अगर लड़की नफरत करे तो क्या करे

क्या आप जिस लड़की से बहुत प्यार और लाइक करते हो वो लड़की आपसे नफरत करती है तो आपको बहुत दुख होता होगा राईट? लेकिन हमको इस बात को समझना चाहिए की आखिर लड़की लड़कों से नफरत क्यों करती है.

हो सकता है की आपने उस लड़की या अपनी girlfriend का बहुत दिल दुखाया हो और इसी वजह से वो आपसे नफरत करने लग गयी है.

कोई भी लड़की या girlfriend किसी भी लड़के या अपने बॉयफ्रेंड से ऐसे ही नफरत नहीं करती है उसकी कोई वजह जरुर होती है और आपको इसको समझना चाहिए.

चाहे कुछ भी हो जब वो लड़की आपसे नफरत करती है तो आपको बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता होगा और यदि वो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड है तो आपका पूरा मन डिप्रेस हो गया होगा.

लेकिन दोस्तों आपको डिप्रेस या दुखी होने से कुछ नहीं होगा यदि आप उस लड़की से दिल से सच्चा प्यार करते हो तो आपको उसकी सोच को बदलना होगा और उसके दिल में अपने लिए प्यार की फीलिंग को पैदा करना होगा.

और आज में आपको इसी प्रॉब्लम का सलूशन देने वाली हु लेकिन आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा तभी आप उस लड़की के दिल से अपने लिए नफरत की भावना को निकाल सकते हो.

लड़की नफरत करे तो क्या करना चाहिए

ladki nafrat karti hai to kya kare

१. आपकी गलती

दोस्तों हो सकता है की आपने उस लड़की या अपनी gf को कुछ ऐसा बोल दिया होगा जिससे उसको बहुत बुरा लगा होगा जिसकी वजह से वो आपसे नाराज हो गयी हो.

तो सबसे पहले तो आपको ये सोचना है की आखिर वो लड़की मुझसे किस बात से नफरत करने लग गयी है. आपको इस चीज का पता लगाना और उसको सुधारना बहुत जरुरी है वरना आप उस लड़की का दिल कभी भी जीत नहीं पाओगे.

यदि आपको लगता है की आपकी इसमें गलती है तो आपको उसको accept करना है क्यूंकि बहुत लड़के ऐसे होते है जो की गलती करने पर भी attitude में रहते है.

वो अपनी गलती मनाने को तैयार ही नहीं होते है फिर चाहे कुछ भी हो जाये. देखो यदि आपको उस लड़की में कोई इंटरेस्ट नहीं है तो ये अलग बात है लेकिन यदि आप उस लड़की को लाइक करते हो तो आपको अपनी गलती मनानी ही होगी.

२. माफ़ी मांगे

दोस्तों लड़कियों का दिल बहुत बड़ा होता है और वो छोटी छोटी बातों पर जायदा टाइम तक गुस्सा नहीं होती है. यदि आपको लगता है की आपकी गलती की वजह से वो आपसे नफरत करने लग गयी है तो आपको उससे माफ़ी मंगनी चाहिए.

इससे उस लड़की या आपकी gf को अच्छा लगेगा और वो अपना गुस्से को थूक देगी. बहुत लड़कों की सोच ये होती है की में तो लड़का हु और में किसी लड़की से माफ़ी नहीं मांग सकता.

दोस्तों ये सोच किसी भी एंगल से सही नहीं है, क्या आपसे कोई भी गलती नहीं हो सकती क्या? यदि वो लड़की है तो क्या वो इंसान नहीं है और क्या उसको किसी भी बात का बुरा नहीं लगता होगा?

ज्यादा ये सभ बात आप अपने आप से पूछकर देखो आपको खुद इस बात का एहसास हो जायेगा. तो यदि आपसे कोई बड़ी गलती हुई हो तो आपको उस लड़की से तुरंत ही सॉरी बोलकर माफ़ी मांग लेना चाहिए.

३. हमेशा वफादार रहे

किसी भी लड़की को ये बिलकुल भी बर्दाश नहीं होता की उसका प्रेमी या बॉयफ्रेंड उसको धोखा दे या उसका चक्कर किसी दूसरी लड़की के साथ चले.

वो अपने बॉयफ्रेंड को किसी भी दूसरी लड़की से बाटना कभी भी नहीं चाहेगी और दोस्तों लड़कियां इस बात को बहुत सीरियस लेती है.

में मानती हु कभी कभी थोडा मन बहक जाता है और जिसके चलते आपने हो सकता है की दूसरी लड़की से अफेयर कर लिया हो और आपकी गर्लफ्रेंड को ये बात पता चल गयी हो.

आप जरा खुद सोचकर देखो की जिस लड़की से आप जान से ज्यादा प्यार करते हो यदि उसने ऐसा कोई काम कर लिया तो क्या आप उससे नफरत नहीं करोगे?

यदि आप उस लड़की के दिल में प्यार फिर से पैदा करना चाहते हो तो आपको हमेशा उसके साथ वफादार बनकर रहना होगा और कभी भी उसको धोखा देने के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए.

यदि आप अपनी gf से हमेशा वफादार रहोगे तो देखना वो लड़की आपसे हमेशा प्यार ही करेगी और वो भी आपको कभी धोखा नहीं देगी.

प्यार का रिश्ता ऐसा ही होता है जैसा आप करोगे वैसा आपका पार्टनर भी आपके साथ करने की कोशिश करेगा क्यूंकि आपने उसके प्यार का अपमान किया है और उसका दिल दुखाया है. तो हमेशा इस बात को आगे से जरुर ध्यान में रखे.

४. लड़की को मनाये

देखो दोस्तों जब लड़की किसी से नफरत करती है तो वो केवल दिखावे के लिए नहीं करती वो दिल से उस लड़के को पसंद नहीं करती है.

यदि वो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड है तो आपको उसको मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए. अब आप सोचोगे की मैंने तो सॉरी बोल दिया है और उससे माफ़ी भी मांग ली है तो अब में उसको क्यों मनाऊ.

बात फिर से घूमफिरकर वही पर आती है की यदि आप उस लड़की को चाहते हो तो आपको वो सभ कुछ करना होगा जिससे की आप उस लड़की के दिल से नफरत को निकाल सको.

यदि वो लड़की भी आपसे पहले प्यार करती थी और आपको लाइक करती थी तो आपकी थोड़ी कोशिश करने से उसके दिल से नफरत बहार हो जाएगी.

यदि आप उसको सच्चे दिल से मनायोगे तो उसको भी अच्छा लगेगा और वो भी आपको माफ़ कर देगी. दोस्तों यदि उसका दिल आपने दुखाया है तो उसको मनाना भी आपकी ही जिम्मेदारी है.

Final Words

दोस्तों इस पोस्ट को पढने के बाद आपको पता चल गया होगा की अगर कोई लड़की आपसे नफरत करे तो क्या करना चाहिए. यदि आपको मुझको अपना कोई भी सवाल पूछना है या कोई प्रॉब्लम है जो की आप मुझसे शेयर करना चाहते हो आप कमेंट में अपने सवाल पूछ सकते हो.

क्यूंकि में आपकी हमेशा हेल्प करने के लिए तैयार रहती हु तो इस टॉपिक पर में आपकी जरुर हेल्प करुँगी. फ्रेंड्स यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो पोस्ट को शेयर भी जरुर करे.

11 thoughts on “अगर लड़की नफरत करे तो क्या करे”

  1. mai ek ladki se bahut pyar karta hu or wo mujhe kai bar na bol chuki hai or mujhse nafrat karti hai aur pyar nahi karti. Lekin me usse bahut jyada pyar karta hu aur me use kisi aur ke hantho me jane nahi de sakta plz help me.

    1. मुकेश जी यदि वो लड़की आपसे नफरत करती है तो उसको पटाने के लिए आपको केवल उसको इम्प्रेस करना होगा. और हां प्यार दो तरफा हो तो खुशी देती है और यदि लड़की आपके साथ रिलेशनशिप में नहीं रहना चाहती है तो इसमें आप शायद ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हो.

  2. मैं एक लड़की से बहुत ज्यादा प्यार करता हूं और वो भी मुझसे बहुत प्यार करती थी लेकिन अब वह बोलती है कि मैं तुमसे नफरत करती हूं।
    तो अब मैं ऐसा क्या करू की वो मुझसे फिर से प्यार करने लगे।

    1. सबसे पहले तो विवेक जी उसने आपसे ऐसा क्यों कहा इसकी वजह क्या है. क्या आपने कोई बड़ी गलती करी है जीसी वजह से वो आपसे नफरत करने लगी है. इस बारे में पता लगाये सबसे पहले.

  3. Mai ek ladki ko bahut pyar karta hu aur vo mujhe bahut nafarat karti hai bat nahi karti mai use kaise patau

  4. Pankaj mahobiya

    Sab kuch karke dekh liya tabhi bhi wo mujhse nafarat hi karti hai yaha tak mai roya bhi gid gidaya bhi but usne gandi galiya di.

    1. पंकज जी इसका मतलब साफ़ साफ़ ये है की वो आपकी इज्जत तो नहीं करती है पक्का. आप अपनी लाइफ में आगे बढ़ो क्यूंकि जो लड़की आपको अपशब्द बोल सकती है तो ऐसी लड़की बहुत ही घटिया किस्म की होती है दूर हो जाओ ऐसी लड़की से कोई दूसरी gf बनाओ.

  5. Me ek ladki se pyar karta hu par wo mujhe nahi karti wo mujhse nafrat karti hi usko mai kaise manau ki mujhe par wo vishwas kare

    1. एडिटोरियल टीम

      इसके लिए सबसे पहले आपको उस लड़की का दिल जीतना होगा इसके ऊपर हमने पोस्ट लिख कर रखा है आप उस पोस्ट को सर्च करके पढ़े.

Leave a Comment

Your email address will not be published.