हैंडसम कैसे बने दिखे टिप्स तरीके



Handsome कैसे बने दिखे – हेल्लो फ्रेंड्स आज का पोस्ट आप लोगो के लिए इतना इंटरेस्टिंग है की हम आपको बता नहीं सकते है और आज हम इस पोस्ट में आपको बताने वाले है की हैंडसम कैसे बने और हैंडसम दिखने के टिप्स और तरीके.

दोस्तों हमसे ना जाने कितने लड़को ने रिक्वेस्ट किया की प्लीज हमको कुछ हैंडसम बनने के टिप्स और उपाय शेयर करे और आप लोगो को तो पता ही होगा हम अपने रीडर्स का कितना ख्याल रखते है और उनकी हर रिक्वेस्ट को पूरी करने की कोशिश करते है.

दोस्तों हर लड़का चाहता है की वो handsome दिखे और लडकियाँ उनकी दीवानी बन जाये और वो ज्यादा से ज्यादा लडकियों को इम्प्रेस करने में कामयाब हो पाए. वो चाहते है हर कोई उनकी खूबसूरती की तारीफ करे. सच मानिये की ये हर लड़के को बहुत ही अच्छा लगता है यदि कोई उनसे बोलता है की तुम तो बहुत हैंडसम दीखते हो.

और अगर कोई लड़की उनसे ऐसा बोल देती है की आज तो तुम बहुत ही ज्यादा स्मार्ट और हैंडसम लग रहे हो तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना ही नहीं होता है. तो दोस्तों यदि आपको भी स्मार्ट और हैंडसम बनना है तो आपको इस पोस्ट को पूरा जरुर पढना चाहिए.

क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ बहुत ही जबरदस्त टिप्स, तरीके और उपाय शेयर करने वाले है जिसको फॉलो करके आप भी बहुत ज्यादा handsome दिखोगे, तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

हैंडसम कैसे बने तरीके उपाय
Handsome दिखने के टिप्स

Handsome Kaise Bane Tips Tarike

१. पर्सनालिटी सुधारे

दोस्तों यदि आपको हैंडसम बनना है तो सबसे पहले आपको अपनी पर्सनालिटी को सुधारना होगा. क्यूंकि जो लड़का बहुत handsome होता है उनकी पर्सनालिटी बहुत अच्छी होती है. यदि आपकी पर्सनालिटी अच्छी नहीं होगी तो आपको हैंडसम और स्मार्ट दिखने में बहुत प्रॉब्लम होगी.

यदि आपकी पर्सनालिटी अच्छी होगी तो आप जो कुछ भी कपडे पहनोगे वो आप पर सूट होगी और आप और भी ज्यादा अच्छे दिखोगे. अच्छी पर्सनालिटी गुड लूकिंग दिखने में बहुत ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है.

आपकी मद्दद करने के लिए आपके साथ हम अपनी पर्सनालिटी को अच्छा बनाने के कुछ बेस्ट टिप्स शेयर कर रहे है उसको आप जरुर पढ़े.

पढ़े – Good personality Tips in Hindi

२. फिटनेस अच्छी रखे

ये भी बहुत जरुई है की आपकी बॉडी की फिटनेस लेवल कैसी है. आपको अपनी फिटनेस लेवल को बेहतर बनाना होगा. जब आप फिट दिखोगे तब आपकी पर्सनालिटी और भी ज्यादा निखर कर सामने आयेगी.

फिट बॉडी बहुत ही अच्छी लगती है और लडकियों को एक अच्छा फिट लड़का बहुत ही ज्यादा पसंद नहीं होता है तो आपको अपने शारीर के फिटनेस लेवल को अच्छा करना होगा.

पढ़े – बॉडी को फिट कैसे बनाये

३. Gym करे

आज कल तो आपको पता है की मसल्स और सिक्स पैक का क्रेज चल रहा है और लडकियों को भी सिक्स पैक और मस्कुलर बॉडी वाले लड़के बहुत अच्छे लगते है. स्ट्रोंग बॉडी एक मरदाना इम्प्रैशन देता है जिससे लडकियाँ और भी ज्यादा आप में इंटरेस्ट लेगी.

यदि आपका शारीर बहुत ही ज्यादा दुबला पतला है तो आपको जिम ज्वाइन करना चाहिए और रेगुलर वर्कआउट करना चाहिए. अच्छी बॉडी होने से आप के ऊपर कपडे बहुत ही जायदा जाचेंगे और आप बहुत ही ज्यादा स्मार्ट दिखोगे.

पढ़े – शारीर कैसे बनाये टिप्स

४. ड्रेसिंग स्टाइल सुधारे

हैंडसम बनने के लिए आपको अपने ड्रेसिंग स्टाइल को सुधारना होगा. आपको अपने आप पर सूट होने वाले कपडे पहनने चाहिए. बहुत लड़के यहाँ पर गलती कर देते है वो कुछ ऐसा ड्रेस पहनते है जो की उनपर बिलकुल भी सूट नहीं होता है.

आप जो कुछ भी पहनते है तो अपने आप को एक बार शीशे में जरुर देखते इससे आपको पता चलेगा की वो कपडा आप पर सूट हो रहा है की नहीं. बहुत लड़के ऐसे होते है जिनको इसके बारे में थोड़ी भी नॉलेज नहीं होती है.

वो ऊपर टीशर्ट पहनते है और निचे फॉर्मल पेण्ट पहनते है ये बिलकुल भी राईट ड्रेसिंग सेंस नहीं है. जब आप ऊपर फॉर्मल कपडे पहनते हो तो निचे भी आपको फॉर्मल ही पहनना चाहिए.

पढ़े – स्मार्ट कैसे बने या दिखे

५. हेयर स्टाइल अच्छी रखे

Handsome दिखने के लिए आपको अपने हेयर स्टाइल पर भी ध्यान देना बहुत जरुरी है. आपको वैसे ही बात काटने चाहिए जो आपके ऊपर सूट होता है. यदि आपके ऊपर छोटे बाल अच्छे लगते है तो आप छोटे बाल ही रखे.

बहुत लड़के होते है जो की दुसरो को देख कर अपनी हेयर स्टाइल बदल देते है लेकिन वो इस बात का बिलकुल भी ध्यान नहीं देते है की जो हेयर स्टाइल उन्होंने सेलेक्ट किया है वो उनपर सूट भी हो रहा है की नहीं.

आप किसी अच्छे हेयर स्टाइलिस्ट के पास जाकर अपने बाल की कटिंग और सेटिंग करा सकते हो क्यूंकि उनको पता होता है की किस फेस पर कैसा हेयर स्टाइल ज्यादा सूट होता है.

६. फेस को क्लीन रखे

हैंडसम दिखने के लिए आपको अपने फेस यानि के चेहरे पर बहुत ध्यान देना होता है. आपको अपने चेहरे को हमेशा क्लीन और साफ़ सुथरा रखना चाहिए. आपको अपने फेस पर कोई अच्छी कंपनी वाला क्रीम रखना चाहिए.

आपको दिन में ४ से ४ बार ठंडे पानी से अपने फेस को धोना चाहिए इससे आपके चेहरे की गंदगी निकल जाती है और आपका फेस ग्लो करने लगता है.

७. अच्छे शूज पहने

ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी की इंसान की औकाद उसके जूतों से पहचानी जाती है. क्या होगा यदि कोई इंसान ऊपर अच्छा सूट पहना हो और निचे उनके जूते फटे हुए हो तो क्या ये अच्छा लगेगा बिलकुल भी नहीं.

आपको हमेशा अच्छे जूते पहनने चाहिए और अपने शूज को हमेशा साफ़ रखना चाहिए. यदि आप leather शूज ज्यादा पहनते हो तो आपको उनको रेगुलर पोलिश करना चाहिए ताकि वो चमकीले दिखे. कभी भी फटे और मैले जूते नहीं पहनना चाहिए ये आपकी पुरे लुक को ख़राब कर देती है.

८. फेस पर स्माइल रखे

हस्ता हुआ चेहरा और भी ज्यादा सुंदर दीखता है, तो यदि आप handsome दिखना चाहते हो तो आपको हमेशा अपने चेहरे पर हलकी सी स्माइल को बनाकर रखना चाहिए और ये लड़कियो को बहुत ज्यादा इम्प्रेस करता है.

अच्छी स्माइल आपकी पर्सनालिटी को और भी ज्यादा निखार देती है और आप और भी ज्यादा क्यूट, स्मार्ट और गुड लूकिंग लगोगे.

९. कलर कॉम्बिनेशन

आप जो कोई भी ड्रेस पहनते हो तो आपको उनके कलर कॉम्बिनेशन का अच्छा ध्यान रखना चाहिए. यदि आपका रंग डार्क है या आप सावले हो तो आपको लाइट कलर के कपडे पहनने चाहिए. लेकिन यदि आपका रंग बहुत ज्यादा गोरा या साफ़ है तो आपके ऊपर डार्क कलर के कपडे बहुत ही ज्यादा सूट होंगे.

सही कलर कॉम्बिनेशन के कपडे पहनने से आप बहुत ज्यादा हैंडसम दिखोगे. जब कभी भी आप अपने लिए कपडे खरीदने के लिए मार्किट जाओगे तब आपको वो कपडे को खरीदने से पहले एक बार पहनकर try जरुर करना चाहिए और ये देखना चाहिए की वो कपडा आपके ऊपर सूट हो रहा है की नहीं.

१०. साफ़ सफाई रखे

अच्छा दिखने के लिए आपको साफ़ सफाई रकना बहुत ही ज्यादा जरुरी है. आपको हमेशा साफ़ सुथरे कपडे पहनने चाहिए, अपने बालो को शैम्पू से धोना चाहिए, अपने नाखून को छोटा रकना चाहिए. चाहे आप कितने भी महंगे कपडे पहन लो लेकिन यदि वो साफ़ नहीं है तो आप हैंडसम कभी भी नहीं दिखोगे.

आपकी और फ्रेंड्स

फ्रेंड्स ये था हैंडसम कैसे बने टिप्स और तरीके, यदि आप लोगो ने हमारी बताये गए सभी उपाय को अच्छे से फॉलो किया तो आप भी बहुत ज्यादा handsome दिखने में कामयाब हो जाओगे और आप जहा भी जाओगे वही की ज्यादातर लडकियों की नज़र आप पर ही होगी.

दोस्तों यदि आपको हमारी ये टिप्स हेल्पफुल लगती हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को पता चल पाए की हैंडसम दिखने का तरीका क्या होता है.