लड़की किसी और से प्यार करती है तो क्या करे

क्या आप जिस लड़की से बहुत प्यार करते हो लेकिन वो लड़की किसी और से प्यार करती है? तो आपको केवल इस पोस्ट को पूरा पढ़ना है क्यूंकि इस पोस्ट में आपको हम बताने वाले की इस सिचुएशन में आपको क्या करना चाहिए.

दोस्तों ये सिचुएशन बहुत बहुत दुख देने वाली होती है क्यूंकि हम उस लड़की को पुरे दिल से चाहते है और उसको अपना बनाना चाहते है लेकिन वो लड़की किसी दुसरे लड़के से love करती है तो दिल में बहुत दुख होता है और समझ में नहीं आता है की क्या करे.

दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की आपको क्या करना सही होगा, इस ब्लॉग पर हम वही टिप्स देते है जो की आपके लिए बेस्ट होगा.  लाइफ में हमको कई बार ऐसे लोग मिल जाते है जिनको देखकर हमको मन में बहुत ख़ुशी होती है और हम सोचते है की काश वो हमारे जिंदगी में आ जाये तो लाइफ कितनी हसीन हो जाएगी.

लेकिन कभी कभी जो हम दिल से चाहते है वो जरुरी नहीं की हमको वो मिल ही जायेगा. चलो फ्रेंड पोस्ट की शुरुवात करते है.

लड़की किसी दुसरे लड़के से प्यार करती है तो क्या करे

ladki kisi aur se pyar karti hai to kya kare

१. confirm करे

दोस्तों सबसे पहला स्टेप ये होगा की आपको ये confirm करना है की क्या सच में वो लड़की किसी और से प्यार करती है की नहीं. क्यूंकि क्या पता की केवल ये आपकी मन की बात है और आप गलत सोच रहे है.

Confirm करने के लिए आप उस लड़की के दोस्तों से पूछ सकते हो की क्या वो लड़की सिंगल है या नहीं और क्या उसका कोई बॉयफ्रेंड है की नहीं. इसके अलावा आप उसके फेसबुक प्रोफाइल को भी चेक कर सकते हो जहापर आपको उसका रिलेशनशिप स्टेटस दिख जायेगा की वो सिंगल है की नहीं.

बिना इस बात का पक्का करे अपने मन को छोटा ना करे हो सकता है की ये केवल आपनी मन की गलत फैमि है और कुछ नहीं.

२. दोस्त हो सकता है

ये भी बहुत बार देखा गया है की जिस लड़की से वो प्यार करता है और यदि वो लड़की किसी दुसरे लड़के के साथ बात करती है तो उसको लगता है की वो उसका बॉयफ्रेंड है.

दोस्तों ऐसा नहीं है आजकल ये नार्मल है की लड़कियों के लड़के भी दोस्त होते है. इस प्रॉब्लम इस लिए खड़ी होती है क्यूंकि लड़को की शक करने की आदत होती है और वो बहुत ही ज्यादा conservative होते है.

वो लोग सोचते है की यदि लड़की किसी के साथ थोडा हस के बात कर देती है या उसके साथ थोडा वक़्त बिताती है तो वो उसका बॉयफ्रेंड होगा.

३. लड़की से पूछे

यदि आपको ये बात बहुत ज्यादा परेशान कर रही है की क्या वो किसी और से प्यार करती है तो आप सीधे जाकर उस लड़की से ही पूछ सकते हो की क्या उसका कोई bf है की नहीं.

आजकल की लड़कियां बहुत फ्रेंडली होती है और ओपन नेचर की होती है तो यदि उसका चक्कर किसी और के साथ होगा तो वो आपको सीधे ही बोल देगी की वो पहले से ही committed है.

लेकिन लड़को की ये बहुत बड़ी प्रॉब्लम है की वो लोग लड़की से बात करने में बहुत डरते है और जब ये पूछना है की वो सिंगल है की नहीं तब तो उनकी हवा ही टाइट हो जाती है.

लेकिन परेशान होने से तो अच्छा है की आप उस लड़की से सीधे ही पूछ लो और यही बेस्ट होगा आपके लिए.

४. लाइफ में आगे बढे

दोस्तों जब आपको पूरा पता चल जाये की लड़की किसी और से love करती है तो आपको हकीकत को स्वीकार कर लेना चाहिए और लाइफ में आगे बदना चाहिए और ये एक समझदार लड़का करेगा.

क्यूंकि आपको किसी के प्यार को जबरदस्ती पा नहीं सकते हो यदि वो आपसे प्यार करती ही नहीं है. लाइफ में आपको एक से बढ़कर एक लड़की मिल जाएगी आपको अपना मन छोटा नहीं करना है.

बहुत लड़के होते है जो की लड़की को परेशान करने लग जाते है या फिर उसके बॉयफ्रेंड को धमकी देना स्टार्ट कर देते है. दोस्तों ऐसा आपको कभी भी नहीं करना चाहिए क्यूंकि इससे कुछ भी फायदा नहीं होगा.

यदि आप ये सोचकर उसके बॉयफ्रेंड या लड़की को परेशान करोगे की वो लड़की आपकी हो जाएगी तो ये कभी भी नहीं होगा. एक समझदार लड़के की तरह लाइफ में आगे बड़े आपके लिए बहुत एक परफेक्ट लड़की इंतेजार कर रही होगी.

आप खुद ही सोचकर देखो की यदि वो लड़की किसी दुसरे लड़के से प्यार करती है तो इसमें आप क्या कर सकते हो. सच बताये तो आप कुछ भी नहीं कर सकते हो. प्यार दो तरफ़ा होना चाहिए और यदि उसने अपना दिल किसी और को दे दिया है तो आपको लाइफ में अपने कदम को आगे बढ़ा देना चाहिए.

५. इंतेजार करे

अब ये भी एक आप्शन आपके पास है की आप इंतेजार कर सकते हो और कंटिन्यू उस लड़की के साथ अच्छा वर्ताव करे. क्यूंकि जैसा की हमने आपको पहले ही बोल दिया है की जब तक उसके दिल में किसी और लड़के के लिए प्यार है तो इस सिचुएशन में आप जबरदस्ती नहीं कर सकते हो या उसका उस लड़के को उसके दिल से निकाल नहीं सकते हो.

लेकिन यदि आप उस लड़की से दिल से प्यार करते हो तो आप उसकी रेस्पेक्ट करोगे, ये थोडा मुश्किल है लेकिन आपको ये करना ही होगा. आपको उस लड़की से अपनी दोस्ती को और अच्छी करनी होगी.

क्यूंकि आपको पता ही है की आजकल रिलेशनशिप में कितने ज्यादा ब्रेकअप होते है. हो सकता है की टाइम के चलते उस लड़के के साथ उस लड़की का ब्रेकअप हो जाये तब आप उस लड़की के लाइफ में आ सकते हो लेकिन उसके पहले नहीं.

क्यूंकि आप लाख कोशिश भी कर लो वो लड़की उस लड़के से ही प्यार करेगी तो यहाँ पर देखा जाये तो केवल इंतेजार करना है और उसका इंतेजार करना है यदि आप केवल उसको ही पाना चाहते हो. वरना दुनिया में बहुत सी सुंदर लड़कियां है जिसको आप अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हो.

आप ये सोचकर आगे बढ़ सकते हो की शायद वो लड़की आपके लिए बनी ही नहीं है. लेकिन इस बात को पॉजिटिव तरीके से आपको लेना होगा और ये सोचना है की मेरे लिए इससे भी बढ़िया लड़की है 🙂

दोस्तों यकीन मानिये की की आपके लिए सच में उस लड़की से भी अच्छी लड़की भगवान ने बनायीं है और वो आपको जरुर मिलेगी आपको केवल इंतेजार करना है उस वक़्त का जब उस लड़की से आपकी मुलाकात होगी.

जब वो लड़की से आपकी मुलाकात होगी तब आपको पता चलेगा की भगवान की प्लानिंग कुछ और ही होती है. भगवान जो कुछ भी करता है अच्छे के लिए ही करता है यदि वो प्यार आपका नहीं है तो आपको उदास होने की जरुरत नहीं है बल्कि लाइफ में आगे बढे और जरुर आपको उस लड़की से भी १० गुना ज्यादा अच्छी लड़की मिलेगी.

related articles:

जब लड़की लव नहीं करती तो क्या करना चाहिए

लड़की आपको रिजेक्ट कर दे तो क्या करे

लड़की फोन ना पिक करे तो क्या करे

लड़की ने नंबर ब्लॉक कर दिया तो क्या करे

लड़की आपको फुल इग्नोर करती है तो क्या करे

Final Words

फ्रेंड्स हम जानते है की ये थोडा मुश्किल है की जिसको आप दिल से सच्चा प्यार करते हो लेकिन वो किसी और से प्यार करती है. लेकिन दिल छोटा ना करे और लाइफ में आगे बढे यही आपके लिए बेस्ट होगा.

क्यूंकि हमने देखा है की बहुत लड़के केवल एक लड़की के लिए अपनी पूरी लाइफ को बर्बाद कर देते है लेकिन आपको ऐसा बिलकुल भी नहीं करना चाहिए. आपके लिए इससे भी अच्छी लड़की है इस दुनिया में जो आपको बहुत ज्यादा प्यार करेगी और प्यार देगी.

बहुत लड़के ऐसे होते है जो की इस सिचुएशन में नशा करना स्टार्ट कर देते है और गलत हरकत कर देते है आपको ऐसा नहीं करना है और समझदार लड़के की तरह लाइफ में आगे बड जाना है.

यदि आप हमसे अपने अपनी कहानी शेयर करना चाहते हो तो कमेंट में अपनी बात जरुर शेयर करे और हम उस बारे में चर्चा जरुर करेंगे.

Please share:

Similar Posts

5 Comments

  1. Is post ko padhkar mera bhi man aandar se dukhi ho raha hai😢 me puri koshis karunga use bhulane ki agar voh kisi or se payar karti hai 😐mujhe lagta toh hai dekhte hai aage kaya hota hai voh mujhe milegi ya koi or😞 dekte he bhagvan kaya chahte hai mujhe uske jesi hi ladki 😊mile thanks

    1. अगर वो आपसे सच्चा प्यार करती है और आपने नसीब में है तब तो वो आपको पक्का मिलेगी।

    2. Maine to usko uske pyar se milba diya bhai khud ko galat bana diya ab wo khus h ya nahi iska pata nahi pr puchhne pr bol rahi thi mai khus hu wo mujhse pyar karne lagi thi but usko dil me bitha kr rakhi thi isiliye maine faisla kiya usko us ladke se milna dena chahiye

  2. prem Ambersariya says:

    Agar ladki apne ex ko bhool nahi paa rahi baar baar uske piche bhaag rahi to kya kare

    1. प्रेम जी अगर वो बार बार उसके पीछे भाग रही है तो इसका मतलब साफ है की उसको वो बहुत ही अच्छा लगता है और वो उससे ही सच्चा प्यार करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.