क्या भूत प्रेत, आत्मा, चुड़ैल, डायन होते है या नहीं – ( असली हकीक़त जाने )



क्या भूत प्रेत, आत्मा, चुड़ैल, डायन होते है या नहीं – नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आज का पोस्ट आप लोगों के लिए बहुत ज्यादा रोमांचक साबित होगा क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम कुछ रहस्यमय बातों के बारे में चर्चा करेंगे और आज का हमारा टॉपिक है क्या भूत प्रेत आत्मा चुड़ैल और डायन होते हैं या नहीं.

दोस्तों कोई कहता है कि भूत प्रेत होता है कोई कहता है कि भूत प्रेत आत्मा चुड़ैल और डायन यह सब नहीं होते केवल यह हमारे मन का वहम होता. कोई कहता है कि हमने उसको देखा है और कोई कहता है कि हमने कभी भी उसको नहीं देखा है.

पढ़े – भूत की कहानी

हम किन लोगों के बातों का विश्वास करें और किन लोगों पर हम ना करें. हमसे बहुत लोगों ने पूछा कि कृपया करके इस विषय पर चर्चा करें. तभी आज हम आपके सामने यह पोस्ट लेकर आए हैं जिसमें हम किसी विषय पर चर्चा करेंगे.

हम आपसे यह रिक्वेस्ट करेंगे कि आप इस पोस्ट को पूरे अंत तक पढ़े ताकि आपको सब कुछ अच्छे से समझ में आ जाए और आपको हकीकत क्या है पता चल पाए. चलिए ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए सीधे पोस्ट की शुरुआत करते हैं.

पढ़े – बुरे सपने क्यों आते है कारण जाने

क्या भूत प्रेत आत्मा चुड़ैल डायन होते है या नहीं

Kya Bhoot Pret Aatma Chudail Dayan Hote Hai ya Nahi_

दोस्तों सबसे पहली बात तो हम आप लोगों से यह कहना चाहते हैं जब इंसान मरता है तब उसका शरीर पूरी तरीके से निर्जीव हो जाता है. कोई कहता है कि जब किसी इंसान के शरीर से आत्मा बाहर निकल जाती है तब वह इंसान मर जाता है.

और यदि किसी इंसान की मृत्यु किसी दुर्घटना से या किसी कारणवश होती है या उनको किसी ने मार दिया होता है या उनकी आखिरी ख्वाहिश पूरी नहीं होती है या फिर वह समय से पहले ही मर जाते हैं सब लोग कहते हैं कि उनकी आत्मा भटकती रहती है.

और जिन लोगों को मार दिया जाता है या जिन लोगों के साथ बहुत बुरा बर्ताव किया जाता है टॉर्चर किया जाता है उन लोगों की आत्मा भटक कर उन लोगों को डराती है या उन लोगों को सताती है जिन लोगों ने उनको तड़पाया होता है या हम को तकलीफ पहुंचाई होती है.

अब इस बात में कितनी सच्चाई है आइए जरा देखते हैं. क्या आप लोगों ने कभी भी किसी इंसान के शरीर से मरते समय उसकी आत्मा निकलते हुए बाहर देखी है? अगर किसी ने देखी है तो हमें बताइए.

आज तक कभी भी किसी इंसान ने आत्मा को नहीं देखा हुआ है. इंसान कब मरता है जब उसकी दिल की धड़कन चलना बंद हो जाती है तब उस व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है. जब कोई इंसान मर जाता है तब उसका अस्तित्व पूरी तरीके से खत्म हो जाता है.

हम जब किसी को देख पाते हैं या महसूस कर पाते हैं तब वह चीज का अस्तित्व होता है लेकिन हम जो चीज को कभी देख नहीं पाते हैं और जिसको कभी हम महसूस नहीं कर पाते हैं उस चीज का अस्तित्व पूरे दुनिया में नहीं है.

जो लोग कहते हैं कि हमने भूत-प्रेत देखा हुआ है हमने आत्मा चुड़ैल और डायन को देखा हुआ है यह सब कुछ उनके मन की गलतफहमी है. जब हम छोटे होते हैं तो वह हमारे माता-पिता हमको कहते हैं कि जल्दी सो जाओ नहीं तो भूत आएगा वहां मत जाओ नहीं तो भूत आ जाएगा.

पढ़े – बुरे सपनो से बचने के उपाय

उस तरफ मत जाना वहां पर चुड़ैल रहती है वहां पर आत्मा भटकती रहती है, मुस्कुराने घर में चुड़ैल रहती है वह नालायक बच्चों को पकड़कर बंद कर देती है. ऐसा हमारे माता पिता हम लोगों को बचपन से ही कहते आ रहे हैं और वही गलतफहमी और भावना हमारे दिल में बड़े होने तक रहती है जिसकी वजह से हम लोगों को लगता है कि भूत चुड़ैल आत्मा और डायन होते हैं.

इस अंधविश्वास को फैलाने में हिंदी सिनेमा का भी बहुत बड़ा हाथ है क्योंकि भूत की पिक्चरें लोग देखना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं और वही पिक्चर देखकर उनके मन में तरह-तरह की और गलतफहमी पैदा होने लग जाती है जिसकी वजह से इन लोगों को डर लगता है.

दोस्तों यदि आप लोग अपने मन में यह निश्चित कर लो कि भूत प्रेत आत्मा चुड़ैल और डायन नाम की ऐसी कोई चीज नहीं होती है तब आप लोगों को कभी भी डर नहीं लगेगा लेकिन यदि आप अपने मन ही मन में अनाप-शनाप की कहानी बनाओगे क्या भूत प्रेतों के बारे में ज्यादा सोचोगे तब आपको जरूर डर लगता है.

हम आप लोगों को खुली चुनौती दे रहे हैं कि यदि आप लोग में से कोई भी यह दावा करता है कि हमने भूत यहां पर देखा है हमने चुड़ैल डायन और आत्मा को यहां पर देखा है तब आप उसका प्रूफ हमको दीजिए और हम अपनी बात से पीछे हट जाएंगे.

दोस्तों यहां पर प्रूफ कहने का हमारा मतलब यह है कि जैसे पानी होता है तब पानी हम को दिखता है कोई इंसान होता है तब वह इंसान हम को दिखता है इस तरीके का प्रूफ आप हमको बताइए.

बाजार में भूत प्रेत की किताबें भी बहुत ज्यादा मिलती है, आत्मा चुड़ैल डायन की कहानियां पढ़ने वालों लोगों की कमी नहीं है और पैसे लोगी यह सब बेफिजूल की बातों पर विश्वास करते हैं और लोगों को गुमराह करने की कोशिश करते हैं.

दोस्तों आजकल टेक्नोलॉजी और साइंस का जमाना है, साइंस की मदद से और टेक्नोलॉजी की मदद से इंसान ने क्या-क्या शोध नहीं कर दिए हैं. अगर सच में भूत प्रेत आत्मा चुड़ैल और डायन होते क्या साइंस उसका पता अभी तक नहीं लगा पाती या इसका कोई पुख्ता सबूत जुटा नहीं पाती? आप यह बात अपने आप से पूछिए.

विज्ञान और टेक्नोलॉजी से आज तक ऐसी कोई भी चीज छुपी हुई नहीं है जो कि इंसान ने कभी पता नहीं लगाया होगा. और यदि इतने सालों से हम इंसान यह कहते हैं कि भूत प्रेत होते हैं, चुड़ैल डायन होते हैं या आत्मा होती है तब विज्ञान अभी तक इन सब के बारे में पता लगाने में असमर्थ क्यों रहा.

उसकी वजह यह है की विज्ञान और टेक्नोलॉजी सत्य पर निर्धारित होता है और भूत प्रेत आत्मा चुड़ैल और डायन असद और मनगढ़ंत कहानी है. इन सब चीजों पर कोई भी विश्वास नहीं करता है हां यहां पर एक बात हम जरूर कह सकते हैं कि सब लोग इस पर अंधविश्वास के कारण विश्वास करने लग गए हैं.

इसलिए दोस्तों हम आप लोगों से कहना चाहते हैं कि भूत प्रेत, आत्मा चुड़ैल डायन ऐसी कोई भी चीज संसार में मौजूद नहीं है यह केवल हमारा अंधविश्वास है और हमारा भ्रम है. इसको यदि हम अपने दिलो दिमाग से निकाल देंगे तब हम को इनसे फिजूल की बातों पर अपना कीमती समय बर्बाद करने की कोई जरूरत नहीं होगी.

देखे – भूत की असली फोटो इमेज

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था क्या भूत प्रेत आत्मा चुड़ैल और डायन होते हैं या नहीं हम उम्मीद करते हैं कि आज का यह पोस्ट पढ़ने के बाद आप लोगों को सब कुछ पता चल गया होगा और थोड़ी बहुत आपको भी समझ आ गई होगी कि यह केवल हमारे मन की गलतफहमी होती है और कुछ भी नहीं.

अगर आप लोगों को हमारी बातें पसंद आई हो तो कृपया करके इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ और घर परिवार वालों के साथ जरुर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को हम सही जानकारी दे पाए और उनके दिमाग से गलतफहमी हटाने में कामयाब हो पाए धन्यवाद दोस्तों.