गर्लफ्रेंड किसी और से बात करे तो क्या करें 5 आसान उपाय

क्या आप अपनी गर्लफ्रेंड से सच्चा प्यार करते हो लेकिन वो किसी और से बात करती है तो ऐसे में आपको बहुत गुस्सा आता होगा और आपका पूरा दिमाग ख़राब हो जाता होगा राईट? जब आपको लगता है की में इस लड़की से इतना ज्यादा प्यार करता हु लेकिन ये लड़की किसी और लड़के से बात क्यों करती है.

जब ऐसी सिचुएशन सामने आती है तो दिमाग काम करना बंद कर देता है और बहुत ज्यादा गुस्सा आता है. यदि आपको भी ये लगता है की आपकी gf किसी दुसरे लड़के से बात करती है और यदि आपको इसका सलूशन चाहिए तो आपको इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ना होगा.

देखो दोस्तों यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड से सच्चा प्यार करते हो तो आपको इसका समाधान निकालना ही होगा वरना हो सकता है की आप दोनों के रिश्ता पूरी तरह से ख़राब हो जाये. लेकिन आपको टेंशन लेने की जरुरत नहीं है आपको केवल इस पोस्ट को पूरा पढ़ना है क्यूंकि में हु ना आपकी दोस्त शिवानी आपकी हेल्प करने के लिए.

गर्लफ्रेंड किसी और लड़के से बात करे तो क्या करें

girlfriend kisi aur se baat kare to kya kare

१. गलत फैमि

दोस्तों आज के टाइम पर लड़के अपनी गर्लफ्रेंड पर बहुत ज्यादा शक करते है और यदि उनकी gf बहुत सुंदर और स्मार्ट है तो उनको हमेशा ये डर लगा रहता है की शायद ये मुझको छोड़ना चाहती है.

इसके अलावा भी मैंने देखा है की ८०% बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड पर बहुत ज्यादा शक करते है और इसके चलते पूरा रिलेशनशिप ख़राब होता है.

मुझको पता है की ये आपके दिमाग में तब आता होगा जब उसका नंबर बिजी शो करता हो. लेकिन ये जरुरी नहीं की वो किसी दुसरे लड़के से बात करते है या फिर वो किसी और से चक्कर चल रहा है.

हो सकता है की वो अपने किसी फॅमिली मेम्बर से बात करती हो और आप खामखा अपने दिमाग में बेफिजूल की बात सोचा सोच कर परेशान हो रहे हो.

२. ठंडे दिमाग से सोचे

दोस्तों कई बार हम गुस्से में आकार वो काम कर देते है जो की हमको करना ही नहीं चाहिए. और सबसे बड़ी प्रॉब्लम की बात तो तब हो जाती है जब आपको पता चलता है की इसमें मेरी ही गलती थी.

ये बात में पक्का मानती हु की किसी भी बॉयफ्रेंड को ये पसंद नहीं होगा की उसकी gf किसी दुसरे लड़के से ज्यादा बात करे या उससे ज्यादा क्लोज होए.

और ये नेचुरल फीलिंग है की उसके बॉयफ्रेंड को बहुत ज्यादा जलन होती है. लेकिन आपको इस सिचुएशन में थोडा ठंडे दिमाग से सोचना चाहिए.

जब तक आपको १००% विश्वाश ना हो जाये की वो किसी दुसरे लड़के से बात करती है तब तक आपको ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए.

क्यूंकि यदि आपकी gf आपके पीठ पीछे आपको धोखा दे रही है तो हकीकत कभी भी ज्यादा दिनों तक छुपती नहीं है. वो एक ना एक दिन आपके सामने खुद ब खुद आ ही जाती है.

लेकिन अपनी गर्लफ्रेंड पर खली पीली शक करना सही नहीं है, इससे आपको तो टेंशन होती ही है साथ ही साथ आपकी गर्लफ्रेंड की भी इससे परेशानी होगी.

३. गर्लफ्रेंड परेशान हो जाएगी

जब कोई इंसान गलत होता है तो उसको दोषी कहना ठीक होता है लेकिन यदि सामने वाले की कोई गलती ना हो फिर भी अगला उसको बार बार दोषी बोले तो इससे उस इंसान को बहुत बुरा लगता है.

दोस्तों आपको इस सिचुएशन से बचना होगा, जाहिर सी बात है की जब आपकी gf का नंबर बिजी आता होगा तो आप उससे जरुर पूछते होगे की इतना बिजी कहा आ रही हो राईट?

और वो भी आपको बता देती होगी की वो कहा और किससे बात कर रही है. लेकिन इसके बाद भी आपका दिल नहीं मानता है और आप उससे रोज बहस करते हो और इसके चलते आप दोनों में झगड़ा हो जाता है.

ये बात छोटी नहीं है यदि आपकी गर्लफ्रेंड गलत नहीं है और आप उसको गलत बोलोगे तो १००% उसको गुस्सा आयेगा और वो सोचेगी की जब में पूरी वफादार हु और किसी भी दुसरे लड़के से बात नहीं करती हु तो मेरा बॉयफ्रेंड मुझको हमेशा मुझपर शक क्यों करता है.

इससे हो सकता है की वो आपकी इस हरकतों की वजह से बहुत जायदा परेशान हो जाये और सच में वो काम करने लग जाये जो की उसने अब ठीक किया ही नहीं था.

और इससे भी बुरा ये हो सकता है की आपकी शक करने की वजह से आपकी gf आपसे ब्रेकअप ही कर ले. क्यूंकि आजके टाइम पर कोई किसी की बेवकूफी को जायदा दिन तक बर्दाश नहीं करता है.

इसलिए आपको बात को समझना चाहिए और हमेशा उसपर शक नहीं करना चाहिए इससे आपका रिश्ता पूरी तरह से बर्बाद भी हो सकता है.

४. विश्वाश करे

दोस्तों बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड का रिश्ता बहुत ही प्यारा होता है और इसमें प्यार हमेशा बना रहे तो बेहतर होता है लेकिन यदि इस प्यार में कमी होने लगे तो कई प्रकार की प्रॉब्लम सामने आ जाती है.

लेकिन आजकल के लड़कों को कौन समझाए, उनके दिमाग में यही चलता है की लड़कियों को नए नए बॉयफ्रेंड बनाना अच्छा लगता है और वो लड़को को धोखा देती है.

लेकिन ये सोच बहुत गलत है, हर लड़की ऐसी नहीं होती है. आपको अपनी gf पर भरोसा और विश्वाश करना चाहिए, क्यूंकि जिस रिश्ते में ट्रस्ट ना हो तो ऐसे रिश्ते ज्यादा टाइम तक आगे नहीं बढ़ते है.

यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड से दिल से प्यार करते हो तो थोडा उसकी बातों पर भी भरोसा करे, फिर देखता एक बार आप उसको समझोगे और उसपर भरोसा दिखाओगे तो वो आपसे बहुत ज्यादा प्यार करेगी और आपको कभी भी धोखा देने के बारे में सोचेगी भी नहीं.

५. धोखा दे रही है

दोस्तों अब थोडा सीरियस बात कर लेते है, हो सकता है की आपकी gf सच में किसी दुसरे लड़के से बात करती हो और आपको १००% ये पक्का पता है तो ऐसे सिचुएशन में आपको कोई भी एक्शन लेने से पहले अपनी गर्लफ्रेंड से इस बारे में बात करनी चाहिए.

में ये नहीं कहती की आप गलत हो, हो सकता है की सच में आपी gf आपके पीठ पीछे किसी और लड़के से बात करती होगी. लेकिन सबसे पहले आपको अपनी gf से पूछना चाहिए की क्या ये सच है और यदि है तो आप ऐसा क्यों कर रही हो.

जल्दबाजी में कोई भी एक्शन ना ले, और अपनी गर्लफ्रेंड से पुरे मुद्दे पर बात करने के बाद ही अपना अलग कदम बढ़ाये. ये भी हो सकता ही की आपकी gf सही हो और कोई लड़का जबरदस्ती उसको परेशान कर रहा हो.

यदि आपकी गर्लफ्रेंड भी आपसे सच्चा प्यार करती है तो वो आपको सच सच बता देगी. लेकिन यदि आपको किसी भी सोर्स ये पता चला है, या फिर आपकी gf की चोरी आप पकड़ लेते हो या फिर आपको १००% पक्का विश्वाश है की वो किसी दुसरे लड़के से रोज बात करती है और उसका चक्कर चल रहा है तो बेस्ट तो यही होगा की आप उसके साथ ब्रेकअप कर लो.

क्यूंकि जो लड़की पीठ पीछे आपको धोखा देती हो उस लड़की पर कभी भी भरोसा नहीं किया जा सकता है. क्या पता शादी करने के बाद भी उसकी यही आदत रहे तब तो आप कुछ कर भी नहीं सकते हो और आपकी पूरी लाइफ ख़राब हो जाएगी.

दोस्तों लाइफ में जो कुछ भी होता है अच्छे के लिए ही होता है, मुझको पता है की आपके लिए अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप करना बहुत दुख भरा होगा और आपको तकलीफ भी बहुत होगी.

लेकिन आपको अपने आप को मजबूत बनाना ही होगा और ऐसी धोकेबाज़ लड़की से पीछा छुड़ाना ही होगा. आपको जरुर कोई वफादार लड़की मिल जाएगी.

इन्हे भी जरूर देखे:

निष्कर्ष:

दोस्तों इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप लोगो को पता चल गया होगा की यदि आपकी गर्लफ्रेंड किसी दुसरे लड़के से बात करती है तो क्या करना चाहिए.

यदि आपको अभी भी अपने दिल की बात मुझसे शेयर करनी है तो आप कमेंट में अपने दिल की बात मेरे साथ जरुर शेयर करे और में आपकी हेल्प करने की कोशिश करूंगी. पोस्ट अच्छी लगी तो शेयर भी जरुर करे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *