गर्लफ्रेंड को अपनी वैल्यू कैसे समझाए (10 Best Tarike)

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि गर्लफ्रेंड को अपनी वैल्यू कैसे समझाएं क्योंकि कई बार हमने देखा है की लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को बहुत ज्यादा प्यार करता है और उसको खुश रखने की कोशिश भी करता है.

लेकिन इसके बावजूद वह लड़की उसको ज्यादा भाव नहीं देती है जिसकी वजह से उसके बॉयफ्रेंड को बहुत ज्यादा दुख और तकलीफ महसूस होती है.

क्या आप भी अपनी गर्लफ्रेंड को बहुत ज्यादा प्यार करते हो और उसको हमेशा खुशी देने की कोशिश करते हो लेकिन फिर भी वह आपकी वैल्यू नहीं करती तब आपको इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना चाहिए.

क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स और तरीके शेयर करने वाले हैं जिसको फॉलो करके आप अपनी गर्लफ्रेंड की सोच को पूरी तरीके से बदल सकते हो.

चलिए दोस्तों बिना कोई समय पर बात करते हुए सीधे इस आर्टिकल की शुरुआत करते हैं.

गर्लफ्रेंड को अपनी वैल्यू कैसे समझाएं

girlfriend ko apni value kaise samjhaye

1. बार-बार फोन ना करें

दोस्तों हमारी गलती यह होती है कि हम अपनी गर्लफ्रेंड को बार-बार फोन करते हैं जिससे उनका भाव बहुत ज्यादा बढ़ जाता है.

वैसे अपनी गर्लफ्रेंड को कॉल करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन यह तब जब सामने से आपको मान सम्मान मिले.

अगर वह आप की वैल्यू नहीं करती है तब आपको उसको ज्यादा फोन नहीं करना चाहिए. क्योंकि अब तक उसको आप से बात करने की आदत हो चुकी है.

और उसको यह लगता है कि चाहे कुछ भी हो जाए वह तो मुझे फोन करेगा ही. लेकिन अब आपको अपनी इस आदत में बदलाव लाना होगा तभी उसको आपकी अहमियत समझ में आएगी.

हम आपसे यह नहीं कह रहे हैं कि आपको बिल्कुल भी फोन नहीं करना है लेकिन फोन करने की मात्रा आपको थोड़ी कम कर देनी चाहिए.

2. दूसरे लड़कियों की तारीफ करें

दोस्तों यह तरीका बहुत ही ज्यादा जबरदस्त है क्योंकि कोई भी लड़की नहीं चाहती कि उसका बॉयफ्रेंड उसके सामने किसी दूसरी लड़कियों की तारीफ करें इससे उनके मन में बहुत ज्यादा जलन की भावना पैदा होती है.

आपको इसी बात का फायदा उठाना है और किसी भी सुंदर लड़की की उसके सामने तारीफ करनी है. अगर आप किसी ऐसी वैसी लड़की की तारीफ करेंगे तब उसको कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

लड़कियों को जलन तब होती है जब उससे खूबसूरत लड़की की तारीफ होती है और आपको यही करना है. ऐसा करने से उसके मन में यह डर पैदा होगा कि कहीं यह मुझको छोड़ कर ना चला जाए.

और फिर उसके बाद देखना उसका व्यवहार आपके प्रति बिल्कुल बदल जाएगा. क्योंकि जब तक हमारे पास कोई चीज होती है हम उसकी कदर नहीं करते हैं लेकिन जब वह चीज हमसे दूर हो जाती है तब हमको उसकी असली अहमियत पता चलती है.

3. कॉल ना उठाएं

दोस्तों हमको पता है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत ज्यादा प्यार करते हो लेकिन अगर सामने वाला आपकी इज्जत ना करें तब इसका क्या फायदा.

हमको पता है कि आपको अपनी गर्लफ्रेंड से फोन पर या आमने सामने बात करने में बहुत अच्छा लगता है और आप उससे बात करने के लिए हमेशा तड़पते रहते हो.

जब उसका फोन आता है तब आप तुरंत ही उसका फोन पिक कर लेते हो. लेकिन अब आपको अपने इस आदत पर परिवर्तन लाना होगा और पहली बार में उसका फोन ना उठाएं.

दो से तीन बार कॉल करने के बाद आप उसको फोन उठाएं और जब वह आपसे बोलेगी कि फोन क्यों नहीं उठा रहे हो तब आप कोई भी बहाना बना सकते हो.

जिस तरीके से आप तड़पते हो उसी तरीके से आपको अपनी गर्लफ्रेंड को भी एहसास दिलाना होगा.

4. उसके इशारों पर ना नाचे

दोस्तों हमने देखा है की लड़के अपनी गर्लफ्रेंड के इशारों पर इतना ज्यादा नाचते हैं कि हम आपको बता नहीं सकते.

इस आदत की वजह से वह खुद ब खुद ही आप की वैल्यू अपनी गर्लफ्रेंड की नजर में कम कर देते हैं. वह जो बोलती है आप करते हो बिना कुछ सोचे समझे.

हम आपसे यह नहीं कह रहे हैं कि बिल्कुल भी आपको अपनी गर्लफ्रेंड की बातें नहीं मानी है बल्कि हम आपको सोच समझकर कोई भी काम करना है.

आपको मदारी के बंदर की तरह उसकी बात नहीं मानी है. आपको अपना भी स्टैंड लेना पड़ेगा आप एक मर्द हो और आपको मर्द की तरह बर्ताव करना होगा.

5. मिलने के लिए ना जाए

दोस्तों हो सकता है कि आज तक आप अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए बहुत ज्यादा रिक्वेस्ट करते होंगे लेकिन वह ज्यादातर मना कर देती होगी या फिर कभी कबार मिलने के लिए आती होगी.

इस बात से पता चलता है कि आपको ज्यादा उसकी तड़प है ना कि उसको. अब आपको उसको भी यही एहसास दिलाना है कि अगर तुमको मुझसे मिलने में ज्यादा बेचैनी नहीं होती है तब मैं भी मेंटली स्ट्रांग हूं मैं भी अपने आप को कंट्रोल कर सकता हूं.

देखो हर इंसान का समय आता है, जैसा कि आप कंट्रोल नहीं कर पाते हो ठीक उसी तरह उसको भी कभी ना कभी आपकी कमी महसूस होगी.

तब वह आपको मिलने के लिए बुलाएगी और उस समय पर आपको उसको मना कर देना है. यह थोड़ा मुश्किल है क्योंकि हमको पता है कि लड़के अपने आप को रोक नहीं पाते हैं लेकिन अगर आपको अपनी गर्लफ्रेंड की नजरों में अपनी वैल्यू बढ़ानी है तब आपको इस कठोर कदम को उठाना ही पड़ेगा.

6. फोन पर थोड़ी देर बातें करें

दोस्तों हमने देखा है की लड़के अपनी गर्लफ्रेंड से सब काम धंधा छोड़कर दिनभर उससे बात करते रहते हैं. अब आपको ज्यादा देर तक उसके साथ बात नहीं करना है और कोई भी काम का बहाना बनाकर फोन को काट देना है.

क्योंकि अब तक उसको भी आपसे घंटों बात करने की आदत हो गई है लेकिन जब उसको आपसे बात करने को ज्यादा नहीं मिलेगा तब उसको भी तड़पन फीलिंग होगी.

जिससे यह होगा की उसको आपकी वैल्यू समझ में आ जाएगी की इससे बात नहीं करने पर मुझे कैसा महसूस होता है.

7. अच्छी फोटो पोस्ट करें

दोस्तों हमारी आदत होती है कि हम अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के सोशल मीडिया साइट पर फोटो बहुत ज्यादा देखते हैं.

हो सकता है कि पहले आप सिंपल रहते होंगे लेकिन अब आपको थोड़ा स्टाइलिश बनना पड़ेगा और अच्छे-अच्छे फोटो सोशल मीडिया साइट पर अपलोड करना है.

जब वह आपकी फोटो देखेगी तब उसको एहसास होगा कि मैं यार यह लड़का कितना स्मार्ट दिखता है और मैं इसको किसी और का होने नहीं दूंगी.

लड़कियों को जलाने का यह बहुत अच्छा तरीका है और हमने खुद पर्सनली इसको ट्राई किया है और इसका रिजल्ट बहुत अच्छा निकलता है.

8. जल्दी रिप्लाई ना करें

दोस्तों व्हाट्सएप पर एक मैसेज आते हैं आपका दिल खुश हो जाता है और आप तुरंत ही उसके मैसेज का रिप्लाई कर देते हो.

और जब आप उसको मैसेज करते हो तो हो सकता है शायद वह बहुत देर के बाद आपका रिप्लाई करती होगी.

इससे साफ-साफ यह बात पता चलती है की आपकी बातों को वह ज्यादा अहमियत नहीं देती है उसका जब मन करता है तब आपको रिप्लाई करती है.

अब ठीक उसी तरह ही आपको भी उसके मैसेज का रिप्लाई कुछ देर बाद देना है. ताकि जिस तरह आपको उसके मैसेज का इंतजार होता है ठीक उसी तरह उसको भी आपके रिप्लाई का इंतजार रहेगा.

9. बात करने की रिक्वेस्ट ना करें

दोस्तों हमने देखा है कि लड़के अपनी गर्लफ्रेंड से फोन पर या आमने-सामने बात करने की बहुत ज्यादा रिक्वेस्ट करते हैं जैसे कि प्लीज थोड़ी देर और बात कर लो.

जब वह आपको बोलती है तब आप उसकी बात मान लेते हो लेकिन जब आप उसे कहते हो कि थोड़ी देर और बात कर लो तब शायद वह कोई काम का बहाना बना लेती होगी.

आपको भी ऐसा ही कुछ करना है जब वह फोन रखने की बात करें तब आपको ओके बोलना है. आपको कोई रिक्वेस्ट नहीं करनी है कि प्लीज थोड़ी देर और बात कर लो.

इससे उसका भाव ज्यादा बढ़ जाता है, आपको उसको यह दिखाना है कि अगर आपको मुझसे बात करने में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं आता है तो कोई बात नहीं.

कुछ दिनों तक ऐसा करने से वह अपने आप लाइन पर आना शुरू हो जाएगी. दोस्तों बातें थोड़ी कड़वी लगेगी लेकिन आपका भी तो कोई वैल्यू है तब आपको उसको बनाना पड़ेगा.

10. करियर पर फोकस करें

दोस्तों अभी तक आप केवल अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में सोचते थे और इसमें कोई बुराई नहीं है लेकिन अगर जो आपको बिल्कुल भी वैल्यू नहीं देती है तब इसका क्या फायदा.

लड़कियों के चक्कर में ना जाने कितने लड़कों की जिंदगी खराब हो जाती है. वह लोग अपने करियर पर बिल्कुल भी फोकस नहीं करते हैं जिसके बाद अगर भविष्य में वह लड़की उनको धोखा दे देती है या उसकी शादी किसी और के साथ हो जाती है तब लड़का कहीं का नहीं बचता.

अब उसके पास कोई विकल्प नहीं होता है. आपको अपनी करियर पर भी फोकस करना चाहिए. जैसे आप अपने करियर पर फोकस करोगे तब आपका ध्यान अपने आप ही उससे कम होता जाएगा.

यदि आप उसे प्यार करते हो तो हम आपको उसको नजरअंदाज करने के लिए नहीं बोल रहे हैं लेकिन एक समझदार व्यक्ति वही होता है जो हर चीज को जीवन में बैलेंस करके चलता है.

प्यार मोहब्बत अपनी जगह है लेकिन जीवन में एक अच्छा करियर भी होना चाहिए क्योंकि आपको अपना भविष्य भी तो बनाना है और अपने माता पिता को भी वह सारी खुशियां देनी है जिनके वह हकदार हैं.

11. ब्रेकअप होने से ना डरे

लड़कों की ही बहुत बड़ी कमजोरी होती है कि लड़कियां उनको बार-बार छोड़कर जाने की धमकी देती है और लड़के उनके पैर पर गिर जाते हैं.

अगर आप उसे प्यार करते हो और वह भी आप से करती है तब सबसे पहले तो ब्रेकअप का कोई सवाल ही नहीं उठता.

लेकिन लड़कियों की आदत हमने देखी है कि वह बार-बार छोड़कर जाने की बात करती रहती है. दोस्तों अगर नसीब में वह आपकी लिखी है तब आप दोनों को कोई भी अलग नहीं कर सकता.

ब्रेकअप करने की बात वही करता है जिसके मन में वैसे भावना पैदा होती है और यह बात बिल्कुल हकीकत है.

जो व्यक्ति किसी के साथ सच्चे दिल से बहुत ज्यादा प्यार करता है तब कभी उससे जुदा होने के बारे में सोचता भी नहीं है.

12. अपने आप को मजबूत बनाएं

दोस्तों हमारी जिंदगी में अगर आगे बढ़ना है तो हमको अपने आप को मजबूत बनाना होगा तभी हम इस कठोर जिंदगी में जी पाएंगे.

अगर आपकी कोई गलती नहीं है और आप अपनी पूरी कोशिश करते हो अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखने की तब आपको अब मजबूत बन जाना होगा.

आप अपनी तरफ से हर कोशिश करते हो लेकिन उसके बावजूद भी आपको कोई भी इज्जत नहीं मिलती तब यह बात सही नहीं है.

ताली दोनों हाथ से बजती है, एक तरफा प्यार बहुत दुख देता है इसको आप जितना जल्दी समझ जाओ वह आपके लिए बेहतर होगा.

आपकी और दोस्तों:

दोस्तों यह था गर्लफ्रेंड को अपनी वैल्यू कैसे समझाएं, अगर आपने हमारे बताएं वह तरीके को फॉलो किया तब हम आपको पक्का बोलते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको वैल्यू मान सम्मान देना शुरू करेगी जिसके आप हकदार हो.

इसके अलावा यदि आपके मन में कोई भी सवालिया प्रश्न है तब उसको आप हमारे साथ कमेंट में अवश्य शेयर करें और हम आपको आपके सवाल का जवाब जल्दी से जल्दी देने की पूरी कोशिश करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X