गोरा होने के लिए कौन सा जूस पीना चाहिए?

आजकल हर कोई गोरा होना चाहता है और इसके लिए वह बहुत सारे ड्रिंक भी पीता है बहुत सारे फलों के जूस का भी इस्तेमाल करता है पर उन्हें सही जानकारी ना होने के कारण वह इनसे गोरा नहीं हो पाते है।

पर आज हम आपको बताएंगे कि आप को गोरा होने के लिए कौन से जूस पीने चाहिए जिनकी मदद से आप अपने शरीर को गोरा बना सकते हैं साथ ही जिससे आप अपने निखार को भी बढा सकते है जिससे आप दूसरों से सुंदर भी लगते है।

आज की दुनिया में सुंदर दिखना एक आम बात हो गई है और सभी चाहते हैं कि वह एक – दूसरे से सुंदर दिखें मार्केट में बहुत सारे ऐसे ड्रिंक हैं जिनकी मदद से आप अपने रंग को गोरा बना सकते हैं।

पर उन से हमारे शरीर पर हानिकारक प्रभाव पड़ते हैं और हमारा शरीर गोरे की वजह कुछ बीमारियों का शिकार हो जाता है या फिर वह काला हो जाता है इसलिए हमें बहुत सोच समझ कर ही इन चीज का इस्तेमाल करना चाहिए।

क्योंकि मार्केट में जो भी प्रोडक्ट होते हैं उनमें केमिकल मिले होते हैं पर हम जो घर पर जूस पीते हैं वह केमिकल युक्त होते हैं साथ ही वह हमारे शरीर को अंदर से गोरा बनाने में मदद करते हैं।

और हम सुंदर भी बनाते हैं तो हम आपको बताते हैं कि आप कौन से जूस पीकर अपने शरीर को गोरा बना सकते हैं।

हमें कौन से ड्रिक नही पीने चाहिए

gora hone ke liye kya bilkul nahi pina chahiye

वैसे तो सभी जूस हमारे शरीर को अंदर से गोरा बनाते हैं पर कुछ ऐसे भी ड्रिंक होते हैं जिन्हें पीने से हमारा शरीर सावंला हो जाता है इसलिए हमें उन्हें पीने से परहेज करना चाहिए साथ ही फलों के रस का इस्तेमाल करना चाहिए।

1. चाय

हमें चाय नहीं पीनी चाहिए क्योंकि चाय पीने से हमारा शरीर काला हो जाता है क्योंकि इसमें कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो हमारे शरीर की कोशिकाओं को काला कर देता हैं और जिसकी वजह से हमारा शरीर सांवला हो जाता है।

2. शराब

शराब से भी बच कर रहना चाहिए क्योंकि शराब पीने से हमारे शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ता है और इससे हमारे कुछ शरीर के अंग भी खराब हो जाते हैं और हमारा शरीर भी काला पड़ जाता है इसीलिए हमें शराब नहीं पीनी चाहिए।

3. कोल्डड्रिंक

हमें कोल्डड्रिक के इस्तेमाल से भी बचना चाहिए क्योंकि कोल्डड्रिंक भी हमारे सेहत के लिए हानिकारक होती है और इसीलिए इसे कम मात्रा में ही पीना चाहिए क्योंकि कोल्ड ड्रिक भी हमारे शरीर को सांवला कर सकती है।

जूस पीते समय हमे कौन -सी सावधानियां रखनी चाहिए

1. आप जिस भी जूस को पीते हो उसे हमेशा साफ बर्तन में ही रखना चाहिए और जूस को खुला कभी भी नहीं छोड़ना चाहिए।

2. हमेशा हमें ताजा जूस ही पीना चाहिए क्योंकि ताजा जूस हमारे शरीर को ज्यादा फायदा करता है और इससे हमारा रंग भी गोरा होता है।

3. जहां तक हो सके जूस को घर पर ही निकाले क्योंकि मार्केट में जो जूस मिलते हैं वह पूरी तरीके से शुद्ध नहीं होते हैं।

4. जूस को ज्यादा देर तक नहीं रखना चाहिए हमें जूस निकाल कर तुरंत ही उसे पी लेना चाहिए क्योंकि रखा हुआ जूस हमारी सेहत पर बुरा असर भी डाल सकता है।

5. जूस हमेशा हमें ताजी सब्जियां का ही निकालना चाहिए और हमेशा जूस निकालने के लिए ताजे फलों का इस्तेमाल करना चाहिए।

6. गर्म जूस पीने से बचना चाहिए आप चाहे तो बर्फ डाल कर उसे ठंडा कर सकते हैं पर हमें कभी भी गरम जूस को नहीं पीना चाहिए क्योकि गर्म जूस में पोषक तत्व खत्म हो जाते हैं।

गोरा होने के लिए कौन सा जूस पाएं

gora hone ke liye kaun sa juice pina chahiye

हमें गोरा होने के लिए कुछ जूसो को पीना चाहिए जिनकी मदद से आप कुछ ही दिनों में गोरे हो सकते हैं।

1. लौकी का जूस

यदि आप गोरा होना चाहते हैं तो इसके लिए आप लौकी का जूस पी सकते है क्योंकि लौकी का जूस एक तो हल्का होता है साथ ही इसमें कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो हमें गोरा बनाने में काफी ज्यादा मदद करते हैं।

2. सन्तरे का जूस

यदि हम नियमित रूप से संतरे का जूस पीते हैं तो हमारा रंग गोरा हो जाता है क्योंकि संतरे में विटामिन – सी भरपूर मात्रा में पाई जाती है जो हमारे रंग को गोरा करने में काफी ज्यादा मदद करती है।

इसीलिए हमें सुबह एक गिलास संतरे का जूस पीना चाहिए जिससे आप कुछ ही दिनों में अपने रंग को गोरा कर सकते हैं और यह त्वचा को चमकदार बनता है।

3. अनन्नास का जूस

यदि आप अपने रंग को गोरा बनाना चाहते हैं तो आपको अनन्नास का जूस पीना चाहिए क्योंकि अनन्नास के जूस में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं।

जो आपको अंदर से गोरा करने में काफी ज्यादा मदद करते हैं इसलिए आप सुबह खाली पेट अनन्नास का जूस पी सकते हैं।

4. अनार का जूस

अनार का जूस भी आप को गोरा करने में काफी ज्यादा मदद करता है क्योंकि इसमें विटामिन – सी, विटामिन – के के साथ कुछ ऐसे फाइबर पाए जाते हैं।

जो आप को गोरा बनाने में काफी ज्यादा मदद करते हैं इसीलिए हमें सुबह उठकर एक गिलास ताजे अनार का जूस पीना चाहिए जिससे हम अपने त्वचा को कुछ ही दिनों में गोरा बना सकते हैं।

5. सेब का जूस

क्या आपको पता है सेब के जूस को पीने से आप अपने त्वचा के रंग को बहुत जल्दी गोरा बना सकते हैं क्योंकि सेब में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं।

जो आपको अंदर से गोरा करने में काफी ज्यादा मदद करते हैं साथ ही यह आपको कुछ ही दिनों में गोरा बना देता है इसीलिए हमें सुबह उठकर सेब का जूस पीना चाहिए।

6. चुकन्दर का जूस

चुकंदर के जूस को पीने से भी आप अपने रंग को गोरा बना सकते हैं क्योंकि चुकंदर में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जिससे आप कुछ ही दिनों में गोरे हो सकते हैं।

और यह आपकी त्वचा को भी सुंदर बनाता है आप यदि ऐसे चुकन्दर का जूस नहीं पी सकते है तो आप 3समें नींबू का रस मिला सकते हैं इससे आप आराम से चुकंदर का जूस पी लेंगे और अब कुछ ही दिनों में अपने रंग को गोरा कर पाएंगे।

7. मिक्स सबिजयों का जूस

यदि आप सुबह खाली पेट मिक्स सब्जियों का जूस पीते हैं तो भी आप अपने रंग को गोरा बना सकते हैं क्योंकि मिक्स सब्जियों में सभी तरीके के प्रोटीन, विटामिन और आयरन होते हैं।

जिसकी वजह से आप अपने रंग को कुछ ही दिनों में गोरा बना लेते हैं।

8. टमाटर का जूस

टमाटर का जूस भी आप को गोरा बनाने में काफी ज्यादा मदद करता है क्योंकि टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है।

जो आपके रंग को गोरा बनाने में काफी ज्यादा सहायक होता है इसीलिए हमें सुबह उठकर टमाटर का जूस पीना चाहिए जिससे आप कुछ ही दिनों में अपने रंग को गोरा बना सकते है।

9. पालक का जूस

यदि आप गोरा होना चाहते हो तो इसमें पालक का जूस आपकी काफी ज्यादा फायदा कर सकता क्योंकि पालक के जूस में आयरन के साथ कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं।

जो आपको अंदर से गोरा करने में मदद करते हैं इसीलिए हमें सुबह उठकर पालक का जूस पीना चाहिए जिससे आप कुछ ही दिनों में गोरे हो सकते हैं।

Final Thoughts:

तो दोस्तों ये था गोरा होने के लिए कौन सा जूस पीना चाहिए, अगर आप इनमे से कोई ही जूस को रेगुलर पीते है तब आपका फेस का रंग गोरा दिखने लग जायेगा.

अगर आपको पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इसको शेयर जरुर करे और हमारे ब्लॉग पर सुंदर और ब्यूटीफुल दिखने से रिलेटेड दुसरे पोस्ट को भी जरुर पढ़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X