नशे की लत को कैसे छुड़ाए (छुटकारा पाए)

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से आपका बहुत-बहुत स्वागत हमारे इस वेबसाइट पर, आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि किसी भी प्रकार की नशे की लत को कैसे छुड़ाएं या फिर नशे की लत से छुटकारा कैसे पाएं.

भारत में इस समय पर बहुत ज्यादा लोग नशे की लत में पड़े हुए हैं जिससे उनका घर परिवार पूरा खराब हो जाता है और उनकी पत्नियां बहुत ज्यादा परेशान रहती है.

यदि आपके पति या आप खुद बहुत ज्यादा नशा करते हो तब आपको इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना चाहिए. क्योंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ ऐसे उपाय और तरीके शेयर करने वाले हैं जिसकी मदद से आप किसी भी इंसान के नशे करने की लत को थोड़ा सकते हो.

अक्सर बहुत सारी महिलाएं परेशान रहती है कि उनके पति बहुत ज्यादा शराब पीते हैं या बहुत ज्यादा नशा करते हैं तो ऐसे में इस नशे की आदत से छुटकारा कैसे पाएं.

इन सभी लोगों की मदद करने के लिए आज हम इस पोस्ट को लिख रहे हैं और आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें आपको अवश्य फायदा होगा, चलिए दोस्तों सीधे इस पोस्ट की शुरुआत करते हैं.

नशे की लत को कैसे छुड़ाएं

नशे की लत से छुटकारा कैसे पाएं

nashe ki lat se chutkara kaise paye

१. अल्कोबन

alcoban

दोस्तों यह बहुत ही अच्छा उपाय है जिसकी मदद से आप किसी भी इंसान की शराब पीने की लत को छुड़ा सकते हो फिर चाहे वह व्यक्ति कितना भी बड़ा शराबी क्यों ना हो.

यदि आपके पति या कोई भी इंसान बहुत ज्यादा शराब या नशा करते हैं तब उनको इस दवाई का सेवन कराने से उस इंसान को किसी भी प्रकार की नशा करने की चाहत नहीं रहती है.

इसका कोर्स आपको पूरे 2 महीने तक करना चाहिए और फिर आपको इसका असर सामने वाले व्यक्ति पर देखने को मिलेगा कि उसको किसी भी प्रकार का नशा करने का मन नहीं करेगा.

यदि किसी कारण से वह व्यक्ति फिर से वह नशा करना स्टार्ट कर देता है तब आपको अल्कोबन की खुराक फिर से शुरू कर देनी चाहिए.

यह एक पूरी तरीके से आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक उपाय हैं जिसका कोई भी साइड इफेक्ट और नुकसान नहीं होता है.

२. Hawaiin Herbal Nasha Mukti

nasha mukti

यह भी एक बहुत ही अच्छा उपाय है जिसकी मदद से आप किसी भी इंसान की किसी भी प्रकार के नशा करने की आदत को छुड़ा सकते हो.

इस दवाई की सबसे खास बात यह है कि इसका कोई भी स्वाद नहीं होता है यानी कि आप अपने पति या किसी भी व्यक्ति को खाने या पीने की चीज मैं मिलाकर दे सकते हो और उस व्यक्ति को पता भी नहीं चलेगा.

यह पूरी तरीके से आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक है इसका कोई भी नुकसान और साइड इफेक्ट आपको देखने को नहीं मिलेगा. यह आप अपने पति या किसी भी व्यक्ति को दे सकते हो और इससे वह व्यक्ति नशे से छुटकारा पा सकता है.

जो हर प्रकार के नशे से मुक्ति पाने के लिए बहुत ज्यादा उपयोगी है जैसे कि सिगरेट, गुटखा, तंबाकू, शराब, चरस, गांजा इत्यादि.

चाहे आपका पति या कोई भी व्यक्ति कितना भी ज्यादा नशा करता हूं इस दवाई का उपयोग करने से उस व्यक्ति को नशा करने की लत से छुटकारा मिल जाता है.

ये दोनों प्रोडक्ट आपको amazon की वेबसाइट पर मिल जायेंगे वहां पर आप इसका प्राइस देख सकते हो.

नशा छुड़ाने के कुछ टिप्स

१. प्यार से समझाएं

यदि आपके पति या कोई भी सदस्य बहुत ज्यादा नशा करता है तब आपको उसको प्यार से समझाना चाहिए और उनको बोलना चाहिए कि इस नशे की वजह से हमारा पूरा घर परिवार खराब हो रहा है.

प्यार से समझाने से ही वह व्यक्ति का मन पिग्लेगा और वो खुद भी अपनी तरफ से नशा छोड़ने की कोशिश करेगा.

अक्सर यह देखा गया है कि लोग नशा करने वाले व्यक्ति से बहुत जोर से या गुस्से से बोलते हैं. वह सोचते हैं कि इस तरीके से वह व्यक्ति नशा करना बंद कर देगा.

लेकिन ज्यादातर ऐसा नहीं होता है, गुस्से से किसी भी काम का हल नहीं निकलता है. जिस इंसान को नशे करने की आदत पड़ गई होती है उस इंसान के लिए नशे की लत को छोड़ना इतना ज्यादा असर नहीं होता है.

प्यार से समझाने से शायद वह भी आपकी बातों को समझे और नशा बंद करने की कोशिश करें. वरना गुस्से से तुम वह इंसान और भी ज्यादा नशा करना स्टार्ट कर देगा.

२. संगति बदले

यह भी बहुत ज्यादा देखा गया है कि अक्सर लोग दूसरे नशे करने वाले लोगों के साथ रहने से खुद नशा करना सीख जाते हैं. इसलिए यदि आपके पति या कोई भी घर का सदस्य किसी ऐसे लोगों के साथ मिलता जुलता है जो कि बहुत ज्यादा नशा करते हैं तब आपको उनका साथ छोड़ने के लिए बोलना चाहिए.

यदि आपके पति ऐसे लोगों के साथ नहीं रहेंगे तब उनको नशा करने का मन भी नहीं करेगा. अक्सर यह देखा गया है कि हमारे कुछ दोस्त ही हमारे सबसे बड़े दुश्मन होते हैं.

नशा एक ऐसी चीज होती है जिसके चपेट में यदि कोई इंसान आ जाता है तब उससे छुटकारा पाना बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाता है.

लेकिन यदि हम ऐसे लोगों के साथ रहेंगे ही नहीं तब शायद हमको इसमें से की आदत को छोड़ने में बहुत ज्यादा मदद होगी.

जरुर पढ़े इन आर्टिकल को

शराब की लत को कैसे छुड़ाए घरेलू उपाय

बिना बताए शराब छुड़ाने की दवा का नाम

सिगरेट पीना बंद कैसे करे

स्मोकिंग बंद करने की टेबलेट

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह थे हमारे कुछ टिप्स और उपाय नशे की लत से छुटकारा पाने के लिए, हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा कि नशे की लत को कैसे छुड़ाएं.

यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक जरुर करें और अपने दोस्तों और घर परिवार वालों के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को नशा करने से मुक्ति मिल पाए.

यदि आपके पास कोई अन्य उपाय और तरीके हैं तब उसको हमारे साथ कमेंट में जरूर शेयर करें क्योंकि हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग नशे की आदत से छुटकारा पा सकें धन्यवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.