MuscleBlaze Creatine Monohydrate Review in Hindi

MuscleBlaze Creatine Monohydrate Review in Hindi : नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ muscleblaze creatine monohydrate का रिव्यु करने वाले है जिससे की आपको इस प्रोडक्ट के बारे में पूरी जानकारी मिल पाए.

इस रिव्यु में हम आपके साथ इस प्रोडक्ट के फायदे, नुकसान, प्राइस और इसको कैसे इस्तेमाल करना चाहिए ताकि आपको बेस्ट रिजल्ट और muscle gain और ग्रोथ देखने को मिले.

दोस्तों सबसे पहले तो हम आपको ये कहना चाहते है की MuscleBlaze इंडिया का बहुत ही पोपुलर सप्लीमेंट ब्रांड है जिसके प्रोडक्ट मार्किट में बहुत ज्यादा बिकते है.

हां लेकिन ये सच बात है की दुसरे विदेशी कंपनी के मुकाबले इसकी क्वालिटी थोड़ी कम है लेकिन ये प्रोडक्ट किसी भी तरह से खराब बिलकुल भी नहीं है क्यूंकि हमने पर्सनली इसको इस्तेमाल किया है जिसका कम्पलीट रिव्यु विडियो भी हम आपके साथ शेयर करने वाले है.

दो फिर दोस्तों बिना कोई समय बर्बाद करते हुए सीधे  इस पोस्ट की शुरुवात करते है. दोस्तों यदि आपको creatine monohydrate सप्लीमेंट खरीदना है तो आप इस रिव्यु को एक बार पूरा जरुर पढ़े आपको बेस्ट जानकारी हम देंगे.

MuscleBlaze Creatine Monohydrate Review in Hindi

दोस्तों सबसे पहले हम आपके साथ MuscleBlaze creatine monohydrate सप्लीमेंट के फायदे शेयर करने वाले है और फिर उसके बाद इसके नुकसान और साइड इफ़ेक्ट के बारे में बात करेंगे ओके.

Muscleblaze creatine monohydrate review in hindi

MuscleBlaze Creatine Monohydrate Benefits in Hindi

1. दोस्तों MuscleBlaze creatine monohydrate का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह आपकी बॉडी की ताकत को बढ़ाती है जिससे आप अधिक रेप्स लगा सकते हो.

2. जो प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर होते हैं या फिर जो लोग बहुत ज्यादा हैवी वर्कआउट करते हैं उन लोगों के लिए यह सप्लीमेंट बहुत ज्यादा फायदेमंद होने वाला है.

क्योंकि जब आप 5 या 6 रेप कंप्लीट कर लेते हो उसके बाद आपके शरीर की ताकत कम होने लग जाती है. अब ऐसी सिचुएशन में क्रिएटिन अपना काम करता है.

3. यह आपके शरीर को इंसटेंट एनर्जी प्रदान करता है जिसको ATP बोलते हैं. जब आपके शरीर में ATP की कमी होने लग जाती है उस समय पर आपकी पावर कम हो जाती है.

4. जिसकी वजह से आप वर्कआउट करते समय ज्यादा reps नहीं लगा पाते हो. लेकिन क्रिएटिन सप्लीमेंट का इस्तेमाल करने से आपकी यह प्रॉब्लम सॉल्व हो जाती है.

5. दोस्तों कभी कभी जिम जाने से पहले हमें बहुत ज्यादा थकावट महसूस होती है और ऐसे में हम को जिम करने का मन नहीं करता है. इसके बावजूद भी यदि हम जिम जाकर वर्कआउट करते हैं तब उस रिजर्वेशन में भी आप अच्छे से पूरी एनर्जी के साथ अपने वर्कआउट को कंप्लीट नहीं कर पाते हो.

6. ऐसी सिचुएशन में creating monohydrate सप्लीमेंट आपकी मदद कर सकता है. दोस्तों जिम जाने से आधा घंटा पहले आप इसको एक चम्मच यानी के 3 ग्राम पानी में मिलाकर आपको पी लेना चाहिए.

7. इससे यह होगा कि जैसे आप जिम में एंटर करोगे तब आपकी शरीर में दोबारा एनर्जी आने लगेगी और आपको थकावट और आलस बिल्कुल महसूस नहीं होगा.

8. प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर तो अपने सप्लीमेंट स्टैक मैं बहुत अलग-अलग प्रकार के सप्लीमेंट का इस्तेमाल करते हैं जैसे कि प्री वर्कआउट और पोस्ट वकआउट सप्लीमेंट्स इत्यादि.

9. लेकिन यदि आपका बजट कम है या आप प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर नहीं हो या फिर केवल आप अपने शौक के लिए जिम जाते हो ताकि आपकी फिटनेस अच्छी हो पाए तब आप इस सप्लीमेंट को प्री वर्कआउट की तरह इस्तेमाल कर सकते हो.

10. दोस्तों आपको प्री वर्कआउट सप्लीमेंट को अलग से लेने की कोई जरूरत नहीं है आप क्रिएटिन सप्लीमेंट का उपयोग करें यह आपके लिए बेस्ट प्री वर्कआउट सप्लीमेंट साबित होगा.

MuscleBlaze Creatine Monohydrate Side Effects in Hindi

1. दोस्तों जैसा कि हमने आपको पहले कहा कि muscleblaze भारत की एक बहुत पॉपुलर फूड सप्लीमेंट कंपनी है जिसके प्रोडक्ट मार्केट में बहुत ज्यादा बिकते हैं.

2. अब बहुत लोगों के मन में यह सवाल उठेगा कि क्या इस सप्लीमेंट को लेने से उनको कोई साइड इफेक्ट देखने को मिलेगा या नहीं? दोस्तों हम पर्सनली muscleblaze का creatine monohydrate सप्लीमेंट को इस्तेमाल कर रहे हैं और हमें अभी तक इसका कोई भी साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिला है.

3. दोस्तों यह सप्लीमेंट पूरी तरीके से सेफ है क्योंकि creatine एक ऐसा सप्लीमेंट है जिस पर सबसे ज्यादा रिसर्च किया गया है और वैज्ञानिकों द्वारा यह भी दावा किया जाता है कि यह एक सेव और सुरक्षित सप्लीमेंट है.

4. बहुत लोगों को लगता है कि क्रिएटिन मोनोहाइड्रेट एक स्टेरॉयड है लेकिन यह गलतफहमी है ऐसा कुछ भी नहीं है जिन लोगों को क्रिएटिन के बारे में कोई भी जानकारी नहीं होती है या जिनको बॉडी बिल्डिंग के बारे में कुछ भी पता नहीं होता है वह लोग ऐसी अफवाह फैलाते हैं तब आप ऐसी बातों पर ध्यान ना दें यह हंड्रेड परसेंट सेफ सप्लीमेंट है.

MuscleBlaze Creatine को कैसे इस्तेमाल करें

How to use Creatine Mononhydrate Suppplement in Hindi

दोस्तों इसके डब्बे में आपको एक 3 ग्राम का चम्मच मिलेगा जिसको आपको 240 मिलीलीटर पानी में मिलाकर पीना चाहिए.

इसके 100 ग्राम के डब्बे में आपको 33 servings मिल जाती है जिसके हिसाब से रोज एक चम्मच लेने से आपका यह पूरा महीना आराम से चल जाएगा.

इसके अलावा बहुत लोग कहते हैं कि इसको फ्रूट जूस के साथ भी पिया जाता है लेकिन हम पर्सनली इसको पानी के साथ इस्तेमाल करते हैं और आपको भी यही करना चाहिए इससे आपको बेस्ट रिजल्ट देखने को मिलेगा.

इस सप्लीमेंट का आपको 1 दिन में केवल 3 ग्राम यानी के एक चम्मच ही लेना चाहिए और यह सेफ डोसेज है.

इससे अधिक मात्रा में लेने में हो सकता है कि आपके पेट में कुछ प्रॉब्लम हो जाए.

आप muscleblaze creatine को रेगुलर इस्तेमाल कर सकते हैं इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है. आप हमारे बताए गए तरीके से इसको इस्तेमाल करें आपको कभी भी किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम या साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिलेगा.

Muscleblaze Creatine Monohydrate Price

दोस्तों 100 ग्राम muscleblaze creatine monohydrate का प्राइस आपको 250 rs का पड़ेगा. हो सकता है कि जब आप इस प्रोडक्ट को खरीदें तब शायद इसकी प्राइस थोड़ी ऊपर नीचे हो जाए लेकिन जिस कीमत पर हमने इसको खरीदा था वह 250rs था 100 ग्राम के डब्बे के लिए.

From Where To Buy MuscleBlaze Creatine Monohydrate

दोस्तों वैसे तो मार्केट में सप्लीमेंट के बहुत ज्यादा दुकान है लेकिन आज के समय पर ऐसे बहुत ज्यादा केस देखने को मिल रहे हैं जिसमें नकली या फेक सप्लीमेंट लोगों को सप्लाई किया जा रहा है.

इससे बचने के लिए आप amazon.com से इस सप्लीमेंट को मंगवा सकते हो. क्योंकि आप सभी को पता है कि amazon.com पर हमेशा ओरिजिनल प्रोडक्ट ही मिलते हैं.

हम खुद पर्सनली अपने सभी सप्लीमेंट amazon.com से ही खरीदते हैं और हमको कभी भी कोई डुप्लीकेट प्रोडक्ट या नकली सप्लीमेंट नहीं मिला है.

हमेशा हमको muscleblaze का ओरिजिनल क्रिएटिन मोनोहाइड्रेट सप्लीमेंट्री मिला है.

इसके डब्बे में आपको muscleblaze का होलोग्राम यानी के एक स्टीकर देखने को मिलेगा जिससे यह पता चल जाता है कि यह प्रोडक्ट ओरिजिनल है या नकली.

MuscleBlaze Creatine Monohydrate Review Video in Hindi

रिलेटेड पोस्ट:

Creatine Benefits and Side Effects in hindi

How To Use Creatine In Hindi

बॉडी बनाने के लिए सबसे बेस्ट पाउडर

Whey Protein के फायदे और नुकसान पढ़े

बॉडी बिल्डिंग के लिए क्या खाना चाहिए

Final Words:

तो दोस्तों यह था muscleblaze का क्रिएटिन मोनोहाइड्रेट सप्लीमेंट का रिव्यू. दोस्तों इस पोस्ट में हमने अपनी पूरी जानकारी आपके साथ शेयर करी है और हम आपको कहना चाहते हैं कि यदि आपका बजट कम है तब आप muscleblaze का क्रिएटिन सप्लीमेंट को खरीद सकते हैं.

आपको हमारा यह रिव्यू कैसा लगा इसके बारे में हमारे साथ कमेंट में अवश्य शेयर करें और क्या आप लोगों ने भी इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया है यदि हां तो अब इसके बारे में भी आप अपनी राय हमारे साथ अवश्य शेयर करें धन्यवाद दोस्तों.

MuscleBlaze Creatine Monohydrate Review in Hindi

MuscleBlaze Creatine Monohydrate Review in Hindi : नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ muscleblaze creatine monohydrate का रिव्यु करने वाले है जिससे की आपको इस प्रोडक्ट के बारे में पूरी जानकारी मिल पाए.

Product Brand: MuscleBlaze

Product Currency: INR

Product Price: 249

Product In-Stock: Available

Editor's Rating:
5

Leave a Comment

Your email address will not be published.