नाराज पति को कैसे मनाये | रूठे हस्बैंड को मनाने का तरीका

नाराज पति को कैसे मनाये: हेल्लो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की नाराज या रूठे हस्बैंड को मनाने के तरीके और उपाय. कई बार ऐसा होता है की हमारे पति हमसे गुस्सा या नाराज हो जाते है और फिर वो या तो हमसे बात करना छोड़ देते है या फिर हमको पूरी तरह से इग्नोर करना स्टार्ट कर देते है.

ऐसे में फिर आपको समझ में नहीं आता है की आखिर अब में अपने रूठे पति को कैसे मनाऊ. यदि आपकी भी अपने पति से थोड़ी अनबन हो गयी है और वो आपसे नाराज हो गए है तो आपको इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ना चाहिए.

क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ बहुत ही सिंपल और आसान तरीके और उपाय शेयर करने वाले है जिसको फॉलो करके आप अपने पति का गुस्सा दूर कर सकती हो और उसको मना भी सकती हो. तो फिर चलते है बिना कोई टाइम बर्बाद करते हुए सीधे इस पोस्ट को शुरू करते है.

नाराज पति को कैसे मनाये उपाय

रूठे हस्बैंड को मनाने का तरीका

naraz pati ko kaise manaye

1. पति से माफी मांगे

ये सबसे आसान और सिंपल तरीका है. यदि आपको लगता है की आपकी किसी गलती पर वो आपसे गुस्सा हो गए है तो आपको उनसे माफ़ी मांग लेना चाहिए इससे उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी.

यदि आपने अपने पति को कुछ ऐसी बातें बोल दी जो की उसके दिल पर लग गयी हो तब भी आपको अपने पति से माफ़ी मांग लेना चाहिए. इससे आपके हस्बैंड को बहुत अच्छा लगेगा और वो आपसे बात करना शुरू कर देंगे.

कई बार ऐसा होता है की हम गुस्से में अपने हस्बैंड को कुछ ऐसी बातें बोल देते है जिससे उनके दिल में बहुत ठेस पहुँचती है तो उनको सॉरी बोल देने से ये प्रॉब्लम सोल्व हो सकती है.

2. रोमांटिक बने

दोस्तों ये भी एक बहुत ही अच्छा तरीका है जिससे आप अपने पति का दिल फिर से अपनी तरफ आकर्षित कर सकती हो. आपको तो पता ही होगा की पुरुष को रोमांटिक महिलाएं बहुत पसंद होती है तो क्यों ना इस बात का फायदा उठाया जाये और अपने रूठे पति को मनाया जाये.

जब भी आपको टाइम मिले तो आप अपने पति के साथ रोमांटिक बने या फिर उनके साथ अच्छे से रोमांस करे इससे उनका दिल बहुत ही ज्यादा खुश हो जायेगा और फिर ये नाराजगी चुटकियों में दूर हो जाएगी.

3. गालों पर किस करें

कभी कभी हमको रूठे हुए पति को मनाने के लिए थोड़ी अधिक कोशिश करनी होती है. मान लो की आपके पति नाराज होने की वजह से आपसे बात नहीं कर रहे है तो आप उनके गालों पर एक प्यारी सी किस करके “i love you” बोल सकती हो इससे उनका दिल जरुर पिघल जायेगा.

अक्सर ऐसा देखा गया है की शादी से पहले लड़के और लड़की में बहुत प्यार होता है लेकिन जैसे शादी के कुछ साल हो जाते है तो हमारे बीच से रोमांस पूरी तरह से खत्म हो जाता है.

तो यदि आप अपने नाराज हस्बैंड को गले लगकर एक प्यारी सी किस दे सकती हो इससे उनके दिल को बहुत सुकून मिलेगा और वो आपसे खुश हो जायेंगे.

4. मनपसंद भोजन

ऐसा तो जरुर होगा की आपके पति का कोई फेवरेट दिश होगी तो क्यों ना उसको बनाकर अपने पति को दे इससे वो १००% खुश हो जायेंगे और अपनी नाराजी दूर करे देंगे.

एक बात तो पक्का है की पति का दिल में जाने की जगह उसके पेट से होकर गुजरती है तो आपको भी इसका फायदा उठाना होगा. ऐसा कोई भोजन या दिश जो की आपके हस्बैंड हमेशा आपके बनाने के लिए बोलते है तो उसको आप बनाकर अपने पति को दे शायद इससे वो खुश हो जाये.

5. अच्छी साड़ी या ड्रेस पहने

पति को अपनी तरफ आकर्षित या attract करने के लिए आपको कोई अच्छी ड्रेस या साड़ी पहननी होगी. और आप ये अपने पति के काम से घर आने से पहले ही पहन ले. थोडा बहुत मेकअप भी कर ले.

ये तरीका थोडा टेढ़ा है लेकिन काम जरुर करता है. मर्द किसी खूबसूरत महिला को देखकर उसकी तरह आकर्षित जरुर होता है और फिर तो आप उनकी पत्नी है. ये तरीका १००% काम करेगा हो सकता है की वो कुछ देर तक आपको इग्नोर करे.

लेकिन रात को वो अपने आप को ज्यादा देर तक आपसे दूर नहीं रख पाएंगे और इससे आपकी सुलह हो जाएगी और आपकी पति की नाराजगी भी दूर हो जाएगी.

6. कान पकड़कर उठक बैठक करे

दोस्तों ये हो सकता है की आपके पति आपसे रूठे है लेकिन वो मन में आपसे प्यार जरुर करते होंगे. तो आपको ये उपाय करना है की जब बहुत मनाने के बाद भी आपके हस्बैंड गुस्सा रहते है तो आपको अपने कान पकड़कर उठक बैठक करना शुरू कर देना है.

जब आपके पैर में दर्द होना शुरू हो जायेगा तब आपके हस्बैंड का मन पिघल जायेगा क्यूंकि वो आपको दर्द में नहीं देख सकते है. यदि वो आपसे कहेंगे की ये तुम क्या कर रही हो.

तब आपको ये बोलना है की जब तक तुम मुझे माफ़ नहीं करोगे तब तक में ऐसे ही उठक बैठक करती रहूंगी फिर चाहे मुझे कितना भी दर्द क्यों ना हो. प्लीज मुझे माफ़ कर दो…

जब आप ऐसा आपने हस्बैंड से बोलोगी तब तो उसका गुस्सा दूर होना पक्का है और फिर वो आपसे कहेंगे की चलो बस हो गया. अब में तुमसे नाराज नहीं हु.

रिलेटेड पोस्ट:

पति को खुश करने के उपाय

पति को अपनी तरफ कैसे खींचे

आपकी और दोस्तों:

तो दोस्तों ये था की नाराज हस्बैंड को कैसे मनाये, हम उम्मीद करते है की इस लेख को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा की रूठे पति को मनाने का तरीका और उपाय क्या है.

यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज पोस्ट पर १ लाइक जरुर करे और इस लेख को शेयर भी करे. यदि आप इस पोस्ट से रिलेटेड कोई भी बात हमसे शेयर करना चाहती हो तो निचे कमेंट में अपनी प्रॉब्लम हमको बताये और हम उसका जवाब आपको जल्दी से जल्दी देने की कोशिश करेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published.