लड़के को प्रपोज कैसे करे तरीके – लड़के को I Love You कैसे बोले

लड़के को I Love You कैसे बोले – हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हो आप लोग आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की जिस लड़के आप पसंद, प्यार या love करती हो तो उसको प्रपोज़ कैसे करे या अपने प्यार का इजहार करने का तरीका क्या है.

फ्रेंड्स ये बहुत ही कम देखा गया है की लड़की लड़के को propose करती है लेकिन लाइफ में कब क्या हो जाये ये पता नहीं होता है. कई बार ऐसा होता है की लड़का ज्यादा इंटरेस्ट नहीं लेता है या उसको पता नहीं होता है की कोई लड़की उसको लाइक, प्यार या पसंद करती है.

अपने प्यार का इजहार करने का और अपने दिल की बात किसी भी लड़के को बोलने का सबसे बेस्ट तरीका होता है की आप उस लड़के को प्रपोज़ करो. और आपकी हेल्प करने के लिए आज का ये पोस्ट हम लिख रहे है ताकि सभी लड़कियों को लड़को को propose करने का तरीका पता चल पाए. तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

पढ़े – लड़का यदि इगनोर करे तो क्या करे

लड़के को प्रपोज़ कैसे करे तरीका – How to propose a Boy in Hindi

लड़के को I Love You कैसे बोले

Ladke ko Propose Kaise Kare Tarike

१. नोटिस कराये

जैसा की हमने पहले कहा की ज्यादातर लड़के लड़कियों को propose करते है लेकिन हो सकता है की जिस लड़के को आप पसंद या प्यार करती हो उसको इस बात का अभी पता ही नहीं है की तुम उससे कितना प्यार करती हो.

इसके लिए सबसे पहले तो उसको एहसास दिलाना होगा और इसके लिए आप हमारे बताये गए इस पोस्ट में सभी पॉइंट को अच्छे से फॉलो करे. क्यूंकि जब तक उस लड़के को पता ही नहीं चलेगा की आप उसको लाइक या love करती हो तब तक ये प्रेम कहानी एक तरफ़ा होगी.

२. बाते करे

फ्रेंड्स इसमें आपको बहुत ही कम प्रॉब्लम होगी और ये तो आपके लिए बाए हाथ का खेल होगा क्यूंकि कोई भी लड़की यदि किसी लड़के से बात करने के लिए एप्रोच करती है तो लड़का उससे बात जरुर करता है.

यदि वो लड़का आपके स्कूल, कॉलेज, क्लास या पड़ोस में रहता है तो आपको कभी ना कभी बात करने का मौका तो जरुर मिलेगा. आपको रेगुलर बात करने की कोशिश करनी चाहिए इससे आपकी बात आगे बढ़ेगी.

३. फ्रेंडशिप करे

फ्रेंड्स आप लड़की हो इसलिए आपको किसी भी लड़के को पटाने में कोई भी प्रॉब्लम नहीं होगी केवल आपको थोडा सा लड़के को भाव देना होता है और वो लड़का खुद ब खुद सेट हो जाता है. अब आपका नेक्स्ट स्टेप होगा की आपको उस लड़के से फ्रेंडशिप करनी चाहिए.

आप किसी भी लड़के से hi बोलकर या थोड़ी सी बात करके आपका काम बन जायेगा. आपको उस लड़के से फ्रेंडशिप करनी चाहिए और यदि फ्रेंडशिप डे पास है तो आप उस दिन का फायदा भी उठा सकते हो. फ्रेंडशिप करना तो आज कल कॉमन है और आजकल सभी लड़के और लडकियाँ मॉडर्न हो चुके है.

४. स्माइल दीजिये

जब आपकी दोस्ती उस लड़के से हो जाएगी तब आपको उस लड़के से जब कभी भी मुलाकात होगी तो उसको स्माइल जरुर दे इससे उस लड़के को लगेगा की आपको उससे बात करने में अच्छा लगता है. और ये उसके दिल में भी खुच खलबली मचाएगी.

फ्रेंड्स लडको को केवल थोडा या इशारा चाहिए होता है और वो तुरंत ही पीछे लग जाते है. आपको केवल उस लड़के को जब कभी भी देखो तो समिल दो और फिर देखना वो लड़का आपका दीवाना बन जायेगा.

पढ़े – कैसे पता करे की लड़का आपको लाइक करता है

५. मद्दद करो

सच्चे दोस्तों वो होते है जो एक दुसरे की हमेशा मद्दद करते है और यदि आप उस लड़के को दिल से प्यार या लाइक करती हो तो आपको उसके दिल में प्यार जगाने के लिए उसकी हमेशा हेल्प करनी चाहिए. इससे उसके दिल में आपके लिए स्पिकल जगह बन जाएगी और फिर वो लड़का आपको भी पसंद करने लगेगा.

६. समय बिताये

जब आप दोनों की फ्रेंडशिप अच्छी हो जाएगी तब आपको उस लड़के के साथ ज्यादा से ज्यादा बात करने की कोशिश करनी चाहिए और तोडा अधिक समय बिताने की कोशिश करनी चाहिए. यदि वो लड़का आपके कॉलेज, स्कूल, क्लास या पड़ोस में रहता है तो आपको उस लड़के को अपने प्रति आकर्षित करने में ज्यादा प्रॉब्लम नहीं होगी.

७. प्यारी बाते करे

अब आपको अपना थोडा सा गियर बदलना होगा और थोडा थोडा लड़के को हिंट देना होगा की आप उसको लाइक या पसंद करती हो. आपको उस लड़के से किसी भी वजह से उसका नंबर लेना होगा और आपको तो पता ही होगा की लड़के तो खुद बेताब होते है की उनको लडकियों से बात करने का मौका मिले. तो आपको उस लड़के का फ़ोन नंबर लेने में कोई भी प्रॉब्लम नहीं होगी और वो बहुत ही आराम से आपको अपना फ़ोन नंबर दे देगा.

अब फ़ोन नंबर मिलने के बाद आपको उस लड़के से रोज फेसबुक और whatsapp पर कांटेक्ट में रहना होगा और सुबह शाम को गुड मोर्निंग या गुड नाईट विश करना है इससे उस लड़के के दिल में भी हलचल होने लगेगी और उसको हिंट मिलेगा की आप उसको पसंद या लव करने लग गयी हो.

८. सब्र करो

वैसे तो या बात लडको पर ज्यादा लागु होती है लेकिन कभी कभी लडकियाँ भी ये गलती कर देती है क्यूंकि वो लड़का उनको इतना जायदा पसंद होता है की वो उसको किसी और का होने नहीं देना चाहती है और वो चाहती है की वो लड़का केवल उसका ही बॉयफ्रेंड बने.

अब आपने अपनी तरफ से सभ कुछ सही से किया है अब बस आपको उस लड़के के साथ अच्छा रिलेशन बनाने की कोशिश करनी चाहिए और अच्छी बाते और वर्ताव करते रहना चाहिए और हिंट भी देते रहना चाहिए की आप उसको पसंद या love करती हो.

९. लड़के को propose करे

अब मेन बात बोलने का समय अगया है और अब आपको उस लड़के को अपने दिल की बात बोल देनी चाहिए और उसको प्रपोज़ करना चाहिए. प्रपोज़ करते समय आप बिलकुल सच सच उस लड़के से बोल दो की आप उसके बारे में क्या सोचती हो और कहो की में तुमसे बहुत प्यार करती हु, तुम मुझको बहुत पसंद हो और अंत में I love you बोल दो.

अब इसके बाद लड़के की बात आती है की वो आपको क्या बोलता है यदि आपने हमारे सभी स्टेप्स को अच्छे फॉलो किया है तो वो लड़का आपके propose को एक्सेप्ट कर लेगा और वो भी आपको हां बोल देगा. और फिर उसके बाद आप दोनों एक दुसरे के बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड बन जाओगे.

आपकी और फ्रेंड्स

तो फ्रेंड्स ये था अपने पसंद के लड़के को प्रपोज़ कैसे करे ( How to propose a boy in hindi ) या लड़के को I love you कैसे बोले, यदि आप लोगो ने हमारे बतायगे गए सभी तरीके और टिप्स को सही से फॉलो किया तो वो लड़का आपका proposal एक्सेप्ट कर लेगा और वो भी आपसे हां बोल देगा जिसके बाद वो लड़का आपका बॉयफ्रेंड या प्रेमी बन जायेगा.

यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस पोस्ट को अपने और भी दुसरे फ्रेंड्स के साथ जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लडकियों को प्रपोज़ करने के आईडिया पता चल पाए. Best of Luck

Please share:

Similar Posts

8 Comments

  1. ladke ko purpose kaise kru dar lgta ha help me

    1. दीक्षा जी यदि आप उस लड़के से सच्चे दिल से प्यार करती हो तो आपको उसको प्रपोज कर देना चाहिए यही बेस्ट होगा सिवाय बाद में पछताने के.

  2. sivani singh says:

    Jisse main baat karna chahti hu wo ladke ka ghar toh janti hu but usse contact kaise karu

    1. शिवानी जी लड़कियों को तो किसी भी लड़के को पटाना चुटकियों का खेल होता है. जैसे ही आपको कभी वो लड़का कही दीखता है तो उसको देखकर एक प्यारी सी स्माइल दे और हमेशा ऑय कांटेक्ट बनाये. कुछ दिनों के बाद आप hi बोलना स्टार्ट करे और फिर देखना वो लड़का ही आपसे बात करने के लिए आएगा.

  3. Ikra rajput says:

    Jisse mai pyar karti hu vo mere mama ka ladka hai lekin mujhe kehne mai bohot dar lagta hai mai usko purpose kaise karu 😓

    1. इकरा जी मामा का लड़का तो आपका भाई हुआ ना रिश्ते में तो आप उसको ही अपना बॉयफ्रेंड बना रही हो?

  4. Me jis ladke se pyar karti hu vo mera padosi he usse propose to kiya lekin uss ne mana kar biya

    1. आप हमारी पोस्ट पड़ोस की लड़की को कैसे पटाये वाली पोस्ट को सर्च करके पढ़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published.