गाना लिख कर पैसे कैसे कमाए

नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि गाना लिखकर पैसे कैसे कमाया जाता है. हमारे भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है.

कुछ लोगों को गाना गाने का शौक होता है और कुछ लोगों को गाना लिखने का. हमारे भारत की सबसे बड़ी खास बात यह है कि आजकल टैलेंट दुनिया के सामने रखने के लिए हमारे पास बहुत सारे प्लेटफार्म है.

लेकिन बहुत सारे लोगों को इसके बारे में ज्यादा कोई जानकारी नहीं होती है. कुछ लोगों के अंदर गाना लिखने का बहुत अच्छा टैलेंट पाया जाता है लेकिन उनको पता नहीं है कि इसके जरिए हम पैसा कैसे कमा सकते हैं.

तो यदि आपको गाना लिखने का शौक है और आप इसे पैसे भी कमाना चाहते हो तब हमारी इस पोस्ट को एक बार पूरा अवश्य पढ़े ताकि आपको सब कुछ अच्छे से पता चल पाए.

सभी मित्रों ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए सीधे इस पोस्ट की शुरुआत करते हैं.

गाना लिख कर पैसे कैसे कमाए

gana likhkar paise kaise kamaye

1. लिरिक्स वेबसाइट

दोस्तों आप अपनी खुद की एक लिरिक्स वेबसाइट बनाकर पैसे कमा सकते हो. यहां पर आप अपने ओरिजिनल गाने को पब्लिश कर सकते हो.

लिरिक्स वेबसाइट की डिमांड बहुत ज्यादा है लेकिन कंपटीशन भी बहुत ज्यादा है. लेकिन इसका तोड़ हमारे पास है.

क्या आपने भी कभी कोई पॉपुलर बॉलीवुड सॉन्ग का लिरिक्स पढ़ने की कोशिश करी है. अब आपने गूगल में जो उस गाने के लिरिक्स सर्च किया होगा.

ठीक इसी प्रकार आप भी अपने लिरिक्स वेबसाइट पर ऐसे पॉपुलर गाने के लिरिक्स अपलोड कर सकते हो जिस पर लोग आएंगे और आपकी वेबसाइट का ट्रैफिक बढ़ेगा.

वहां पर आप अपने ओरिजिनल गाने भी पब्लिश कर सकते हैं जिसकी वजह से लोग आपके गाने को भी पढ़ेंगे.

जैसे जैसे आपकी वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा लोग आएंगे तब आप गूगल ऐडसेंस की मदद से पैसे कमा सकते हो.

आज के टाइम पर इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी लिरिक्स वेबसाइट है जो कि हर महीने की लाखों रुपए कमा रहे हैं.

वेबसाइट कैसे बनाते हैं इसके बारे में बहुत सारी जानकारी आपको गूगल या यूट्यूब पर मिल जाएगी आप उसको देख कर अपनी एक लिरिक्स वेबसाइट बहुत आसान तरीके से बना सकते हैं.

2. अपना गाना प्रोडक्शन हाउस में भेजें

आज के समय पर बॉलीवुड में ऐसे बहुत सारे सॉन्ग राइटर है जो बहुत ही पॉपुलर और फेमस हो चुके हैं जिन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत गाना लिखने से करी थी.

यदि आपकी गाने अच्छे हैं तब आप उनको प्रोडक्शन हाउस में भेज सकते हैं. और यदि आप का गाना उनको पसंद आता है तब आपको उसके पैसे मिलेंगे.

गाना गाने वालों की कमी नहीं है लेकिन अच्छे गाने लिखने वालों की बहुत कमी है क्योंकि एक अच्छा और पॉपुलर गाना लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत लगती है.

लेकिन यदि आपने गाना लिखने का टैलेंट है तब आप उसको बेचकर बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हो. हो सकता है कि शुरुआत में आप के गाने को रिजेक्ट कर दिया जाए लेकिन आपको लगे रहना है और हार नहीं मानना है.

क्योंकि जो लोग पराजय नहीं होते अंत में विजय भी उनकी होती है. एक समय ऐसा आएगा कि आपको लोग गाना लिखने के लिए एडवांस पेमेंट करेंगे और तब आपको पैसे की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं होगी क्योंकि लोग खुद लाइन लगाकर आप से गाना लिखाने की रिक्वेस्ट करेंगे.

3. यूट्यूब चैनल बनाएं

दोस्तों हम सभी यूट्यूब पर अपना बहुत ज्यादा समय बिताते हैं क्योंकि आजकल सोशल मीडिया का जमाना है. खाली समय में हम यूट्यूब पर गाने और वीडियो देखते हैं जिससे हमारा टाइम पास होता है और मनोरंजन भी.

आप अपना गाना लिखकर या तो उसे किसी दूसरे youtuber को बेच सकते हो और उसे पैसे कमा सकते हो और अगर गाना लिखने के साथ-साथ आपके अंदर गाना गाने का भी टैलेंट है तब आप अपने गाने को यूट्यूब पर अपलोड कर सकती हो.

अगर आप का एक गाना भी हिट हो जाए तब समझो आप यूट्यूब से इतना ज्यादा पैसे कमा लोगे कि हम आपको बता नहीं पाएंगे.

और यह भी हो सकता है कि आपका चैनल इतना ज्यादा पॉपुलर हो जाए और आपका गाना किसी ऐसे बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस को पसंद आ जाए तो फिर समझ लीजिए आपकी गाड़ी निकल पड़ी.

दोस्तों एक बात हम आपसे अवश्य कहना चाहते हैं कि केवल हम मेहनत कर सकते हैं हमको फल की चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि पता नहीं कब कहां से क्या हो जाए.

4. मेहनत करते रहें

दोस्तों हमने ऊपर आपको कई तरीके बताए हैं जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं. लेकिन आपको मेहनत करते रहनी होगी.

हो सके तो आप हमारे बताए गए सभी तरीके को आजमा सकते हैं क्योंकि आप सभी को पता है कि किस्मत कब किसकी बदल जाती है कोई कह नहीं सकता.

अगर आपको एक बार काम मिलना शुरू हो जाए तब आपको पीछे मुड़कर देखने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी. लेकिन इसके लिए आपको कठिन परिश्रम भी करना होगा उनकी इस जीवन में बिना मेहनत करें कुछ भी हासिल नहीं होता है.

आपकी और दोस्तों:

दोस्तों यह था गाना लिख कर पैसे कैसे कमाए, हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अच्छी जानकारी मिल गई होगी.

इसके अलावा आप हमसे कोई भी सवाल या डाउट पूछना चाहते हैं तो उसको आप हमारे साथ कमेंट में पूछ सकते हैं.

हम चाहते हैं कि आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद हो पाए.

Please share:

Similar Posts

2 Comments

  1. Muskan Sanjay bhatt says:

    Me gana likhati or gati hu per hum bahut garib he plz help me

    1. मुस्कान जी टैलेंट का गरीबी से ज्यादा कोई लेना देना नहीं होता है. अगर आपकी सोंग राइटिंग स्किल अच्छी है तब आपको काम जरुर मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.