माइकल जैक्सन की मौत कैसे हुई और रहस्य – मौत का कारण और वजह जाने



माइकल जैक्सन की मौत का रहस्य – नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की मशुर पोपुलर पॉप स्टार माइकल जैक्सन की मौत कैसे हुई थी और किस वजह से उनकी मृत्यु हुई थी.

दोस्तों माइकल जैक्सन दुनिया के सबसे फेमस डांसर और सिंगर थे जिनकी फैन फोल्लोविंग पुरे दुनिया में इतनी ज्यादा थी की आज तक पुरे इतिहास में उनके जितना पोपुलर और कोई सेलेब्रिटी नहीं हुआ है.

हर कोई देश नहीं है जहा के लोग उनको पसंद नहीं करते थे हर कोई उनके डांस मूव्स जैसे की moonwalk और रोबोट डांस के फैन थे. वो पहले डांसर थे जिन्होंने moonwalk को इतना ज्यादा पोपुलर डांस मूव बनाया था.

लेकिन २००९ में उनका दुखद निधन हो गया और उनकी मौत हो गयी थी, लेकिन उनके मौत होने का रहस्य आज भी ज्यादा लोगो को पता नहीं है और आज भी बहुत लोग है जिनको पता ही नहीं है की उनकी मौत किस वजह से हुई थी.

तो दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको उनके मौत के पीछे का पूरा रहस्य और सीक्रेट बताने वाले है और इस पोस्ट के जरिये आपको पता चल जायेगा की महान सिंगर और डांसर माइकल जैक्सन की मृत्यु का कारण क्या था. तो चलो फ्रेंड्स पोस्ट को स्टार्ट करते है.

पढ़े – Michael jackson biography in hindi

माइकल जैक्सन की मौत कैसे हुई और रहस्य

माइकल जैक्सन की मौत का कारण और वजह

michael jackson ki maut kaise hui

दोस्तों माइकल जैक्सन का पूरा नाम माइकल जोसफ जैक्सन था और उनका जन्म २९ अगस्त १९५८ को gary, indiana, united states में हुआ था. वो दुनिया के सबसे पोपुलर पॉप स्टार और डांसर थे.

लेकिन २५ जून २००९ को उनकी मौत हो गयी थी. जब इसकी खबर पुरे दुनिया में फैली तो हर कोई सदमे में चला गया और किसी को भी विश्वाश नहीं हो रहा था की अब वो जीवित नहीं है. हर कोई यही सोच रहा था की ये कोई झूठी अफवाह है और कोई मजाक कर रहा है.

लेकिन ये कोई मजाक नहीं था ये हकीकत थी और २५ जून २००९ को माइकल जैक्सन हमेशा हमेशा के लिए सब को अलविदा कहकर दुनिया को छोड़कर चले गए थे. लाखो करोड़ो लोग उनके अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे थे और हर किसी के आँखों में आंसू भरे हुए थे.

अब दोस्तों आते है पोस्ट के टॉपिक पर की उनकी मौत कैसे हुई थी, तो दोस्तों उनकी मौत कार्डिक अरेस्ट की वजह से हुई थी जो की propofol और benzodiazepine के ओवरडोज़ के कारण हुई थी.

जब वो अपने लोस अन्जेल्स के घर पर थे तब उनके साथ उनके पर्सनल डॉक्टर कौनराड मुर्री भी उनके साथ थे. यदि आप लोगो को पता नहीं है तो हम आपको बताना चाहते है की माइकल जैक्सन को सोने में बहुत प्रॉब्लम होती थी और इसी वजह से वो अपनी डॉक्टर की मद्दद से सोने की इंजेक्शन लेते थे और उसके बाद ही सो पाते थे.

इसके अलवा भी बहुत लोग कहते थे की वो अन्य प्रकार का नशा भी करते थे जिसकी वजह से उनका शरीर बहुत ज्यादा कमजोर हो गया था और उनका वजन बहुत कम हो गया था और वो बहुत पतले दीखते थे.

उनको नींद नही आने का कारण ये था की उनके ऊपर बच्चो के साथ गलत संबंध की वजह से बहुत इल्जाम लगे हुए थे जिसकी वजह से वो बहुत परेशान रहते थे लेकिन बाद में ये सारे इल्जाम हटा दिए गए थे.

जब उनके ऊपर ये सभी गलत गलत इल्जाम लगे थे तभी से वो नशा करने लगे और सोने के लिए दवाइयों का सहारा लेने लगे. उस रात जिस दिन उनकी मौत हुई थी उनको नीदं नहीं आरही थी तब उन्होंने अपने डॉक्टर कौनराड मुर्री को कहा की मुझको नींद का इंजेक्शन दे दीजिये.

लेकिन दुर्भाग्य से उस दिन डॉक्टर के हाथों से बहुत ज्यादा डोस उनको दे दिया गया जिसकी वजह से उनको कार्डिक अरेस्ट आगया और उनकी नींद में ही मौत हो गयी थी. बहुत सालो तक हर किसी को यही लग रहा था की उनका किसी ने मर्डर किया था या उन्होंने जनभुजकर high dosage देने के लिए कहा था.

लेकिन ये बात तब पता चलती जब माइकल जैक्सन जिन्दा होते हकीकत बताने के लिए. उनके मौत के बाद भी बहुत सालो तक रहस्य बना रहा की उनकी मौत होने का कारण क्या था. लेकिन अंत में उनके डॉक्टर कौनराड मुर्री को दोषी माना गया और ये कहा गया की उनकी लापरवाही से माइकल जैक्सन की मौत हुई थी.

दोस्तों चलो जो गया सो गया लेकिन आज भी माइकल जैक्सन को दुनिया भर के लोग बहुत मिस करते है और उनके गाने सदाबहार रहेंगे. वो भले ही हमारे बीच में नहीं है लेकिन उनके गाने हमेशा अमर है. वो एक बहुत ही अच्छे इंसान थे और हमारे दिल में उनके लिए प्यार कभी भी कम नहीं होगा और वो हमेशा हमारे दिल में जिन्दा रहेंगे.

पढ़े – माइकल जैक्सन के अनमोल विचार

आपकी और फ्रेंड्स

तो फ्रेंड्स ये था माइकल जैक्सन की मौत का पूरा रहस्य और कारण ( Michael jackson death in hindi), हम उम्मीद करते है की इस स्टोरी को पढने के बाद आप सभी लोगो को पता चल गया होगा की उनकी मौत कैसे हुई थी और कारण क्या था.

फ्रेंड्स यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो पोस्ट को अपने दोस्तों और घरपरिवार वालो के साथ फेसबुक और whatsapp पर जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को उनकी मृत्यु होने का कारण और वजह पता चल पाए.

माइकल जैक्सन की मौत कैसे हुई और रहस्य – मौत का कारण और वजह जाने
कृपया पोस्ट को रेट और शेयर करे

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *