लड़का पैदा करने के उपाय | लड़का पैदा कैसे करे

लड़का पैदा करने के उपाय: आजकल लोग कहते हैं कि बेटा और बेटी दोनो समान ही है, लेकिन कभी कभी कुछ ऐसे लोग भी मिल जाते हैं जिनको एक बेटे की ख्वाहिश होती है। लेकिन इसमें कोई बुरी बात नहीं हर कोई चाहता है कि उसके पास बेटा और बेटी दोनों हो।

जिसके चक्कर में वे ओझा, बाबा, हवन, टोटका, जादू, टोना इत्यादि के चक्कर में पड़ जाते हैं जो पूरी तरह से धोखा होता है।

यह सब एक तुक्के के सहारे बेटा पैदा करवाने का ढोंग करते हैं और सीधे साधे लोगो से पैसे उठते है। बेटा और बेटी दोनो ही भगवान का आशीर्वाद है जो माता-पिता के मिलन के अनुसार साइंटिफिक तरीके से होती है।

इसके लिए आप चाहे तो कुछ ऐसे उपायो को कर सकते हैं जो अगर सफल रहता है तो आपको आपके चाहने अनुसार पुत्र या पुत्री प्राप्त हो सकेगा।

इसके लिए पति और पत्नी दोनो को ही अपने स्वास्थ्य पर, आहार-विहार पर, समय और स्थिति पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत होती है।

लड़का पैदा करने के उपाय

लड़का पैदा कैसे करे तरीका

ladka paida karne ke upay

जानते हैं कि गर्भ में लड़का और लड़की कैसे होते हैं:

अगर प्राकृतिक तौर-तरीके की बात करें तो लड़का और लड़की होने की संभावना बराबर की होती है यानी कि 50 50, गर्भ में पल रहे बच्चे के ‘लिंग’ को जानने से पहले 23 जोड़े गुणसूत्र (Chromosome) के बारे में जानकारी होना जरुरी है।

हर एक व्यक्ति के पास 23 जोड़े Chromosomes होते है, जिसमें 1 Chromosome के जोड़े को Sex Chromosome कहते है और 22 को Autosomes कहा जाता है।

male female chromosomes

Sex Chromosome ही लिंग निर्धारित करते हैजो पुरुषो में XY होता है और महिलाओ में XX होता है। पुरूष के Y (शुक्राणुओ) और मादा द्वारा X (अंडे) गुणसूत्र का मिलान होने पर गर्भ में लड़का ठहरता है लेकिन अगर दोनो गुणसूत्र XX होते हैं तो शिशु का लिंग लड़की होता हैं।

विज्ञान के अनुसार शिशु का लिंग माँ पर निर्भर नहीं होता है, क्योंकि महिलाओ के पास केवल XX Chromosome ही होते हैं। लड़का होने के लिए XY Chromosome की आवश्यकता होती है जो पिता के द्वारा मिलता है।

autosome-chromosome-normal-human

आज कल अल्ट्रासोनोग्राफी के द्वारा गर्भ में पल रहे शिशु के लिंग को जान कर भेदभाव किया जाने लगा है। जिस कारण आज भारी मात्रा में भ्रूण हत्या जैसे घिनौना पाप होने लगे हैं और पुरुषो के मुकाबले आज महिलाओ का लिंग अनुपात काफी ज्यादा घट गया है।

ऐसी परिस्थिति को सुधारने के लिए आज ऐसे कामो को पूरी तरह से असंवैधानिक घोषित किया गया है। आज के इस पोस्ट में हम आपको लड़का पैदा करने के कुछ उपाय बताने वाले हैं जिनपर अगर आप थोड़ा फोकस करते हैं तो आपके घर में एक लड़का होगा।

पति-पत्नी चाहे तो गर्भ धारण करने से पहले कुछ ऐसे प्रयास और उपायो को अपना सकते हैं, जिससे कि उनके घर में एक लड़का जन्म ले सके। तो चलिए जानते हैं कुछ ऐसे बातो के बारे में जिनका अगर पति पत्नी ध्यान रख कर चलें तो वह अपने गर्भ में एक लड़का धारण कर सकती है।

1.पीरियड (Period) पर ध्यान दें

जन्म लेने वाला शिशु लड़का हो इसके लिए महिलाओ के मासिक धर्म (Period) शुरू होने वाले दिन को पहला दिन गिनते हुवे चौथी दिन, छठे दीन, आठ वे दीन, दस वे दीन, 12 वे दीन, 14 वे दीन और 16 वे दिन की रात को पति पत्नी को सम्भोग करना चाहिए।

जबकि इसके विपरीत गर्भ में लड़की रखने के लिए मासिक धर्म से 5 वे दिन, 7वे दिन, 9वे दिन, 11वे दिन, 13वे दिन और 15वे दिन की रात को पति पत्नी को सम्भोग करना चाहिए। तो चलिए अब जान यह जान लीजिए कि आपको मासिक धर्म को किस तरह से गिनना है।

जिस दिन आपका मासिक धर्म शुरू होता है उस दिन आपको समय का ध्यान रखना चाहिए। जैसे कि आप मान लिजिए अगर आपको सुबह या रात 10:00 बजे मासिक धर्म हुआ तो पिछले दिन आपके सुबह या रात को 10:00 बजे के बाद से दूसरा दिन कहलाएगा।

यानि की आपके पीरियड शुरू होने के समय से 24 घंटे बाद ही दूसरा दिन कहलाएगा।

इसीलिए दिन के हिसाब से नहीं बल्कि समय के हिसाब से आप पीरियड की गिनती करें और एक दूसरे से संबंध बनाए। घंटे के हिसाब से अगर आप इस चीज में एक-दो घंटे की भी गलती करते हैं तो शायद आपको आप जैसा चाहते हैं वैसा परिणाम ना मिले, इसीलिए आपको आपके पीरियड्स पर सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है ।

इसीलिए अगर आपको बेटा चाहिए तो आपका मासिक धर्म शुरू होने के 5वे दिन, 7वे दिन, 9वे दिन, 11वे दिन, 13वे दिन और 15वे दिन की रात को Sex नही करना है।

2. पुत्र की प्राप्ति के लिए स्त्री के साथ संभोग करने से 15 से 30 मिनट पहले 2-3 कप कड़क चाय या कॉफी पीनी चाहिए।

अगर पति पत्नी एक लड़के को जन्म देना चाहते हैं तो एक दूसरे के साथ संबंध बनाने से पहले पुरुष को दो से तीन कप गरम चाय या कॉफी पीनी चाहिए।

साथ ही अगर महिला भी पीना चाहे तो पी सकती है लेकिन पुरुष को जरूर से जरूर पीना चाहिए और संबंध बनाने के बाद महिला को ठंडा पानी पीना चाहिए|

दरअसल ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि ऐसा करने से Y शुक्राणुओ की गति तेज हो जाती है जो एक लड़के को पैदा करने के लिए जरूरी है।

3. सम्बंध के तरीके को बदले

लड़का जन्म होने के लिए पुरुष को अपने पत्नी के योनि में पीछे से लिंग को प्रवेश कराना चाहिए। ऐसा करने से पति के शुक्राणु गर्भाशय के सीधे द्वार पर पहुंचते हैं।

दरअसल महिलाओ का गर्भाशय उनके योनि कि अपेक्षा ज्यादा क्षारीय होती है और योनि अम्लीय होने के कारण पुरुष के Y शुक्राणु नष्ट होने की संभावना रहती है।

4. गर्म चाय पीए और ठंडा पानी पिए

लड़का पैदा करने के लिए स्त्री और पुरुष दोनों को ऊपर बताए अनुसार एक रात में कम से कम 2 से 3 बार संभोग करना चाहिए।

पढ़ने से शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि होती है और पुरुष के Y शुक्राणु और महिला X शुक्राणु के मिलन होकर लड़के का निर्माण लेता है।

5. महिला को उत्तेजना होना है जरूरी

अगर पति और पत्नी को लड़का पैदा करने की चाह है तो ऐसा होने के लिए सम्बंध बनाते समय पुरुष के संतुष्ट होने से पहले महिला को उत्तेजना की चरमसीमा का अनुुुुभव होना चाहिए। और अगर संभोग करते समय ऐसा हर बार होता है तो यह लड़का पैदा होने की संभावना को बढ़ा देता है।

6. तनाव मुक्त होकर करें प्रयास

संभोग करने के दौरान पति और पत्नी दोनो को पुरी तरह तनाव मुक्त रहना चाहिए और अपना पुरा ध्यान उसी पर लगाना चाहिए। क्योकि यह समय उनके लिए भी खास होता है जिसका पूरा आनदं लेना चाहिए।

इसके विपरीत जिन लोगो को लड़की की चाहत है तो उन्हे लड़का पैदा करने के लिए जो उपाय हमने बताया है उसके विपरीत क्रिया को अपनाना है।

इसके अलावा जिन चीज़ो का सेवन करना बताया गया है उन चीज़ो का सेवन नहीं करना है। यानि की लड़का पैदा करने के लिए जो जरूरी होता है लड़की पैदा करने के लिए बिल्कुल उसके विपरीत होता है।

इसे भी जरुर पढ़े:

गोरा बच्चा कैसे पैदा होता है

आपकी और दोस्तों:

तो दोस्तों ये था लड़का पैदा करने के उपाय, हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको लड़का पैदा करने का तरीका पता चल गया होगा.

अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को ये पता चल पाए की लड़का पैदा कैसे करे धन्येवाद.

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published.