Guest Blogging से पैसे कैसे कमाए

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की गेस्ट पोस्टिंग से पैसे कैसे कमाए या फिर कैसे आप गेस्ट ब्लॉग्गिंग करके हर महीने काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो.

दोस्तों हमारा भारत अब डिजिटल जमाने में चला गया है. जहां पर पहले बड़ी-बड़ी कंपनियां पेपर में एडवर्टाइजमेंट करते थे वह आज के डिजिटल जमाने में इंटरनेट का बहुत ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं.

इंटरनेट के माध्यम से अपनी प्रोडक्ट या सर्विस का प्रमोशन करने के तरीके को डिजिटल मार्केटिंग कहा जाता है. इस समय पर डिजिटल मार्केटिंग की मदद से लोग अपने प्रोडक्ट ओर सर्विस को बहुत ज्यादा प्रमोट कर रहे हैं और इसमें उनको सफलता भी मिल रही है.

वैसे टो डिजिटल मार्केटिंग के बहुत सारे प्रकार होते हैं और इसमें गेस्ट पोस्टिंग या गेस्ट ब्लॉगिंग भी शामिल है.

दोस्तों वैसे तो बड़ी बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट ओर सर्विस को प्रमोट करने के लिए दूसरे लोगों से या ब्लॉगर से गेस्ट पोस्टिंग करवाते हैं.

जिससे उनके प्रोडक्ट ओर सर्विस का मार्केटिंग और प्रमोशन होने में बहुत ज्यादा मदद होती है. लेकिन इससे आप लोगों का क्या फायदा होगा.

यदि आप एक ब्लॉगर हैं या फिर आपको आर्टिकल लिखने का बहुत ज्यादा शौक है तब यह पोस्ट आपके लिए बहुत काम की है.

क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार आप गेस्ट ब्लॉगिंग करके हर महीने काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो.

दोस्तों हम आपसे रिक्वेस्ट करेंगे कि इस पोस्ट को एक बार आप अवश्य पूरा जरूर पढ़े ताकि आपको हमारी बातें अच्छे से समझ में आ जाए.

तो चलिए दोस्तों सीधा इस पोस्ट को स्टार्ट करते हैं.

गेस्ट पोस्टिंग से पैसे कैसे कमाए
गेस्ट ब्लॉगिंग से पैसे कमाने का तरीका

guest blogging se paise kaise kamaye

1. बड़ी कंपनियों से कांटेक्ट करें

दोस्तों गेस्ट पोस्टिंग से पैसे कमाने का यह बहुत अच्छा तरीका है जिसमें आप और मैंने काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हो.

इसमें आपको ऐसी बड़ी बड़ी कंपनियों से कांटेक्ट करना है जो अपने प्रोडक्ट और सर्विस का प्रमोशन और मार्केटिंग कराना चाहते हैं.

अब या तो आप उनको पर्सनली जाकर मिल सकते हो या फिर आप सिंपल उनको एक ईमेल करके अपने ऑफर की जानकारी दे सकते हो.

आप उनको बताएं कि कैसे आप गेस्ट ब्लॉगिंग करके उनके प्रोडक्ट ओर सर्विस का प्रमोशन और मार्केटिंग कर सकते हो और इसके बदले में आप उनसे कुछ पैसे लेने वाले हो.

जितनी बड़ी कंपनी होगी उतना ज्यादा पैसा आपको हर एक गेस्ट पोस्ट करने का मिल सकता है.

अब यह गेस्ट पोस्ट आप उनके प्रोडक्ट ओर सर्विस से रिलेटेड ब्लॉग या वेबसाइट पर पब्लिश करा सकते हो. जैसे ही आपका गेस्ट पोस्ट पब्लिश हो जाएगा तब आपको वह कंपनी वाले पैसे देंगे.

2. पॉपुलर ब्लॉगर से कांटेक्ट करें

दूसरा तरीका यह है कि आप कंपनियों के प्रोडक्ट और सर्विस को प्रमोट करने के लिए बड़े-बड़े ब्लॉगर से कांटेक्ट कर सकते हो और उनको यह बताएं कि हमको आपके ब्लॉग पर एक गैस पोस्ट करना है इसके आप कितना चार्ज करते हो.

देखो दोस्तों यहां पर आप अपना थोड़ा सा दिमाग लगा सकते हो. आपको वह ब्लॉगर जितने पैसे देने को तैयार होगा आप उससे थोड़ा अधिक पैसा सामने वाली पार्टी से चार्ज कर सकते हो.

इससे यह होगा कि आप सामने वाले का भी काम कर दोगे और आपके भी जेब में थोड़ा बहुत प्रॉफिट बच जाएगा.

दोस्तों यह तरीका बहुत ही बढ़िया है और ऐसा करके ना जाने कितने लोग गेस्ट ब्लॉगिंग करके बहुत ज्यादा पैसे कमा रहे हैं.

अब आपको कितना प्रॉफिट मार्जिन रखना है यह तो आप पर निर्भर करता है. आपको थोड़ा बहुत इसमें नेगोशिएशन भी करना पड़ेगा.

3. अपना खुद का ब्लॉग बनाएं

दोस्तों यह तरीका भी बहुत अच्छा है इसमें आपका बहुत डबल फायदा हो सकता है. सबसे पहले तो आप अपने खुद के ब्लॉग से गूगल ऐडसेंस या एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमा सकते हो और दूसरा आप अपने ब्लॉग पर गेस्ट पोस्टिंग भी एक्सेप्ट करके पैसे कमा सकते हो.

दोस्तों यदि आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक है और आपका ब्लॉग थोड़ा बहुत पॉपुलर है तब आपको गेस्ट पोस्टिंग की रिक्वेस्ट बहुत ज्यादा आने लग जाएगी.

कुछ लोग तो फ्री में अपने ब्लॉग पर गेस्ट पोस्टिंग allow कर देते हैं लेकिन ऐसे भी बहुत सारे ब्लॉगर हैं जो कि गेस्ट पोस्टिंग करने के लिए भी अपने ब्लॉग पर चार्ज करते हैं.

आप कितना चार्ज कर सकते हो यह आपके ब्लॉग की पापुलैरिटी और उसके ट्रैफिक पर निर्भर करता है.

यदि आपका ब्लॉग बहुत ज्यादा पॉपुलर है या उसमें हर महीने बहुत ज्यादा ट्रैफिक आता है तब आप 20 या $30 एक गेस्ट पोस्ट के चार्ज कर सकते हो.

दोस्तों गेस्ट पोस्ट का कोई फिक्स चार्ज नहीं होता यह कंपलीटली आप पर निर्भर करता है कि आप अपने ब्लॉग पर गेस्ट पोस्ट कराने का कितना चार्ज करते हो.

एक बात हम आपसे जरूर कहना चाहते हैं कि चार्ज को सामने वाली पार्टी को देखकर ही फिक्स करें. नहीं तो कई बार ऐसा होता है कि हम बहुत ज्यादा चार्ज कर लेते हैं या फिर हम बहुत कम चार्ज करते हैं.

अपने गेस्ट पोस्ट का प्राइस रखने से पहले आप थोड़ा सोच विचार अवश्य करें ताकि आपको अधिक प्रॉफिट हो और नुकसान कम.

4. दूसरे ब्लॉग के लिए गैस पोस्ट करें

दोस्तों यदि आपको ब्लॉगिंग के बारे में जानकारी है तब आपको पता ही होगा कि आज के टाइम पर ब्लॉगिंग फील्ड में कितना ज्यादा कंपटीशन हो गया है.

आज के टाइम पर लोग अपने ब्लॉग की ट्रैफिक और रैंकिंग बढ़ाने के लिए कंटेंट राइटर को हायर कर रहे हैं ताकि उनके ब्लॉग पर अधिक से अधिक कंटेंट पब्लिश हो पाए.

लेकिन हर रोज 3 या 4 हाई क्वालिटी आर्टिकल पब्लिश करना कोई आसान काम नहीं है. इसलिए बड़े-बड़े ब्लॉगर हमेशा ऐसे कंटेंट राइटर की तलाश में रहते हैं जो कि उनको अच्छे-अच्छे और और हाई क्वालिटी पोस्ट लिखकर दें.

यदि आपको लगता है कि आप किसी ब्लॉगर के लिए गेस्ट पोस्ट कर सकते हैं तब आपके लिए यह अपॉर्चुनिटी बहुत बढ़िया होगी.

जिस फील्ड में आप को सबसे ज्यादा नॉलेज और पैशन हैं आप उस फील्ड के ब्लॉगर से कांटेक्ट करें और उनको बताएं कि हम आपके ब्लॉग पर गेस्ट पोस्टिंग करने के लिए तैयार हैं जिसके हम हर आर्टिकल के आप से चार्ज लेंगे.

दोस्तों यह तरीका बहुत बढ़िया है और आप घर बैठे ही हर महीने काफी ज्यादा पैसे गेस्ट ब्लॉगिंग से कमा सकते हो.

5. हमारे लिए गेस्ट पोस्ट करें

दोस्तों हम अपने ब्लॉग पर गेस्ट पोस्ट करने की सुविधा देते हैं इसके लिए हमारे पास फ्री और पेड सर्विस दोनों उपलब्ध है.

यदि आप फ्री में हमारे ब्लॉग पर गेस्ट पोस्टिंग करना चाहते हो तब उसके लिए आप हमें ईमेल जरूर करें. यदि आप पेड़ गेस्ट पोस्टिंग करना चाहते हो तब इसके लिए हम आपको हर पोस्ट के पैसे देंगे.

हम वर्ड काउंट के हिसाब से हर पोस्ट के पैसे आपको देंगे.

1500 words के आपको 200 rs मिलेंगे और 2000 words के आपको 250 rs हम देते है अधिक जानकारी और नियम के लिए आप हमारी इस पोस्ट को एक बार पूरा जरूर पढ़ें guest post

अधिक जानकारी के लिए आप हमें [email protected] पर ईमेल करे.

रिलेटेड पोस्ट:

ब्लॉग बनाकर पैसे कैसे कमाए

आपकी और दोस्तों:

दोस्तों यह था गेस्ट ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए, हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको गेस्ट पोस्टिंग से पैसे कमाने का तरीका पता चल गया होगा.

यदि आपके मन में फिर भी कोई भी सवाल या डाउट है तो आप हमसे अपनी सवालिया डाउट कमेंट के माध्यम से अवश्य पूछे और हम उसका जवाब आपको जल्दी देने की कोशिश करेंगे.

यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इसे अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करें धन्यवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.