MilesWeb Reseller Hosting Review: Your Swadeshi Web Hosting Partner

Reseller Hosting व्यवसाय के लिए एक लोकप्रियप्रवृत्ति लोगों ने पहले से ही शुरू किया है और कुछ लोग शुरू करने की योजना बना रहे हैं। लेकिन जिन्होंने शुरुआत की, क्या वे सभी सफल होंगे?

हां, अगर सही तरीके से किया जाए। Reseller Hosting शुरू करने के लिए थोड़ा कठिन व्यवसाय है। आपको Reseller Hosting और बहुत कुछ से संबंधित सभी चीजों का गहन ज्ञान होना चाहिए।

जब से आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं, तो आप एक Reseller Hosting व्यवसाय शुरू करने या इसके बारे में सीखने में दिलचस्पी ले सकते हैं। आसानी से पैसा कमाने के भरपूर अवसरों से इंटरनेट भरा हुआ है। Reseller Hosting को उनमें से एक माना जा सकता है लेकिन, यह इतना आसान नहीं है। अगर यह आसान होता, तो पूरी दुनिया इसके पीछे भागती।

तो, चलो इसके साथ शुरू करते हैं।

Reseller Hosting क्या है?

MilesWeb Reseller Hosting Review

आपके पास मूल विचार हो सकता है कि Reseller Hosting का क्या मतलब है। इसे सरल बनाते हैं, एक Reseller Hosting के रूप में, आप आपको अपने ग्राहकों को hosting सेवाएं प्रदान करते है।

हालांकि यह सरल लगता है, परंतु नहीं है। 

यदि आप एक नियमित इंटरनेट उपयोगकर्ता हैं, तो कोशिश करें और हर दिन आपके द्वारा जाने खोजे वेबसाइटों की संख्या के बारे में सोचें।

गिनने योग्य नहीं। सही हैं?

वर्ल्ड वाइड वेब में हर संभव वेबसाइटें शामिल हैं, जिनमें से सभी को इंटरनेट पर सक्रिय रहने के लिए hosting की आवश्यकता है।

अब आप आसानी से कल्पना कर सकते हैं कि hosting बाजार कितना प्रतिस्पर्धी है!

फिर भी, इसमें कूद पड़ें क्योंकि हम पैसा कमाना चाहते हैं।

इसलिए, यदि आप अपने स्वयं के reseller web hosting व्यवसाय को शुरू करने के लिए गंभीरता से सोच रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आपको सब कुछ तैयार है। फिर इतनी मुश्किल क्या है?

Reseller Hosting का महत्व और कहां से शुरू करें?

शायद सबसे महत्वपूर्ण, अभी तक का सवाल है कि Reseller Hosting क्यों महत्वपूर्ण है?

Web hosting व्यवसाय शुरू करना सभी के लिए आसान नहीं है। इसलिए, Reseller hosting के बारे में सब कुछ शोध और सीखने की सिफारिश की जाती है।

Reseller Hosting का महत्व क्या है और यह इतना लोकप्रिय क्यों है?

जैसा कि हमने ऊपर देखा है Reseller Hosting एक प्रकार की web hosting है जो किसी व्यक्ति को hosting package खरीदने और ग्राहकों को उसके आवश्यकता के अनुसार सेवाएं बेचने की अनुमति देती है। Reseller Hosting एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और उन व्यवसायों के बीच लोकप्रिय है जो अपने ग्राहकों को सेवाओं का एक पूरा पैकेज प्रदान करना चाहते हैं।

Website development के संदर्भ में, दोनों एजेंसी के साथसाथ क्लाइंट को 10 अलगअलग जगहों से अपना काम करने की आवश्यकता है। तो, Reseller Hosting व्यवसाय web developers के लिए सबसे अच्छा है।

अपने ग्राहकों को कहीं और से web hosting खरीदने की सिफारिश करने के बजाय, ये एजेंसियां अपनी website development सेवाओं के साथ hosting को फिर से बेच सकती हैं।

अगला महत्वपूर्ण सवाल जो आपके दिमाग पर हमला कर सकता है वह कहाँ से शुरू करना है?

Reseller Hosting व्यवसाय शुरू करने से पहले, आपको एक hosting company खोजने, एक domain name खरीदने, एक website बनाने, अपने कानूनी दस्तावेज तैयार करने और इसी तरह की आवश्यकता होगी।

इसलिए, आपके पहले कदम के लिए एक व्यवसाय योजना का निर्माण करने की आवश्यकता है जो आपको आपके व्यवसाय को लॉन्च करने से पहले आपके द्वारा पालन किए जाने वाले प्रत्येक चरण की जांच करने में मदद करेगी। इसके अलावा, एक व्यवसाय योजना आपको अपने Reseller Hosting व्यवसाय को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी योजना तैयार करने में मदद करेगी।

एक तो आप बिजनेस प्लान के साथ तैयार हैं, दूसरी बात यह है कि आप अपनी वेबसाइट के लिए hosting खरीदें।

बेस्ट रीसेलर होस्टिंग कंपनी का चयन कैसे करें?

एक cheap reseller hosting India का चयन करना आपकी वेबसाइट के लिए एक web hosting company का चयन करने के समान है। बस एक अंतर है कि आपको web hosting services का चयन करना होगा जो आपको लंबे समय में मदद करेगा।

आपको चयन करने से पहले यह देखना होगा कि प्रत्येक कंपनी अपने reseller की मेजबानी की योजनाओं में क्या प्रदान करती है।

हमने सर्वश्रेष्ठ स्वदेशी wb host की समीक्षा का प्रतिनिधित्व करते हुए आपके काम को आसान बना दिया है।

MilesWeb (आत्मनिर्भर बनो)

MilesWeb सबसे अच्छी स्वदेशी web hosting प्रदाता कंपनी है जिसकी शुरुआत भारत में हुई है और विभिन्न देशों में भी इसकी उपस्थिति है। विभिन्न व्यवसायों की जरूरतों को पूरा करने के लिए उनके पास विभिन्न प्रकार के वेब होस्टिंग समाधान हैं। साझा किए गए, VPS, linux reseller hosting, dedicated, WordPress, Cloud, आदि उनके कुछ वेब होस्टिंग विकल्प हैं।

वे वेब डेवलपर्स और अन्य व्यक्तियों को अपने reseller hosting services के साथ अपना स्वयं का वेब होस्टिंग व्यवसाय शुरू करने में मदद करते हैं। आप उनके reseller hosting के साथ अतिरिक्त कमा सकते हैं क्योंकि वे आपको अपने ग्राहकों को domain और अन्य वेब होस्टिंग add-on बेचने की अनुमति देते हैं।

साथ ही आपको किसी भी तकनीकी समस्या से निपटने की आवश्यकता नहीं है, आपकी टीम आपके सर्वर पर प्रश्नों को हल करने में मदद करने के लिए 24/7 उपलब्ध है। आप लाइव चैट और ईमेल के माध्यम से अपने प्रश्नों को बढ़ा सकते हैं।

आपको 99.95% का सबसे अच्छा अपटाइम मिलेगा और इसलिए यह सुनिश्चित किया जाता है कि आपकी वेबसाइट हमेशा ऊपर और चलती रहे।

यदि आप उनकी सेवाओं से खुश नहीं हैं या किसी अन्य वेब होस्ट पर स्विच करना चाहते हैं, तो आप 30 दिनों के भीतर सेवा खरीद के लिए धनवापसी का दावा कर सकते हैं।

Reseller Hosting Plans

विशेषताएं

  • Free Migration
  • Free SSL Certificate 
  • Free Domain Reseller
  • Host Unlimited Websites
  • 100% White Labeled
  • 100% SSD Storage
  • Web Host Manager (WHM)
  • cPanel Control Panel
  • One-Click Installer
  • Free Website Builder
  • Datacenter Choice
  • Malware Scan & Protection
  • Email Service

Customer Reviews

निष्कर्ष

MilesWeb आपके लिए अपने पुनर्विक्रेता होस्टिंग व्यवसाय को शुरू करना आसान बनाता है। यहां तक कि वे domain reselling और addon reselling के साथ अतिरिक्त कमाने में आपकी मदद करते हैं। इसके अलावा, वे एक स्वदेशी वेब होस्ट हैं जिसका मतलब है कि आप आसानी से उन पर भरोसा कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.