लड़कियां ब्रा क्यों पहनती है | महिलाएं और औरत ब्रा क्यों पहनती है

क्या आपने कभी सोचा है की लड़कियां ब्रा क्यों पहनती है? अगर नहीं तो आज के इस पोस्ट में सोनिया अपनी दिल की बात आप सभी लोगो के साथ शेयर करने वाली है जिसमे सोनिया बताएगी अपने दिल की बात जो बहुत सारे लड़को को पता नहीं है।

आज के समाज में महिलाएं और लड़कियों को ब्रा पहनना बहुत ही जरुरी हो गया है लेकिन क्या इसके कोई फायदे है या फिर केवल वो समाज में अपनी इज्जत बचाने के लिए ब्रा पहनती है.

आज में आपको बताउंगी की में खुद ब्रा क्यों पहनती हु और इसके क्या फायदे है और क्या नुकसान इसके बारे में भी थोड़ी चर्चा करेंगे।

तो फिर चलो फ्रेंड्स बिना कोई टाइम बर्बाद करते हुए सीधे इस पोस्ट की शुरुवात करते है।

लड़कियां ब्रा क्यों पहनती है

महिलाएं और औरत ब्रा क्यों पहनती है

ladkiya bra kyu pehanti hai

सबसे पहले में आपको थोड़ा अपने बारे में बता देती हु।  मेरा नाम सोनिया है और में २० साल की हु और में दिल्ली में रहती हु।

अभी में कॉलेज में जाती हु और जीवन बहुत ही अच्छे से बीत रहा है। आज ये पोस्ट में इस लिए शेयर कर रही हु क्यूंकि बहुत लोगो के मन में अभी भी ये सवाल रहता है की आखिर ये लेडीज हमेशा ब्रा क्यों पहनती है और इसकी वजह क्या है।

तो इस पोस्ट में मै अपनी दिल की बात आप सभी लोगो के साथ शेयर करने वाली हु जिससे आपको सभ कुछ पता चल जायेगा।

दोस्तों जब में छोटी थी तब में बहुत खुश थी लेकिन जैसे जैसे में जवान होती गयी मेरी मम्मी ने मुझे ब्रा पहनने की आदत लगा दी।

पहले पहले तो  में बहुत ही असहज महसूस होता था और मैंने अपनी माँ से पूछा की माँ में पहले तो ब्रा नहीं पहनती है लेकिन अब आप मुझे हमेशा ब्रा पहनने के लिए क्यों बोलती हो।

तभी मेरी माँ ने मुझे कहा की बेटी अब तुम जवान हो गयी हो और अब तुम्हारे शरीर में बदलाव होने लगा है और आजकल की हर औरत ब्रा पहनती है।

तो मैंने पूछा की क्या मुझे भी हमेशा ये पहनना पड़ेगा तब मेरी माँ ने कहा की हां अब से तुम्हे हमेशा इसको पहनना ही होगा फिर चाहे तुम घर पर हो या फिर कॉलेज में।

पहले जब में छोटी थी तब मुझे ज्यादा कोई नहीं देखता है लेकिन जैसे में १८ वर्ष की हो गयी और जब कभी भी में टीशर्ट पहनकर बहार जाती थी तब मैंने एक चीज नोटिस किया की हर लड़का मेरे स्तन की तरफ देखता है।

फिर चाहे वो लड़का हो या अंकल चलो लड़के तो देखते ही थे लेकिन जिन लोगो की उम्र में पिता के समान थी वो लोग तो हद ही कर देते है।

बुड्ढे लोगो को तो ज्यादा जवानी छायी रहती है अगर आप भी एक लड़की है तो आपने भी ये महसूस किया होगा।  हलाकि ब्रा पहनने के वैसे तो कई फायदे है जैसे की जब में ड्रेस पहनते है तो हमारे स्तन का शेप अच्छा दीखता है।

फिर चाहे आप टीशर्ट पहनो या साड़ी या nighty ब्रा पहनने से हमारे स्तन और भी ज्यादा उभरे हुए और टाइट दिखाई देते है।

ये तो इसके फायदे है लेकिन लड़कों को टाइट और बड़े स्तन बहुत पसंद आते है और यही वजह है की जब में बहार टीशर्ट पहकर जाती हु तो सभी लड़के मेरे स्तन को बहुत ही घूर घूर के देखते है।

चलो ये तो नेचुरल है की लड़के लड़कियों के पीछे दीवाने होते है लेकिन इतनी अजीब बात है की अगर गलती से हमारे ब्रा की पट्टी भी दिख जाये तो लड़के उसको भी नहीं छोड़ते।

में बहुत ही unsecure  फील करती हु कभी कभी तो मन करता है की में ब्रा कभी भी ना पहनू बहुत ही जकड़न फील होती है।

खास करके गर्मियों के मौसम में लेकिन क्या करे हमारी तो ये मजबूरी बन गयी है और अगर गलती से कोई लड़की बिना ब्रा पहनकर बहार निकल जाये तो लोग उसको तो घूर घूर कर मार ही डालते है जैसे की उसने कोई जुर्म किया है।

बिना ब्रा पहने बहार या कॉलेज जाये तो उसके चरित्र पर उँगलियाँ खड़ी हो जाती है और तब मुझे सभ कुछ पता चल गया की मम्मी मुझे हमेशा ब्रा पहनने को क्यों कहती थी।

धीरे धीरे मुझसे सभ कुछ पता चल गया। एक बार में घूमने के लिए विदेश गयी थी लेकिन वहां के लोग इस तरीके से नहीं देखते थे।

लेकिन पता नहीं भारत में तो लड़के पूरी तरह से दीवाने है वो हमारा चेहरा देखने से पहले उनकी नजर हमारे स्तनों पर होती है।

पता नहीं वो क्या सोचते है लेकिन में क्या कर सकती हु आजकल तो हर औरत और लड़की ब्रा पहनती है और ये तो स्टाइल हो गया है।

मार्किट में तरह से तरह के ब्रा भी मिलते है अलग अलग डिज़ाइन के।  मैंने एक दुकान वाले से पूछा की सबसे ज्यादा ब्रा कौनसा बिकता है तो उसने बताया की महिलाएं तो सिंपल ब्रा मांगती है।

लेकिन जब कोई पुरुष आता है तब वो डिज़ाइन वाली ब्रा मांगता है और तरह तरह के स्टाइल वाले।  अब मुझे पता चल गया था की पुरुष अपनी बीवी को डिज़ाइन वाले और आकर्षक ब्रा पहनना चाहते है जिससे की उनकी बीवी और भी ज्यादा सुन्दर लगे।

चाहे जो भी हो लेकिन आज कल की सोसाइटी ऐसी ही है और मैंने भी ये सोच लिया की हम लोगो का कुछ नहीं कर सकते है और ना ही उनको अपनी आंखे बंद करने के लिए बोल सकते है।

हमको अपने समाज के हिसाब से रहना होता है और में उम्मीद करती हु आपको मेरे दिल की ये बातें जरूर अच्छी लगी होती।

Related post:

Bra के फायदे और नुकसान

आपकी और दोस्तों:

तो फ्रेंड्स ये था लड़कियां ब्रा क्यों पहनती है, में उम्मीद करती हु की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप सभी को ये पता चल गया होगा की महिलाएं और औरत की ब्रा पहनने की वजह क्या है।

अगर आपके मन में कोई भी सवाल है या फिर आपको हमारी ये पोस्ट कैसी लगी हमारे साथ कमेंट में अपनी दिल की बात जरूर शेयर करे।

आपके इस विषय पर क्या विचार है वो भी हमारे साथ कमेंट में शेयर करे और पोस्ट को १ लाइक करके अपना सपोर्ट दिखाए धनयवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X