब कभी भी हस्बैंड का मूड बनता है तब बीवी मना कर देती है कि आज नहीं.

देखो अगर आप अपने पति को संतुष्ट नहीं करोगी तब उसके पास विकल्प क्या रह जाता है. और जब पति कोई दूसरी महिला के साथ रिलेशनशिप या बातें करता है तब फिर उनको प्रॉब्लम होती है.

जब आप किसी व्यक्ति को संतुष्ट नहीं कर पाओगे तब जाहिर सी बात है वह भी मजबूर है.

5. अच्छा भोजन खिलाएं

हर किसी को अच्छा खाना और स्वादिष्ट खाना खाने का शौक होता है और हर मर्द या चाहता है कि उसकी बीवी उसके लिए बहुत स्वादिष्ट खाना बनाएं.

हमें पता है कि जब हमारी बीवी हमारे लिए बहुत अच्छा खाना बनाती है तब हमको कितना अच्छा लगता है. यह एक सिंपल तरीका है अपने पति का दिल जीतने का.

यूट्यूब पर गाने देखने से बेहतर तो यह है कि आप अच्छी अच्छी रेसिपी की वीडियो देखें और हफ्ते में दो या तीन बार उनके लिए स्वादिष्ट भोजन बनाएं इससे उनका दिल खुश हो जाएगा.

6. खुद पहल करें

दोस्तों हमने देखा है कि रिलेशनशिप बनाते समय हमेशा हस्बैंड ही अपनी वाइफ के पास आता है लेकिन यदि आपको अपने हस्बैंड कि दिल में जगह बनानी है तब आपको भी कभी-कभी खुद से अपने पति को बोलना है कि आज मेरा मन हो रहा है प्लीज करते हैं.

जब आप ऐसी बातें अपने पति से बोलोगे तब हम आपको लिखकर दे सकते हैं कि आपका पति आपके इतना करीब आ जाएगा कि हम आपको बता नहीं सकते.

एक मर्द की इच्छा यही होती है कि उसकी बीवी उसके साथ खुलकर रोमांस करें और यदि आप खुद से रोमांस करने के लिए पहल करती हो तब इससे ज्यादा खुशी की बात एक मर्द के लिए कोई नहीं होती है.

7. झगड़ा ना करें

चाहे आपका पति गुस्से वाला है या आप जब कभी भी एक व्यक्ति गुस्से में होता है तब दूसरे व्यक्ति को शांत रहना चाहिए इससे झगड़ा आगे नहीं बढ़ता है.

लेकिन हमने देखा है कि हस्बैंड वाइफ दोनों में से कोई भी हार नहीं मानता है जिसकी वजह से झगड़ा होने के बाद हाथापाई भी हो जाती है.

देखो पति पत्नी के बीच में छोटी मोटी बहस होती रहती है लेकिन आपको कोशिश करना है कि इसको ज्यादा ना बढ़ाएं क्योंकि इससे आप दोनों के बीच में दरार पैदा होगी.

अगर यह नियमित रूप से चलता रहेगा तब वह आपके करीब आने की वजह आप से दूर होता चला जाएगा.

8. उसकी मजबूरी समझो

दोस्तों आजकल फैशन का जमाना है और हमें देखा है कि महिलाएं ब्यूटी पार्लर और कपड़ों में बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने लग गई है.

चाहे पति की कमाई कितनी कम क्यों ना हो उनको इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है. जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च करने में कोई भी समझदारी नहीं है हमको पैसा बचाना सीखना चाहिए जो हमारे भविष्य में हमारे काम आएगा.

जिसकी तनख्वाह ज्यादा हो तब तो बात अलग है लेकिन जिसकी तनख्वाह कम हो और बीवी उस बात को ना समझे तो पति को बहुत ज्यादा दुख होता है.

अगर आपके पति की सैलरी कम है तब आपको कभी भी उससे कोई भी फालतू चीजों के लिए जिद नहीं करनी चाहिए.

जब आप ऐसा करोगे तब उसको बहुत अच्छा लगेगा और वह यह सोचेगा कि मेरी बीवी मेरी पैसों से नहीं मुझसे प्यार करती है और जिसके कारण वह आप से भी उतना ही ज्यादा प्यार करने लगेगा.

आपकी और दोस्तों:

दोस्तों ही था पति के दिल में जगह कैसे बनाएं, अगर आपने हमारे बताए हुए सभी टिप्स तरीके और उपाय को फॉलो किया तब हम आपको पक्का विश्वास दिलाते हैं कि आपको अपने हस्बैंड के व्यवहार में परिवर्तन जरूर देखने को मिलेगा.

इसके अलावा यदि आपकी कोई प्रॉब्लम है तब उसको आप हमारे साथ कमेंट में शेयर कर सकते हैं और अपने सवाल भी पूछ सकते हैं.

हम आपके सवालों का जवाब जल्दी देने की कोशिश करेंगे. इसके अलावा आप हमारे ब्लॉग पर दूसरे पोस्ट है उनको भी अवश्य पढ़ें और दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर करना ना भूले.

Please share:

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.