हिप्स साइज को कैसे बढ़ाये – Increase Hips Size Naturally at Home in Hindi



Increase Hips Size Naturally at Home in Hindi – नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आज का पोस्ट बहुत ही जरुरी है क्यूंकि आज के पोस्ट में हम आपके साथ शेयर करेंगे की हिप्स साइज़ को कैसे बढ़ाये. क्यूंकि हमसे बहुत लड़के और लडकियों ने पूछा की हमारे हिप्स का साइज़ बहुत कम है जिसकी वजह से जब हम जीन्स पहनते है तो हम पर सूट नहीं होता है.

और कुछ लोगो ने तो ये कहा की हमारे हिप्स का साइज़ बहुत ही ज्यादा कम है और हम इसके साइज़ को कैसे इनक्रीस करे. दोस्तों यदि आपको भी ये प्रॉब्लम है और आप भी अपने हिप्स साइज़ को बढ़ाना चाहते हो तो आज के इस पोस्ट में बताये गए सभी तरीके और टिप्स को सही से फॉलो करे.

पढ़े – फिट बॉडी कैसे बनाये

हम आपसे ये भी रिक्वेस्ट करेंगे की आप इस पोस्ट को पुरे अंत तक रीड करे ताकि आपको हमारी बताई गयी बाते अच्छे से समाज में आजाये. तो चलो दोस्तों ज्यादा टाइम वेस्ट ना करते हुए हम इस बहुत ही जरुरी पोस्ट की शुरुवात करते है.

हिप्स साइज़ को कैसे बढ़ाये
Increase Hips Size Naturally at Home in Hindi

दोस्तों सबसे आसान तरीका अपने हिप्स को बढ़ने का ये है की आप अपने हिप्स की एक्सरसाइज करे. अब बहुत लोगो को ये लगेगा की आप अपने हिप्स की कसरत कैसे कर सकते है? तो दोस्तों आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है हम आपको इस पोस्ट में पूरी जानकारी देने वाले है.

दोस्तों हिप्स के साइज़ को इनक्रीस करने का सबसे बेस्ट एक्सरसाइज उठक बैठक मरना है. इस एक्सरसाइज से आपके हिप्स के मसल्स की वर्कआउट होती है और आपके हिप्स के मसल्स का विकाश होता है.

आप सिट उप्स रोज करे और हम आपसे कहेंगे की आप दिन में १०० भी उठक बैठक करोगे तो ३ से ४ हफ्ते में आपके हिप्स का साइज़ बढ़ने लगेगा.

लेकिन एक गलती हमने देखा है जो बहुत लोग करते है की फर्स्ट डे ही बहुत ज्यादा उठक बैठक कर देते है जिसकी वजह से अगले दिन उनके जांघो में बहुत जयादा दर्द होता है. इस लिए हम आपको कहेंगे की पहले दिन आप २० उठक बैठक करे और फिर धीरे धीरे नंबर को बढ़ाये.

इससे आपको दर्द भी नहीं होगा. लेकिन बहुत लोगो के मन में ये प्रश्न आरहा होगा की सिट उप्स करने से तो thigh की एक्सरसाइज होती है और ये कसरत करने से हमारे हिप्स का साइज़ कैसे बड़ा होगा.

तो दोस्तों हम आपको बताना चाहते है की जब आप सिट उप्स एक्सरसाइज करते हो तो इन्दिरेक्ट्ली इसका इफ़ेक्ट आपके हिप्स के मसल्स पर भी होता है जिसकी वजह से आपकी हिप्स का साइज़ इनक्रीस होता है.

दूसरी बढ़िया एक्सरसाइज है की आप सुबह सुबह जॉगिंग करो इससे भी आपके हिप्स कर साइज़ बढेगा . जॉगिंग करने का दूसरा फायदा ये होगा की आपकी बॉडी का स्टैमिना बढेगा और आपकी हेल्थ भी हमेशा स्वस्त रहेगी. अगर आपको सुबह के टाइम में जॉगिंग करने का समय नहीं मिलता है तो आप शाम को भी जॉगिंग करने जा सकते हो.

साइकिल चलने से भी आपके हिप्स के साइज़ में बहुत परिवर्तन आता है. आपको जब कभी भी साइकिल चलाने का मौका मिले तो आप साइकिल जरुर चलाये इससे आपको बहुत फायदा होगा.

अगर आप ऑफिस जाते है तो आप जरुर लिफ्ट का इस्तमाल करते होंगे लेकिन यदि आपको अपने होप्स को बढ़ाना है तो आप लिफ्ट के बजाये सिडियो का प्रोयोग करे इससे आपको हिप्स के मसल्स पर प्रेशर पड़ता है जिसकी वजह से उनका साइज़ बढ़ता है.

आपको जब कभी भी सीडी चड़ने का मौका मिले तो आप हमेशा सीडी का प्रोयोग करे और ना की लिफ्ट का. एक्सरसाइज करने के अलावा आपको अपने खाने पीने का भी बहुत ध्यान देना होगा.

यदि आप बहुत ज्यादा दुबले पतले हो और अगर आपको अपने हिप्स को इनक्रीस करना है तो आपको हमारे बताये गए कसरत को नियमित रूप से करना है और अपने अच्छा डाइट प्लान फॉलो करना है इससे आपको बहुत ही अच्छे और जल्दी रिजल्ट्स मिलेंगे.

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था हिप्स के साइज़ को कैसे बढ़ाये और हमको पूरा विश्वास है की अगर आपने हमारे बताये गए टिप्स और तरीके को सही से फॉलो किया तो आप बहुत ही जल्दी अपने हिप्स के साइज़ को बढ़ने में कामयाब हो जाओगे.

अगर आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया हो तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे. शेयर करने के लिए आप इस पोस्ट को फेसबुक, व्हात्सप्प पर शेयर कर सकते हो ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को पता चल पाए की हिप्स के साइज़ को बढ़ने का तरीका और उपाय क्या होता है. धन्येवाद दोस्तों