IPL से पैसे कैसे कमाए बेस्ट ऐप्स 2020

IPL से पैसे कैसे कमाए: हर साल की तरह ही इस साल आईपीएल को शुरू होने में भले ही देरी हुई हो, परंतु आईपीएल इंडिया में ipl के चाहने वालों की कोई भी कमी नहीं है और क्रिकेट के दीवाने गेम खेलते खेलते आज आईपीएल से पैसा कैसे कमाए? यह भी जानना चाहते हैं।

तो यदि आप भी उनमें से एक हैं जो ipl देखते हैं परंतु इससे आपका सीधे तौर पर कोई फायदा नहीं हो रहा है तो फिर आज हम आपको इस लेख में आईपीएल से पैसे कमाने के कुछ बढ़िया तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप भी अब पैसा कमाना स्टार्ट कर सकते हैं।

दोस्तों यहां हम आपको कुछ ऐसे फेंटेसी एप के बारे में बताएंगे! जिनसे आप अपने मोबाइल से आईपीएल में खुद की एक टीम बनाकर पैसा कमा सकते हैं! यहां नीचे दिए गए सभी फेंटेसी ऐप्स में आप अपनी Winning Team बनाकर लाखों रुपए भी जीत सकते हैं तो आइए जानते हैं कौन कौन से हैं वह ऐप्स

IPL से पैसे कैसे कमाए 2020

IPL से पैसे कमाने वाला ऐप्स

IPL se paise kaise kamaye best apps

1. Dream11

Dream11

Dream11 भारत की सबसे लोकप्रिय फेंटेसी क्रिकेट ऐप है, इसमें आप खुद की टीम बनाकर पैसे कमा सकते हैं। इस गेम को भारत में करोड़ों लोग रोजाना खेलते हैं और कई लोग इसमें लाखों रुपए जीतते भी हैं।

इन दिनों आईपीएल चल रहा है तो रोजाना टीम्स के बीच Matches चल रहे हैं, अब इन Maches में लाखों लोग ड्रीम11 पर अपनी टीम बनाते है और जिस भी व्यक्ति की टीम मैंदान में सबसे अच्छा प्रदर्शन करती है, वह पैसा जीत ले जाता है।

क्रिकेट के शौकीन हैं तो आपने dream11 का विज्ञापन अक्सर TV पर देखा होगा, भारत के कई क्रिकेट स्टार्स जैसे धोनी ,पांड्या, रोहित शर्मा इत्यादि इसका प्रमोशन करते आए हैं। यह ऐप भारत में काफी लोकप्रिय हो गई है जिसने इस साल 2020 में बीसीसीआई को स्पॉन्सर के लिए ₹22 हजार करोड़ दिए हैं।

Dream11 से आईपीएल में पैसा कैसे कमाए?

आपको dream11 से पैसा कमाना है तो आपको dream11 में खुद की एक विनिंग टीम बनानी होगी। आप मैच शुरू होने से पहले प्रीडिक्शन कर सकते हैं कि कौन अच्छा मैच में खेलेगा? और यदि आपकी कहीं गई भविष्यवाणी सच हो जाती है तो फिर आपके मजे ही मजे हैं।

https://www.dream11.com/

जैसे मान लीजिए आज का मैच मुंबई और KKR का होने वाला है तो आप को इन दोनों टीम के उन बेस्ट प्लेयर्स को अपनी टीम में लेना होगा, लगता है जो आपको लगता है आज के मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

टीम में आप 1 विकेट कीपर 3 से 5 बैट्समैन ऑल राउंडर (1 से लेकर 3) और 3-5 (बॉलर्स) को खिला सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें आप एक टीम से अधिकतम 7 प्लेयर कोई चुन सकते हैं

साथ ही आपको अपनी टीम में एक कैप्टन और वाइस कैप्टन को भी चुनना है, इस तरह जब आपकी टीम तैयार हो जाती है तो अब आपको अगले स्टेप में कितने रुपए का कॉन्टेस्ट खेलना है यह डिसाइड करना होता है।

बस कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के बाद जैसे ही यह मैच शुर होता है तो अब आपको गेम में नजर बनाए रखनी होती है यदि आप के खिलाड़ी गेम में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपको उसके पॉइंट मिलते हैं गेम समाप्त होने के बाद सभी लोगों के पॉइंट्स देखे जाते हैं उसी के आधार पर इसमें प्राइस दिया जाता है।।

आप कमाए गई पैसों को डायरेक्ट अपने पेटीएम या फिर बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।

दोस्तों इस समय वर्तमान में आईपीएल से पैसे कमाने का dream11 एक शानदार माध्यम है जिसमें आप रोजाना अपनी क्रिकेट के ज्ञान से अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

2. My11circle

My11circle

भारत के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज सौरव गांगुली जिन्हें हम दादा कह कर बुलाते हैं! वे इस फैंटसी गेम के ब्रांड ambassador है, My11circle भी 1 फेंटेसी क्रिकेट ऐप है।

75 लाख से भी अधिक यूजर्स my11circle पर खुद की टीम बना चुके हैं! और 100 करोड़ से भी ज्यादा प्राइजेस अब तक लोग जीत चुके हैं। तो यदि आपके पास भी है क्रिकेट का ज्ञान और आपको खुद पर भरोसा है तोmy11circle पर आकर आप स्किल्स को टेस्ट कर सकते हैं।

My11circle से आईपीएल में पैसे कैसे कमाए?

•सबसे पहले आप My11circle एप डाउनलोड करें

https://www.my11circle.com/

•पहली बार यदि आप किसी के रेफरल लिंक से ऐप को डाउनलोड करते हैं, तो 1500 तक का बोनस आपको मिल जाता है।

•ऐप में रजिस्टर करने के बाद आईपीएल में जिस मैच की आप खेलना चाहते हैं वह मैच सिलेक्ट करें।

•अब एक विनिंग टीम बनाएं और पैसे कमाए।

3. MPL

MPL

भारत में आपको कई सारे फेंटेसी क्रिकेट एप्स देखने को मिलेंगे, जिनमें से MPL भी एक पॉपुलर ऐप है। जिससे रोजाना लोग लाखों मैच में पैसा लगाकर रुपए जीतते है।

यहां पर हालांकि आपको क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, कबड्डी जैसे अन्य games भी मिलेंगे जिनमें आप अपनी खुद की विनिंग टीम बनाकर पैसे कमा सकते हैं। मैदान में आपकी टीम कैसा प्रदर्शन करती है? उसी के हिसाब से आपको यहां पॉइंट मिलते हैं मैदान में जिसकी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है? उसे मैक्सिमम पॉइंट्स मिलते हैं और उसी के आधार पर Prices भी दिए जाते हैं।

Mpl गेम से ipl में पैसा कैसे कमाए?

•सबसे पहले आप MPL game को इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड करें।

https://www.mpl.live/

•डाउनलोड करने के बाद आप इसमें अकाउंट बनाएं।

•स्क्रीन पर आपको जो भी Live Matches हो रहे हैं, उनकी जानकारी दी जाएगी।

•तो आप मैच को सेलेक्ट कर एक विनिंग टीम तैयार करें और अब मैच शुरू होने का इंतजार करें।

•मैच होने के बाद यदि आपकी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है, आपको रियल कैश मिलता है जिसे अपने पेटीएम, बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

4. Paytm first Games

paytm first games

इस श्रेणी में एक और फैंटसी गेमिंग एप आती है जोकि पेटीएम की तरफ से लांच की गई है। उसका नाम है पेटीएम फर्स्ट गेम्स इसमें भी आप Dream11, MPL जैसे गेम्स की तरह ही अपनी शानदार टीम बनाकर पैसा जीत सकते हैं।

यहां पर डेली कॉन्टेस्ट होते रहते हैं और रोजाना लोग लाखों रुपए जीतकर इस प्लेटफार्म से ले जाते हैं। यदि आपको ऊपर बताई एप्लीकेशन पसंद नहीं आई है और आप फैंटसी क्रिकेट खेलना चाहते है, तो एक बार आप इस ट्रस्टेड एप्लीकेशन को भी ट्राई कर सकते हैं।

जिसमें आप कमाए गए पैसों को डायरेक्ट अपने पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Paytm first game में ipl खेलकर पैसे कैसे कमाए

•सबसे पहले आप अपने मोबाइल में पेटीएम फर्स्ट गेम्स ऐप डाउनलोड करें!

https://paytmfirstgames.com/

•अब इसमें अपने Paytm नंबर से लॉगइन करें।

•आपको कहीं सारे गेम दिखाई देंगे तो यदि आप आईपीएल खेलना चाहते हैं तो क्रिकेट पर क्लिक करके मैच को सेलेक्ट करे।

•अब यहां पर भी आपको सबसे पहले अपने विनिंग टीम बनानी होगी।

•अब मैदान में आपकी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो आप कमाए गए पैसों को अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।

5. Ballebazi

ballebaazi

फुटबॉल कबड्डी के साथ-साथ यह फेंटेसी गेमिंग App आपको अब आईपीएल मैचेस में रियल कैश कमाने का मौका दे रही है। जिसमें 2020 आपआईपीएल के लिए ही रहे कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट कर पैसा जीत सकते हैं!

इस फेंटेसी स्पोर्ट्स एप में गेम खेलने के लिए आप इसके ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं! या फिर इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर भी आप मैच खेल सकते है। इस ऐप का भी विज्ञापन स्वयं भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह करते हैं।

Ballebazi से आईपीएल में पैसे कैसे कमाए?

•बल्लेबाजी ऐप या फिर इसकी ऑफिशल वेबसाइट ballebaazi.com पर जाएं।

https://www.ballebaazi.com/

•अब आपको स्क्रीन पर आज के होने वाली सभी t20 IPL matches दिखाई देंगे।

•आप जिस मैच पर पार्टिसिपेट करना चाहते हैं इस मैच पर क्लिक करें

•अब दोनों टीम्स में से कुछ शानदार खिलाड़ियों को सेलेक्ट करके अपनी एक शानदार टीम बनाएं

•अब यदि आपकी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है, तो आपको अपने पॉइंट मिलेंगे! उन प्वाइंट्स को बाद में रिडीम करके अपने अकाउंट में पैसा ले सकते हैं।

6. 11Wickets

11wickets

11wickets नामक यह ऐप अभी मार्केट में नई आई है, जिसमें आप रोजाना फेंटेसी क्रिकेट खेल सकते हैं। खासकर आईपीएल के दिनों में तो इस ऐप की लोकप्रियता आजकल और भी बढ़ रही है।

30 लाख से ज्यादा लोग अब तक इस फैंटसी ऐप को डाउनलोड कर चुके हैं! कई करोड़ से ज्यादा Prizes इसमें डिस्ट्रीब्यूट किए जा चुके हैं यदि आप भी इस फेंटेसी गेमिंग एप को ट्राई करना चाहते हैं, तो यह 100% सिक्योर ऐप आपके सामने एक बेस्ट ऑप्शन है।

11wicket से आईपीएल में पैसा कैसे कमाए?

• सबसे पहले 11wicket नामक इस ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना है।

https://www.11wickets.com/

•इंस्टॉल करने के बाद आप इसमें अपना मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी के साथ अपना अकाउंट बनाएं।

•रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको स्क्रीन में आईपीएल में आज का मैच दिखाई देगा।

•तो इस मैच को खेलकर इसमें एक विनिंग टीम तैयार कर गेम खेलना शुरू कर सकते हैं।

7. Gamezy

gamezy

dream11 के भारतीय मार्केट में आने के बाद तरह-तरह के फेंटेसी क्रिकेट एप्स हमें देखने को मिली है! और आजकल मार्केट में एक और एप्लीकेशन आई है जिसका नाम है Gamezy

Gamezy एक फेंटेसी गेमिंग एप है जिसकी शुरुआत भारत में लोगों की फेंटेसी गेम्स की बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुई थी। देश भर की इसके भी लाखो ऐसे यूजर्स है, जो इस प्लेटफार्म पर भी फेंटेसी क्रिकेट मैच पार्टिसिपेट करते हैं।

Gamezy में आईपीएल से पैसा कैसे कमाए?

•Gamezy से पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले इस ऐप को इंस्टॉल कर इसमें अकाउंट बनाना होगा।https://www.gamezy.com/

•उसके बाद आपको आईपीएल मैच की लिस्ट स्क्रीन पर मिलेगी जिस आईपीएल मैच को देखना चाहते हैं उस पर क्लिक करें।

•इतना करते ही अब आप यहां पर लाइव आईपीएल मैच खेल सकते हैं।

•गेम्स जीतने के बाद अब आप कमाए गए पैसों को Paytm, Netbanking ,bank account किसी भी मेथड से प्राप्त कर सकते हैं।

रिलेटेड पोस्ट:

मोबाइल में ipl मैच कैसे देखे फ्री में

ड्रीम ११ से पैसे कैसे कमाए 

एमपीएल से पैसे कमाने का तरीका

घर बैठे मोबाइल में गेम खले और पैसा जीते

free में पैसे कमाने का तरीका

आपकी और दोस्तों:

तो दोस्तों ये था ipl से पैसे कैसे कमाए, हमने इस पोस्ट में आपके साथ ipl से पैसे कमाने वाले बेस्ट ऐप्स को शेयर किया है जिससे आप घर बैठे अपने मोबाइल या कंप्यूटर में ipl खेल कर लाखों रूपए कमा सकते हो|

आप इनमे से किसी भी ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करे या इन वेबसाइट पर जाकर भी ipl खेल कर पैसे कमा सकते हो. दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इस पोस्ट को १ लिखे अवश्य करे|

इसके साथ साथ आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों और घरपरिवार वालों के साथ फेसबुक और whatsapp पर भी जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को ये जानकारी मिल पाए की ipl से पैसे कैसे कमाते है. धन्येवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.