MTV Roadies में कैसे जाये तरीका



MTV Roadies में कैसे जाये तरीका – नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताएँगे की MTV roadies में कैसे जाये. दोस्तों roadies इंडिया का सबसे टॉप रियलिटी शो है जो की बहुत ही फेमस और पोपुलर है. Roadies अभी बहुत सालो से इंडियन टेलीविज़न के टॉप रियलिटी शो में से एक है.

हर साल लाखो करोड़ो लोग roadies में participate करने के लिए आते है लेकिन उन में से कुछ ही लोग को roadies में कंटेस्टेंट बनकर आने का मौका मिलता है. दोस्तों ये पोस्ट लिकने का खास कारण ये है की हमको बहुत youngsters ने पूछा था की mtv roadies में जाने का तरीका क्या होता है और उसमे एंट्री लेने के लिए क्या करना पड़ता है.

तो इस वजह से हम आज का ये पोस्ट लिख रहे है और इस पोस्ट में हम आपको पूरी जानकारी देने वाले है तो दोस्तों इस पोस्ट को पूरा अंत तक पढ़े. चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

पढ़े – Indian idol में रजिस्ट्रेशन कैसे करे

MTV Roadies में कैसे जाये तरीका

Mtv Roadies Me Kaise Jaye Tarika

दोस्तों क्या आपने कभी सोचा है की क्यों इतने लोग roadies में एंट्री लेना चाहते है और क्यों participate करना चाहते है. अगर आपको पता नहीं है तो हम आपको बताते है. आज के टाइम में बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री में आयुष्मान खुराना एक टॉप एक्टर है और वो mtv roadies के winner थे.

Rannvijay जो roadies के फर्स्ट सीजन के विनर थे वो आज roadies में judge है और वो टीवी और बड़े परदे दोनों पर काम करते है. तो दोस्तों कुल मिलकर देखे तो बॉलीवुड में जाने का ये बहुत ही अच्छा तरीका है और आपको इसमें जरुर try करना चाहिए क्या पता आपकी किस्मत आपको कहा पर लेकर जाये.

Roadies का ऑडिशन कैसे दे

दोस्तों Roadies में जाने के लिए सबसे पहले आपको पता लगाना होगा की ऑडिशन कब से स्टार्ट हो रहे है. इसका सबसे बेस्ट तरीका है mtv को रेगुलर देखना. क्यूंकि वो अपने चैनल पर दिखाते रहते है की Roadies का नया season कब स्टार्ट हो रहा है.

आपको ये भी बताया जाता है की ऑडिशन किस तारिक को है और कहा पर होने वाला है.  Roadies का ऑडिशन हर बड़े शहर में होता है. तो आपको वह पर जाना है और फिर आगे का प्रोसेस को पढ़ते रहे.

Mtv Roadies में रजिस्ट्रेशन करने के लिए वो कोई ऑनलाइन एप्लीकेशन नहीं देते है मतलब आप ऑनलाइन अप्लाई नहीं कर सकते हो. तो आपको mtv चैनल को देहते रहना है आपको पता चल जायेगा कब से ऑडिशन स्टार्ट हो रहा है.

Roadies में एंट्री करने का तरीका

दोस्तों roadies टीवी रियलिटी शो में कंटेस्टेंट बनने के लिए आपको सबसे पहले उनके ३ राउंड क्लियर करने होते है और जब आप ये सभी राउंड्स को क्लियर करोगे तभी आपको शो में contestant बनकर आने का मौका मिलेगा.

चलिए हम आपको बताते है की तीनो राउंड को में क्या होता है और राउंड क्लियर करने के लिए आपको क्या करना होगा.

१. ग्रुप डिस्कशन ( GD राउंड )

ये सबसे पहला राउंड होता है और यहाँ पर सभी लोग जो roadies में एंट्री करना चाहते है उनका ग्रुप डिस्कशन होता है. यहाँ पर आपको १ टॉपिक दिया जाता है और उस टॉपिक पर आपको अपने राइ और विचार सबके सामने रखने होते है और टॉपिक के ऊपर discuss करना होता है.

इस राउंड को क्लियर करने के लिए आपको हम कुछ टिप्स दे रहे है उसको बहुत ही ध्यान से पढ़े

सबसे पहले कुछ भी बोलने से पहले उस टॉपिक के बारे में थोडा सोचे और एक बहुत ही अच्छा ट्रिक है की आप लोगो के पास तो मोबाइल होता है तो तुरंत उस टॉपिक के बारे में थोडा पढ़ लीजिये जिससे की आपको थोड़ी बहुत अच्छी जानकारी और पॉइंट्स मिल पाए जो की आप ग्रुप डिस्कशन में बोल सकते हो.

ऐसा करने से आपको अच्छे नंबर मिलेंगे और आपका gd राउंड क्लियर करने का चांस बढ़ जायेगा. लेकिन यहाँ पर आपको किसी से हतापाई, या किसी पर गुस्सा नहीं होना है और अपने पॉइंट को अच्छे से सबके सामने प्रकट करना है.

दोस्तों जो कुछ भी बोले वो पुरे कॉन्फिडेंस के साथ बोले क्यूंकि judges यहाँ पर आपका कॉन्फिडेंस भी चेक करते है तो ये बहुत हेल्प करेगा आपको इस राउंड को क्लियर करने में.

२. रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना

यदि आपका gd राउंड क्लियर हो जाता है तो इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होता है और यहाँ पर आपके बारे में बेसिक डिटेल्स पूछी जाती है जिसको आपको भरना होता है. दोस्तों यहाँ पर हम आपको एक टिप देते है की बहुत से contestants ऐसे होते है जो केवल judges को इम्प्रेस करने के लिए झूट झूट कुछ भी भर देते है जिससे की वो कूल और स्मार्ट लगे.

लेकिन ऐसा आपको नहीं करना है और सचाई सामने आ ही जाती है. मान लीजिये की फॉर्म में क्वेश्चन होगा की आप कितने डिप्स मार लेते है और आप वह पर ५० लिख देते हो. लेकिन अगर आपकी नसीब ख़राब रही तो judges आपको वो ही करने को कहेंगे और अगर आप नहीं कर पाए तो आप सीधे आउट हो जाओगे. दोस्तों झूट और गलत जानकारी बिलकुल भी ना भरे.

आप जैसे है और आपकी पर्सनालिटी जैसी है आप वैसा सच सच लिख दो और अपना बेस्ट performance दो आगे का ऊपर वाले पर छोड़ दो.

३. पर्सनल इंटरव्यू ( ऑडिशन )

अब ये लास्ट राउंड होता है लेकिन बहुत ही इम्पोर्टेन्ट राउंड होता है ये decide करता है की आप mtv roadies में contestant बनोगे या नहीं. दोस्तों इस राउंड में judges आपके द्वारा सबमिट किये गए फॉर्म में से आपसे कुछ पूछेंगे और आपको उनका उत्तर देना है और discuss करना है.

लेकिन ये बिलकुल भी जरुरी नहीं है की आप वो आपको केवल फॉर्म के डिटेल्स से रिलेटेड क्वेश्चन पूछेंगे वो आपसे कुछ भी पूछ सकते है जिसका आपको अच्छे से उत्तर देना होता है. दोस्तों एक बात ध्यान में जरुर रखे की यहाँ पर आप ज्यादा ओवर स्मार्ट बन्ने की कोशिश ना करे और ज्यादा ओवर एक्टिंग ना करे इससे आप गड़बड़ कर सकते हो या जरुर से ज्यादा रियेक्ट कर सकते हो.

आप अच्छे से सोच समझकर उत्तर दे और ईमानदारी से दे आपको राउंड क्लियर करने में आसानी होगी.

टीवी शो में एंट्री

दोस्तों जब आप ये तीनो राउंड को क्लियर कर लोगे तब आप mtv roadies के टीवी शो में contestant बन जाओगे. दोस्तों ये सभी बेस्ट टिप्स थे जो हमने आप लोगो के साथ शेयर करी है.

दोस्तों इंसान की किस्मत कब बदल जाये ये किसी को भी पता नहीं होता है और आज आपके सामने ऐसे बहुत लोग है जो पहले कुछ भी नहीं थे लेकिन आज उनको पूरा इंडिया जनता है. दोस्तों try करने में क्या जाता है. अगर लक ने आपका साथ दिया तो क्या पता कल आपका सब autograph मागेंगे 🙂

आपकी और फ्रेंड्स

दोस्तों ये था mtv roadies में कैसे जाये या एंट्री करे, हम उम्मीद करते है की इस आर्टिकल को रीड करने के बाद आप लोगो को अच्छा आईडिया मिल गया होगा की mtv में participate करने के लिए क्या करना होता है.

दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को पता चल पाए की वो कैसे mtv roadies में भाग कैसे लेते है. धन्येवाद दोस्तों.

MTV Roadies में कैसे जाये तरीका
कृपया पोस्ट को रेट और शेयर करे

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *