लिपस्टिक कैसे लगाये सही तरीका – होंठो का मेकअप कैसे करे टिप्स



होंठो का मेकअप कैसे करे टिप्स – हेल्लो फ्रेंड्स आज का पोस्ट सभी लड़कियों और महिलाओ के लिए बहुत ही उपयोगी है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की लिपस्टिक लगाने का सही तरीका क्या होता है और कैसे आप अपने होंठो का मेकअप करके उनको सुंदर बना सकती हो.

दोस्तों चेहरे का मेकअप करने के साथ साथ आपके लिप्स का सही तरीके से मेकअप होना बहुत ही जरुरी है और होंठो को सजाने के लिए लिपस्टिक का उपयोग किया जाता है. आप यकीन करो या ना करो लेकिन आज भी ऐसी बहुत सी लड़कियां और महिलाये है जिनको सही तरह से अपने होंठो को लिपस्टिक लगाना नहीं आता है.

इसलिए आज का पोस्ट हम आप लोगो के साथ शेयर कर रहे है ताकि ज्यादा से ज्यादा लड़कियों और महिलाओ को पता चल पाए की अपने होंठो पर लिपस्टिक सही तरीके से कैसे लगते है. तो चलो फ्रेंड्स पोस्ट को स्टार्ट करते है.

पढ़े – लिप्स को पिंक कैसे करे

लिपस्टिक कैसे लगाये सही तरीका

होंठो का मेकअप कैसे करे

Lipstick Kaise Lagaye Sahi Tarika

दोस्तों इससे पहले की हम आपको बताये की लिपस्टिक कैसे लगते है हम आपको बताना चाहते है की आपको लिपस्टिक का चयन कैसे करना चाहिए.

सौंदर्य के प्रति जागरूक हर एक लड़की और महिला के लिए बहुत जरुरी और अवशयक है की उनके होंठो की बनावट, उनके शरीर का वर्ण और वस्त्र आदि के अनुसार उसे किस रंग की लिपस्टिक लगनी चाहिए.

होंठो का मेकअप करने के लिए लिपस्टिक का चुनाव करते समय आयु, बालो, ड्रेस और शरीर के रंग की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए. लिपस्टिक का चयन करते समय आप निचे दिए गए टिप्स को फॉलो करे.

लिपस्टिक के रंग का चुनाव आयु, अवसर और ड्रेस के अनुरूप करना चाहिए. किशोरियों को सदैव नेचुरल शेड प्रयोग करना चाहिए इससे उनका प्राकृतिक सौंदर्य दुगना हो जाता है.

जॉब पर जाने वाली लड़कियों और महिलाओ को कार्यालयों में बहुत गहरे रंग की लिपस्टिक का प्रयोग नहीं करना चाहिए. ऐसी लड़कियों और महिलाओ को हलके रंग की लिपस्टिक का प्रोयोग करना चाहिए.

अब आपको पता चल गया है की लिपस्टिक कलर सेलेक्ट कैसे करे तो अब देखते है की इसको लगाने के सही तरीका क्या होता है.

लिपस्टिक का उपयोग कैसे करे

लिपस्टिक लगाने से पहले क्लींजिंग मिल्क को थोड़ी सी रुई पर लगाकर होंठो पर मले, इससे आपके होंठ साफ़ हो जाते है. होंठ साफ़ करने के बाद फाउंडेशन क्रीम लगाये, थोड़ी देर सूखने दे फिर लिपस्टिक लगाये.

लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होंठो पर फाउंडेशन और कंसीलर लगाना ना भूले. होंतो के आकार को देखते हुए पहले होंठो पर आउट लाइन खींच ले फिर ब्रश की मद्दद से लिपस्टिक लगाये.

यदि आपके होंठ मोटे है तो उन्हें संतुलित करने के लिए होंठ के अन्दर की ओर रेखा बनाये. बचे हुए हिस्से पर फाउंडेशन लगाये. यदि आपके होंठ बहुत ज्यादा पतले है तो स्वाभाविक रेखा से थोडा बाहर की ओर रेखा खींचे.

इससे अतिरिक्त उपरी होंठ पर हलकी और निचे के होंठ पर गहरी लिपस्टिक लगाये. ऐसा करने से होंठ थोड़े बड़े दीखते है. पतले होंतो पर हमेशा लाइट शेड वाली लिपस्टिक लगाये क्यूंकि डार्क शेड की लिपस्टिक लगाने से होंठ पतले दिखाई देते है.

लिपस्टिक फैल जाये तो होंठो पर पहले पाउडर लगाकर लिपस्टिक सुखा ले, फिर लिपस्टिक लगाये. ऊपर के होंठो के बाद निचे के होंठ पर लिपस्टिक लगाना चाहिए.

पढ़े – Skin Care Tips in Hindi

आपकी और दोस्तों

तो फ्रेंड्स ये था लिपस्टिक कैसे लगाये, यदि आपने हमारे बताये गए टिप्स को फॉलो किया तो आपके होंठो का मेकअप बहुत ही अच्छा लगेगा और आपके लिप्स बहुत ज्यादा सुंदर दिखेंगे.

दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लड़कियों और महिलाओ को लिपस्टिक लगाने का सही तरीका पता चल पाए. धन्येवाद दोस्तों.