Kai Greene Biography in Hindi | काई ग्रीन बॉडी बिल्डर बायोग्राफी

Kai Greene Biography in Hindi – नमस्कार दोस्तों क्या आप बॉडीबिल्डिंग के फैन है तो आपको ये पोस्ट जरुर अच्छी लगेगी क्यूंकि इस आर्टिकल में हम आपके साथ काई ग्रीन की बायोग्राफी शेयर करने वाले है जो की दुनिया के बेस्ट बॉडी बिल्डर में से एक है.

काई ग्रीन पुरे वर्ल्ड में बहुत ज्यादा फेमस है और उनकी पोसिंग के सभ फैन है. उनकी पोसिंग करने का स्टाइल एकदम यूनिक है और सबको वो बहुत अच्छा लगता है. इस समय पर बॉडीबिल्डिंग इंडस्ट्री में उनका नाम चलता है और वो सभी बॉडी बिल्डर से बहुत ज्यादा पोपुलर है.

आज इस आर्टिकल में हम आप लोगो को काई ग्रीन बॉडी बिल्डर के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है जिससे आपको उनके लाइफ की पुरे डिटेल मिल पाए. तो चलो फ्रेंड्स इस बायोग्राफी को शुरुर करते है.

Kai Greene Biography in Hindi

काई ग्रीन बॉडी बिल्डर बायोग्राफी जीवन परिचय

Kai Greene Bodybuilder Biography in Hindi

दोस्तों काई ग्रीन एक अमेरिकन प्रोफेस्सोनल ifbb बॉडी बिल्डर है. काई ग्रीन का जन्म १२ जुलाई १९७५ को ब्रुकलिन न्यू यॉर्क में हुआ था. उन्होंने अपना बॉडीबिल्डिंग डेब्यू ifbb new york pro 2005 में किया था.

उन्होंने में २०१६ को दुनिया का बेस्ट बॉडीबिल्डिंग शो अर्नाल्ड क्लासिक को जीता था. लेकिन बहुत दुख की बात है की इतनी अच्छी बॉडी होने के बाद भी काई ग्रीन आज तक mr olympia title जीत नहीं पाए है.

वो 2012, 2013 और 2014 को दुसरे नंबर पर आये और फिल हीथ विनर बने. इससे कई ग्रीन के फैन को बहुत निराशा हुई. काई ग्रीन और फिल हीथ के बीच में mr olympia कम्पटीशन में बहुत ही जोरदार टक्कर होती थी और इन दोनों बॉडी बिल्डर को देखने के लिए दुनिया भर के लोगो को mr olympia प्रतियोगिता का बड़ी बेसब्री से इंतजार होता था.

उन दोनों को एक साथ mr olympia के स्टेज पर देखने के लिए लोग बड़े ही उतावले होते थे और इवेंट के सभी टिकेट बिक जीते थे. भले ही काई ग्रीन अभी तक mr olympia विनर नहीं बने है लेकिन वो बहुत ही पोपुलर है.

फ्यूचर में क्या होगा वो पता नहीं. काई ग्रीन एक्टिंग में भी अपना किस्मत अजमा रहे है और उन्होंने १ या २ हॉलीवुड फिल्म में काम भी कर चुके है. काई ग्रीन की फैन फोल्लोविंग जीतनी है उतनी शायद ही किसी बॉडी बिल्डर की होगी.

काई ग्रीन की बॉडी बहुत ही बड़ी और मस्कुलर है, उनकी सिमिट्री बहुत ही अच्छी है देखा जाये तो वो एक परफेक्ट बॉडी बिल्डर है. यदि आप लोगो काई ग्रीन की बॉडीबिल्डिंग पासिंग को देखोगे तो हम आपको गारंटी देते है की आप भी काई ग्रीन के फैन बन जाओगे.

रिलेटेड पोस्ट:

India Best Bodybuilder

World Best Bodybuilder

फिल हीथ बॉडी बिल्डर

अर्नाल्ड की कहानी

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था काई ग्रीन बायोग्राफी और जीवन परिचय ( Kai greene biography in hindi ), हम उम्मीद करते है की ये आर्टिकल पड़ने के बाद आपको काई ग्रीन बॉडी बिल्डर के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी.

फ्रेंड्स यदि आप भी काई ग्रीन के फैन है और आपको उनकी जीवनी पसंद आई तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे ताकि काई ग्रीन के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगो को पता चल पाए. धन्येवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.