कैसे पता करे की पति प्यार करता है या नहीं



हेल्लो फ्रेंड्स आज के पोस्ट में हम बात करेंगे कैसे पता करे की आपका पति आपसे बहुत प्यार करता है की नहीं. हमसे बहुत महिलाओ ने ये रिक्वेस्ट किया था की इस टॉपिक पर पोस्ट लिखने के लिए. तो आज हम उनकी रिक्वेस्ट को पूरी कर रहे.

फ्रेंड्स शादी कोई खेल नहीं होता है की जब तक साथ रहने का मन करे तब तक रहो और जब ना करे तब दूर हो जाओ. शादी एक बहुत ही पवित्र रिश्ता होता है और इसमें पति पत्नी को एक दुसरे का मरते दम तक साथ देना चाहिए फिर चाहे लाइफ में कितनी भी बड़ी प्रॉब्लम क्यों ना आजाये.

लेकिन ऐसे बहुत पति होते है की समय के साथ साथ उनका अपनी पत्नी के लिए प्यार भी कम होता जाता है और कुछ का रिलेशनशिप ऐसा हो जाता है की पता ही नहीं चलता है की वे लोग पति पत्नी है. ऐसे में बहुत प्रॉब्लम होती है और खास करके लड़की को जो अपना सभ कुछ छोड़कर उस इंसान के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताने आती है.

कभी कभी हमारा दिल जो कहता है वो कही ना कही सच कहता है और अगर आपको लगता है की आपका पति आपसे प्यार नहीं करता है तो इस पोस्ट को आप पूरा जरुर पढ़े. क्यूंकि इस पोस्ट को पढने के बाद आपको पता चल जायेगा की क्या आपका पति आपसे बहुत प्यार करता है की नहीं.

जरुर पढ़े – धोकेबाज पति की पहचान कैसे करे

कैसे पता करे की पति प्यार करता है या नहीं

Kaise Pata Kare Ki Pati Pyar Karta Hai Ki Nahi

१. कहना मानते है

यदि आप कभी भी अपने पति से कुछ करने को कहते हो और यदि वो बिना बहस करे आपका हर एक कहना मानते है तो समजलो की आपका पति आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता है और यदि वो आपका कोई भी कहना नहीं मानते है तो इसका मतलब उल्टा है.

२. ख्याल रखना

ये तो बहुत ही जबरदस्त पॉइंट है जिससे आपको तुरंत ही पता चल जायेगा की आपके हस्बैंड आपसे कितना प्यार करते है. क्या कभी आपकी थोड़ी सी त्बयत ख़राब होते है आपके पति आपको डोक्टर के पास लेकर जाते है.

अगर हा तो ये भी दर्शाता है की आपके हस्बैंड आपसे बहुत ज्यादा प्यार करते है और आपकी छोटी सी भी तकलीफ उनसे देखी नहीं जाती है.

और जब वो आपका थोडा सा भी ख्याल नहीं रखते है चाहे आपकी त्बयत कितनी भी ख़राब क्यों ना हो तो समझ लो की उनको आपकी कोई परवा नहीं है.

पढ़े – पति को कैसे सुधारे तरीके

३. हाल चल पूछना

जब आपके पति ड्यूटी से घर पर आते है तो क्या वो आपका हाल चल पूछते है की आपका दिन कैसे गया और कोई प्रॉब्लम तो नहीं हुई, आज दिन भर क्या किया. यदि आपसे रोज पूछते है तो समाज लो की आपके पति के दिल में आपके लिए बहुत ही ज्यादा प्यार है और वो ड्यूटी में भी रहकर आपके बारे में टाइम टाइम पर सोचते रहते है.

और यदि वो ड्यूटी से आने के बाद आपसे कुछ भी नहीं पूछते है और सीधा टीवी या कुछ और करने लग जाते है तो आपके पति के प्यार में गिरावट आगई है.

पढ़े – कैसे पता करे की आपका पति धोखा दे रहा है

४. अच्छी बाते करना

बात करने के तरीके हमको तुरंत ही पता चल जाता है की सामने वाला व्यक्ति हमको पसंद करता है की नहीं. यदि आपके हस्बैंड जब कभी भी खाली टाइम मिलता है तो क्या वो आपसे अच्छे से बात करते है? यदि इसका जवाब हां है तो वो आपसे जरुर प्यार करते है.

यदि छुट्टी के दिन भी वो आपसे बात करने में कोई भी इंटरेस्ट नहीं दिखाते और केवल बच्चो के साथ या अपने दोस्तों के साथ टाइम बिताते है तो समाज लो की आपके पति को आपमें अब पहले जैसा प्यार नहीं है.

५. शारीरिक संबंध

यदि आपका पति आपके साथ शारीरिक संबंध बनाने में कोई भी दिलचस्पी नहीं लेता है तो ये बहुत ही तगड़ा संकेत है की वो आपसे ज्यादा प्यार नहीं करते है और वो केवल आपके साथ शादी के मजबूरी की वजह से रह रहे है.

कोई भी पति यदि अपनी पत्नी से बहुत ज्यादा प्यार करता है तो वो लोग अपनी बीवी से ज्यादा दिनों तक दुरी नहीं बना पाते है.

पढ़े – पति को काबू या वश में कैसे करे

आपकी और बहनों

तो बहनों ये था कैसे पता करे की आपका पति आपसे प्यार करता है की नहीं, अगर आपने हमारे बताये गए बातो पर गौर किया तो आपको बहुत जल्दी इस बात का पता चल जायेगा. बहनों यदि आपको हमारी ये पोस्ट हेल्पफुल लगती तो इसको ज्यादा से ज्यादा महिलाओ के साथ जरुर शेयर करे ताकि वो लोग भी अपने पति के प्यार का पता लगा सके.