Love Letter in Hindi For Girlfriend & Boyfriend | लव लेटर कैसे लिखे

Love Letter in Hindi – नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप लोग? आज का पोस्ट लड़के और लड़कियों के लिए बहुत इंटरेस्टिंग होने वाला है क्यूंकि आज हम आपको बताएँगे की कैसे आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को प्रेम पत्र लिख सकते हो. प्रेम पत्र का अर्थ होता है love letter.

दोस्तों आजकल वैसे तो हर किसी के पास मोबाइल फोन है जिसमे whatsapp और फेसबुक की मद्दद से बॉयफ्रेंड अपनी girlfriend से बात करके अपनी दिल की बात बता देते है और अपनी फीलिंग भी शेयर करते है.

लेकिन पहले जब whatsapp और फेसबुक नहीं था तब प्रेमी जोड़े एक दुसरे को लव लेटर लिखते थे और इस प्रेम पत्र की मद्दद से ही वो लोग एक दुसरे के हाल-चाल का पता कर पाते है और अपने प्यार की फीलिंग को एक्सप्रेस कर पाते थे.

दोस्तों सच कहे तो लव लेटर लिखना आज भी बहुत से बॉयफ्रेंड और girlfriend को अच्छा लगता है. आज भी इसे बहुत प्रेमी जोड़े है जो की जब भी एक दुसरे से मिलते है तो उनको लव लेटर देते है जिसमे वो लोग अपनी दिल की बात लिखते है और अपने lover से कहते है की इस लेटर को घर जाकर अकेले में पढ़ना.

और वैसे भी हर कोई लव लेटर को अकेले में ही पढ़ना पसंद करता है सही कहा ना हमने?…

क्यूंकि उस लेटर में लिखी गयी बाते वो किसी के साथ शेयर करना नहीं चाहते है और वो केवल अकेले में ही अपने पार्टनर की बातों को पढ़ना चाहते है. तो शायद ये ट्रेंड तो कभी भी खत्म नहीं होगा क्यूंकि अपने बॉयफ्रेंड या girlfriend को लव लेटर देना आज भी बड़ा रोमांटिक लगता है और सच कहे तो इसको अकेले में लिखने में बहुत मजा आता है राईट?

तो फिर चलो दोस्तों बहुत जायदा बाते हो गयी अब सीधे देखते है की किस तरह से आप अपने बॉयफ्रेंड या girlfriend के लिए एक प्यार भरा प्रेम पत्र लिख सकते हो. दोस्तों हम आपसे रिक्वेस्ट करेंगे की पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े और हम आपको गारंटी दते है की आपको ये पोस्ट जरुर अच्छी लगेगी.

रिलेटेड पोस्ट – अपने पार्टनर से रोमांटिक बाते कैसे करे

Love Letter in hindi For Girlfriend & Boyfriend

लव लेटर कैसे लिखे

Love Letter in Hindi
Love Letter in Hindi

दोस्तों यदि आप किसी लड़की या लड़के से प्यार करते हो तो इस पोस्ट में बताये गयी बातों को बहुत ही ध्यान से पढ़े. इसके अलावा आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को भी इस तरीके से प्रेम पत्र लिख सकते है. निचे हम आपको कुछ पॉइंट्स बता रहे है उसको आप love letter लिखते समय जरुर ध्यान में रहे इससे आप एक बेहतरीन और रोमांटिक लव लेटर लिख पाओगे.

१. अपनी फीलिंग शेयर करे

प्रेम पत्र में सबसे ज्यादा जरुरी बात ये होती है की आप अपने पार्टनर को अपनी दिल की फीलिंग को शेयर करे. आप लेटर में लिखे की आप उनके बारे में क्या सोचते हो और आपको कैसा फील होता है.

२. सचे दिल से लिखे

लव लेटर में आपको हमेशा सच्ची बात लिखनी चाहिए क्यूंकि प्यार को मजाक नहीं होता है और यहाँ पर आपको अपने पूरी ईमानदारी के साथ सच-सच बाते अपने पार्टनर को बताना चाहिए.

इससे आपके पार्टनर को बहुत अच्छा लगेगा और आप दोनों का रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत हो जायेगा. कभी भी लेटर में भूलकर भी झूठी बाते शेयर ना करे इससे आपके पार्टनर को बहुत बुरा लगेगा और उनकी फीलिंग भी हर्ट होगी.

३. उनकी सच्ची तारीफ करे

यदि आप अपने bf या gf से दिल से सच्चा प्यार करते हो तो आपको हमेशा उनकी सच्ची तारीफ करना चाहिए और कभी भी झूठी तारीफ नहीं करनी चाहिए. आज के टाइम पर ऐसा कोई भी इंसान नहीं है जिनको अपनी तारीफ सुननी अच्छी नहीं लगती हो हर किसी को अपनी तारीफ सुनना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है.

खास करके यदि आपका पार्टनर आपकी तारीफ करे तो आपका कॉन्फिडेंस बहुत ही ज्यादा बढ़ जाता है और आपको बहुत अच्छा लगता है.

४. आपकी याद आती है लिखे

वैसे तो ये हमको बताने की कोई जरुरत ही नहीं है लेकिन फिर भी बता देते है की आपको अपने लव लेटर में जरुर लिखना चाहिए की आपको अपने पार्टनर की कितनी ज्यादा याद आती है.

आपको ये भी लिखना चाहिए की जब आपको याद आती है तो आपको कैसा लगता है और आपके दिल में क्या फीलिंग आती है. आज के टाइम पर ज्यादातर बॉयफ्रेंड या girlfriend एक दुसरे से दूर रहते है तो जाहिर सी बात है की उन दोनों को एक दुसरे की बहुत याद आती होगी.

५. तुमने मिलने को मन करता है

आपको ये भी अपने प्रेम पत्र में जरुर लिखे की आपको उनसे मिलने को कितना मन करता है और आप उनके लिए कितना ज्यादा तड़पते है. आप उनको बताये की उनसे दूर रहकर आप उनको कितना miss करते हो और उनकी कितनी ज्यादा याद आपको सताती है.

६. तुम्हारा साथ अच्छा लगता है

आपको लेटर में ये भी जरुर लिखना चाहिए की आपको उनका साथ कितना ज्यादा अच्छा लगता है और जब आपके पार्टनर आपके साथ रहते है और वक़्त बीतते है तो आपको कितना अच्छा लगता है ये भी जरुर लिखे.

आप उनको बताये की जब आप दोनों एक दुसरे से मिलते हो और ढेर सारी बाते करते हो तो आपको कितना ज्यादा अच्छा लगता है और आपके दिल को कितना ज्यादा सुकून मिलता है.

Love Letter in Hindi (Format with Example)

दोस्तों इस उद्धरण में हम बॉयफ्रेंड है और हम अपनी girlfriend को लव लेटर लिख रहे है. यदि आप लड़की हो तो आप थोडा बहुत बदलाव करके ऐसा लेटर लिख सकते हो.

डिअर जानू,

कैसी हो तुम जानू? सबसे पहले तो में तुमको i love you बोलना चाहता हु और तुमको ये बताना चाहता हु की में तुमको कितना जायदा miss करता हु.

ऐसा कोई भी पल नहीं ओता है जब मुझे तुम्हारी याद नहीं आती हो. चाहे सुबह हो या शाम दिन हो या रात हर पाल मुझको तुम्हारी याद बहुत सताती है.

कभी कभी तो में ये सोचता हु की इस तड़प का अंत कभी होगा की नहीं बहुत तकलीफ है यार. तुमसे मिलने को बहुत मन करता है और ऐसा लगता है की एक बार तुमसे मिलू तो फिर कभी भी तुमसे दूर ना जाऊ.

बेबी में तुमसे सच में बहुत ज्यादा प्यार करता हु और तुम्हारे लिए कुछ भी कर सकता है. देखो ये पिक्चर की डायलाग मत समझना में सच में तुमको अपनी जान से ज्यादा प्यार करता हु.

मुझे आज भी याद है जब तुमने मेरा proposal accept किया था तो मुझे कितनी ज्यादा ख़ुशी हुई थी और सच कहू तो मुझे यकीन ही नहीं हो रहा था की तुम अब मेरी हो और तुम भी मुझे लाइक करती हो.

सच बताऊ तो वो दिन तो में कभी भी भूल नहीं सकता हु और जब से तुम मुझको मिली हो तब से मेरे जीवन में ख़ुशी ही ख़ुशी है. तुम्हारे जैसा साथी हर किसी को मिले तो उनकी किस्मत से कभी दुख ही ना आये.

मन तो करता है की इस लेटर को लिखता ही जाऊ लेकिन शायद ये बहुत बड़ी हो जाएगी. जब हम एक दुसरे से मिलेंगे तब हम ढेर सारी बातें करेंगे लेकिन वो वक़्त भी इतनी जल्दी बीत जाता है की में तुमको बता ही नहीं सकता.

अब तो बस भगवान से में यही दुआ करता हु की तुम हमेशा हमेशा के लिए मेरी हो जाओ और में तुम्हारा और में कसम खाता हु की तुमको दुनिया की हर ख़ुशी देने की अपनी पूरी पूरी कोशिश करूँगा और तुमको कभी भी दुख तकलीफ नहीं दूंगा, हमेशा तुम्हारा ख्याल रखूँगा I really love you jaanu…कसम से यार.

चलो अब में तुम्हारे लव लेटर का इंतेजार करूँगा और भगवन से दुआ करेंगे की हमारी मुलाकात जल्दी हो. जानू तुम आपका ख्याल रखना और मेरी कोई भी टेंशन मत लेना.

तुम्हारा प्रदीप,

Miss you love you….

लड़की को लव लेटर कैसे लिखे

दोस्तों ऊपर दिया हुआ लेटर तो बॉयफ्रेंड अपनी girlfriend को लिख रहा है लेकिन ऐसे भी बहुत लड़के है जो की किसी लड़की से प्यार करते है और उनसे अपने प्यार का इजहार करना चाहते है तो इसके लिए भी आप प्रेम पत्र लिखकर उस लड़की को दे सकते हो.

लेकिन इस लेटर में आपको केवल अपनी फीलिंग उस लड़की को बताना है और आप उसको बताये की आप उसको कितना ज्यादा लाइक करते हो और आप के दिल में उसके लिए क्या है. आप अच्छे दिल से अपने प्यार का इजहार उस लड़की से करे और हमको पूरा यकीन है की कही ना कही उस लड़की को भी आपकी फीलिंग समझ में आ जाएगी.

इस पोस्ट को जरुर पढ़े love tips in hindi

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था लव लेटर कैसे लिखे ( love letter in hindi ), हम उम्मीद करते है की पोस्ट को पढ़े के बाद आप लोगो को पता चल गया होगा की प्रेम पत्र में क्या लिखना चाहिए.

यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो १ लाइक जरुर करे और शेयर भी करे. यदि आप हमसे इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल पूछना चाहते हो तो आप कमेंट में अपने सवाल पूछ सकते हो और ये भी जरुर बताये की आपको ये पोस्ट कैसी लगी.

क्या आपने कभी किसी को लव लेटर लिखा है वो भी हमारे साथ कमेंट में जरुर शेयर करे. धन्येवाद दोस्तों.

आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी?

एवरेज वोटिंग / 5. वोट काउंट

प्लीज हमारे पोस्ट को वोट करें धन्येवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published.