Jio फोन से पैसे कैसे कमाए 2020 | जिओ फोन से पैसे कमाने का तरीका

Jio फोन से पैसे कैसे कमाए: यदि आप अब तक अपने Jio फोन का इस्तेमाल सिर्फ कॉलिंग और इंटरनेट के लिए करते आए हैं तो आज हम इस लेख में आपको जिओ फोन से पैसे कैसे कमाए? की जानकारी देने वाले हैं।

पिछले लेख में हमने आपको बताया था अपने मोबाइल से कैसे कमाए? जिसमें अपने स्मार्टफोन से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताया था लेकिन चूंकि जियो फोन के देश भर में करोड़ों यूजर्स हैं ऐसे में वे लोग जानना चाहते हैं कि कैसे हम अपने जियो फोन का इस्तेमाल कर पैसे कमा सकते हैं।

हालांकि Jio फोन से पैसा कमाना स्मार्टफोन की जितना सरल नहीं है लेकिन कुछ ऐसे तरीके मौजूद हैं जिनसे आप अपने जियो फोन का इस्तेमाल कर पैसे कमा सकते हैं तो आइए जानते है, कौन-कौन से वे तरीके जिन तरीकों को फॉलो करके आप जिओ फोन से पैसे कमा सकते हैं।

Jio Phone से पैसे कैसे कमाए 2020

जिओ फोन से पैसे कमाने के तरीके

jio phone se paise kaise kamaye

1. लिंक शॉर्ट करके कमाए

जब भी आप किसी लिंक पर क्लिक करते हैं तो आप किसी वेबपेज पर पहुंच जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं आप Link/URL को शॉर्ट करके भी पैसा कमा सकते हैं।

और यह काम आप अपने जियो फोन से भी कर सकते हैं इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट्स हैं जो आपको Link Short करने का पैसा देती हैं। कैसे आइए इसे समझते हैं?

जैसे कि इंटरनेट पर एक लोकप्रिय URL shortening website है जिसमें आप किस भी वेबसाइट के लिंक को शार्ट कर सकते हैं शार्ट करने के बाद आप उस URL को फेसबुक व्हाट्सएप या कहीं पर भी शेयर करते हैं और जितने लोग आपके दिए गए लिंक पर क्लिक करते हैं उतनी आपकी कमाई होती है।

ध्यान रखें लोग उसी लिंक पर क्लिक करेंगे जिस लिंक पर क्लिक करके उन्हें कुछ मजेदार देखने को मिले तो आप कुछ ऐसे interesting links
को शॉर्ट करें जिसमें लोगों के क्लिक करने की संभावना ज्यादा हो और आप की कमाई भी हो।

तो इस तरह यूआरएल शार्टनिंग वेबसाइट का इस्तेमाल कर आप अपने जियो फोन में लिंक शॉर्ट कर पैसा कमा सकते हैं।

2. Ads देखकर पैसा कमाए

दिन भर में आपको ना जाने अपने मोबाइल या टीवी पर कितने ऐड्स देखने को मिलते होंगे! लेकिन आज तक आपको Ads देखने का एक भी चवन्नी नहीं मिली होगी लेकिन अब आप अपने जियो फोन से एड्स देखकर पैसा कमा सकते हैं।

क्योंकि इंटरनेट पर कई ऐसी साइट्स हैं जो आपको विज्ञापन देखने का रियल कैश देती हैं।swagbucks.com यह एक ऐसी पॉपुलर साइट है। जिस पर आने के बाद आपको सबसे पहले अपना एक अकाउंट बनाना होता है अकाउंट बनाने के बाद आपको इसमें कई सारे ऐड्स देखने को मिलते हैं उन एड्स को यदि आप देखते हैं तो आपको कुछ पॉइंट्स मिलते हैं।

इस तरह आप दिनभर में जितने ज्यादा एड्स इन वेबसाइट पर अपने जियो फोन से देखते हैं उतने आपके पॉइंट्स बनते हैं और एक बार यदि आप निम्नतम भुगतान सीमा (Minimum withdrawal limit) को पार कर देते हैं तो आप अपने पैसों को रिडीम कर सकते हैं।

यहां पर न सिर्फ आप विज्ञापन देखकर बल्कि छोटे- छोटे सर्वे भी कंप्लीट करते हैं तो उनका भी पैसा वेबसाइट देती हैं। इस वेबसाइट के अलावा इंटरनेट पर मौजूद कुछ लोकप्रिय तथा भरोसेमंद विज्ञापन देखकर पैसे कमाने वाली साइट्स के नाम नीचे दिए गए है।

  • Inboxdollars
  • Slidejoy
  • iRazoo
  • ibotta
  • Sucessbux

3. Facebook

यदि आप अपने जिओ फोन में फेसबुक चलाते हैं तो जरूर आपको फेसबुक पेज के बारे में भी पता होगा कि कोई भी फेसबुक यूजर फ्री में खुद का एक फेसबुक पेज क्रिएट करके लाखों लोगों तक किसी जानकारी को पहुंचा सकता है।

पिछली पोस्ट में हमने आपको विस्तार से बताया था फेसबुक से पैसे कैसे कमाए? जिसमें हमने 8 तरीके आपके साथ शेयर किए थे तो उन तरीकों का इस्तेमाल आप अपने जियो फोन में करके उससे पैसे कमा सकते हैं।

वर्तमान में फेसबुक पेज की अहमियत काफी ज्यादा है यदि आपके फेसबुक पेज पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं तो उस पेज के जरिए कमाने के कई सारे तरीके आपके पास होते हैं तो यदि आप अपने जियो फोन से किसी भी कैटेगरी से जुड़ा एक नया पेज बनाते है।

और लगातार उस पेज पर उपयोगी photo video content पब्लिश करते हैं, और एक बार यदि आपके पेज पर बड़ी संख्या में लाइक्स फॉलोवर्स हो जाते हैं तो आप अपने फेसबुक पेज को Sell करके भी 20 से 50,000 तक कमा सकते हैं।

4. Jio Chat

हाल ही में जिओ phone के यूजर्स को पैसा कमाने के लिए कंपनी द्वारा एक नई सर्विस लॉन्च की है जिसमें आप यदि किसी दूसरे जियो यूजर के साथ जियो चैट ऐप को शेयर करते हैं तो आप 2,000 तक कमा सकते हैं वह भी सिर्फ एक व्यक्ति को शेयर करने पर

जिओचैट ऐप को अपने जियो फोन में इंस्टॉल नहीं किया तो सबसे पहले जियो स्टोर पर जाएं और वहां जाकर Jio Chat ऐप को सर्च करके इस ऐप को इंस्टॉल कर ओपन करें।

और आपको यहां स्क्रीन पर Refer A Friend का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करके आपको एक लिंक मिल जाएगा अब आप इस रेफरल लिंक को जितने यूजर्स के साथ शेयर करेंगे। उतना अधिक फायदा ले सकते है।

अतः social media sites जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप पर लिंक को अधिक शेयर करें

और जो भी व्यक्ति आपके लिंक पर क्लिक करके जियो चैट ऐप को इंस्टॉल करेगा उसका पैसा आपको मिल जाएगा। यह पैसा आपको अपने जियो वॉलेट में दिखाई देगा।

5. जिओ फोन में रिचार्ज करके पैसे कमाए

जैसा कि आप जानते होंगे जिओ फोन में माय जिओ ऐप के जरिए आप अपने खुद के मोबाइल नंबर का रिचार्ज आसानी से कर सकते हैं।

जियो फोन से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप न सिर्फ अपना बल्कि अपने आस-पड़ोस किसी दूसरे का भी मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं उसी तरह जिस तरह किसी दुकान में लोग रिचार्ज सेवा देते हैं उसी प्रकार आप अपने जियो फोन से किसी का रिचार्ज कर सकते हैं और बदले में 5- 10₹ एक्स्ट्रा चार्ज अधिक ले सकते है।

इससे लोग आपको किसी भी समय रिचार्ज के लिए कह सकते हैं और बदले में आपको प्रत्येक रिचार्ज में पांच ₹10 का प्रॉफिट हो जाए इससे आप खाली समय में जितने ज्यादा लोगों का रिचार्ज करेंगे उतनी ज्यादा आप Earning कर सकते हैं।

तो चाहे तो आप इस नए तरीके को भी फॉलो कर के पार्ट टाइम में कुछ पैसा कमा सकते हैं।

6. जियो फोन में गेम खेल कर पैसे कमाए

भारत में dream11, MPL जैसे एप्स काफी पॉपुलर है जिनमें आप गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं।

पर यदि आप सोच रहे हैं कि जियो फोन में तो बाहर से किसी गेमिंग ऐप को डाउनलोड नहीं किया जा सकता! तो बता दें इंटरनेट पर ढेरों ऐसी वेबसाइट भी हैं जिन पर आप ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

और यह काम अपने जियो फोन से भी कर सकते हैं जैसे की एक वेबसाइट है paybox.in इस वेबसाइट पर जाकर आप ऑनलाइन गेम्स खेल सकते हैं और गेम खेल कर पैसे कमा सकते है।

उसके लिए आपको सबसे पहले इस वेबसाइट पर जाकर अपना एक नया खाता बनाना होगा। आप जीमेल अकाउंट से नया अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं अकाउंट बनाने के बाद आपको इसमें कुछ छोटे छोटे task मिलते हैं जिनको यदि आप पूरा करते हैं तो बदले में कंपनी द्वारा आपको कुछ पैसा दिया जाता है!

इस तरह रोजाना जितने टास्क आप कंप्लीट करते हैं उतनी आपकी Earning होती है।

यदि आप इंटरनेट पर सर्च करें तो ढेरों ऐसी वेबसाइट मिल जाएंगी जो आपको गेम खेलने का पैसा देती है।

7. YouTube Channel

जिओ फोन यूजर्स अपने जियो फोन में यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं और उनमें से कई लोग यह भी जानते हैं कि यूट्यूब चैनल बनाकर आज के समय में ऑनलाइन काफी अच्छा पैसा कमाया जाता है।

यदि आप भी ऑनलाइन पैसा कमाने की सोच रहे है तो सबसे बेहतरीन तरीका है कि आप अपना यूट्यूब चैनल बनाएं आप इसकी शुरुआत अपने जियो फोन से ही कर सकते हैं कुछ ही मिनट में आपका एक नया यूट्यूब चैनल बन कर रेडी हो जाएगा।

अच्छी बात यह है कि आप अपने जियो फोन से ही वीडियोस भी सूट करके अपलोड कर सकते हैं! लेकिन यदि आप वाकई चाहते हैं यूट्यूब से पैसा कमाना तो आपको इसमें क्वालिटी वीडियोस भी डालनी होगी और उसके लिए आपको स्मार्टफोन या कंप्यूटर की बाद में जरूरत पड़ेगी।

रिलेटेड पोस्ट:

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए

आपकी और दोस्तों:

साथियों यह थे से सभी संभावित तरीके जिनका इस्तेमाल कर आप अपने जियो फोन से पैसा कमाने की कोशिश कर सकते हैं! लेकिन साथियों यहां हम आपको एक सलाह देंगे कि इन तरीकों से पैसा कमाने के लिए हो सकता है आपको बीच में कई बार निराशा भी हाथ लगे क्योंकि जिओ फोन की स्क्रीन छोटी होने की वजह से पैसे कमाने के इन टास्क को पूरा करने में आपको कठिनाई हो सकती है।

अतः ऊपर बताई गए इनमें से किसी भी तरीके से यदि आप ऑनलाइन वाकई पैसा कमाना चाहते हैं तो बेहतर रहेगा कि आप एक स्मार्ट फोन ले ले या फिर आप अपने कंप्यूटर पर इन तरीकों का इस्तेमाल करें तो आपको जरूर सहूलियत होगी बाकी आप क्या सोचते हैं इस बारे में आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.