लड़की का गुप्त इशारा कैसे समझे | लड़कियों के हिंट और सिग्नल को पहचाने

सब ये सोचते है की लड़कियों को समझना बहुत मुश्किल होता है, कुछ हद तक ये सही है लेकिन हमेशा नहीं. यदि आप किसी लड़की को इम्प्रेस करने में लगे हुए हो और उसको पटाना चाहते हो. लेकिन आपको पता ही नहीं चल रहा है की क्या लड़की भी मुझको लाइक या love करती है की नहीं.

बहुत बार ऐसा होता है की लड़की भी लड़के को लाइक करती है लेकिन लड़के को इसके बारे में पता ही नहीं चलता या फिर वो उसका पता नहीं लगा पाता है.

आज के इस पोस्ट में आपको बताउंगी की लड़कियों के गुप्त इशारे को कैसे समझे ताकि आप पता लगा पाए की लड़की के मन में कुछ आपके लिए चल रहा है ये फिर वो आपको पसंद करती है.

जब कभी भी कोई लड़की किसी लड़के को लाइक करती है तो वो उसको जरुर इशारा या हिंट देती है और ये लड़के के ऊपर है की वो उन इशारे को समझ पाता है की नहीं.

ये इसलिए जानना बहुत जरुरी है क्यूंकि लड़की तो अपना काम कर रही है आपको इशारा कर के की आप उसको अच्छे लगते हो. लेकिन आपको उनके ये hints को पकड़ना होगा वरना लड़की आपको हिंट देते देते थक जाएगी और फिर वो लड़की शायद आपको छोड़ भी देगी.

क्यूंकि ये बहुत जरुरी है की आपको सही समय पर किसी भी लड़की का इशारा समझना होगा ताकि आप सही समय पर उसको propose कर सको और उसको अपनी गर्लफ्रेंड बना सको.

तो फिर चलिए इस बहुत ही जरुरी पोस्ट की शुरुवात करते है और हां आपको ये पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ना है ताकि आप लड़कियों के सारे इशारे का मतलब समझ पाए.

लड़की का इशारा कैसे समझे

ladki ka ishara kaise samjhe

१. स्माइल देना

यदि आपको कोई लड़की पसंद करती है तो वो आपको बार बार स्माइल देगी और ये बहुत ही स्ट्रोंग हिंट होता है की आप उसको अच्छे लगते हो.

एक स्माइल नार्मल होती है जो हम हर किसी को देते है, लेकिन जब लड़कियां किसी लड़के को दिल से बहुत ज्यादा पसंद करती है तो उसकी स्माइल में थोड़ी नजाकत और शरारत देखने को मिलती है.

इसलिए यदि आपको कोई लड़की बार बार स्माइल दे तो आपको समझ जाना चाहिए की उसके मन में आपके अच्छी फीलिंग है.

२. बार बार देखना

ये भी बहुत ही तगड़ा सिगनल होता है जो की लड़कियां लड़कों को देती है. यदि कोई लड़की आपको बार बार देखती है तो इसका मतलब होता है की वो आपको पसंद करने लग गयी है और आप उसको attractive लगते हो.

देखो ये बात तो आपने भी नोटिस किया होगा की लड़कियां लड़कों को ज्यादा देखती नहीं है वरना वो उनके पीछे पड़ जाते है. लेकिन जिस लड़के को वो पसंद करते है तो उसको बार बार देखने से अपने आप को रोक भी नहीं पाती है.

३. बातें करना

यदि कोई लड़की आपसे बहुत ज्यादा बात करती है या फिर आपसे बात करने को हमेशा उतावली रहती है तो आपको इस इशारे को समझना चाहिए.

वैसे तो हम हर किसी से बात करते है लेकिन यदि वो लड़की आपसे हमेशा बात करने को तैयार रहती है तो इसका मतलब होता है की उसको आपसे बात करने में बहुत अच्छा लगता है और वो आपसे बात करने में बहुत comfortable फील करती है.

४. ख्याल रखना

ये बहुत ही तगड़ा हिंट और सिग्नल है की वो आपको जरुर पसंद करती है, वरना आज के टाइम पर कोई किसी का ख्याल क्यों रखेगा. आज के टाइम पर इतना टाइम किसी के पास नहीं होता है.

लेकिन यदि कोई लड़की आपका बहुत ज्यादा ख्याल रखती है तो बहुत ज्यादा चांस है की वो आपको दिल से पसंद करती है और आपको लाइक करती है.

लड़कियां हमेशा उसी लड़के का ख्याल रखती है जिसको वो सच में और दिल से पसंद करती है.

५. फ़्लर्ट करना

जो लोग एक दुसरे को पटाना चाहते है या इम्प्रेस करना चाहते है वो एक दुसरे के साथ बहुत फ़्लर्ट करते है. यदि आपको लगता है की वो लड़की आपके साथ फ़्लर्ट करती है तो इसका मतलब ये है की वो आपको अपना बॉयफ्रेंड बनाना चाहती है.

यदि वो आपसे बॉयफ्रेंड वाले मजाक करती है तो इसका बहुत ही स्ट्रोंग मतलब है की वो आपको दिल से पसंद करती है और आपको अपना बॉयफ्रेंड बनाना चाहती है.

यदि कोई लड़की आपसे फ़्लर्ट करे तो आपको उस लड़की के साथ अपनी फ्रेंडशिप को और भी अच्छा बनाना होगा और सही समय पर उस लड़की को propose कर देना चाहिए.

६. आंख मिलाना

ये एक बहुत ही जबरदस्त सिग्नल है की वो लड़की आपसे १००% प्यार करती है और जब आपको ऐसा लगे की वो लड़की आपसे बहुत जायदा आंख मिलकर बात करते है तो उसके दिल में आपके लिए बहुत ही deep फीलिंग है.

लड़कियां पहले से ही बहुत शर्मीली होती है और वो खास करके किसी भी लड़के की आँखों में आंख डालकर बात नहीं करती है लेकिन यदि वो लड़की आपने नज़ारे मिलाने में बिलकुल भी शर्माती नहीं है तो इसका मतलब है की वो आपसे बहुत ज्यादा फ्रेंडली है और वो आपसे बात करने में बहुत comfortable फील करती है.

लड़की जब आंख मिलाये तो वो आपको इशारा दे रही है की में तुमको लाइक करती हु और अब आपको इस हिंट को पकड़ना है और उसको इम्प्रेस करके पटा लेना है.

७. कॉल करना

ये भी बहुत ही तगड़ा सिग्नल है की उस लड़की को आपमें इंटरेस्ट है. यदि वो हर रोज आपको कॉल करती है तो इसका मतलब ये है की वो आपको पक्का पसंद करती है और आपको भी उस लड़की को रेगुलर फोन करते रहना चाहिए.

आपको भी उसका हाल चाल पूछना चाहिए ताकि लड़की को भी बहुत अच्छा लगा और इस तरह से आप दोनों एक दुसरे के साथ बहुत फ्रेंडली हो जायेंगे और फिर धीरे धीरे आप दोनों को एक दुसरे से लगाव और प्यार भी हो जायेगा.

Related post:

क्या लड़की लाइन मारती है

क्या करे की लड़की आपसे खुद बात करे

कैसे जाने की वो आपको दिल से लाइक करती है

लड़की के दिल की बात कैसे समझे

लड़की को अपने प्यार में दीवाना कैसे बनाये

Final Words

तो मेरे प्यारे दोस्तों कैसा लगा आपको ये सभी hints को पढ़कर, अब में उम्मीद करती हु की इस आर्टिकल में बताये गए टिप्स पर ध्यान देने के बात आप किसी भी लड़की के इशारे को बहुत ही जल्दी समझ लोगे.

यदि आपको इस पोस्ट से रिलेटेड कोई भी सवाल पूछना है तो आप कमेंट में मुझको अपने सवाल पूछ सकते हो और हम उस बात पर चर्चा करेंगे. पोस्ट अच्छी लगी तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी जरुर करे.

2 thoughts on “लड़की का गुप्त इशारा कैसे समझे | लड़कियों के हिंट और सिग्नल को पहचाने”

  1. ‍‍‌लड़की अगर ज़बर्दस्ती प्यार करे तो उसे मना कैसे करे

    1. आप लड़के हो तो आप लड़की को तो कंट्रोल कर ही सकते हो राईट?

Leave a Comment

Your email address will not be published.