कविता लिखकर पैसे कैसे कमाए

हेल्लो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको ये बताएँगे की कविता लिखकर पैसे कैसे कमाए जिसकी मद्दद से आप अपने खली समय का सही इस्तेमाल करके घर बैठे पैसे कमा सकते हो.

वैसे तो पैसे कमाने के बहुत ज्यादा तरीके है लेकिन हमारे भारत में ऐसे बहुत लोग है जिनको कविता लिखने का शौक है तो हम इस पोस्ट के जरिये उन सभी लोगो को सही मार्गदर्शन और हेल्प करना चाहते है.

अगर आपको भी कविता लिखने का शौक है तो आप अपने इस टैलेंट की मद्दद से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो. लेकिन दुःख की बात ये है की हमारे भारत में बहुत लोग है जिनको इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है.

उनको कविता लिखने का तो टैलेंट जरुर है लेकिन इससे पैसे कैसे कमाए इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले है की कविता लिखकर आप कैसे पैसे कमा सकते हो.

तो फिर चलो दोस्तों बिना कोई टाइम बर्बाद करते हुए सीधे इस पोस्ट को स्टार्ट करते है.

कविता लिखकर पैसे कैसे कमाए

kavita likh kar paise kaise kamaye

१. ब्लॉग बनाये

दोस्तों ये सबसे अच्छा तरीका है और आपने भी बहुत लोगो से या ऑनलाइन पढ़ा होगा की लोग अपना ब्लॉग बनाकर पैसे कमाते है.

तो अगर आपको कविता लिखने का शौक है तो आप एक कविता ब्लॉग बना सकते है और उस ब्लॉग में अपने लिखी हुई कविता को पोस्ट कर सकते हो.

ब्लॉग से पैसे कमाने के लिए आप गूगल AdSense की मद्दद ले सकते हो. Google AdSense ब्लॉग से पैसे कमाने के लिए सबसे बेस्ट तरीका है और लाखों लोग अपना ब्लॉग बनाकर पैसे कमाते है.

एक अच्छा ब्लॉग बनाने के लिए आपको ना के बराबर पैसे लगाने होंगे और यदि आपके पास पैसे नहीं है तो आप ब्लॉगर.कॉम पर अपना फ्री ब्लॉग बना सकते हो और इसके लिए आपको एक रूपए भी नहीं देने होंगे.

२. इबुक बनाकर

दोस्तों वो जमाना चला गया जब लोग किताबे पढ़ते है आज का जमाना इंटरनेट का है तो अभी अधिक से अधिक लोग ऑनलाइन इबुक पढ़कर जानकारी प्राप्त करते है.

आप भी अपने कविताओं का एक इबुक बनाकर amazon या flipkart पर बेच सकते हो और यकीन मानिये लोग आपका इबुक जरुर खरीदेंगे.

इसके अलावा जैसा की हमने आपको फर्स्ट पॉइंट में ब्लॉग बनाने को कहा था तो आप अपने ब्लॉग पर भी अपनी इबुक को प्रमोट कर सकते हो और वहा से पैसे कमा सकते हो.

अब ऐसे भी बहुत सारे लोग है जिनको इबुक बनाना नहीं आता होगा तो आपको टेंशन लेने की कोई जरुरत नहीं है आप canva टूल का इस्तेमाल करके फ्री में अपना इबुक बना सकते हो.

३. YouTube चैनल

दोस्तों आज के टाइम पर हर कोई YouTube पर बहुत सारे विडियो देखते है. और ये संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है क्यूंकि जिओ की वजह से डाटा सस्ता हो गया है तो लोग YouTube पर अपने मनपसंद विडियो देखते है.

अब दोस्तों यहाँ पर आप अपनी कविताओं को YouTube पर शेयर कर सकते हो और google AdSense की मद्दद से पैसे कमा सकते हो.

YouTube में अपना खुद का चैनल बनाना बहुत ही आसान है और आपको फिर केवल हर रोज नए नए और अच्छी अच्छी कविताये अपने दर्शको के साथ शेयर करना है.

जैसे जैसे आपके सब्सक्राइबर बढ़ेंगे वैसे वैसे आपकी कमाई भी ज्यादा होती जाएगी.

४. बुक पब्लिश करे

आज के टाइम पर बाजार में हर तरह की बुक मिलती है और खास करके स्टूडेंट्स को कविता की बुक की जरुरत पड़ती है.

तो ऐसे में आप अपना कविता की बुक छपवाकर उसको अलग अलग दुकान में बेच सकते हो. जो कोई भी दुकान आपके लोकेशन में फेमस है आपको उन दूकान पर जाकर अपने किताबों को बेचना है.

ऐसे करके आप धीरे धीरे और भी अन्य दुकानों पर अपने बुक को बेच सकते हो और हर महीने काफी अच्छी कमाई कर सकते हो.

५. हमें कांटेक्ट करे

ये सबसे सिंपल और आसान तरीका है अपने कविता को बेचने का हमारी बहुत सारी वेबसाइट है जिसपर हम कविता को पब्लिश करते है.

तो यदि आप हमारे लिए ओरिजिनल कविता लिखकर भेजते है तो हम आपको आपके हर एक कविता के पैसे देंगे. हमारे पास हमेशा काम रहता है तो आपको रेगुलर इनकम होती रहेगी.

यदि आप आज से ही कविता लिखकर पैसे कमाना चाहते हो तो हमें हमारी ईमेल id पर कांटेक्ट करते. हमारी ईमेल id आपको हमारे कांटेक्ट पेज पर मिल जाएगी.

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था कविता लिखकर पैसे कैसे कमाए, हम उम्मीद करते है की आपको ये पोस्ट जरुर पसंद आई होगी. अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को १ लाइक जरुर करे और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपनी कविता लिखकर पैसे कमा सकते है.

इसके अलावा अगर आपक हमसे कोई भी सवाल पूछना है तो आप अपने सवाल हमारे साथ कमेंट में शेयर कर सकते है धन्येवाद.

Spread the love

4 thoughts on “कविता लिखकर पैसे कैसे कमाए”

Leave a Comment

Your email address will not be published.