घर बैठे ऑनलाइन लाखों करोड़ों रुपए कैसे कमाए

हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हो आप लोग आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की कैसे आप घर बैठे ऑनलाइन लाखों करोड़ो कमा सकते है. अब बहुत लोग सोचेंगे की क्या ये पॉसिबल ही की हम घर बैठे की लाखों करोड़ो कमा सकते है?

लेकिन हम आपसे कहना चाहते है की ये बिलकुल पॉसिबल है और ऐसे बहुत लोगो को जानते है जो की ऑनलाइन काम करके लाखों करोड़ो कमा रहे है.

क्या आपको येकीन नहीं हो रहा है तो आप इस पोस्ट को १ बार अवश्य पढ़े ताकि आपको हमारा ये आईडिया अच्छे से समझ में आ जाये. आज के टाइम पर youngsters और हाउसवाइफ है जो की ऑनलाइन पैसे कमा रहे है.

और ऑनलाइन जॉब की डिमांड धीरे धीरे बढ़ती ही जा रही है और आज के टाइम पर देखा जाये तो बहुत लोग घर बैठे की काफी ज्यादा पैसे कमा रहे है.

तो फिर दोस्तों देर किस बात की चलिए इस पोस्ट को पढ़ते है.

घर बैठे ऑनलाइन लाखों करोड़ों रुपए कैसे कमाए

lakho karodo kaise kamaye

1. Blogging

आज के टाइम में ब्लॉगिंग करना एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है. और ब्लॉगिंग की मदद से आप लाखों करोड़ों रुपए कमा सकते हो.

हम ऐसे बहुत से ब्लॉगर को जानते हैं जो कि अपने ब्लॉग से काफी ज्यादा पैसे कमा रहे हैं. दोस्तों शायद आपको लग रहा होगा कि यह मुमकिन नहीं है लेकिन ऐसा नहीं है.

यदि आप अपने ब्लॉग पर पूरी इमानदारी और मेहनत से काम करते हो तब आपको लाखों या करोड़ों कमाने से कोई भी नहीं रोक सकता है.

आप अपने ब्लॉग से गूगल ऐडसेंस की मदद से यह पैसे कमाएंगे, जिसमें यदि कोई विजिटर आपके ब्लॉक पर आता है और गूगल ऐडसेंस के ऐड पर क्लिक करता है तब उसके आपको कुछ पैसे मिलते हैं.

यह पैसे कितने होते हैं यह कोई नहीं बता सकता यह डाटा केवल गूगल के पास होता है.

भारत के सबसे प्रसिद्ध ब्लॉगर अमित अग्रवाल जी जो कि आगरा के रहने वाले हैं वह अपने ब्लॉग से कम से कम 50 lakh कमा रहे होंगे.

हमारा अनुमान गलत भी हो सकता है लेकिन हमको इतना पक्का विश्वास है कि वह अपने ब्लॉग से 50 lakh तो बहुत आसानी से कमा लेते हैं.

इसके अलावा हर्ष अग्रवाल जो एक फुल टाइम ब्लॉगर है वह भी अपने ब्लॉग से लगभग इतना ही कमाते हैं.

और ऐसे भी बहुत सारी वेबसाइट है जोकि इन दोनों ब्लॉगर से भी ज्यादा कमाते हैं. दोस्तों यदि आप इस समय पर कहीं पर जॉब कर रहे हैं तब आप पार्ट टाइम ब्लॉगिंग करना शुरू कर सकते हैं.

जब आपके ब्लॉग से अच्छी खासी इनकम होने लग जाए तब आप के पास ऑप्शन होगा कि आप जॉब करना चाहते हैं या फिर फुल टाइम ब्लॉगर बनना चाहते हैं.

इसके अलावा आपके पास एक बहुत बढ़िया ऑप्शन है कि आप एक न्यूज़ की वेबसाइट बना सकते हैं. ज़ी न्यूज़, आज तक, एबीपी न्यूज़ यह ऐसे कुछ बड़े न्यूज़ नेटवर्क की वेबसाइट है और इनकी वेबसाइट पर हर महीने करोड़ों विजिट होते हैं.

तब इनकी कमाई आप सोच सकते हो इतनी ज्यादा होती होगी हमको पूरा विश्वास है कि यह हर महीने करोड़ों रुपए बहुत आसानी से कमा लेते होंगे.

देखो अपने ब्लॉग से लाखों रुपए कमाना कोई भी मुश्किल काम नहीं है. और आप अगर अच्छे से और रेगुलर होकर अपने ब्लॉग पर काम करोगे तब आप भी हर महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं और यह बिल्कुल पॉसिबल है.

लेकिन यदि आपको करोड़ों रुपए कमाने है तब इसके लिए आपको एक टीम बनानी होगी. आप भी एक न्यूज़ वेबसाइट बनाकर उसमें काम करें और अपने साथ अच्छे कंटेंट राइटर को रखें जो कि आपके ब्लॉग पर अच्छे से आर्टिकल लिखने में सक्षम हो.

एक बात का आपको जरूर ध्यान रखना होगा कि आपको अपने न्यूज़ वेबसाइट पर दिन के 10 से 15 पोस्ट पब्लिश करना होगा तभी आप अपनी वेबसाइट से करोड़ों रुपए कमा सकते हैं.

यहां भी आपकी कमाई गूगल ऐडसेंस की मदद से होगी जितनी ज्यादा लोग आपके ऐड पर क्लिक करेंगे उतना पैसा आपको मिलेगा.

दोस्तों यह बहुत ही आसान और सिंपल तरीका है जिससे आप लाखों तो बहुत आसानी से कमा लोगे लेकिन करोड़ों रुपया कमाने के लिए आपको अपनी एक अच्छी और जबरदस्त टीम बनानी होगी जो कि आपके लिए काम कर दें.

2. यूट्यूब पर काम करें

यूट्यूब भी एक बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म है जहां पर आज के टाइम में बहुत लोग लाखों और करोड़ों रुपए कमा रहे हैं. बहुत सारे ऐसे यूट्यूब क्रिएटर है जो कि बहुत आसानी से हर महीने के लाखों रुपए कमा लेते हैं.

कुछ एक लाख कमाते हैं, कुछ 15, कुछ 20, कुछ 50 इत्यादि. आपने pewdipie यूट्यूब क्रिएटर का नाम तो सुना ही होगा.

अब हमें पक्का विश्वास है कि वह हर महीने अपने यूट्यूब चैनल से करोड़ों रुपए कमा लेते हैं. यहां भी आप गूगल ऐडसेंस की मदद से पैसे कमाएंगे और इसके अलावा भी यूट्यूब से आप अलग अलग तरीके से भी पैसे कमा सकते हो.

इसमें आप प्रोडक्ट रिव्यू करने के पैसे ले सकते हैं, प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए पैसे ले सकते हैं, ऑनलाइन कोचिंग या कंसल्टेशन देकर पैसे कमा सकते हैं, एफिलिएट मार्केटिंग करके भी आप पैसे कमा सकते हैं.

दोस्तों इसके अलावा ना जाने और कितने तरीके हैं जिनकी मदद से आप अपने यूट्यूब चैनल से हर महीने के लाखों या करोड़ों रुपए कमा सकते हैं.

यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफार्म है जिस पर आपको वीडियो बनाकर डालना है जो कि बहुत ज्यादा इंटरेस्टिंग हो. और जितनी ज्यादा व्यू आपको मिलेंगे उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई भी होगी.

याद रखें अगर आपको अपने यूट्यूब चैनल से लाखों या करोड़ों कमाना है तब इसके लिए आपको ऐसी वीडियो बनाने हैं जो कि वायरल उपाय.

अब ऐसे बहुत लोगों को जानते हैं जिनकी वीडियो वायरल हो गई और उन्होंने अपने वीडियो से बहुत ज्यादा रुपए कमा लिए थे.

वीडियो का वायरल होना बहुत ज्यादा जरूरी है तभी आपकी इतनी अच्छी इनकम हो पाएगी.

रिलेटेड पोस्ट

1 दिन में 10000 कैसे कमाए

1 दिन में लाखों कैसे कमाए

ऑनलाइन करोड़ो कमाने का तरीका

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था घर बैठे ऑनलाइन लाखों-करोड़ों कैसे कमाए, अब उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप सभी को पता चल गया होगा कि हर महीने लाखों करोड़ों रुपए कमाने का तरीका क्या है.

अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ और घर परिवार वालों के साथ फेसबुक और व्हाट्सएप पर अवश्य शेयर करें.

क्योंकि हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोगों को हमारे इस पोस्ट से मदद मिल पाए इसके अलावा यदि आप हमसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो आप अपने सवाल कमेंट में हमारे साथ पूछ सकते हो. हम आपके सवाल का अवश्य जवाब देंगे.

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published.