जल्दी गोरा होने के लिए क्या पीना चाहिए | फेयर दिखने के लिए क्या पिएं

दुनिया में आजकल हर कोई एक – दूसरे से अच्छा दिखना चाहता है और गोरा भी होना चाहता है इसके लिए वह ना जाने क्या-क्या प्रोडक्ट इस्तेमाल करता है और ना जाने कौन-कौन से ड्रिंक भी पीता है।

पर क्या यह सब आपको गोरा करते हैं या आप इनकी मदद से गोरे बन सकते हैं यह प्रोडक्ट आपको कुछ देर के लिए तो गोरा बना देंगे पर फिर आपको कुछ दिनों बाद पहले जैसा कर देंगे।

इससे आपको कोई भी फायदा नहीं होगा क्योंकि आपके सारे रुपए बेकार चले जाएंगे और आपको आपके मन मुताबिक रंग भी नहीं मिल पाएगा इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ड्रिंक जो आपको अंदर से गोरा करेंगे।

और जो आपको लंबे समय तक गोरा रखने में मदद भी करेंगे क्योंकि हमारे आस पास कुछ ऐसे फल पाए जाते हैं साथ ही जूस , जिनको पीने से हम अपने आप को लम्बे समय तक गोरा बना सकते हैं।

और इनके पीने से हमारे शरीर पर कोई हानिकारक प्रभाव भी नहीं पड़ता है क्योंकि यह पूरी तरीके से नेचुरल होते हैं और हमारी त्वचा पर भी नेचुरल तरीके से ही काम करते हैं जिस वजह से हम लंबे समय तक गोरे बने रहते हैं।

गोरे होने के लिए हमे क्या नही पीने चाहिए

gora hone ke liye kya nahi pina chahiye

1. कोल्ड ड्रिंक

अक्सर कर लोग गर्मियों में कोल्ड ड्रिंक पीते हैं पर हमें गोरे होने के लिए कोल्ड ड्रिक का प्रयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि कोल्ड ड्रिंक में कुछ ऐसे तत्व होते हैं।

जो हमें नुकसान पहुंचाते हैं और इसे ज्यादा मात्रा में लेने से हमें दिक्कत हो सकती है इसलिए कोल्ड ड्रिंक्स का सेवन हमें कम ही करना चाहिए साथ ही जूस का उपयोग करना चाहिए।

2. चाय का सेवन

सुबह की शुरुआत कुछ लोगों की चाय से ही होती है यदि उन्हें सुबह चाय ना मिले तो उन लोगों का दिन अच्छा नहीं जाता है और किसी – किसी को तो चाय की लत लगी होती है।

यदि वह दिन में दो से तीन बार चाय नहीं पी लेते है तो उन्हे चैन नहीं आता है पर चाय हमें बहुत ही ज्यादा नुकसान करती है क्योंकि इसमें जो कैफीन होता है वह हमारे शरीर पर बुरा प्रभाव डालता है।

साथ ही चाय के सेवन से हम अपनी रंगत को भी सावंला कर लेते हैं इसलिए हमें चाय को कम मात्रा में पीना चाहिए।

चाय की जगह पर हमें सुबह नींबू पानी या किसी और चीज को पीना चाहिए जो हमारे शरीर को गोरा बना सके।

3. शराब से बचना

बहुत से लोग शराब को भी पीते हैं तथा कुछ लोग तो शराब को पानी की तरह पीते हैं जबकि हमें शराब को शराब समझकर ही थोड़ी मात्रा में ही पीना चाहिए।

वैसे तो शराब को पीना अच्छा नहीं माना जाता है क्योंकि इसमें कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो हमारी लीवर और फेफड़ों को खराब कर देते हैं।

इसीलिए हमें शराब नहीं पीनी चाहिए क्योंकि इससे हमारा रंग भी काला हो जाता है साथ ही साथ यह हमारे शरीर पर भी बुरा प्रभाव डालती हैं।

गोरे होने के लिए क्या पिएं कुछ टिप्स

gora hone ke liye best tips

1. गोरा होने के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा पानी को पीना चाहिए क्योंकि पानी से अच्छा कुछ भी नहीं होता है हमें कुछ – कुछ देर में पानी को पीते रहना चाहिए जिससे हम अपने रंग को गोरा कर सकते हैं

2. हमें सुबह उठकर कुछ ऐसी चीजों को पीना चाहिए जो हमारे शरीर को अंदर से एनर्जी दें और जिससे हम अपने शरीर को चमकदार और गोरा बना सके।

3. हमे ज्यादा से ज्यादा फलों के रस को पीना चाहिए क्योंकि फलों के रस में कुछ ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमें अंदर से गोरा करने में काफी मदद करते हैं और जिनकी मदद से हम कुछ ही दिनों में गोरे हो सकते हैं।

4. हम चाहे तो सुबह उठकर नींबू पानी या फिर कॉफी को पी सकते हैं हम चाहे तो कोल्ड कॉफी पी सकते हैं यह भी हमें अंदर से गोरा बनाने में काफी मदद करती है।

5. गोरा होने के लिए हमें अपने खाने में दूध को भी शामिल करना चाहिए क्योंकि दूध में कैल्शियम के साथ-साथ कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो कि हमें अंदर से गोरा बनाने में मदद करते हैं साथ ही हम इस से बुढ़ापे से भी बच सकते हैं।

6. हम चाहे तो अपनी सुबह की शुरुआत ग्रीन टी से ही कर सकते हैं क्योंकि ग्रीन टी हमें अंदर से गोरा बनाने में काफी ज्यादा मदद करती है।

7. सुबह की शुरुआत हमें किसी ऐसी चीज को पीने से करनी चाहिए जो हमारे शरीर को अंदर से गोरा बनाए साथ ही जिससे हमारा शरीर हेल्दी और सुंदर बने।

8. यदि आप गोरा होना चाहते हैं तो आप अपने खाने में छाछ और लस्सी का भी प्रयोग करें क्योंकि यह भी आपको अंदर से गोरा करने में मदद करती है साथ ही साथ यह आपको लंबे समय तक गोरा रखने में भी सहायता करती हैं।

गोरे होने के लिए हमें कौन से ड्रिक्स से दूर रहना चाहिए

1. रखे हुए फ्रूट जूस से बचना चाहिए

हमें कभी भी रखे हुए फ्रूट जूस को नहीं पीना चाहिए साथ ही साथ जो एक्सपायर हो चुके हैं उन्हें भी फेंक देना चाहिए।

क्योंकि यदि आप ऐसे फ्रूट जूस को पीते हैं तो इससे आपके शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है इसलिए कोशिश कीजिए कि आप हमेशा ताजे ही फ्रूट जूस पिए।

2. रखे हुए पानी को ना पिये

हमें हमेशा ताजा पानी ही पीना चाहिए यदि आप रखे हुए पानी को पीते हैं तो उसमें कुछ कीटाणु जमा हो जाते हैं इसलिए हमें हमेशा ताजा और शुद्ध पानी ही पीना चाहिए।

यह हमें अंदर से गोरा करने में काफी ज्यादा मदद करता है और हमारे शरीर को भी स्वस्थ रखता है इसलिए हमेशा ताजे पानी का ही पीने में इस्तेमाल करना चाहिए और रखे हुए पानी से बचना।

3. पैकिंग वाले जूस से बचे

हमें हमेशा ताजे फलों के रस को ही पीना चाहिए साथ ही जो पैकेट में बंद फ्रूट जूस आते हैं उन से बचना चाहिए क्योंकि हमें यह नहीं पता होता है कि वह असली फलों से बने हैं या फिर वह केमिकल द्वारा बनाए गए हैं।

इसलिए हमें हमेशा ताजे फलों के रस को ही पीना चाहिए क्योंकि यह आपके शरीर को अंदर से गोरा बनाने में काफी ज्यादा मदद करते हैं साथ ही साथ यह आपके रंग को निखार है जिससे आप अंदर से सुंदर हो जाते हैं।

गोरा होने के लिए हमे क्या पीना चाहिए?

gora hone ke liye kya pina chahiye

वैसे तो हर कोई गोरा होने के लिए कुछ ना कुछ प्रोडक्ट इस्तेमाल करता ही रहता है चाहे वह खाने में हो या फिर पीने में या फिर मेकअप में।

पर आज हम आपको बतायेगे कुछ ऐसे ड्रिंक के बारे में जिनके पीने से आप अपने रंग को कैसे निखार सकते हैं साथ ही साथ अपने रंग को पहले से और अधिक गोरा कैसे बना सकते हैं।

1. नारियल पानी पीने से

यदि हम अपने सुबह की शुरुआत नारियल पानी से करते हैं तो हम अपनी रंग को और ज्यादा गोरा कर सकते हैं क्योंकि नारियल पानी एक तो बहुत ही ज्यादा हेल्थी होता है।

साथ ही साथ इसमें कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो हमें अंदर से गोरा बनाने में काफी ज्यादा मदद करते हैं साथ ही साथ यह हमें लंबे समय तक गोरा बनाए रखने में भी मदद करता है।

2. नीबू पानी पीने से

हमें सुबह – सुबह नींबू पानी पीना चाहिए क्योंकि नींबू पानी में एंटी ऑक्साइड तत्व होते हैं जो कि हमें गोरा रखने में काफी मदद करते हैं।

साथ ही साथ यदि आप सुबह नींबू पानी पीते हैं तो पूरे दिन ताजगी महसूस करते हैं इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा नींबू पानी पीते रहना चाहिए इससे आप जल्द ही गोरे हो जाएंगे और लंबे समय तक बने रहेंगे।

और इससे हमारे शरीर पर कोई हानिकारक प्रभाव भी नहीं पड़ता है और हम जल्द से जल्द गोरे हो जाते हैं।

3. एलोवेरा जूस

यदि आप जल्दी से जल्दी गोरा होना चाहते हैं साथ ही अपनी त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाना चाहते हैं तो इसमें एलोवेरा का जूस आपके लिए काफी ज्यादा मददगार साबित होता है।

क्योंकि एलोवेरा में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो आपकी त्वचा को चमकदार के साथ ही साथ आप को गोरा करने में भी मदद करता है।

और इसके इस्तेमाल से आप अपने आप को जल्दी गोरा बना सकते हैं इसलिए यदि आप सुबह खाली पेट एलोवेरा जूस पीते हैं तो आप अपनी रंगत को जल्द से जल्द निखार सकते हैं साथ ही एलोवेरा जूस आप को अंदर से हेल्दी भी बनाता है।

4. सन्तरे का जूस पीने से

संतरे के जूस को भी पीने से आप अपनी रंगत को निखार सकते हैं साथ ही साथ यदि आप नियमित रूप से संतरा का जूस पीते हैं।

तो आप जल्दी से गोरे हो जाते हैं साथ ही आपकी त्वचा को चमकदार और आपको अंदर से सुंदर बनाता है इसीलिए आप सुबह खाली पेट एक गिलास संतरे का जूस पी सकते हैं।

पर कोशिश कीजिए कि संतरे का जूस ताजा हो क्योंकि ताजा रस हमेशा ज्यादा फायदा करता है।

5. डार्क चॉकलेट कोल्ड ड्रिंक

चॉकलेट तो हर कोई खाता है साथी बहुत से लोग चॉकलेट की ड्रिंक भी पीते हैं पर आप क्या आपको पता है कि यदि आप डार्क चॉकलेट की कोल्ड ड्रिंक पीते हैं।

तो इससे आप गोरे हो सकते हैं क्योंकि इसमें कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो आपको अंदर से गोरा बनाने में मदद करते हैं।

6. छाछ या लस्सी पीने से

वैसे तो छाछ और लस्सी सभी की मनपसंद होती है पर क्या आपको पता है आप इनको पीने से अपने रंग को गोरा कर सकते हैं साथ ही साथ यदि आपको मीठा पसंद नहीं होता है।

तो आप छाछ पी सकते हैं और यदि आपको मीठा पसंद है तो लस्सी आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होती है इससे आप अपने रंग को गोरा बना सकते हैं वह भी कुछ ही दिनों में।

यदि आप सुबह खाली पेट एक गिलास छाछ या लस्सी पीते हैं तो इससे आपका रंग गोरा हो जाता है साथ ही साथ आप सुंदर भी बनते हैं और वो सुन्दरता , गोरापन लंबे समय तक रहता भी हैं।

7. कोल्ड कॉफी पीने से

सभी लोग कॉफी को पीना पसंद करते हैं साथ ही कोल्ड कॉफी तो किसी – किसी की फेवरेट होती है पर यही चीज आपको अंदर से गोरा बनाने में काफी ज्यादा मदद करती है।

यदि आज सुबह कोल्ड कॉफी पीते हैं तो आप अपने रंग को अंदर से निखार सकते हैं साथ ही यदि आप सादा कॉफी पीते तो भी अपने रंग को गोरा बना सकते हैं।

क्योंकि कॉफी में कुछ ऐसे में ऐसे तत्व होते हैं जो आपको अंदर से गोरा करने में मदद करते हैं।

8. टमाटर का जूस

टमाटर का जूस भी यदि आप सुबह खाली पेट पीते हैं तो इससे आप गोरे हो जाते हैं साथ ही साथ टमाटर आपको अंदर से गोरा करने में मदद करता है।

क्योंकि इसमें विटामिन – सी भरपूर मात्रा में होता है जो कि आपको गोरे के साथ-साथ सुंदर भी बनाता है इसीलिए यदि आप सुबह खाली पेट टमाटर का रस पीते हैं तो आप इससे गोरे हो सकते हैं।

9. चुकन्दर का रस पीने से

यदि आप सुबह – सुबह खाली पेट चुकंदर का जूस पीते हैं तो इससे भी आप गोरे हो जाते हैं क्योंकि चुकंदर आपको अंदर से सुंदर बनाने में काफी ज्यादा मदद करता है।

और चुकंदर के जूस को पीने से आप में गुलाबीपन भी आता है इसीलिए आपको सुबह उठकर चुकंदर का जूस पीना चाहिए इससे आप कुछ ही दिनों में अंदर से गोरे बन सकते हैं।

10. लौकी का जूस

लौकी का जूस भी हमारे लिए काफी फायदेमंद हो सकता है और यह हमें अंदर से गोरा करने में भी मदद करता है क्योंकि लौकी का जूस सबसे हल्का माना जाता है।

साथ ही साथ यह हमारे ब्लड को भी साफ करता इसीलिए हमें सुबह खाली पेट उठकर लौकी का जूस पीना चाहिए।

इससे आप कुछ ही दिनों में गोरे हो जाएंगे और साथ ही साथ लंबे समय तक यह आप को गोरा रखने में मदद भी करता है।

11. मिक्स सब्जियों का जूस

यदि आप सुबह खाली पेट उठकर मिक्स सब्जियों का जूस पीते हैं तो इससे भी आप गोरे हो जाते हैं क्योंकि मिक्स सब्जियों में भरपूर मात्रा में विटामिन, प्रोटीन और अन्य तत्व पाए जाते हैं।

जो कि आपको अंदर से गोरा करने में काफी ज्यादा मदद करते हैं और इसकी मदद से आप जल्दी गोरे हो जाते हैI

और सबसे अहम बात यदि आप गोरा होना चाहते हो तो सबसे ज्यादा अपने पानी पीने का ख्याल रखें आप ज्यादा से ज्यादा पानी पीये।

पानी पीने से आप सभी बीमारियों से दूर रहते है और जल्द ही गोरे हो जाते है इसलिए हमें जल्दी – जल्दी पानी पीना चाहिए वह भी ताजा , जिससे आप अपने आप को जल्दी गोरा बना सकें।

Final Thoughts:

तो भाइयों और बहनों ये था गोरा होने के लिए क्या पीना चाहिए, हम दिल से आशा करते है की इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा की फेयर दिखने के लिए हमको क्या ड्रिंक करना चाहिए.

अगर आपको हमारी ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो प्लीज इसको शेयर जरुर करें ताकि अधिक से अधिक लड़के और लड़कियों को इस पोस्ट से हेल्प मिल पाए और वो अपने रंग को गोरा कर पायें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X