मेरी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है मैं क्या करूं

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको इस समस्या का समाधान देने की कोशिश करेंगे क्योंकि यह प्रॉब्लम काफी लड़के फेस करते हैं और उनको समझ में नहीं आता है कि उनको क्या करना चाहिए.

अधिकतर लड़कों की चाहत होती है कि उनकी कोई अच्छी सी और प्यारी सी गर्लफ्रेंड हो जिसके साथ वह प्यार भरी बातें कर पाए.

लेकिन ज्यादातर केस में यह देखा गया है कि बहुत सारे लड़कों की कोई भी गर्लफ्रेंड नहीं होती है और ऐसे में वह लोग बहुत ज्यादा परेशान हो जाते हैं.

देखो लड़की पटाना कोई मुश्किल काम नहीं है लेकिन हो सकता है कि आप कुछ ऐसी गलतियां कर रहे होंगे जिसकी वजह से आपकी कोई गर्लफ्रेंड बन नहीं रही है.

आज के इस पोस्ट में हम विस्तार में इस टॉपिक पर चर्चा करेंगे और आप इस पोस्ट को एक बार पूरा अवश्य पढ़ना ताकि आपको सब कुछ अच्छे से समझ में आ जाए और आपको अपनी प्रॉब्लम का सलूशन मिल पाए.

चलिए दोस्तों ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए सीधे इस पोस्ट की शुरुआत करते हैं.

मेरी गर्लफ्रेंड नहीं है मैं क्या करूं

meri girlfriend nahi hai kya karu

1. अपने डर को दूर भगाए

दोस्तों ज्यादातर हमने यह देखा है कि जिस लड़के की कोई भी गर्लफ्रेंड नहीं होती है वह कहीं ना कहीं लड़कियों से बात करने में बहुत ज्यादा डरता है.

शुरुआत में यह प्रॉब्लम हमारे साथ भी होती थी लेकिन धीरे धीरे यह डर कम होता चला जाता है आप जितना ज्यादा लड़कियों से बात करोगे उतना ही आप उनके साथ फ्रेंडली हो पाओगे.

अगर आपने पहले कभी किसी लड़की से ज्यादा बात नहीं करी होगी तब लाजमी सी बात है कि आपको डर जरूर लगेगा.

लेकिन अगर आप अपने इस डर को खत्म नहीं करोगे तब तक आपकी यह प्रॉब्लम सॉल्व नहीं हो पाएगी.

आप ज्यादा से ज्यादा लड़कियों से फ्रेंडली तरीके से बात करना शुरू करें और फिर देखना आपके अंदर का यह डर खत्म होता चला जाएगा.

2. पीछे पड़ जाना

दोस्तों जिन लड़कों की कोई भी गर्लफ्रेंड नहीं होती है उनकी सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह होती है कि अगर कोई लड़की गलती से बात कर ले तब वह लड़का उनके पीछे पड़ जाता है.

लड़कियों को ऐसे लड़के बिल्कुल भी पसंद नहीं आते हैं. लड़कियों को अच्छे लड़के अच्छे लगते हैं जोगी उनको ज्यादा परेशान ना करें.

आप जितना ज्यादा उस लड़की को पटाने की कोशिश करोगे उतना ही ज्यादा वह लड़की आपसे दूर होती चली जाएगी.

हम लड़कों की आदत यह होती है कि हम जरूरत से ज्यादा कोशिश करना शुरू कर देते हैं लेकिन कभी-कभी यह हमारे विपरीत काम करता है.

इसलिए नेचुरल और जेंटलमैन बनने की कोशिश करें, लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत ज्यादा पसंद आते हैं.

3. हमेशा देखते रहना

हम समझ सकते हैं कि आपको कोई लड़की बहुत ज्यादा पसंद होगी या फिर आप उस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं.

हो सकता है कि आप उस लड़की से बहुत ज्यादा प्यार भी करते होंगे लेकिन हमने देखा है कि बहुत सारे लड़के जिस किसी भी लड़की को पसंद करते हैं उसको हमेशा देखते ही रहते हैं.

लड़कियों को यह आदत बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है, थोड़ा बहुत देखने में कोई प्रॉब्लम नहीं होती है लेकिन लड़के लिमिट पार कर देते हैं.

आप एक बार खुद महसूस करके देखो कि अगर कोई आपको हमेशा देखता ही रहे तब आप इतना अनकंफरटेबल महसूस करोगे.

ठीक उसी प्रकार लड़कियों को भी बहुत ज्यादा अनकंफरटेबल फील होता है.

4. साफ सफाई ना रखना

यह बात आपको भले ही छोटी लगती होगी लेकिन अगर आप साफ सफाई नहीं रखते हैं तब आप किसी भी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड कभी भी बना नहीं सकते हैं.

लड़कियों को साफ-सुथरे कपड़े पहनने वाले लड़के बहुत ज्यादा अच्छे लगते हैं. हमने कई बार देखा है कि लड़का बहुत स्मार्ट होता है लेकिन वह साफ-सफाई बिल्कुल भी नहीं रखता है.

जिसकी वजह से लड़कियां उनके साथ घूमना तो दूर की बात है उनके करीब या ना पसंद नहीं करते हैं.

आप हमेशा अच्छी ड्रेसिंग स्टाइल फॉलो करें और हमेशा क्लीन कपड़े पहना करें.

5. धैर्य ना होना

हम समझ सकते हैं कि आप किसी लड़की को लाइक करते हैं और हो सकता है कि वह लड़की भी आपको पसंद करती होगी.

हो सकता है कि आप दोनों के बीच में बहुत अच्छी फ्रेंडशिप भी होगी. दोस्तों लड़कों और लड़कियों की सोच में बहुत ज्यादा फर्क होता है.

कोई भी लड़की किसी को भी अपना बॉयफ्रेंड बनाने से पहले उसको अच्छे से जानना चाहती है. और लड़की इस बात को बिल्कुल नहीं समझते हैं.

उनको यह लगता है कि अगर यह लड़की मुझसे बात करती है तो इसका मतलब यह है कि यह मुझे लाइक करते हैं.

हो सकता है कि आप सही हो लेकिन हमने देखा है कि लड़के बहुत ज्यादा जल्दबाजी कर देते हैं. 2 दिन किसी लड़की से बात कर लेते हैं उसके अगले दिन ही उस लड़की को प्रपोज कर देते हैं.

सबसे पहले आपको उस लड़की का दिल जीतना होता है फिर उसके बाद आपको सही समय देखकर धीरज रखने के बाद प्रपोज करना होता है.

6. गलत नजर से देखना

दोस्तों लड़कियों में एक अलग प्रकार की शक्ति होती है जिससे वह लोग लड़कों की नजर किस प्रकार की है उसके बारे में अंदाजा लगा लेती है.

अगर आपकी नियत साफ है तब वह लड़की आपके आंखों में देख पाएगी और अगर आपकी नियत यह सोच में उस लड़की को थोड़ी सी भी खोट दिखाई देती है तब वह आपसे कभी भी रिलेशनशिप नहीं बनाना चाहेगी.

अगर आप किसी लड़की को दिल से चाहते हो तब आपको अपनी सोच को हमेशा अच्छा रखना चाहिए और अच्छी नियत से उस लड़की से हमेशा बात करनी चाहिए.

7. हमेशा रिस्पेक्ट करें

अगर आपसे कोई भी हमेशा अच्छे से बात करता है और आपकी रिस्पेक्ट करता है तब क्या आपको वह व्यक्ति अच्छा नहीं लगेगा?

ठीक इसी प्रकार अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और उसको अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं तब सबसे पहले आपको हमेशा उस लड़की से रिस्पेक्ट और इज्जत से बात करनी चाहिए.

हो सकता है कि शुरुआत में वह लड़की आपको ज्यादा भाव ना दे लेकिन धीरे-धीरे उसको एहसास हो जाएगा कि आप बहुत अच्छे लड़के हो.

और जो लड़के हमेशा लड़कियों की रिस्पेक्ट करते हैं उनको गर्लफ्रेंड बनाने में ज्यादा कभी परेशानी नहीं होती है.

आपकी और दोस्तों

हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप सभी को पता चल गया होगा कि अगर आपकी गर्लफ्रेंड नहीं है तब आपको क्या करना चाहिए और किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

इसके अलावा आप अपनी प्रॉब्लम हमारे साथ कमेंट में शेयर कर सकते हैं और हम आपको जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे.

हमारा आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लड़कों की मदद हो पाए.

Click Below To Share

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.