पति का गुस्सा कैसे शांत कम करे उपाय – हस्बैंड का गुस्सा दूर कंट्रोल करे



पति का गुस्सा कैसे शांत कम करे उपाय – हेल्लो दोस्तों आज का पोस्ट इसी भी पत्नी के लिए बहुत ही जरुरी है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की अपने पति का गुस्सा कैसे शांत या कम करे. हमसे बहुत औरतों ने पूछा की हमारे पति को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है तो उनके गुस्से को दूर या कंट्रोल कैसे करे और उसके उपाय बताये.

इसलिए हम आज का ये पोस्ट लिख रहे है क्यूंकि हम समझते है की यदि पति और पत्नी के बीच में गुस्से की वजह से लड़ाई झगडा होता है तो कही ना कही घर परिवार में प्रॉब्लम होती है. तो हम समझते है की ये प्रॉब्लम बहुत बड़ी है और इसका सलूशन निकलना बहुत जरुरी है.

पढ़े – पत्नी पत्नी में अनबन होने का कारण और वजह

बहुत पत्नी को पता ही नहीं चलता है की हमारे पति को इतना ज्यादा गुस्सा क्यों आता है और इसका कारण क्या है. तो इसके बारे में तो आपको अच्छे से पता होगा की आपके पति को इतना ज्यादा गुस्सा क्यों आता है.

लेकिन ये आर्टिकल को आप पूरा जरुर पढ़े क्यूंकि इस पोस्ट में जो टिप्स तरीके और उपाय हम आपके साथ शेयर करेंगे वो बहुत ही कारगर टोटके है आपके हस्बैंड का गुस्सा कंट्रोल या कम करने का, तो चलो दोस्तों स्टार्ट करते है.

पति का गुस्सा कैसे शांत कम करे उपाय

हस्बैंड का गुस्सा दूर कंट्रोल कैसे करे

Pati Ka Gussa Kaise Shant Kare Upay

१. ख्याल रखे

ये बहुत ही जरुरी है की आप अपने पति का अच्छे से ख्याल रखे क्यूंकि ये बहुत ही जरुरी होता है, क्यूंकि जब कोई भी लड़का किसी लड़की से शादी करता है तो उसकी उम्मीद होती है की उसकी पत्नी उसका ख्याल रखे लेकिन यदि आप इसमें कमी होती है तो पति को इस वजह से गुस्सा आता है.

इसलिए आपको हमेशा अपने पति का ख्याल रखना चाहिए और ये सभसे बढ़िया तरीका और उपाय है अपने हस्बैंड का गुस्सा शांत करने का.

पढ़े – पति पत्नी का झगड़ा खत्म कैसे करे

२. अच्छा खाना बनाये

हम लोग मेहनत क्यों करते है अच्छा खाना खाने के लिए और यदि आपको अच्छा खाना नहीं मिले तो गुस्सा आना जाहिर सी बात होती है. ये तो आपको भी पता होगा की जब आपके पति को आपका खाना अच्छा नहीं लगता है तो उसको गुस्सा आता होगा. तो इससे बचने के लिए आपको अपने पति को जो अच्छा लगता है वही बनाये और हां नमक जरुर चेक करले नहीं तो खाना तो अच्छा होगा केवल नमक की वजह से आपके पति को गुस्सा आ सकता है 🙂

३. अच्छे से बात करे

ये बहुत ही जरुरी है की पति और पत्नी को एक दुसरे से हमेशा अच्छे से बात करना चाहिए लेकिन हमने देखा है की बहुत बीवी ऐसी होती है जो अपने हस्बैंड से अच्छे से बात नहीं करती है और छिड छिड़कर बात करती है.

किसी भी पति को ये बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता है और ये बहुत बड़ी वजह हो सकती है आपके पति को गुस्सा आने का. इसलिए आपको अपने हस्बैंड से हमेशा अच्छे से और प्यार से बात करना चाहिए.

४. प्यार करे

पति पत्नी के बीच में प्यार होना बहुत जरुरी है, कई बात ऐसा होता है पति का प्यार करने का मन होता है लेकिन पत्नी का मूड नहीं होता है या फिर पत्नी हमेशा मना करती है. ये तो सबसे बड़ी वजह होती है किसी भी पति और पत्नी के बीच में झगड़ा होने है.

यदि आप अपने पति को वो प्यार नहीं देती हो जिसका वो हकदार है तो इसकी वजह से भी उनको बहुत ज्यादा गुस्सा आता है इसलिए आपको अपने हस्बैंड को हमेशा प्यार करना चाहिए क्यूंकि यदि आप ये नहीं करोगी तो कौन करेगा जरा सोचो?

पढ़े – husband wife को कैसे रहना चाहिए

५. सेवा करे

पति हमारा देवता होता है और आपको अपने पति की सेवा करनी चाहिए लेकिन प्रॉब्लम की बात ये है की आज कल की मॉडर्न लडकियाँ इसको इग्नोर करती है और जब कभी भी पति कहता है की मेरा हाथ पैर दबा दो तो वो नहीं करती है इससे भी पति को गुस्सा आता है.

यदि आप अपने पति का गुस्सा कम या दूर करना चाहती हो तो जब कभी भी आपका पति आपसे सेवा करने को कहे तो आपको झिझकना नहीं चाहिए और अच्छे से अपने पति की सेवा करनी चाहिए. एक बात जरा सोच कर देखो यदि आपके पति को कुछ हो जाता है तो फिर क्या होगा, घर कैसे चलेगा, बच्चो का क्या होगा?

६. झगड़ा ना करे

पति पत्नी के बीच में लड़ाई झगड़ा होना कोई अच्छी बात नहीं है, और भारत में ९०% पति और पत्नी के बीच में लड़ाई झगड़ा बहुत होता है जिसकी वजह से आपके पुरे परिवार पर बुरा असर पड़ता है.

देखो थोडा बहुत झगड़ा तो हर रिलेशन में होता है लेकिन यदि ये बहुत ज्यादा होता है तो इससे भी आपके पति का दिमाग ख़राब होता है और ये बहुत बड़ी वजह होती है आपके हस्बैंड को गुस्सा आने का.

आपको यदि अपने पति का गुस्सा कंट्रोल या शांत करना है तो आपको झगड़े को आगे बढ़ने नहीं देना है और अच्छे से बात करके प्रॉब्लम का सलूशन निकलना है.

पढ़े – अच्छी बीवी कैसे बने टिप्स

७. प्रॉब्लम का सलूशन

हो सकता है की कोई प्रॉब्लम की वजह से आपके पति का दिमाग ख़राब होता है जिसकी वजह से उनको बहुत गुस्सा आता है. यदि आप अपने पति का गुस्सा शांत, कम या दूर करना चाहती हो तो इसके लिए आपको अपने पति के साथ अच्छे से बैठना है और उस प्रॉब्लम का सलूशन निकलना चाहिए.

एक बात ध्यान में रखे की हर प्रॉब्लम का सलूशन इस दुनिया में है केवल आपको अपने हस्बैंड के साथ इसको discuss करना है और हमको पूरा यकीन है की चाहे प्रॉब्लम कितनी भी बड़ी क्यों ना हो उसका समाधान निकला जा साकता है.

८. पैसे खर्च करना

बहुत औरत ऐसी होती है जिनको पैसे खर्च करने की गंदी आदत होती है, उनको ये समझ में नहीं आता है की भले ही घर में कोई सामान हो ना हो उनको इसकी कोई परवा नहीं होती है केवल वो लोग पैसे खर्च करते है.

आपके पति ऑफिस या काम पर दिन भर मेहनत करते है और पैसे कमाने में कितना मेहनत लगता है ये ऐसी बीवियों को पता ही नहीं होता है. केवल उनको अपनी शानशौक करनी होती है और पैसे को बेफिजूल में खर्च करना होता है.

यदि आप भी ऐसा करती हो तो इसकी वजह से तो किसी भी हस्बैंड को गुस्सा आना तो लाजमी है. इसलिए आपको पैसे की बचत करनी चाहिए और बेफिजूल में पैसे खर्च नहीं करना है.

पढ़े – पति पत्नी के बीच प्यार कैसे बढ़ाये उपाय

९. घर का काम करे

हर पत्नी का फर्ज होता है की अपने पुरे घर का काम करे लेकिन कुछ महिलाए बहुत अलसी होती है और उनको केवल आराम करना अच्छा लगता है भले ही किचन में बर्तनों का ढेर लगा हो. यदि आपका पति ये सभ देखता है की घर का पूरा काम पड़ा है और तुम आराम कर रही हो तो इसकी वजह से भी पति को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है.

यदि आपको इससे बचना है तो आपको अपने पुरे घर का काम पहले करना चाहिए और अपने अलस को दूर करना चाहिए. अलसी होना कोई अच्छी बात नहीं होती है, यदि आप अपने पति का गुस्सा कम करना चाहती है तो आपको अपने आलस को दूर करना ही होगा.

१०. शक करना

दोस्तों ये तो इतनी बड़ी प्रॉब्लम है की हम आपको बता नहीं सकते है ज्यादातर पति पत्नी के बीच में लड़ाई झगड़ा होने का ये बहुत ही बड़ा कारण होता है. हो सकता है की अपना हस्बैंड आपके ऊपर शक करता हो.

इसकी वजह से उनको आपके ऊपर हमेशा गुस्सा आता है, इससे बचने के लिए यदि आपका पति आपको कोई काम करने से मना करता है तो आपको उसको मान लेकन चाहिए इससे उसका गुस्सा कम होगा.

यदि आपके पति को शक करने की बीमारी है तो आपको चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है आप निचे दिए गए पोस्ट को जरुर पढ़े इससे आपको बहुत हेल्प होगी.

पढ़े – अपने पति का शक कैसे दूर करे उपाय

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था अपने पति का गुस्सा कैसे शांत कम करे, यदि आपने हमारे बताये गए सभी टिप्स तरीके और उपाय को अच्छे से फॉलो किया तो आप अपने हस्बैंड का गुस्सा कंट्रोल या दूर करने में जरुर कामयाब हो जाओगी.

यदि आपको हमारे ये उपाय हेल्पफुल लगे तो इस आर्टिकल को अपने घर परिवार वालो के साथ जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा पत्नियों को अपने पति का गुस्सा कंट्रोल करने का तरीका पता चल पाए. धन्येवाद दोस्तों.