2021 पैसे कमाने वाला ऐप्स डाउनलोड करें

पैसे कमाने वाला ऐप्स डाउनलोड: खाली बैठे समय बर्बादी करने से अच्छा है उस समय का इस्तेमाल कर कुछ पैसे कमाए जाए। और यही सोचते हुए इंटरनेट पर लोग आजकल सर्च करते हैं पैसे कमाने वाले ऐप्स, यदि आप भी इसी खोज में हैं आप बिल्कुल सही आर्टिकल पर आए हैं।

इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे के कुछ बढ़िया एप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप पार्ट टाइम महीने के 10,000 तक आसानी से कमा सकते हैं।

हालांकि आपने हमारी पिछली पोस्ट गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए? नहीं पढ़ी है तो आप जान सकते हैं कैसे आप खाली समय में मनोरंजन करने के साथ-साथ कुछ Earning भी कर सकते।

बहराल इस लेख में हम वे सभी एप्स के बारे में जानने वाले हैं, जो वाकई आपको काम करने का पैसा देती है।

तो चलिए जानते हैं कौन-कौन से हैं वह Apps और कैसे आप उन एप्स के जरिए पैसे कमा सकते हैं।

पैसे कमाने वाला ऐप्स डाउनलोड करें 2021

Paise kamane wala apps

वैसे तो इंटरनेट पर हजारों Apps आपको पैसे कमाने का दावा करती है! लेकिन उनमें से कुछ ही Apps Genuine हैं जिन पर भरोसा किया जा सकता है, तो यहां पर इस लिस्ट में दिए गए सारे ऐप्स Trusted हैं। जो वाकई काम करने का पैसा भी देती है।

1. Google Pay

Google pay

Online लेन-देन के लिए भारत में इस्तेमाल की जाने वाली पॉपुलर पेमेंट ऐप है गूगल पे, जिसे अब तक प्ले स्टोर पर 4.4 🌟 की रेटिंग्स दी गई है।

गूगल पे से पैसे कैसे कमाए?

अब आप न सिर्फ गूगल पे से ऑनलाइन अपने बैंक खाते से लेनदेन कर पाएंगे, बिलों का भुगतान कर पाएंगे बल्कि आप गूगल पे के जरिए पैसे भी कमा सकते हैं।

गूगल पे का एक रेफरल प्रोग्राम है जिसमें यदि आपके रेफरल लिंक से यदि कोई दूसरा यूजर अपने मोबाइल में गूगल पे को इंस्टॉल करता है। और उसमें अकाउंट बनाकर 1₹ किसी दूसरे गूगल पे यूजर को भेजता है तो पहले ट्रांजैक्शन करने के बदले में आपको ₹51 मिल जाते है।

इस तरह आप जितना ज्यादा दोस्तों, रिश्तेदारों को एप्स शेयर करते हैं उतना आप कमाई कर पाएंगे। लेकिन याद रखें यह पैसा आपको सिर्फ तभी मिलता है जब वे पहली बार आपके लिंक से गूगल पे को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करेंगे।

डाउनलोड

2. Taskbucks

Task Bucks

फ्री में पेटीएम कैश कमाने के लिए प्ले स्टोर पर एक लोकप्रिय ऐप है टास्कबक्स, 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड्स के साथ 4.1 🌟 की रेटिंग इस ऐप को पैसा कमाने वाली एक भरोसेमंद ऐप बताने के लिए काफी है।

टास्कबक्स से पैसे कैसे कमाए?

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Taskbucks ऐप डाउनलोड कर अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर से साइन अप करना है।

अब ऐप में पैसे कमाने के आपको कई सारे ऐप्स मिलेंगे आप survey fill करके, ऐप डाउनलोड करके, क्विज में पार्टिसिपेट करने जैसे कई तरीकों से इसमें पेटीएम कैश Earn कर सकते है।

साथ ही साथ taskbucks को यदि आप अपने किसी दोस्त के साथ शेयर करते हैं तो आपके रेफरल लिंक से डाउनलोड करने पर आपको ₹25 मिलते हैं और जब आपके खाते में कुल ₹30 हो जाते हैं आप उनसे मोबाइल रिचार्ज या फिर अपने पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

डाउनलोड

3. Pocket money

Pocket Money

ऐप के नाम से ही पता चलता है यह ऐप आपको फ्री में कैश और रिचार्ज जीतने का मौका देता है। ऐप को अब तक 1 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल कर चुके हैं, जिसकी 4.3 🌟 की रेटिंग बताती है, यह भी पैसे कमाने की एक शानदार एप्लीकेशन है।

पॉकेट मनी से पैसे कैसे कमाए?

पॉकेट मनी दावा करता है कि आप इस ऐप का इस्तेमाल करके रोजाना ₹7,000 तक कमा सकते हैं! वो कैसे? यह ऐप आपको Apps
डाउनलोड करने, ऑनलाइन गेम्स खेलने तथा अन्य टास्क को पूरा करने का पैसा देता है।

मतलब जितना आप इस ऐप में समय बिताएंगे और टास्क और ऑफर्स को कंप्लीट करेंगे उतना Earn कर सकते है, खास बात यह है कि इसका एक रेफरल प्रोग्राम है जो आपको एक दोस्त को इनवाइट करने पर ₹160 तक देता है।

डाउनलोड

4. Rojdhan App

Roz Dhan

बेस्ट मनी अर्निंग एप है जिससे इंडिया में 10 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स है, अब तक 4.1 स्टार्स की रेटिंग अब तक इस ऐप को मिली हुई है, यह ऐप अब आपको अपना मनोरंजन करने के साथ-साथ पैसे कमाने का भी मौका देता है।

Rojdhan एप से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों इस ऐप का इस्तेमाल करने पर दोस्तों को इनवाइट करने, गेम्स खेलने, ऐप्स डाउनलोड करने और सर्वे fill करने इत्यादि तरीको से लोग आज रोजधन एप से पैसा कमाते हैं।

तो यदि आप भी ढूंढ रहे थे कोई Genuine तरीका जो वाकई आपको पैसा दे सके, तो रोजधन App को आप एक बार ट्राई कर सकते हैं, पहली बार में यदि आप इस ऐप में अपना खाता बनाते तो आपको ₹50 तक का बोनस मिल जाता है!

रोजधन ऐप में काम करके कमाये गए पैसों का आप आसानी से अपने Paytm अकाउंट में ले सकते हैं।

डाउनलोड

5. Google opinion rewards

Google opinion rewards

जी हां गूगल भी अब आपको कमाई का मौका दे रहा है अपने गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स नामक ऐप से, कम समय पर प्ले स्टोर पर इस ऐप के 50 से ज्यादा डाउनलोड्स हो चुके है, और 4.3 स्टार्स की रेटिंग इसमें मिली है। जिसका मतलब है कि गूगल सर्वे कि टीम द्वारा बनाए इस ऐप पर पैसा कमाने के लिए पूरा भरोसा कर सकते है।

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स से पैसा कैसे कमाए?

यह गूगल का एक सर्वे ऐप है जहां पर गूगल लोगों की राय लेकर लोगों का डाटा इकट्ठा करता है और बदले में यूजर्स को पेमेंट भी देता है। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद हफ्ते में एक या दो बार सर्वे देता है, जिन सर्वे में पूछे गए सिंपल क्वेश्चन का जवाब देना होता है जिसके बदले में आपको गूगल रिवार्ड्स देता है।

यहां पर आपको मिले क्रेडिट्स अर्थात अपनी क कमाई को आप अपने बैंक या पेटीएम वॉलेट नहीं में ले सकते है बल्कि इनका उपयोग आप आप प्ले स्टोर से प्रीमियम गेम्स Apps, Movies,books खरीदने या फिर बड़े-बड़े गेम्स फ्री फायर, पब्जी में UC खरीदने के लिए कर सकते हैं।

डाउनलोड

6. MPL

MPL

गेम खेलकर पैसे कमाने वाले शौकीनों के लिए मार्केट में एक विश्सनीय ऐप, इस गेम के अब तक 4 करोड से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर आपको नहीं मिलेगा लेकिन आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से इसको डाउनलोड कर सकते हैं।

Mpl से पैसे कैसे कमाए?

MPL नामक इस पैसे कमाने वाले ऐप में आपको फेंटेसी गेम्स जैसे क्रिकेट , फुटबॉल खेलने को मिलते हैं जिन्हें जीतकर आप पैसा जीत सकते हैं। क्योंकि इस समय आईपीएल चल रहा है तो कई सारे लोग Mpl पर फेंटेसी क्रिकेट खेलकर अपनी एक विनिंग टीम बना रहे हैं और मैच जीतकर पैसा कमा रहे है।

गेमिंग लवर्स के बीच यह एक शानदार गेमिंग प्लेटफॉर्म है जो उन्हें अपने मनपसंद गेम्स खेलने का रियल कैश प्रदान करता है। MPL में गेम्स खेलने के अलावा यदि आप इस ऐप को किसी के साथ शेयर करते हैं तब भी आप इसमें पैसे कमा सकते हैं और अपने कमाए पैसे अकाउंट में ले सकते हैं।

डाउनलोड

7. Dream11

Dream11

यह एक fantasy cricket ऐप है, जिसमें आप मैच होने से पहले से ही प्रेडिक्शन करके पैसे जीत सकते हैं, Dream11 के इंडिया में 9 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स हैं यह भारत में सबसे पॉपुलर फेंटेसी गेमिंग ऐप्स में से एक है।

Dream 11 से पैसे कैसे कमाए?

क्रिकेट खेलने या फिर देखने के शौकीन है तो dream11 एप का नाम आपने जरूर सुना होगा। इस ऐप के माध्यम से अपनी क्रिकेट नॉलेज एवं स्किल्स के दम पर रोजाना लोग लाखों रुपए जीतते है।

इसमें पैसा कमाने के लिए आपको इस ऐप को डाउनलोड कर इसमें अकाउंट बनाना होगा, उसके बाद आपको स्क्रीन पर जो भी Matches चल रहे हैं उनकी जानकारी दी जाती है!

तो आपको जिस भी मैच को खेलना है उस पर क्लिक करके, उस मैच में खेल रही दोनों टीम के बेस्ट प्लेयर्स को choose करके अपनी खुद की एक टीम बनानी होती है।

अगर आपके द्वारा मैच शुरू होने से पहले बनाई गई टीम मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करती है तो आपकी किस्मत चमक गई, आप एक मैच में ही लाखों रुपए कमा सकते हैं। लेकिन करोड़ों लोग इस ऐप को खेलते हैं तो इसमें मैच जीतना आसान काम नहीं होता।

डाउनलोड

8. PhonePe

Phonepe

देश भर में करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली और भारत की सबसे भरोसेमंद ऑनलाइन पेमेंट एप्स में से एक है, PhonePe जिसके अब तक प्ले स्टोर पर 100 मिलियन से अधिक डाउनलोडस हैं। फोन पे आपको बिल पेमेंट करने का कैशबैक, ऑफर्स भी देता रहता है।

फोन पे से पैसे कैसे कमाए?

गूगल पे की तरह ही फोन पे से भी आप पैसे कमा सकते है, यदि आप फोन पे का इस्तेमाल करते हैं तो आपको फोन पे में एक invite A friend का ऑप्शन मिलता है, जिसपे क्लिक करके आपको एक रेफरल लिंक मिलता है।

और जब आप उस रेफरल लिंक को Facebook WhatsApp को किसी के साथ भी शेयर करते हैं और आपके लिंक पर क्लिक करके अगर कोई फोन पे ऐप को पहली बार डाउनलोड करके इसमें अपना नया खाता बनाता है और पहली बार में जब कोई भी minimum transaction 1₹ किसी के फोन पे खाते में

भेजता है तो बदले में आपको ₹100 का कैशबैक मिल जाता है। इस तरह आप दिनभर में जितने ज्यादा अपने दोस्तों को फोन पे पर इनवाइट करेंगे, उतना पैसा आप कमा सकते हैं।

लेकिन याद रखें यह पैसा आपको जो कैशबैक के रूप में मिलेगा इसको आप अपने अकाउंट में नहीं डाल सकते बल्कि आप शॉपिंग, रिचार्जेस के लिए इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।

डाउनलोड

9. Couponduniya

Coupon Dunia

इस ऐप के जरिए सीधे तौर पर पैसे तो नहीं कमा सकते, क्योंकि बेसिकली यह एक कैशबैक एप है। इसमें आपको महंगे महंगे प्रोडक्ट्स सस्ते दाम पर खरीदने को मिलते है। इस ऐप को अब तक प्ले स्टोर पर एक मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने इंस्टॉल किया है और इसे 4.2 स्टार्स की ratings दी गई है।

कूपन दुनिया से पैसे कैसे कमाए?

यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको ई-commerce साइट जैसे Amazon Flipkart पर प्रोडक्ट्स की शॉपिंग करने पर Deals तथा डिस्काउंट मिल जाते हैं। जिनसे आपकी बड़ी बचत होती। कूपन दुनिया भारत का एक बेस्ट कैशबैक एप भी मानी जाता है ।

इसलिए जो लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं उनके मोबाइल में यह ऐप देखने को मिल जाता है पहली बार यदि आप कूपन दुनिया में आप अपना अकाउंट बनाते हैं तो ₹50 आपको मिलते हैं, साथ ही जब आप इस ऐप को रेफर करते हैं ₹25 बोनस के तौर पर मिल जाते हैं।

डाउनलोड

10. Cashkaro

CashKaro

शॉपिंग करने वाले यूजर्स के लिए यह ऐप पैसा बचाने की एक शानदार साइट है, जिसमें उन्हें latest deals, coupons or discounts मिल जाते हैं। हर चीज पर मिलेगा एक्स्ट्रा कैशबैक~Cashkaro

काफी कम समय में इस ऐप के 1 मिलियन से ज्यादा एक्टिव installation हुए हैं जिसमें मिली 4.1 स्टार्स की रेटिंग ये बताती है कि यह ऐप अभी काफी ज्यादा पॉपुलर है।

Cashkaro से पैसा कैसे कमाए!

सबसे पहले आपको Cashkaro ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा। अब आपको स्क्रीन पर कई सारी पॉपुलर ई-कॉमर्स साइट जैसे अमेजॉन फ्लिपकार्ट के डील्स & ऑफर्स देखने को मिल जाएंगे।

जैसे आप प्रोडक्ट खरीदने के लिए अमेज़न पर क्लिक कर अमेजॉन की साइट पर आते हैं। तो और अब आप कोई भी प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपके द्वारा खरीदे गए प्रोडक्ट का कैशबैक आपको अपने Cashkaro वॉलेट में मिल जाएगा जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में या फिर गिफ्ट कार्ड के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

डाउनलोड

11. CashBoss

CashBoss

Cashboss भी एक ऑनलाइन मनी मेकिंग एप है, जिसमें दिए गए कुछ सिंपल टास्क को पूरा करके आप पैसा कमा सकते हैं। 2 मिलियन से अधिक एक्टिव यूजर्स 4.1 stars की प्ले स्टोर पर इस ऐप को रेटिंग्स दी गई है।

Cashboss से पैसे कैसे कमाये?

Cashboss का इस्तेमाल कर आप रोजाना फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऐप को डाउनलोड करना है ऐप में बताए कुछ सिंपल टास्क और सर्वे पूरे करने हैं जिन के बदले में कंपनी आपके अकाउंट में पैसा सेंड कर देती है।

यदि आप रोजाना इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं ,और महीने के अंत में आपका फ्री में मोबाइल रिचार्ज भी हो जाता है तो यह ऐप आपके लिए फायदेमंद साबित होगी साथ ही आप इसमें कमाए गए पैसों को अपने पेटीएम अकाउंट में भी ले सकते हैं।

डाउनलोड

12. Meesho

Meesho

भारत का एक ट्रस्टेड रीसेलर एप है जिसमें आप घर बैठे ऑनलाइन प्रोडक्ट्स को सेल करके पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप के अब तक प्ले स्टोर पर एक करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोडस हो चुके हैं, और 4.4 स्टार्स की शानदार रेटिंग इस ऐप में दी गई है।

मीशो एप से पैसे कैसे कमाए?

मीशी Re- सैलिंग बिजनेस पर आधारित ऐप है, जिसमें आप बिना कोई इंवेस्टमेंट के 3 लाख से अधिक प्रोडक्ट्स को बेचकर कमीशन प्राप्त कर सकते हैं। इस एप से प्रोडक्ट सेल करने के लिए सबसे पहले इस ऐप को डाउनलोड करें इसमें साइन अप करें

अब आपको स्क्रीन पर कई सारे प्रोडक्ट शो होते हैं तो आप जिस भी प्रोडक्ट को सेल करवाने में इच्छुक हैं उसको सेलेक्ट कर सकते हैं।

यहां पर आप अपनी मर्जी के अनुसार किसी भी दाम में किसी प्रोडक्ट को सेल कर सकते हैं मान लीजिए प्रोडक्ट की एक्चुअल प्राइस 5,00 है तो आप उसको 750 में सेल करते हैं तो 250₹ का आपको एक प्रोडक्ट से कमीशन मिल जाता है।

डाउनलोड

13. Qureka

Qureka

यह एक क्विज गेम है जो आपको लाइव गेम खेलने का मौका देता है साथ में पैसा भी! इस ऐप के अब तक 10 million से भी अधिक एक्टिव यूजर्स है जो 4.1 स्टार्स की रेटिंग इस ऐप को दे चुके है।

क्वेरेका से पैसा कैसे कमाए?

यदि किसी सब्जेक्ट में आपकी नॉलेज अच्छी है यहां पर विभिन्न तरह क्विज होते हैं जैसे GK Quiz, Sports Quiz, Math Quiz Flim & इत्यादि आपके लिए पैसा कमाने के लिए एक शानदार ऐप है। जिसमें आप हर आधे घंटे में क्विज में हिस्सा लेकर गेम खेलकर पैसा कमा सकते है।

यहां आपको एक क्वेश्चन का आंसर देने के लिए 10 सेकंड का टाइम मिलता है और उसी के हिसाब से पॉइंट्स मिलते हैं यदि आप इसमें सबसे अच्छा खेलते हैं तो आप कमाए गए पैसों को अपने अकाउंट में ले सकते है।

डाउनलोड

14. Frizza

Frizza

फ्रीजा एक मनी मेकिंग एप है, जो यूजर्स को डेली ऑफर्स, टास्क को कंप्लीट करने का रियल कैश प्रदान करती है। यही कारण है अब तक 5 मिलियन से ज्यादा लोग इसे इंस्टॉल कर चुके हैं और 3.9 स्टार्स कि इस ऐप को रेटिंग्स मिली है।

फ्रिज़ा एप से पैसे कैसे कमाए?

इस ऐप से पैसे कमाने के कई सारे विकल्प आपके पास हैं आप इसमें वीडियोस देखकर, ऐप्स इंस्टॉल करने के साथ ही गेम खेलकर अपना मनोरंजन कर के भी पैसा कमा सकते हैं। तो कुल मिलाकर यह ऐप आपको मजा देने के साथ-साथ कुछ पैसा भी देती है।

यदि आप इस एप को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं तो उसका भी आपको पैसा देती है, जिसे आप अपने पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

डाउनलोड

15. Earnkaro

EarnKaro

 घर बैठे पैसे कमाने के लिए Earn karo ऐप का भी नाम ऐप शामिल है। यह एक Earn from Home है, जिसे अब तक 5 लाख लोगों ने इंस्टॉल किया है और 4.5 🌟 की शानदार रेटिंग मिली है।

Earnkaro से पैसे कैसे कमाए?

Cashkaro ऐप से पैसे कमाने का फंडा काफी सिंपल है इसमें बिना प्रोडक्ट्स में इन्वेस्टमेंट किए बगैर आप प्रोडक्ट के लिंक को सोशल मीडिया साइटस जैसे फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम इत्यादि पर शेयर कर के प्रोडक्ट्स को Sell करके पैसा कमा सकते हैं।

यह सारे प्रोडक्ट भारत की लोकप्रिय साइट्स जैसे अमेजॉन फ्लिपकार्ट इत्यादि के ही होते हैं। तो बस आपको इन Links को शेयर करना होता है, अब जो भी यूजर आपके दिए लिंक पर क्लिक करके इन प्रोडक्ट को खरीदता है। तो कैश करो आपको रियल कैश देती है जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है

दोस्तों यह ऐप न सिर्फ आपको पैसा कमाने का मौका देती है बल्कि पैसा कैसे कमाया जाता है? यह भी बताती है तो यदि आप Genuine तरीके से महीने के 30 से 30,000 कमाना चाहते हैं तो यह ऐप हम आपको ट्राई करेंगे।

तो साथियों इस पोस्ट को पढ़ने के बाद अंत में मैं यही कहना चाहूंगा कि इस लिस्ट में कई ऐप्स है, जिनका इस्तेमाल कर आज कई लोग कमा रहे हैं। लेकिन यहां आपको स्पष्ट कर दें यह सारी एप्स समान रूप से पैसा नहीं देती हैं कुछ एप्स में आप दिन के 10 से ₹20 कमा सकते हैं तो वहीं कुछ ऐसी भी एप्स हैं जहां पर प्रोडक्ट्स को Sell करके दिन के 1,000 2000 भी कमा सकते हैं।

अतः यदि आप ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं? तो आपको हजार दो हजार कमाने वाली एप्स पर अधिक काम करना चाहिए। ताकि आप घर बैठे अच्छी कमाई कर सके|

डाउनलोड

आपकी और दोस्तों

तो हमारे प्यारे भाइयों और बहनों यह था पैसे कमाने वाले ऐप्स के बारे में जानकारी, हमने इस पोस्ट में बहुत ज्यादा मेहनत करी है ताकि आपके साथ हम बढ़िया से बढ़िया पैसे कमाने वाले ऐप्स की जानकारी शेयर कर पाए जिससे कि आप घर बैठे हर महीने काफी ज्यादा पैसे कमा सकें|

अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इसे अपने दोस्तों और घर परिवार वालों के साथ फेसबुक और व्हाट्सएप पर अवश्य शेयर करें|

क्योंकि हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोगों को पैसे कमाने वाले एप के बारे में पूरी जानकारी मिल पाए धन्यवाद|

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published.