गर्लफ्रेंड का गुस्सा कैसे शांत दूर करे – प्रेमिका का गुस्सा कम कैसे करे



गर्लफ्रेंड का गुस्सा कैसे शांत दूर करे – हेल्लो दोस्तों क्या आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ज्यादा गुस्सा हो गयी है और वो आपसे बहुत रूठी हुई है तो आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ ऐसे जबरदस्त टिप्स और तरीके शेयर करेंगे जिसको फॉलो करके आप अपनी gf या प्रेमिका का गुस्सा कम कर सकते हो.

दोस्तों प्रेमिका अपने प्रेमी से ज्यादा गुस्सा नहीं होती है क्यूंकि वो उनको दिल से प्यार करती है और उनका गुस्सा शांत करना आसान है लेकिन आपको सही तरीका और टिप्स को फॉलो करना है. हम ये पोस्ट इसलिए लिख रहे है क्यूंकि इस टॉपिक पर पोस्ट करने के लिए हमको ना जाने कितने लड़को ने रिक्वेस्ट किया था हम आपको बता नहीं सकते है.

इसी वजह से आज का ये पोस्ट लिखने का ये निर्णय हमने लिया है क्यूंकि हम समझते है की ये प्रॉब्लम बहुत लड़को को फेस करनी पड़ती होगी तो इसका सलूशन शेयर करना बहुत जरुरी है. दोस्तों आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े और हम आपको गारंटी देते है की आपकी गर्लफ्रेंड का गुस्सा तुरंत ही दूर हो जायेगा.

गर्लफ्रेंड का गुस्सा कैसे शांत दूर करे तरीके

प्रेमिका का गुस्सा कम कैसे करे

Girlfriend Ka Gussa Kaise Shant Kare

१. प्रेम से बात करे

सबसे पहले तो आपको अपनी रूठी गर्लफ्रेंड से प्रेम से बात करना चाहिए, गुस्से को प्यार से ही खत्म किया जाता है. आपको अपनी प्रेमिका से फ़ोन पर या आमने सामने अच्छे से और प्यार से बात करना चाहिए और उसको बोलना है की जो गलती मैंने करी है उसके लिए सॉरी.

कई भी बॉयफ्रेंड यदि अपनी प्रेमिका से सॉरी बोलता है और प्यार से बात करता है तो उनका मन पिघल जाता है और वो लोग मान जाती है. प्यार भरे शब्द बोलकर तो दुश्मन भी दोस्त बन जाते है फिर ये तो आपकी गर्लफ्रेंड है. हमको पूरा विश्वास है यदि आप अपनी gf से प्यार से बात करोगे तो उसका गुस्सा बहुत ही जल्दी शांत और दूर हो जायेगा.

२. gf को मनाये

दूसरा तरीका है की आपको अपनी गर्लफ्रेंड को मनाना चाहिए इससे उसको अच्छा लगेगा, दोस्तों अपनी गर्लफ्रेंड के दिल में और भी प्यार जगाने के लिए इसको समय समय पर करते रहना चाहिए और यदि वो रूठी या नाराज है तो आपको उसको मनाना भी चाहिए इससे आप दोनों के बीच का प्यार और भी ज्यादा मजबूत होता है.

रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने के बहुत सरे तरीके है और इससे रिलेटेड हमने एक बहुत ही अच्छा पोस्ट लिख रहा है जिसको आप जरुर पढ़े आपको बहुत हेल्प होगी.

पढ़े – रूठी गर्लफ्रेंड को कैसे मनाये

३. I love you कहे

ये वर्ड कोई भी प्रेमी और प्रेमिका के लिए बहुत ही ज्यादा जरुरी होता है, ये आपके प्यार को बढ़ाता है और झगड़े को खत्म करने के लिए बहुत उपयोगी होता है. और यदि आपकी प्रेमिका आपसे बहुत ज्यादा गुस्सा हो गयी है तो आपको उससे फ़ोन पर या मिलकर I love you बोलना चाहिए इससे उसका गुस्सा तुरंत ही कम हो जायेगा और वो भी आपसे I love you too बोल देगी.

आपकी हेल्प करने के लिए हमने एक बढ़िया पोस्ट लिखा है आप इस पोस्ट को जरुर पढ़े थोड़ी हेल्प तो जरुर होगी.

पढ़े – लड़की को I love you कैसे बोले

४. गलती स्वीकार करे

लडको की ये प्रॉब्लम होती है की यदि उनकी गलती होती है फिर भी वो लोग अपनी गलती नहीं मानते है उनको लगता है की ये उनके शान के खिलाफ है लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है. आपको सबसे पहले तो अपनी गलती को दिल से स्वीकार करना है, इससे आपकी प्रेमिका को बहुत अच्छा लगेगा और ये एक अच्छे बॉयफ्रेंड की निशानी भी होती है.

५. गिफ्ट दे

लडकियों को किसी भी बात के लिए मनाने के लिए ये बहुत ही अच्छा तरीका है आपको अपनी रूठी हुई गर्लफ्रेंड के लिए एक अच्छा सा गिफ्ट लेना है. लड़कियों की आदत होती है की वो अपने बॉयफ्रेंड से हमेशा बोलती है की मुझको ये चाहिए या मुझको ये ड्रेस बहुत पसंद है.

आपको इसका फायदा उठाना है और उसके लिए एक सरप्राइज गिफ्ट देना है, फ्रेंड ये अपनी gf का गुस्सा कम करने का बहुत ही जबरदस्त तरीका है. यदि वो आपका गिफ्ट लेने से मना करती है तो उसको बोले की में ये बहुत दिल से लाया हु केवल तुम्हारे लिए प्लीज इसे लेने से मना मत करना नही तो मेरा दिल टूट जायेगा.

जब आप अपनी gf से ऐसा बोलोगे तो उनका दिल पिघल जायेगा और वो आपका गिफ्ट स्वीकार कर लेगी और उसका गुस्सा भी दूर हो जायेगा.

६. ब्लैकमेल करे

दोस्तों इसमें कोई बुरी बात नहीं है यदि आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ज्यादा जिद्दी है और मानती ही नहीं है तो थोडा सा आपको अपना दिमाग लगाना है और ब्लैकमेल करना है, जैसे की यदि तुमने अपना गुस्सा दूर नहीं किया तो में खाना खाना पूरी तरीके से बंद कर दूंगा.

ऐसा बोलने से उसके दिल में डर पड़ा हो जायेगा और यदि वो भी आपसे सच्चा प्यार करती है तो थोड़ी देर बाद उसका ही फ़ोन आपके लिए आयेगा की चलो अब खाना खो लो में तुमसे नाराज नहीं हुए. है ना दोस्तों जबरदस्त आईडिया 🙂

७. एक मौका मांगे

कई बार ऐसा होता है की प्रेमिका अपने प्रेमी से बोलती है की कोई चीज मत करो लेकिन लवर मानता ही नहीं है और वही गलती बार बार करता है. हो सकता है की आपकी गर्लफ्रेंड भी आपसे इसी बात से शायद गुस्सा हुई हो.

यदि ये बात है तो आपको उसको बोलना है की एक लास्ट चांस दे दो प्लीज यदि इसके बाद में ऐसा करूँगा तो तुम मुझको कभी भी माफ़ मात करना. आपको अपने हाथ जोड़ कर अपनी gf से ये रिक्वेस्ट करना है और बहुत ज्यादा चांस है की वो आपको लास्ट मौका जरुर देगी और अपने गुस्से को शांत कर लेगी.

लेकिन एक बात आपको ध्यान में रखना है की ऐसी गलती दुबारा ना करे क्यूंकि अब आपकी प्रेमिका आपको कोई दूसरा मौका नहीं देगी.

८. समाधान निकले

यदि कोई प्रॉब्लम की वजह से आप दोनों के बीच में झगड़े हो रहे है तो सबसे पहले तो आपको अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बैठना है और फिर उस प्रॉब्लम का समाधान निकालना है. दोस्तों हर प्रॉब्लम का सलूशन होता है.

चाहे प्रॉब्लम कितनी भी बड़ी क्यों ना हो बात करके हर समस्या का समाधान किया जा सकता है. आप समझदारी से काम ले और दोनों मिल कर उस प्रॉब्लम को दूर कर दे. जब वो प्रॉब्लम पूरी तरह से दूर हो जाएगी तो आपकी गर्लफ्रेंड का मूड अपने आप ही अच्छा हो जायेगा.

आपकी और दोस्ती

दोस्तों ये था गर्लफ्रेंड का गुस्सा कैसे शांत करे, यदि आपने हमारे बताये गए सभी टिप्स तरीके और उपाय को अच्छे से फॉलो किया तो आप अपनी प्रेमिका का गुस्सा बहुत कम कर सकते हो. फ्रेंड्स यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से जायदा लड़को को पता चल पाए की अपनी gf का गुस्सा कम करने के तरीके क्या है. धन्येवाद दोस्तों.