जब पति इग्नोर करे तो क्या करें | अगर हस्बैंड इग्नोर करे तो क्या करे

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की जब पति इग्नोर करे तो आपको क्या करना चाहिए जिससे की आपका हस्बैंड आपको इग्नोर करना बंद कर दे और आपकी तरफ खीचा चला आये.

दोस्तों आज के टाइम पर बहुत महिलाओं की शिकायत ये रहती है की उनके पति उनको पूरी तरह से नजरंदाज करते है और उनको ना तो टाइम देते है और ना ही कभी अच्छे से बात करते है.

ऐसा लगता है मानो की घर में उनकी बीवी है ही नहीं. इस तरीके से इग्नोर करने से पत्नी को बहुत दुख होता है और उसको समझ में ही नहीं आता है की अब वो क्या करे और कैसे अपने पति को अपने प्यार का एहसास दिलाये.

इसी वजह से आज ये पोस्ट हम आप महिलाओं के लिए लिख रहे है ताकि आपको इसका उपाय मिल पाए और आप अपने पति का ध्यान अपनी तरफ कर पाएं.

यदि आपके हस्बैंड भी आपको बहुत ज्यादा इग्नोर करते है तो आप इस पोस्ट को एक बार पूरा और धीरे धीरे जरुर पढ़े ताकि आपको समझ में आ जाये की आपको क्या करना चाहिए.

जब पति इग्नोर करे तो क्या करें

अगर हस्बैंड इग्नोर करे तो क्या करे

pati ignore kare to kya kare

1. पति की रेस्पेक्ट करें

पति को अपनी तरफ करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी पति की रेस्पेक्ट करनी चाहिए इससे उसको बहुत अच्छा लगेगा और उसके दिल में बहुत ज्यादा सुकून भी मिलेगा.

एक पति को सबसे ज्यादा ख़ुशी तब होती है जब उसकी पत्नी उसकी रेस्पेक्ट और इज्जत करती है इससे ज्यादा ख़ुशी की बात उसके लिए और कुछ नहीं होती है.

कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो की रेस्पेक्ट के मामले में थोडा पीछे रहती है और हस्बैंड को ये बात अच्छी नहीं लगती है. यदि आपके पति आपको बहुत ज्यादा इग्नोर करते है  तो आप आज से ही अपने हस्बैंड की और भी ज्यादा रेस्पेक्ट करना स्टार्ट कर दे. इससे उनके वर्ताव में बहुत ज्यादा परिवर्तन आएगा.

2. अच्छी बनकर रहे

आज के टाइम पर एक शादीशुदा महिला को घर में बहुत ही ज्यादा काम करने होते है जिससे की उनको अपने चेहरे और पहनावे पर ध्यान देने का कोई टाइम ही नहीं होता है.

लेकिन सच माने तो पति को सजी सवरी महिलाएं बहुत पसंद होती है तो आप आज से ही रोज शाम को अपने हस्बैंड के घर आने से पहले थोडा अच्छी बनकर रहे. इससे देखना आपके पति आपकी तरफ कैसे attract होते है.

3. पति की ज्यादा तारीफ करें

जब कोई पत्नी अपने पति की तारीफ करती है तो उसका कॉन्फिडेंस बहुत ही ज्यादा बढ़ जाता है और इससे आप दोनों के बीच में प्यार और भी ज्यादा बढ़ जायेगा.

जब कभी भी आपको अपने हस्बैंड की तारीफ करने का मौका मिले तो पीछे ना हेट और खुलकर अपने पति की तारीफ करें. ये एक बहुत ही सिंपल तरीका है अपने पति को अपनी तरफ ज्यादा से ज्यादा आकर्षित करने का.

4. रोमांटिक बने

शादी से पहले तो रोमांस बहुत ज्यादा होता है लेकिन जैसे ही शादी हो जाती है तो कुछ ही सालों के बाद ये पूरा रोमांस खत्म हो जाता है और ये भी एक बहुत बड़ी वजह है जिसकी वजह से शायद आजकल आपके पति आपको और भी ज्यादा इग्नोर करने लग गए है.

आप अपने पति के साथ रोमांटिक बने और जब भी समय मिले तो उनके साथ रोमांस और प्यार करे इससे उनको बहुत अच्छा लगेगा और उनका दिल खुश हो जायेगा.

प्यार में कमी कभी भी नहीं होनी चाहिए फिर चाहे आपकी शादी को कितने भी साल क्यों ना हो गए हो. क्यूंक प्यार में कमी होने का मतलब है की रिश्तों में दुरी पैदा होना.

5. अच्छा खाना बनाये

भले ही ये बहुत ही छोटी बात लगती हो लेकिन सच मानिये ये छोटी सी बात आप दोनों के बीच में और भी ज्यादा लगाव पैदा कर सकती है. हर इंसान को अच्छा और स्वादिष्ट खाना बहुत अच्छा लगता है.

हमने देखा है की बहुत सी महिलाएं शाम का भोजन बनाने में ज्यादा कोई इंटरेस्ट नहीं लेती है और जब आपके पति वो खाना खाते है तब उनके मूड ऑफ हो जाता है.

हम आपको ये नहीं कहते है की हर रोज कुछ स्पेशल बनाये लेकिन कोशिश करें की हफ्ते में एक या दो बार अपने पति के पसंद का खाना बनाये.

6. पति का ख्याल रखे

पति तो आपका हमेशा ख्याल रखता है लेकिन हो सकता है की आप शायद उनका ज्यादा ख्याल नहीं रखती होंगी. ये भी एक बहुत बड़ी वजह है जिसके कारण आपके पति ने आपको इग्नोर करना स्टार्ट कर दिया होगा.

हर पति की ख्वाइश होती है की उसकी बीवी उसका हमेशा ख्याल रखे और उसकी चिंता फ़िक्र करे लेकिन आज कल की महिलाएं ऐसा नहीं करती है.

वो सोचती है की घर तो चल रहा है, हमको खाना तो मिल रहा है लेकिन ये गलत सोच है. भले ही आपको ये महसूस नहीं होगा लेकिन आपके पति इस चीज को जरुर महसूस करते होंगे की मेरे बीवी में बारे में कोई फ़िक्र नहीं करती है.

7.  पति पर शक ना करें

कुछ महिलाएं ऐसी होती है जिनको शक करने की बीमारी होती है और वो अपने हस्बैंड पर बहुत ही ज्यादा शक करती है. हो सकता है की के आपके पति ऐसा कुछ गलत कर रहे हो लेकिन यदि नहीं तो आपको कभी भी अपने हस्बैंड पर शक नहीं करना चाहिए.

पति पत्नी का रिश्ता भरोसे पर टिका होता है और जब आप बिना वजह के अपने पति पर शक करती हो तब उसका दिमाग ख़राब हो जाता है और फिर वो आपको नजरंदाज करना शुरू कर देता है.

शक एक ऐसी बीमारी है जिसका कोई इलाज नहीं है और इसकी वजह से तो अच्छे अच्छों का घर तबाह हो जाता है और कई की तो शादी भी टूट जाती है और तलाक तक हो जाता है.

रिलेटेड पोस्ट:

रूठे नाराज हस्बैंड को कैसे मनाये

अपने पति को खुश कैसे रखे

पति को अपनी तरफ कैसे आकर्षित करें

अगर हस्बैंड मारे तो क्या करना चाहिए

अगर पति परेशान करे तो क्या करना चाहिए

आपकी और दोस्तों:

तो दोस्तों ये था की जब पति इग्नोर करे तो क्या करें. हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा की अगर हस्बैंड इग्नोर करे तो आपको क्या करना चाहिए.

यदि आपको ये लेख अच्छी लगी तो लाइक जरुर करे और दूसरों के साथ शेयर भी अवश्य करें. यदि आप अपनी प्रॉब्लम हमारे साथ शेयर करना चाहती हो तो निचे कमेंट में अपनी बात और प्रॉब्लम हमारे साथ शेयर करे और हम आपको उसका जवाब जल्दी से जल्दी देने की कोशिश करेंगे.

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published.